ekterya.com

पूछने के लिए कि आप क्या चाहते हैं

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप जो चाहें प्राप्त करने के लिए आता है "पूछना" जो आप चाहते हैं लंबे समय में, अपने आप को हाथ बढ़ाने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए, किसी रिश्ते में सम्मान या बेहतर योग्यता के लिए, अच्छे परिणाम दिए जाएंगे। सीखना सीखना कि आप क्या चाहते हैं और कुशलतापूर्वक पूछें कि आप क्या चाहते हैं एक महत्वपूर्ण कौशल है

चरणों

विधि 1
पहचानें कि आप क्या चाहते हैं

Video: चित्तौड़गढ़ में राहुल ने मोदी पर ली जमकर चुटकी। भीड़ में से बच्चे को उठाकर ये क्या किया। #Rajasthan।

छवि जिसे आप चरण 1 के लिए पूछना चाहते हैं
1

Video: 2 दिसंबर बड़ा रविवार शाम के समय बस 1 चीज़ जलाया करे , पैसा और सफलता भागेंगे पीछे पीछे

क्या आप चाहते हैं के लिए तय अगर आपको नहीं पता कि आप क्या चाहते हैं, तो आप इसके लिए नहीं पूछ सकते। अपनी इच्छाओं के बारे में सोचो जब तक आपको तब तक कोई दिक्कत नहीं लगता है या आप क्या चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पूछो कि आप क्या चाहते हैं चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि वे आपको जो चाहें दे सकते हैं यदि आप क्या चाहते हैं, व्यक्तिपरक कुछ है, जैसे: "एक पुरस्कृत जीवन" - यह आप दूसरे व्यक्ति से नहीं पूछ सकते हैं उन चीजों के लिए ज़िम्मेदारी लीजिए जो आपके साथी या बच्चों के पास खुद को प्रदान करने की क्षमता नहीं है
  • छवि शीर्षक से पूछो कि आप क्या चाहते हैं चरण 3
    3
    अपने व्यक्तिपरक इच्छाओं के लिए लक्ष्य निर्धारित करें उदाहरण के लिए: उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके जीवन को और अधिक फायदेमंद बनाती हैं। आपको लगता है एक छुट्टी में मदद मिलेगी आप और अधिक पूरा लग रहा है, तो आप उन्हें पूछना आप काम पर अवकाश और अपनी बचत पूल करने के लिए एक छुट्टी एक साथ है करने के लिए अपने साथी के पूछने देने के लिए कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक जिसे आप चरण 4 के लिए पूछें
    4
    नीचे लिखें जो आप चाहते हैं कागज पर अपने लक्ष्यों को लिखने से आपके विचारों को मौखिक रूप से दूसरों के सामने पेश करना ज्यादा कठिन है कल्पना कीजिए कि आप उस व्यक्ति को एक पत्र लिख रहे हैं जिसे आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक जिसे आप चरण 5 के लिए पूछें
    5
    रचनात्मक रहें आप इस प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं और अभी भी कैसे कुछ मात्रात्मक में आप क्या चाहते हैं क्या करने के लिए पता नहीं है, तो किसी से बात आप अपने रचनात्मक पक्ष के साथ कनेक्ट में मदद करेगा। कला की कक्षाएं ले जाएं या प्रकृति से घिरे हुए स्थान पर चलें। यह आपको एक समस्या के बारे में अधिक रचनात्मक सोचने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक जिसे आप चरण 6 के लिए पूछें
    6
    उचित रहें यदि आप उठाने के लिए पूछने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंपनी कुछ आपको दे सकती है। यदि आप अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो दैनिक होने के बजाय, आपके पास एक साप्ताहिक परिवार गतिविधि का समय है।
  • विधि 2
    एक "महान आदेश" छुपा

    छवि शीर्षक जिसे आप चरण 7 के लिए पूछें
    1
    समस्या के बारे में बात करें यदि आप कुछ को हल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो विषय के स्पष्ट परिचय के साथ शुरू करें और एक ही कारण है जो महत्वपूर्ण है
    • यह कहने की कोशिश करें: "मैं इस बारे में सोच रहा था कि कंपनी में अगले 5 वर्षों तक कैसे जाना जाए" - अगर आप बढ़ने की मांग कर रहे हैं तो
    • यदि आप अपने साथी से बात करते हैं "यह निराशाजनक है जब हम एक साथ पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं मैं बदलना चाहूंगा "- अगर आपकी इच्छा एक साथ छुट्टी बिताना है या एक रात बाहर है
  • छवि शीर्षक के लिए पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 8
    2
    जैसे ही आप वार्तालाप शुरू करते हैं, आप जितनी जल्दी चाहें उतना आदेश दें विचलित होने के लिए दूसरे व्यक्ति को समय न दें। आपने इंटीरियर चरण के साथ संक्रमण कर दिया है, इसलिए विषय को तत्काल का इलाज करें।
  • इसे कहते हैं कि "इस कारण से आज मैं एक पदोन्नति के लिए आवेदन करना चाहूंगा" या "मैं चाहूंगा कि हम एक सप्ताह से सप्ताह तक अधिक समय बिताना चाहते हैं"
  • चित्र शीर्षक से पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 9
    3



    स्पष्ट हो जाओ मान लीजिए कि आप क्या चाहते हैं और आप इसे क्यों चाहते हैं, इसके बारे में कोई नहीं जानता है। ऐसा सोचने की कोशिश मत करो कि लोग आपका मन पढ़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पूछो कि आप क्या चाहते हैं चरण 10
    4
    ईमानदारी से रहें यह समझाने के लिए कारणों का आविष्कार नहीं करें कि आपको क्यों चाहिए कि आप क्या चाहते हैं। यदि आपको कारणों का जिक्र करना है, तो यह स्पष्ट करने के लिए 1 या 3 कारणों के बीच चुनें कि यह आपको क्यों प्रभावित करता है और सटीक रूप से उन्हें बेनकाज़ करता है
  • यदि आपके पास रिश्ते के बारे में बातचीत है तो बहुत अधिक तर्कों का उपयोग करने से बचें आप दूसरे व्यक्ति को यह व्याख्या कर सकते हैं कि आपके पास शिकायत की लंबी सूची थी वे रक्षात्मक हो सकते हैं
  • , उदाहरण का हवाला देते हैं करने के लिए आपको कम से कुछ के लिए पूछने के लिए जा रहे हैं की कोशिश करो काम आप इस कह सकते हैं: "मैं अपने तिमाही उत्पादन में वृद्धि हुई है के बाद से मैं इस कंपनी में काम करना शुरू किया।"
  • छवि शीर्षक के लिए पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 11
    5
    पुष्टि करें जैसे "मुझे लगता है" - अगर आप उन चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जो आपको भावनात्मक बनाते हैं
  • "कभी-कभी मुझे लगता है कि काम करने के बाद अब मैं नहीं दे रहा हूं, और बर्तन बनाने में बहुत थका हुआ है। क्या आप ऐसा कर सकते हैं कि मैं काम से देर कर रहा हूं? "
  • कहें कि "मुझे ऐसा लगता है" जब आपको किसी काम की समस्या के बारे में बात करनी है। उदाहरण के लिए: "मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं और मैंने इस परियोजना में अपनी सारी रचनात्मकता का उपयोग किया है, और मैं यह साबित करने का अवसर प्राप्त करना चाहता हूं कि मैं बड़ी परियोजनाएं कर सकता हूं"।
  • चित्र शीर्षक से पूछो कि आप क्या चाहते हैं चरण 12

    Video: "वायुमण्डल" से पूछे जाने वाले अत्यन्त महत्वपूर्ण प्रश्न ,जो अक्सर परीक्षाओं में पूछे जाते हैं

    6
    प्रतिक्रिया को सुनें अन्य व्यक्ति "हाँ" कहने से पहले आपको कुछ मुद्दों पर चर्चा करनी पड़ सकती है हो सकता है कि आपको परेशान महसूस हो, परन्तु सावधानी बरतने की कोशिश करें और इस विषय पर चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
  • अपने सिर को थोड़ा सीट दें ताकि उन्हें पता हो कि आप ध्यान दे रहे हैं।
  • विधि 3
    संभावित समस्याओं से बचें

    छवि शीर्षक के लिए पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 13
    1
    ऑर्डर करने के लिए एक क्षण चुनें इसे अपने एजेंडे में रखें और खुद को इनाम दें यदि आप इसे बाहर ले जाएं
  • छवि शीर्षक से पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 14
    2
    सही व्यक्ति से पूछें आप अपने आदेश एक व्यक्ति की तुलना में अधिक बनाने के लिए है, तो आप परिवार या प्रबंधकों के साथ एक तत्काल बैठक प्रदर्शन करने के लिए हो सकता है, तो आप एक जवाब मिल सकता है।
  • छवि शीर्षक के लिए पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 15
    3
    यदि आप परेशान या भावनात्मक हैं तो किसी को भी महत्वपूर्ण अनुरोध न करें आप अपने आप को सही ढंग से व्यक्त करने में सक्षम नहीं होंगे और लोग आपको जो कुछ चाहते हैं उसे देने में अधिक अनिच्छुक होंगे। इस बात को याद रखें: "आप सिरका के मुकाबले शहद के साथ अधिक मक्खियों को पकड़ सकते हैं" और अच्छा हो
  • चित्र शीर्षक से पूछो कि आप क्या चाहते हैं चरण 16
    4
    सुनिश्चित करें कि आप उस व्यक्ति के लिए उचित हैं जिसे आप अपना आदेश देते हैं यह असहज हो सकता है जब कोई बड़ी चीज़ के लिए आपको पूछता है एक क्षण चुनें जब आप स्पष्ट रूप से बल नहीं देते या बहुत व्यस्त नहीं होते हैं आप खुद को एक एहसान और अन्य व्यक्ति भी करेंगे
  • चित्र शीर्षक से पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 17
    5
    लगातार शिकायत मत करो आपको हमेशा "हाँ" नहीं मिलेगा अपने सिर को कम मत करो और समझें कि आप जो चाहते थे उसे पूछने के लिए साहस उठा।
  • आभारी रहें कहो "मैं आप के साथ इस बारे में बात करने के लिए समय लेने की सराहना करते हैं।"
  • चित्र शीर्षक से पूछो क्या आप चाहते हैं चरण 18
    6
    फिर से पूछो स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने पाया कि लोग हाँ कहने को तैयार हैं कि दूसरी बार जब पूछा गया है। लोग दो बार एहसान के लिए पूछना असुविधाजनक हैं और इसलिए उनकी प्रतिक्रिया बदलते हैं।
  • यह शुरू होता है: "मुझे लगता है कि क्योंकि पिछली बार हम बात की मैं कुछ चीजें हैं जो आपकी रुचि हो सकती शोध के बाद से, मेरा प्रचार / चैरिटी कार्यक्रम / ruestras लक्ष्यों के बारे में बात करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।" फिर पुष्टि करें कि आपका अनुरोध दोनों के लिए एक अच्छा विचार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com