ekterya.com

कैसे एक भावनात्मक रूप से स्थिर व्यक्ति बनने के लिए

चाहे यह असुरक्षा, एक अराजक काम के माहौल से भरा हुआ रिश्ता या, आपका परिवार पूरी तरह से पागल होने वाला है, हम सब बार ऐसा होता है जब हम भावनात्मक रूप से नियंत्रण से बाहर हो जाते हैं और अभिभूत होते हैं। हालांकि, जब भी हम महसूस करते हैं कि हमारी भावनाएं हमारी नहीं हैं, तो हमें याद रखना चाहिए कि हमारे पास अभी भी नियंत्रण है - हमारे दिमाग को लगता है कि हम क्या महसूस करने का निर्णय लेते हैं। थोड़ा जागरूकता और कुछ अभ्यास के साथ, किसी भी परिस्थिति में भावनात्मक रूप से स्थिर होने योग्य है।

चरणों

भाग 1

अपने भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को पुन: प्रकाशित करें
इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 1
1
पुनर्मूल्यांकन की कला का अभ्यास करें जो अंतर्निहित है, इसके विपरीत, जो लोग अपनी भावनाओं को नहीं मानते हैं जो भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं कम ही वे हैं जो अपनी भावनाओं में गहरी खुदाई करते हैं और उन्हें जड़ों में महसूस करते हैं। हाल के अध्ययनों का मानना ​​है कि जो लोग अधिक भावनात्मक रूप से स्थिर हैं, वे फिर से मूल्यांकन करने वाले हैं। इसका अर्थ है सक्रिय रूप से विचार लेना और उन्हें अधिक सकारात्मक प्रकाश व्यवस्था के तहत रखकर
  • यह आसान कहा से किया है, है ना? सही रास्ते लेने के लिए, अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें:
  • इस स्थिति के सकारात्मक पहलू क्या हैं?
  • अन्य तरीकों से मैं यह कैसे देख सकता हूं? क्या मेरा वर्तमान परिप्रेक्ष्य उद्देश्य है?
  • मैं इस बारे में एक समस्या के बजाए एक उत्तेजक चुनौती के रूप में कैसे सोच सकता हूं?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 2
    2
    एहसास है कि आपकी भावनाएं मौसम की तरह नहीं हैं बहुत से लोग मानव अनुभव के एक अनिवार्य भाग के रूप में भावनाओं और भावनात्मक परिवर्तनों के बारे में सोचते हैं। यद्यपि यह आंशिक रूप से सच है, यह तथ्य है कि भावनाओं पर "नियंत्रण" में एक को भुला दिया जाता है। मानो या न मानो, यदि आप वाकई निश्चित रूप से महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आप ऐसा नहीं करेंगे। अगली बार जब आप अपने आप को एक सनसनी का अनुभव कर रहे हैं जो आप अनुभव नहीं करना चाहते हैं, तो समझ लें कि आपके मन ने आपकी सहमति के बिना फैसला किया है कि आप उस तरह महसूस करेंगे। आपको यह निर्णय लेने के लिए और महसूस करने का दूसरा तरीका चुनने का पूरा अधिकार है
  • मान लीजिए कि काम पर किसी ने मजाक किया कि आप कैसे हँसोते हैं इससे पहले कि आप इसे दिल से ले लेंगे, आप एक कोने में पड़ गए होंगे और फिर कभी आप लोगों की शर्मिंदगी और अपमान के डर से नहीं हंसते। हो सकता है कि आप ऐसा महसूस करते हैं, लेकिन यदि आप उस भावना को पुन: सौंपते हैं, तो आप खुद को सोच सकते हैं, "हँसने का" बुरा "तरीका जैसी कोई चीज नहीं है। न्याय करने वाला व्यक्ति कौन है? आप क्या सोचते हैं, वैसे भी आप क्या सोचते हैं? "" जो आग्रह करता है कि आप अंदर महसूस कर रहे हैं मिट जाएगा और एक स्वागतहीन अस्थिरता और स्थिरता द्वारा बदल दिया जाएगा
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 3
    3
    अपने "पूर्ण" को स्थिर रखें परिणाम बताते हैं कि सकारात्मक भावनाएं, सकारात्मक सामाजिक संबंध, और शारीरिक स्वास्थ्य इस तरह एक दूसरे पर प्रभाव डालते हैं कि किसी की मदद से आप दूसरों को प्राप्त कर सकते हैं, अपने सामान्य कल्याण को बढ़ा सकते हैं। दूसरे शब्दों में, जब आपकी स्थिरता की बात आती है भावनाओं, आप अपने दोस्तों या अपने स्वास्थ्य की अनदेखी नहीं कर सकते जीवन के एक पहलू से निपटना, दूसरों को भूलना और एक सामान्य परिवर्तन का अनुभव करने की अपेक्षा करना असंभव है। इसके बजाए, इसे "स्थिर जीवन" के लिए एक अवसर के रूप में नहीं लेना चाहिए, न सिर्फ "भावनात्मक स्थिरता"।
  • अपने व्यक्ति की देखभाल करते समय, सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से खाएं, व्यायाम करें, जो काम आपको पसंद हैं, या तो अकेले या साथ में करें सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक दिन खुद के लिए थोड़ा सा समय लेते हैं और इस प्रकार तनाव जारी करते हैं और आपका सर्वश्रेष्ठ बनें
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 4
    4
    जीवन की साइकिल गिरने से इनकार करते हैं जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर और कठिन हैं वे आम तौर पर प्रतिरोधी और महत्वाकांक्षी हैं। वे नीचे ले जाने से इनकार करते हैं, वे जितनी कोशिश करते हैं वैसे ही दुनिया उतनी ही कड़ी मेहनत की कोशिश करते हैं। अपना मामला लेना और शिकायत करना और विलाप करना आसान है, और अपने लिए करुणा का दावत मनाते हैं। लेकिन, थोड़ा दृढ़ संकल्प के साथ, आप तय करेंगे कि दुनिया में जो कुछ भी आप पर फेंकता है, आप ठीक हो जाएंगे यह भी, पारित होगा। क्योंकि, तुम्हें पता है क्या? तुम ठीक हो जाओगे और "हां" होगा
  • खुद के लिए आत्मनिरीक्षण का प्रयोग करें क्या आप इस बात को न भूलें कि आपके लिए क्या इंतज़ार किया है, क्या आप जल्दी से स्थिति के बारे में विलाप करते हैं? क्या छोटी चीजें हैं जो आप गलत पागल हो जाते हैं, क्या आप सामान्य परिप्रेक्ष्य को देखने से रोकते हैं? आप यह समझने के लिए क्या कर सकते हैं कि आप नियंत्रण में हैं?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 5
    5
    उदाहरणों को खोजने के लिए "भावनात्मक स्थिरता" के पैमाने पर देखें वैज्ञानिकों ने मानव भावनाओं को विस्तारित करने के लिए कड़ी मेहनत की है और वे लंबे समय तक इस तरह से रहेंगे। हाल ही में उन्होंने "मानसिक स्थिरता" के पैमाने और मानव व्यक्तित्व के पहलुओं को परिभाषित किया है जो इसे आकार देते हैं निरीक्षण करें और चयन करें कि दोनों में से कौन से स्थिरता का परिणाम होगा और जो अराजकता में है?
  • निराशावाद बनाम आशावाद
  • चिंता बनाम शांत
  • आक्रामक बनाम सहनशीलता
  • निर्भरता बनाम स्वराज्य
  • भावनाओं बनाम तर्क
  • सहानुभूति बनाम सहानुभूति

    यदि आप उस कदम को पढ़ना जारी रखते हैं, तो आप देखेंगे कि हम निश्चित रूप से इन गुणों पर पर्याप्त चर्चा करेंगे। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपकी डिग्री क्या है, तो जांच के लिए एक मनोवैज्ञानिक से बात करें।
  • भाग 2

    अपनी सोच को संशोधित करें
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 6
    1
    अपने विचारों को संयोजित करने के लिए जानें जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं, वे संयोजकता के समय शानदार होते हैं - दूसरे शब्दों में, वे यह सुनिश्चित करने में विशेषज्ञ हैं कि उनके जीवन के क्षेत्र जो बहुत तनावपूर्ण होते हैं, उनके जीवन के अच्छे भागों को दूषित नहीं करते हैं, जो कि अच्छी तरह से चल रहा है, बर्बाद नहीं करता है। इसलिए, यदि काम पानी भरा हुआ है, तो सक्रिय निर्णय लें कि इसे अपने साथ घर न लें। सुनिश्चित करें कि सिर्फ इसलिए कि आपके जीवन का एक पहलू जिस तरह से आप जाना चाहते हैं, वह नहीं जाता इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पूरा जीवन प्रभावित होना चाहिए।
    • अपने अंदर देखो और सोचें कि आपकी भावनाओं को कितना परेशान कर रहा है और आपको घोड़े से फेंक दिया जा रहा है। आप तनाव को अलग नहीं कर सकते जब तक आप नहीं जानते कि यह कहां से आता है।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 7
    2
    अपनी यादें फिर से बनाएं यादों और सभी बिंदुओं के बारे में एक आम भाजक के लिए अनुसंधान का अनन्तता रहा है: यादें हर बार जब आप उन्हें याद करते हैं, तब भी बदलती हैं। इसके अलावा, वे "कैसे" के अनुसार बदलते हैं जिन्हें आप याद करते हैं। इसका क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि यदि आप पीछे देख रहे हैं और याद रखें कि एक पूर्व प्रेमी ने आपका दिल तोड़ दिया और उसे दुखी, अकेला, और कुछ हद तक मानसिक रूप से बीमार के रूप में सोचा, अगली बार जब आप उसे याद करेंगे, तो वही चीजें मन में आ जाएंगी बहुत जल्द, और अजीब तरह से, मूल मेमोरी मिटा दी जाएगी, जिसे आपको याद रखने वाला याद किया जाएगा।
  • मान लें कि वे आपको एक पार्क याद करने के लिए कहेंगे। इसमें कुछ पेड़ हैं, एक कुत्ता चल रहा है और फ्लाइंग डिस्क का पीछा करते हुए, एक कंबल पर झूठ बोलने वाला एक दंपति है। यह गर्मी है, सूरज चमकता है, और हवा पत्तियों के माध्यम से गर्जन करता है लगभग एक हफ्ते बाद, वे आपको पार्क के उस दर्शन के बारे में पूछते हैं, अब यह शरद ऋतु है। आपका मस्तिष्क शीघ्र ही उस निवेदन को तैयार करता है जो उस अनुरोध का उत्तर देता है - और मूल छवि तदनुसार संशोधित की गई थी। यह एक सरलीकरण है, निश्चित रूप से, परन्तु मानव मन काम करता है।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 8
    3
    सकारात्मक सोचो स्पष्ट रूप से कहा गया है, जितना सकारात्मक आपको लगता है और आप जितना खुश हैं, उतना ही आसान होगा कि वे तर्कसंगत सोचें और उन नकारात्मक भावनाओं को नियंत्रित करें, जब वे फूट पड़े। भले ही एक आदत के बाद शुरू में यह काम करता है, यह आप स्वचालित रूप से करोगे।
  • मान लें कि आप अपने वर्तमान संबंधों में लड़ रहे हैं यह आपको थोड़ा सा पागल बना रहा है, आप कुछ हद तक आश्रित महसूस करते हैं और आप उस व्यक्ति नहीं होते हैं जिसे आप चाहते हैं यह सोचने के लिए कागजात खोने के बजाय कि आप खुद से बाहर हैं, इसे सीखने के अनुभव के रूप में देखने का प्रयास करें उस संबंध में आपको खुश करने के लिए क्या तय किया जाना चाहिए? आप बेहतर संवाद कैसे कर सकते हैं? क्या यह संभव है कि चिकित्सा सहायक है और यह कि एक अधिक जटिल अंतर्निहित समस्या है?
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 9
    4



    सचेत रहें जो भावनात्मक रूप से जागरूक हैं वे आम तौर पर अधिक भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं। वे अपनी भावनाओं को स्वीकार करते हैं और जानते हैं कि समय का 99% इतना अधिक नहीं है क्योंकि वे खुद के साथ एक प्रकार का शांत है यह मनोवैज्ञानिक और वैज्ञानिकों को "जागरूकता" कहते हैं। इसे लेकर सभी को स्वयं-सचेत होना चाहिए और अपने बारे में एक सूक्ष्म समझ होना चाहिए।
  • जागरूकता की गुणवत्ता प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है ध्यान. अपने श्वास पैटर्न पर ध्यान दें, किसी और चीज के बारे में सोचने की कोशिश न करें और अपना केंद्र ढूंढें। यह जीवन से एक विराम है जो आपको बड़ी तस्वीर देखने में मदद कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 10
    5
    एक लचीला, सटीक और सावधानीपूर्वक सोचें मानव मस्तिष्क को देखने की क्षमता, सुनना और लगता है कि वह क्या चाहता है - चाहे वास्तविकता वास्तव में कितनी है यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जब आपको लगता है कि आपको ऐसा महसूस करना चाहिए जो आप महसूस न करें। आप अपनी वास्तविकता का निर्माण कर रहे हैं, इसलिए, आप इसे भी बदल सकते हैं!
  • यहां एक और उदाहरण दिया गया है: आप अपने साथी के साथ लटक रहे हैं, और एक अज्ञात संख्या से आपके फोन पर एक संदेश आता है जिसे आप मदद नहीं कर सकते लेकिन देखें। यह कहते हैं, "अरे! कल रात मैं एक महान समय था मुझे जल्द ही बुलाओ। " आप तुरंत मानते हैं कि वह आप पर धोखा दे रहा है और अपने ब्रेकिंग भाषण की योजना शुरू कर रहा है। आप कुछ दिनों के दौरान तनाव जमा करते हैं, आप खा नहीं या सोते हैं, और अंत में आप इसे हमेशा के लिए क्या लगता है के दौरान संचित गुस्सा और क्रोध के एक दृष्टिकोण में सामना करते हैं। यह पता चला है कि यह उसकी "बहन" थी। वह उस नंबर को साबित करने के लिए भी कहता है बीती बातों के बाद, आप समझते हैं कि आपको एक सांस लेनी चाहिए, भरोसा है कि आपने संदेश देखा और शांति से पूछा कि क्या हो रहा है आपके सिर के लिए जल्दबाजी में आने वाली एक की तुलना में एक स्थिति की व्याख्या करने के और तरीके हैं।
  • भाग 3

    अपनी आदतों को संशोधित करें
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 11
    1
    सामाजिक कनेक्शन बनाएं क्या आप पहले से ही वाक्यांश को जानते हैं "आपको एक गांव की ज़रूरत है"? ठीक है, यह है। जब आपके पास उन लोगों का समूह होता है जो आपकी सहायता करते हैं और आपको सामना करने में सहायता करते हैं, तो भावनाओं को सबसे अच्छा संभाला जाता है। जब आप जानते हैं कि आपके पास कंधों पर निर्भर है, तो आपकी मदद के बिना भी कुछ के साथ सौदा करना आसान है।
    • थेरेपी किसी भी भावनात्मक समस्या के लिए एक प्रभावी उपचार हो सकता है, और आपको जरूरी है कि चिकित्सा के लिए एक चिकित्सक को देखने की जरूरत नहीं है। जब आप खुद को एक भावनात्मक अशांति में शामिल करते हैं जिसमें आप नहीं होना पसंद करेंगे, इसके बारे में बात करें। आपको पता चल जाएगा कि शब्द आने से आपको भावनाओं को छोड़ दें
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 12
    2
    भावनात्मक रूप से स्थिर लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें यह सच है कि एक व्यापक सोशल नेटवर्क बनाना महान है, लेकिन आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास समर्थन करने के लिए एक सकारात्मक नेटवर्क है। यदि आप लगातार अपने मन में लगातार मूड के झूलते हैं या अस्थिर होते हैं, तो आप बेहतर महसूस करेंगे कि आप नए लोगों से मिलना और मिलना चाहते हैं। नाटक संक्रामक है, आश्चर्य की बात है
  • जब आप अपने आप को उन लोगों से घेरे हैं जो भावनात्मक रूप से विषाक्त हैं, यह सामान्य हो जाता है। चिंता, अविश्वास और भय में शामिल होने के लिए हर दिन की रोटी बन जाती है। कभी-कभी यह महसूस करना कठिन होता है कि रिश्ते विषाक्त है क्योंकि आप नकारात्मक सब कुछ करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं यदि आपके पास एक मित्र या दो हैं जो आपको निराश और निराश महसूस कर रहे हैं, तो वे शायद विषाक्त दोस्त हैं।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 13
    3
    व्यायाम सहिष्णुता आपको संभवतया पहले बताया गया है कि "खुद को छोड़कर कोई भी नाराज नहीं हो सकता", या इसी तरह की। और यह सच है - आप अपनी भावनाओं को संभालते हैं, और कोई और नहीं सिर्फ इसलिए कि आपकी कार पर चढ़ने वाले किसी का मतलब यह नहीं है कि वे एक निश्चित तरीके से "बना" करते हैं। निश्चित रूप से, दूसरों के लिए आप इस तरह से महसूस करने के लिए एक कारण हैं, लेकिन उन्हें आपके दिमाग में सक्रिय छोटे रिसेप्टर्स के साथ कुछ भी नहीं करना है। तो अगली बार जब कोई आपको नाराज़ करता है, तो एक कदम वापस ले लें। आप अधिक सहिष्णु हैं, आप अधिक स्थिर हो जाएंगे।
  • इसमें अनन्त चीजें हैं जो हम में से सबसे अधिक परेशान करते हैं - यह उस व्यक्ति से भिन्न हो सकती है, जो कूटप्रद और कट्टरपंथियों की पंक्ति में बहुत करीब होती है जो प्रकाश को देखने के लिए अपना मन कभी नहीं खोलेगा। हम सभी हमारे असहिष्णुता के क्षण हैं जिसमें हमें लगता है कि कोई गलत है या जिन्होंने हमें निराश किया है। पता लगाएं कि आपके लिए अगले पल क्या होगा - यदि आप अधिकतर लोगों की तरह हैं, तो यह बहुत लंबा नहीं लगेगा - आपको प्रकाश देने के बजाय, एक ब्रेक ले लो लड़ाई न करें सबसे स्पष्ट अपमान का दावा मत करो। इसे अच्छी तरह से ध्यान दें और अपने स्थान पर रहें।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 14
    4

    Video: समाधि (Samadhi - Part 1 HINDI) - माया है, आत्म का भ्रम।

    अपने मामलों के बारे में चिंता करें जब जीवन हमें बाधाओं को फेंकता है, तो यह इतना गंभीर नहीं है कि हम क्या जानते हैं और हम तैयार हैं। इसके बजाय, हम गोलियां चकमा और नियंत्रण से बाहर पूरी तरह से महसूस किया। बुलेट्स समस्या नहीं हैं, लेकिन हमारे पास क्या होता है इसके बारे में कोई शक्ति नहीं है - और शक्ति की यह कमी हमें पागल बना रही है, हमें भावनात्मक रूप से अस्थिर बना रही है। यद्यपि आप जीवन में हर छोटी चीज से बच नहीं सकते हैं, अगर आप अपने जीवन का अधिक नियंत्रण ले सकते हैं। अधिक स्वायत्त आप हैं, अधिक स्थिरता बनाए रखने के लिए आसान होगा।
  • हम में से ज्यादातर, जीवन में बाधाएं अपरिहार्य हैं हमारे पास पैसे की समस्याएं, रिश्ते की समस्याएं, अस्तित्व संबंधी समस्याएं हैं - लेकिन हम क्या कर सकते हैं दूसरों पर भरोसा है कि हम खुद को महसूस करें और खुद को मान्य करें जब दूसरों ने हमारी ज़िंदगी ले ली है, तो स्थिर महसूस करना असंभव है क्योंकि हम नियंत्रण में नहीं हैं। यदि कोई व्यक्ति आपकी ज़िंदगी का निर्देशन करता है, तो आपकी भावनाओं को निर्धारित करता है, इस पर ब्रेक लगाने के लिए बेहतर है। केवल आप ही खुश कर सकते हैं - कोई और नहीं
  • 5

    Video: How I learned to read -- and trade stocks -- in prison | Curtis "Wall Street" Carroll

    ध्यान रखना अगर आप खा नहीं रहे, सो रहे हैं, या खुद का ख्याल रखते हैं, तो आपकी भावनाओं का ख्याल रखने का कोई रास्ता नहीं है। इससे पहले कि आप अपने सुपर अहंकार में निहित बुरी आदतों से छुटकारा पाएं, आपको पहले थोड़ा सा वापस जाना होगा। पहली आवश्यकता की चीजों का ख्याल रखना। आप पहले चलने के बिना चला सकते हैं, क्या आप कर सकते हैं?
  • सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त सोते हैं जितना बेहतर आपको आराम मिलेगा उतना बेहतर होगा कि आपका दिमाग काम करेगा। आपका मन बेहतर काम करता है, तर्क और स्थिरता के अधिक से अधिक आपके अर्थ।
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 1
  • स्वस्थ खाओ एक गरीब आहार आपको बस के रूप में बुरा महसूस कर देगा। अपने शरीर को स्वस्थ और अच्छे भोजन से भरकर अच्छे और स्वस्थ विचारों के साथ सोचना आसान हो जाएगा।
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 2
  • व्यायाम करें। जैसा कि आप शायद जानते हैं, व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करते हैं, आपके मस्तिष्क में खुशी के छोटे जनरेटर। यदि आप कभी भी बेवफ़ा महसूस करते हैं, तो एक दौड़ के लिए जाएं ऐसा होने की संभावना है कि इसके बाद आपकी भावनाओं को आप नष्ट हो गए थे।
    इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 3
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 16

    Video: Samadhi Movie, 2017 - Part 1 - "Maya, the Illusion of the Self"

    6
    अपने आप को अच्छी तरह से व्यवहार करें हममें से बहुत से दूसरों के लिए अच्छा बनने का प्रयास करते हैं और यद्यपि यह महत्वपूर्ण है, यह उतना महत्वपूर्ण है जितना अपने आप के साथ है। इसलिए जब आप थोड़ा कम या बाहर नियंत्रण महसूस करते हैं, तो अपने आप को इलाज के लिए कुछ समय लेते हैं, जैसा कि आप उस मित्र के साथ करेंगे जो एक ही बात से गुज़रता है। लगता है कि यह उस संगीत कार्यक्रम पर छंटनी या खुद को आइसक्रीम खरीदने के लिए निर्णायक है।
  • जिन छोटी सी चीजों की हम पसंद करते हैं, उन्हें शांत करना आसान होता है, एक कदम पीछे ले जाता है, और पता चलता है कि सब ठीक है। जीवन परिपूर्ण नहीं होगा, लेकिन यदि आप खुद को अच्छा इलाज देते हैं तो यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि सकारात्मक रहने के कारण हैं।
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 17
    7
    रुको जब तक ऐसा होता है। यद्यपि यह एक सक्रिय सलाह नहीं है कि आप बाहर जा सकते हैं और अभ्यास कर सकते हैं, यह याद रखना उपयोगी है कि हमारे प्रारंभिक वर्षों में भावनात्मक अराजकता और सुरक्षित महसूस करने की कमी है। दूसरे शब्दों में, आप जितने बड़े हो जाते हैं, उतना ही स्थिर होगा। बुद्धि उम्र के साथ आती है, लेकिन शांत की भावना भी है इसलिए यदि आप अभी भी जवान हैं, तो अपने आप पर इतनी मेहनत न करें आपके दोस्त शायद पागल हो रहे हैं
  • सभी ने कहा, यह मानसिक बीमारी है अगर कुछ भी उपयोगी नहीं है। यदि आप उस बिंदु से भावनात्मक रूप से अस्थिर हो जहां आप कार्य नहीं कर सकते, यह पूरी तरह से एक और तथ्य है एक मनोचिकित्सक खोजें, जिनके बारे में आप अपने मामलों के बारे में बात करें - आपके पास एक असंतुलन हो सकता है जिसके लिए उपचार की आवश्यकता होती है।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com