ekterya.com

धीरे-धीरे खाने से अपना वजन कम कैसे करें


हाल के अनुसंधान ने सिद्ध किया है कि आपके मस्तिष्क के लिए यह महसूस करने के लिए समय लगता है कि अब आपको भूख लगी है। यदि आप जल्दी से अपना भोजन खा लेते हैं, तो मस्तिष्क खपत रिकॉर्ड करने में विफल रहता है और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने शरीर से ज्यादा खा लेंगे, वास्तव में आपकी भूख को संतुष्ट करने में सक्षम होना चाहिए। विज्ञान यह सत्यापित करने में सक्षम है कि अधिक धीमी गति से खाने से आप कम खाने पाएंगे और अधिक वजन कम करने में आपकी मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1

धीरे-धीरे खाने के लिए बुनियादी कदम
धीमी गति से भोजन करके वजन कम करें
1
संभावना है कि आपको एक और आदत को बदलना होगा। यदि आप आमतौर पर अपना भोजन खाने के लिए 15 मिनट लेते हैं, 10 मिनट का कप कॉफी और 5 मिनट तक शांत करने के लिए, आपको कम से कम 20 मिनट खाने के लिए अपना समय कम करने के लिए किसी तरह से अपना रूटीन बदलना होगा।
  • धीरे-धीरे चरण 2 खाने के कारण खो वजन वजन शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: रात में सोने से पहले ये 5 मिनट ये आसान काम कर ले सुबह शरीर की चर्बी गायब मिलेगी#खुद आजमाया हुआ काम

    खाने के लिए इंतजार न करें जब आप भूख से मर रहे हैं तो आप आमतौर पर जितनी धीमी गति से खाने के लिए मजबूर हो जाना लगभग असंभव है। यदि आपका शेड्यूल अनुमति देता है तो एक दिन में कई बार छोटे भोजन खाने की कोशिश करें धीमी गति में उन्हें खाएं यह भूख को रोकने के लिए आपके प्रयासों को और अधिक धीमा करने से रोकने में मदद करेगा।
  • धीमी गति से भोजन करके वजन कम करने वाला चित्र स्टेप 3
    3
    आप खाते की सभी कैलोरी की गणना करना जारी रखें। वे अभी भी बात करते हैं, भले ही आप जिस तरह से खाना खाते बदलते हों ऐसा न करें कि आप चॉकलेट से भरा केक का टुकड़ा तो बस कम कैलोरी में खा लिया है क्योंकि आप इसे और अधिक धीरे से खा चुके हैं।
  • धीरे-धीरे चरण 4 खाने से वजन कम करें
    4
    उन खाद्य पदार्थों का चयन करें जिनके उच्च स्तर के पानी, हवा और फाइबर हैं चूंकि पूर्ण महसूस करना आपका लक्ष्य है, भोजन को अपने आहार योजना में शामिल करें, जो आपकी भूख को जल्दी से पूरा कर सकते हैं उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ इस के लिए एकदम सही हैं।
  • धीमी गति से भोजन करके वजन कम करें
    5
    सुनिश्चित करें कि आप अपने स्नैक्स को बुद्धिमानी से चुनते हैं अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए नाश्ते बहुत महत्वपूर्ण हैं आप खाने के अधिकतर जंक फूड को छोड़ना सीखें, और यदि संभव हो तो, यह सब। जंक फूड अनावश्यक कैलोरी से भरा है जो बहुत कम पोषण मूल्य प्रदान करते हैं।
  • विधि 2

    धीमी गति से खाने के लिए रणनीतियाँ
    हटो आउट वेट टू इट स्लोवली चरण 6
    1
    जितना ज्यादा हो सके अपने भोजन का समय बढ़ाने का प्रयास करके शुरू करें। यह हासिल करना मुश्किल है, लेकिन इस व्यस्त दुनिया में हम रहते हैं, यह थोड़ा प्रयास करेगा, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं।
  • हटो आउट वेट टू इट स्लोवली चरण 7
    2
    भोजन प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में अपना समय लें। इस प्रक्रिया के प्रत्येक चरण को धीरे-धीरे आगे बढ़ने का प्रयास करें
  • धीमी गति से भोजन करके वजन कम करने वाला चित्र स्टेप 8
    3
    अपने पहले काटने के बाद, अपने बर्तन कम करें या प्लेट को वापस प्लेट पर रखें।
  • स्टेथ 9 कम से कम वजन खाने से वज़न का शीर्षक
    4



    अपने बर्तन में भोजन के छोटे टुकड़े रखें और छोटे काट लें। धीरे धीरे अपने नैपकिन को बढ़ाने और अपने मुंह को साफ करने के लिए प्रत्येक काटने में समय ले लो।
  • कम से कम खाने के लिए वजन कम करने का शीर्षक स्टेप 10
    5
    धीरे धीरे चबाओ और अपने भोजन को चबाने की कोशिश करें ताकि बहुत छोटे टुकड़े निगलने से पहले रह सकें। यह केवल आपके भोजन को जितना संभव हो उतना लंबा करने के लिए प्राप्त करना है।
  • Video: पानी से घटाए मोटापा 8 माह में 16 किलो घटाया। Motapa kam karne ke Upay/Tarike/Illaj,How to Reduce Fat

    हटो आउट वेट टू इट स्लोवली चरण 11
    6
    अपने पेय को अपने नाश्ता में शामिल करें अपने कांच में धीमी गति से प्रत्येक काटने के बाद आप निगल लेते हैं और छोटे चूने लेते हैं।
  • छवि का शीर्षकः वजन कम करके खाने के लिए चरण 12
    7
    अपने भोजन का आनंद लेने के लिए अपना समय ले लो बनावट, सुगंध और प्रत्येक काटने के स्वाद पर ध्यान दें। कुछ सुखद, एक सुखद अनुभव करने की कोशिश करो,
  • विधि 3

    विकर्षण का उपयोग करें
    हटो आउट वेट टू इट स्लोवली स्टेप 13
    1
    अपने भोजन की प्रक्रिया को लंबा करने के लिए विचलन का उपयोग करें। ध्यान रखें कि यह केवल तभी काम करेगा यदि आप इतने विचलित होने से बच सकते हैं कि आप अपने लक्ष्य को भूल जाते हैं धीरे-धीरे खाने के लिए यदि आप अपने विकर्षण के साथ समय खो देते हैं, तो आप उन्हें बेहतर तरीके से दे देंगे
  • स्टेज 14 में खाने से वजन कम करने वाला इमेज
    2
    एक पत्रिका को देखो यदि आपको अपने भोजन के समय को लंबा करना मुश्किल हो। प्रत्येक काटने के बीच एक या दो पेज देखें।
  • धीरे-धीरे चरण 15 में खाने से वजन कम करें
    3
    क्रॉसवर्ड करने का प्रयास करें प्रत्येक काटने के बीच एक पंक्ति या दो भरने की कोशिश करें।
  • लोशन वेट बाय इट स्लोवली स्टेप 16 नामक छवि
    4
    अपने भोजन में समय का विस्तार करने के लिए अपनी रणनीति के साथ पृष्ठभूमि में कुछ आराम संगीत रखो। इसे बहुत कम मात्रा में रखें या आपको एहसास होगा कि संगीत आप पर पूरी तरह से अलग प्रभाव पैदा करता है
  • हटो आउट वेट टू इट स्लोवली चरण 17
    5
    कम रोशनी यह शांति और शांति के माहौल को बनाने में मदद करेगा जो आपको शांत करने में मदद करेंगे।
  • चेतावनी

    • अपने स्वास्थ्य के किसी भी जोखिम को बाहर करने के लिए किसी भी प्रकार के आहार से पहले एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से हमेशा बात करें। आपका डॉक्टर आपको यह बता सकता है कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com