ekterya.com

अगर आप घर से दूर हैं तो आराम से कैसे सोएं

ज्यादातर लोगों के लिए, घर से दूर सो रहा है, यह सच है कि चीजें बहुत अच्छी नहीं हैं। यह आपके लिए नींद आना कठिन बना सकता है। ऐसे कई लोग हैं जो घर के बाहर सोते समय अधिक गहन चिंता का अनुभव करते हैं और यह एक बहुत तनावपूर्ण घटना हो सकती है। कुंजी इस स्थिति से निपटने में आपकी सहायता करने के तरीके ढूंढ रही है और मन की एक शांत और शांत स्थिति पैदा कर रही है।

चरणों

विधि 1
कहीं और घर पर महसूस करें

छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 1
1
कुछ वस्तुओं को ले लो जो आप सोते हैं आपका पसंदीदा तकिया, एक भरवां जानवर या आपके परिवार के कुछ फोटो भी आपके घर में किसी भी स्थान को बदल सकते हैं। परिचित वस्तुएं शांति की भावना पैदा करती हैं और आपके दिमाग को शांत करती हैं।
  • छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 2
    2
    उसी दिनचर्या का पालन करें यदि आप घर पर सोते समय स्नान करते हैं, तो आपको इसे कहीं और भी करना चाहिए। अगर आप आमतौर पर रोशनी को बंद करने से पहले पढ़ते हैं तो उस किताब को पढ़ें, जो आपने पढ़ा है। सबसे अधिक संकेत यह है कि आप सोने के समय जो कुछ भी देते हैं, वैसे ही आपको घर पर ही महसूस करते हैं और अपने शरीर को यह बताने के लिए कि यह सोने का समय है।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 3
    3
    ईयरप्लग और नींद का मुखौटा लें। आपको कभी पता नहीं चलेगा कि शोर क्या हो जाएगी या उस स्थान पर बहुत रोशनी होगी जहां आप रहेंगे इसलिए, इन मदों को ले जाने से आप सुनिश्चित करेंगे कि आप सभी के लिए तैयार हैं। एक नींद का मुखौटा आपको यह सोचने में सक्षम होने का अतिरिक्त लाभ देगा कि आप अपनी आंखों के सामने विपरीत सबूत देखे बिना घर पर हैं।
  • विधि 2
    अपने दिमाग को स्वाभाविक रूप से आराम करो

    छवि से स्लीप एवे ऑफ़ होम आराम से चरण 4
    1
    लैवेंडर का उपयोग करें यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुका है कि लैवेंडर एक प्राकृतिक आराम खुशबू है, और अपने इलाके के स्वास्थ्य के लिए उपलब्ध उत्पादों स्प्रे रात दुकानें। बस अपने तकिए पर एक छोटे से छिड़क और जल्द ही आप सो हो जाएगा।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 5
    2
    कैमोमाइल लें कैमोमाइल एक उत्कृष्ट आराम प्रेरणा है जो कुछ लोगों के लिए बहुत शक्तिशाली और पूरी तरह प्राकृतिक नींद सहायता है यह अधिक शक्तिशाली है यदि आप इसे अपने जैविक रूप में पा सकते हैं, लेकिन कैमोमाइल पाउच भी आपको सोते रहने में मदद करेगा।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 6
    3
    कुछ मेलेटोनिन लें यह एक हार्मोन है जो नींद को नियंत्रित करता है मेलाटोनिन एक सुरक्षित और पूरी तरह से प्राकृतिक तत्व है जो सोने में मदद करता है और चमत्कार करता है। आराम करने के लिए सोने से पहले 0.3 या 0.5 मिलीग्राम के बारे में एक छोटी सी खुराक लें।



  • छवि से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 7
    4
    एक valerian रूट ले लो यह सोने के लिए एक और पूरी तरह से प्राकृतिक उपाय है कई अध्ययनों से पता चला है कि वेलेरिअन नींद के हर पहलू को सुधारता है, यहां तक ​​कि सो रहा है। सोने से पहले 200 से 800 मिलीग्राम लेने से समस्या का समाधान करना चाहिए।
  • लोगों का एक छोटा प्रतिशत, 10%, वैलेरिअन का विपरीत प्रभाव प्राप्त करता है, जिसका अर्थ है कि यह उन्हें ऊर्जा प्रदान करता है। घर पर यह पहले से ही सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही प्रभाव पड़ता है।
  • विधि 3
    शांत मन बनाएं

    छवि का शीर्षक स्लीप एवे ऑफ़ होम से आराम से चरण 8
    1
    निर्देशित कल्पना ध्यान का उपयोग करें। अपने दिमाग में, आंदोलन के बिना एक शांत स्थान की कल्पना करें, जैसे कि एक सुनसान समुद्र तट या पहाड़ के ऊपर। सभी विवरण भरें: पैनोरामा, ध्वनियां और गंध थोड़े समय में, यह शांत छवि आपके आस-पास की दुनिया को बदल देगी, आपको आराम से और आरामदायक महसूस कर रही है जिससे आपको नींद आना पड़ता है।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 9
    2
    घड़ी छिपाएं लगातार अपने आप से पूछना है कि यह एक अनजान बिस्तर में नींद की स्थिति बदतर बदतर क्यों कर सकता है। यह एक ऐसी स्थिति पर तनाव जोड़ता है जो पहले से ही तनावपूर्ण है। इसलिए, जितनी जल्दी आप इसे बाहर निकलते हैं, बेहतर। एक बार चले जाने के बाद, एक कम चीज होगी जो आपको याद दिलाती है कि आप अभी भी घर से दूर हैं और दूर हैं।
  • घर से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से 10
    3
    अभ्यास योग आप अपने मन और शरीर को आराम करने के लिए बिस्तर में क्या कर सकते हैं कई योग रूटीन हैं, आपको शांति देकर अपने दिमाग की नींद आती है अगर आप घर से दूर हैं। अपने कौशल के स्तर के लिए एक का पता लगाएं, और अपने दिल की दर और सांस लेने के रूप में, धीमा लगता है कि आपकी चिंता और तनाव गायब हो जाते हैं।
  • Video: रात को बगैर कपड़े के सोने से होते हैं कई हैरतअंगेज फायदे!

    छवि से स्लीप ऐवे शीर्षक से छवि आराम से चरण 11
    4
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग न करें न केवल वे आमतौर पर आप की इच्छा के बाद में जागते रहेंगे, लेकिन आपके मस्तिष्क का उपयोग करने के बाद शांत करने के लिए भी एक घंटा लगता है। सुनहरा नियम इंगित करता है कि जब आप घर से दूर होते हैं, तो सोने के समय उन्हें इस्तेमाल न करना बेहतर होता है
  • Video: रात को सोते समय भूल कर भी न करें ये गलतियां, नहीं तो सब चौपट हो जाएगा

    युक्तियाँ

    • याद रखें कि भले ही आप बहुत सोए न हों, आपको इसे दूर करने के लिए खुश होना चाहिए।
    • उल्लेख करना या मूर्खतापूर्ण बातें करना यह डर से निपटने में आपकी मदद कर सकता है।
    • दोपहर में 3 के बाद कैफीन या चीनी की बड़ी मात्रा का उपभोग न करें। इनमें से बहुत से खाद्य पदार्थों का सेवन करने से रात के घंटों तक भी आपको जागने लगता है।
    • अपने घर के बारे में मत सोचो

    चेतावनी

    • अगर आपके पास विकल्प है, तो अपने आप को रहने के लिए मजबूर न करें और बर्बाद हो।
    • यदि आप सुरक्षित नहीं हैं, जहां आप हैं, तो निश्चित रूप से आपको बाहर जाना चाहिए और कहीं और जाना चाहिए जहां आपको सुरक्षित लगता है अगर आपका घर विकल्प नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com