ekterya.com

कैसे अपनी पीठ जल्दी विस्तार करने के लिए

gluteus maximus मानव शरीर की सबसे बड़ा है और gluteus medius, gluteus कनिष्ठा, और वसा ऊतकों (वसा) के साथ, वापस करने के लिए प्रपत्र देता है। शरीर के इस हिस्से में न केवल बैठकर बैठने के लिए हमें आराम मिलता है, लेकिन सीढ़ियों के चलने, चलने और चढ़ने के लिए मांसपेशियां महत्वपूर्ण हैं। सामान्य तौर पर, महिलाओं के पास कूल्हे, पीठ और मांसपेशियों को पुरुषों के मुकाबले बड़ा है क्योंकि लिंग के आधार पर वसा के स्वभाव और भंडारण में अंतर होता है। हालांकि कुछ लोगों को स्वाभाविक रूप से बड़े नितंबों के साथ संपन्न किया जाता है, फिर भी ऐसे कदम होते हैं, जो आपको थोड़े समय में सुधारने और बढ़ाने के लिए ले सकते हैं। तकनीक तत्काल (बेहतर मुद्रा और कॉस्मेटिक विकल्प जैसे कपड़ों) हो सकती है, जो कुछ हफ्तों से एक महीने तक ले जाती हैं (व्यायाम जो कि कमर, कूल्हों और जांघों का काम करती है), और तेज और स्थायी (कॉस्मेटिक सर्जरी)।

चरणों

विधि 1
अपने बट को बढ़ाने वाले कपड़े पहनें

इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 1
1
कपड़े पहनें जो आपके कूल्हों और नितंबों पर प्रत्यक्ष ध्यान केंद्रित करते हैं। रेगिस्तान के स्त्रैण व्यक्ति को चित्रित करने वाली पोशाक अक्सर इस प्रभाव को कूल्हों और नितंबों को बढ़ाकर प्राप्त होती है, जबकि एक ही समय में अपने पेट को पतला और सपाट करते हैं। एक "ए" कटौती के साथ कपड़े और स्कर्ट पहनें जो कूल्हों और कमर पर संकीर्ण हो जाते हैं, लेकिन जांघों और बछड़ों पर ढीले पड़ जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको बहुत तंग कपड़े पसंद नहीं है, तो संकीर्ण कटौती के लिए देखो जो शरीर को फिट है।
  • उन टुकड़ों की तलाश करें जो सशस्त्र हैं या जो मापने के लिए किए गए हैं या जो बहुत व्यापक हैं या कम कमर वाले हैं उससे बचें।
  • विपरीत रंगों के बारे में सोचें एक उज्ज्वल रंग के ऊपरी वस्त्र पर एक गहरा नीचा दिखाओ।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी कमर अच्छी तरह से परिभाषित है। ऐसी मदों का चयन करें जिनमें मोती, इकट्ठा या शरीर के इस हिस्से पर पट्टियाँ हों या सामान जैसे सामान जैसे बेल्ट का उपयोग करें। जब आप उन्हें डालते हैं, तो आप कुछ सेकंड में एक बड़ा बट होने का भ्रम पैदा करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट बड़ा बड़ा चरण 2
    2
    अपने कपड़े के तहत मॉडलिंग अंडरवियर पर रखो। आज के मॉडलिंग कपड़ों में आपकी दादी ने इस्तेमाल किए गए कंबल के मुकाबले बहुत अधिक चापलूसी और आरामदायक हैं। इन ग्रिडल्स की तरह, शरीर के शिपरों और पतले कपड़ों के तहत अपने जांघों और पेट के बाहर भी इस्तेमाल किया जाता है, और एक घंटे का घनत्व आकृति बनाते हैं। पट्टियाँ आपके कूल्हों और अपने नितम्बों पर जाने के लिए अपने पेट की वसा को मजबूर करने वाले घटता को उजागर करती हैं। यह उन लोगों के लिए एक महान चाल है जो पेट में वसा है, लेकिन बट में बहुत कम है। आमतौर पर, पेंटीहोज और मॉडलिंग शॉर्ट्स कम चाल के लिए एक ही चाल कर सकते हैं। लोकप्रिय ब्रांडों में से हम कोफरेना और स्लिम लिफ्ट मिलते हैं। आप अपने शरीर के विभिन्न भागों पर जोर या त्याग करने के लिए विभिन्न प्रकार के मॉडलिंग अंडरवियर को जोड़ सकते हैं। जिन कपड़ों की पतली पीठ के बिना आपके जांघों और पेट को पतला होता है, वे खुद को अधिक टोन और गोल रियर के रूप में बनाने के लिए उधार देते हैं।
  • पेट को समतल करने के लिए डिज़ाइन किए गए मॉडलिंग कपड़े खरीदें और, साथ ही, अपने ग्लूट्स को उठाएं और अलग करें, जो आपके बट को एक बड़ा और अधिक ऊर्जावान रूप प्रदान करेगा।
  • छोटे आकारों में मॉडलिंग के टुकड़े न खरीदें। न केवल आप उन्हें परेशानी में डाल देंगे, लेकिन अगर वे बहुत तंग हैं, तो आप भी स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 3
    3
    अपने पैंट सही पैंट के साथ ध्यान आकर्षित करें नितंबों के चारों ओर तंग पैंट के साथ आपके पास क्या पहनें, लेकिन उन्हें कुचलने मत करें। इसका मतलब यह है कि आपको पैंट पहनना चाहिए जो चिपके हुए हैं, लेकिन बहुत तंग नहीं, बहुत ढीले या बड़े जीन्स से बचें, या उन लोगों का चयन करें जिनके पास कुछ डिज़ाइन या अलंकरण पीठ के निकट है। क्या पहनना तय करना आपके शरीर के प्रकार पर बहुत कुछ निर्भर करता है:
  • यदि आपके पास एक व्यापक बस्ट है लेकिन एक पतला कमर (त्रिकोण आकार या आइसक्रीम शंकु), तो आप स्तनों को कम करना चाहते हैं और कूल्हे और पीठ की ओर सीधे ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। कूल्हों से विस्तारित "ए" में स्कर्ट और कपड़े चुनें बेल्ट के साथ जैकेट, शर्ट या कपड़े के साथ अपनी कमर को हाइलाइट करें। ऊँची एड़ी के जूते पहनकर अपने शरीर को लंबा कर लें पतली जीन्स या तंग-फिटिंग पतलून, बहुत तंग कपड़े और कछुओं की तरह उच्च-कोलार्ड टॉप से ​​बचें।
  • आप शरीर या एथलेटिक बच्चे का एक प्रकार है, तो जींस, पैंट या स्कर्ट है कि वे अपनी कमर के नीचे सेंटीमीटर के एक जोड़े हैं की कोशिश करो। कस्टम जैकेट और लपेटे हुए कपड़े के साथ अपने घटता एक्सेंट। पतला लोगों के मामले में, वे इस तरह के वापस जेब पर कढ़ाई या मोतियों के डिजाइन के रूप में कुछ अलंकरण के साथ जींस चुन सकते हैं। ढीले या ढीले ऊपरी और निचले वस्त्रों से बचें।
  • आप ऊपरी खंड नीचे (नाशपाती के आकार या आंसू) शरीर की तुलना में छोटे है, तो आप भाग्यशाली विस्तृत कूल्हों और पीठ स्वाभाविक रूप से करने के लिए कर रहे हैं। एक संतुलित रूप बनाएं, खासकर यदि आपका पेट पतला है और आपके हाथ पतले हैं, कम कपड़ों के साथ जो आपकी कमर के बराबर है इनमें साम्राज्य अदालत के कपड़े, "ए" स्कर्ट और आवरण कपड़े हैं। पतला जीन्स या पैंट कि टखने में दबे हुए भी कमरबंद के तहत अपनी शर्ट नहीं मिल या अपनी कमर जैकेट से अधिक समय का उपयोग करने से बचें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट बड़ा तेज चरण 4
    4
    स्कर्ट ढूंढें जो आपके शरीर के प्रकार के अनुकूल हैं। जब यह नीचे आकार देने की बात आती है, आमतौर पर, स्कर्ट पैंट की तुलना में अधिक चापलूसी होती हैं। हालांकि, आपकी पहचान करने वाला व्यक्ति आपके शरीर के प्रकार पर निर्भर करेगा। सबसे सामान्य प्रकार के शरीर में रेत-चक्कर या आठ-नाशपाती आकार-एथलेटिक या बच्चे-और आइसक्रीम कोन या त्रिकोण आकृति के बीच में हैं। अपने आकार, लम्बाई, रंग और डिज़ाइन के आधार पर अलग-अलग स्कर्टों की कोशिश करें, जब तक आपको अच्छा लगता न हो।
  • लंबी या छोटी ट्यूब स्कर्ट घंटे के घंटे के शरीर के प्रकार के लिए बेहतर फिट होते हैं, लेकिन नाशपाती के आकार वाले या एथलेटिक निकायों वाले लोग उनसे बचना चाहिए। ये स्कर्ट अधिक सुरुचिपूर्ण या अधिक आरामदायक बना सकते हैं। युवा महिलाओं को आमतौर पर स्पैन्डेक्स कपास पसंद करते हैं, जबकि मजबूत कपड़ों के साथ बनाए गए अधिक पेशेवर और परिष्कृत दिखते हैं। ये स्कर्ट समायोजित किए गए हैं, इसलिए वे आपके घटता को अधिकतम पर हाइलाइट करेंगे। उन्हें एक आकस्मिक संगठन या एक ब्लाउज या शर्ट के लिए एक ढीला शीर्ष परिधान के साथ जोड़कर एक और अधिक परिष्कृत देखो के लिए फ्रंट बटन।
  • उड़ान के साथ कमर को स्कर्ट्स नाशपाती के शरीर के प्रकार में उत्कृष्ट लगते हैं। यह आपके प्राकृतिक कमर (आपके धड़ का सबसे पतला हिस्सा) में फैल गया है और चौड़ा है, जो आपको एक छोटे कमर और बड़े कूल्हों की उपस्थिति देता है। ये स्कर्ट अक्सर "स्केटर स्कर्ट" या "सर्कुलर स्कर्ट" कहा जाता है
  • धारीदार परिपत्र स्कर्ट अधिक घुमावदार कूल्हों का भ्रम पैदा करते हैं और त्रिकोणीय या एथलेटिक शरीर वाले लोगों की तरह संकीर्ण कमर और छोटे पीठ वाले लोगों के साथ अच्छी तरह फिट होते हैं।
  • "ए" स्कर्ट एथलेटिक, त्रिकोणीय या नाशपाती के आकार वाले निकायों पर अच्छे दिखते हैं, लेकिन अधिक घटता या वजन वाले महिलाओं से उनसे बचना चाहिए।
  • विधि 2
    व्यायाम करें कि आपके बट को मूर्तिकला बनाएं

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 5
    1
    व्यायाम करें कि बट को मूर्तिकला बनाना व्यायाम नितंबों जो आपके नितम्बों को बेहतर तरीके से काम करेंगे, वे आपके नितंबों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हम इन मांसपेशियों का उपयोग करते हैं जब हम कूल्हों और जांघों को बढ़ाते हैं, जांघों को एक तरफ उठाते हैं और भीतर की जांघों को घुमाते हैं। सौभाग्य से, टोनिंग और ग्लूट्स को मजबूत करने के लिए कुछ सबसे प्रभावी अभ्यास घर पर कम या कोई उपकरण के साथ किया जा सकता है उनमें से हम squats, स्थिर प्रगति, बट पुल, और एक्सटेंशन और पैर की लिफ्टों मिल। यदि आपको कुछ वसा जलाने की ज़रूरत होती है, तो पूरे शरीर के लिए तीव्र हृदय क्रिया के दो मिनट के अंतराल (कैंची पर कूद, रस्सी कूदते हुए), कुछ सेटों के बीच में शामिल करें जिससे कि आपका दिल पम्पिंग हो।
    • अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो विभिन्न प्रकार के अभ्यासों के कुछ पुनरावृत्तियों से शुरू करें और धीरे-धीरे उन्हें बढ़ाएं हर दो दिनों में 5 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने की कोशिश करें। आपको लगता है कि आपको कितना सहज महसूस होता है, यह तब तक बढ़ जाता है जब तक आप 3 सेटों में से प्रत्येक में 10 से 15 बार पुनरावृत्ति नहीं मिलते हैं, सप्ताह में छह बार।
    • यदि आप इन अभ्यासों को बार-बार करते हैं (दो-दो दिन में कम से कम एक बार), दो या तीन सप्ताह में आप परिणामों को देखना शुरू कर देंगे
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 6
    2
    पुलों के साथ कम तीव्रता वाले रूटीन के साथ शुरू करें। ब्रिज अभ्यास न केवल आप एक अधिक गोल नितम्बों प्राप्त करने में मदद, आप भी चोटों को मजबूत बनाने और अपने बट की मांसपेशियों में खिंचाव और पीठ के निचले करने से बचें। फर्श पर अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करें अपने घुटनों को मोड़ लें ताकि आपके पैर फर्श पर फैले हों। फिर, अपने नितंबों को फैलाते हुए अपने कूल्हों को उठाएं ताकि आप अपने कंधे से अपने घुटनों तक सीधी रेखा बना सकें। इस स्थिति को तीन सेकंड के लिए रखें और फिर अपने शरीर को प्रारंभिक स्थिति में ले जाएं। हर दिन 10 पुनरावृत्ति के 3 सेट करें, प्रत्येक एक के बीच एक ब्रेक लेना
  • रोज़ व्यायाम करने के लिए नितंबों को ढकने के लिए अन्य अभ्यासों के साथ इस आंदोलन का मिश्रण करें।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 7
    3
    प्लेट्स को अपने व्यायाम कार्यक्रम का एक केंद्रीय हिस्सा बनाएं लोहा पूरे शरीर के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है क्योंकि यह आपके ग्लूट, आपके ट्रंक, अपने कंधों और अपने हथियारों को मजबूत और टोन करता है। पूर्ण प्रभाव पाने के लिए, उन्हें सही ढंग से करना महत्वपूर्ण है मूल प्लेट बनाने के लिए, अपने आप को जमीन पर पुश-अप की स्थिति में रखें। अपनी कोहनी को 90 डिग्री तक मोड़ो और फर्श पर अपने किनारे को कम करें। इस समय, आपके कोहनी, किनारों और मुट्ठी को आपके वजन का समर्थन करने वाले जमीन पर बढ़ाया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके कोहनी आपके कंधों के ठीक नीचे हैं, अपने पैरों के नीचे दिए गए सुझावों को झुकाएं और अपने पेट बटन को अपनी रीढ़ की ओर ले जाएं। अपने शरीर को लंबा कर लें ताकि यह आपकी ऊँची एड़ी से एक सीधी रेखा बनाता है, आपकी रीढ़ की हड्डी के नीचे, आपकी गर्दन तक और आपके सिर तक। अंत में, अपने पेट और चक्करदार मांसपेशियों को कसने (कसने) से आपके ट्रंक और आपके नितंबों को शामिल करें इस स्थिति को कम से कम 30 सेकंड के लिए रखें और फिर आराम करें। इसे दोबारा दोहराएं
  • इस अभ्यास को एक साइड प्लेट में बदलकर संशोधित करें सीधे अपने पैरों के साथ अपनी तरफ लेटना अपनी कोहनी को 90 डिग्री वाले कोण पर मोड़कर सीधे अपने कंधे के नीचे रखें अपनी कूल्हे और अपने पैर को जमीन से ऊपर उठाएं, और एक विकर्ण रेखा में अपने शरीर का समर्थन करें, पैर के पार्श्व भाग पर अपना वजन का समर्थन करें, और कोहनी को बांह की कलाई के साथ। कम से कम 30 सेकंड के लिए नितंबों और पेट को दबाएं। इस आंदोलन को हर तरफ 3 बार दोहराएं।
  • जब आप एक मूल मोर्चे या साइड बोर्ड बनाते हैं, तो एक समय में केवल एक पैर उठाने की कोशिश करें और इसे 5 से 10 सेकंड के बीच ऊंचा रखें। अपनी प्लेटों में पैर लिफ्टों को शामिल करना आपके नितंबों के लिए एक अतिरिक्त अभ्यास होगा।
  • इस अभ्यास को योग चटाई या कालीन सतह पर प्रदर्शन करके किसी भी चोट से बचें
  • प्लेट्स वजन प्रशिक्षण के लिए अपना रास्ता शुरू करने का एक शानदार तरीका है। एक बार जब आप एक या दो मिनट के लिए इस स्थिति को पकड़ सकते हैं, तो आप वजन व्यायाम शुरू करने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 8
    4



    एक पैर वाले अभ्यास जैसे प्रगति करो। एकतरफा प्रशिक्षण जिसमें आप एक समय में अपने शरीर के केवल एक भाग पर ध्यान केंद्रित करते हैं, आपको स्थिरता और आसन के साथ मदद करता है। यह आपको आपके शरीर के सिर्फ एक क्षेत्र पर वास्तव में ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। काफी प्रगति glutes के लिए एकतरफा अभ्यास कर रहे हैं, और मदद कर सकते हैं तैयार और deadlifts या स्क्वाट की तरह वजन उठाने अभ्यास प्रदर्शन करने के लिए उन्हें मजबूत बनाने। प्लेटें, तकनीकी और उचित रूप से कदम में साथ के रूप में वे चोट से बचने और अपने व्यायाम दिनचर्या को अधिकतम करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। एक बुनियादी स्थिर कदम बनाने के लिए, सही खड़े करने से शुरू, अपने कंधों को आराम और वापस, बस आप के सामने एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित (साल भर इस मुद्दे पर अपनी आँखें रखने के लिए)। एक पैर के साथ आगे बढ़ो और अपने कूल्हे को कम कर दें, जब तक कि आपके घुटनों, सामने और पीछे, 90 डिग्री के कोण पर flexed हैं इस समय, सुनिश्चित करें कि आपके सामने घुटने अपने टखने के ऊपर सीधे है, यदि आप धक्का जब तक यह आप मांसपेशी तनाव का एक बहुत कुछ पैदा कर सकता है से अधिक है बनाते हैं। जमीन के ठीक ऊपर अपनी पीठ के घुटने को रखें, लेकिन इसे छूने के बिना। प्रारंभिक स्थिति में लौटने से पहले 3 से 5 सेकंड के लिए आंदोलन को पकड़ो। प्रत्येक चरण के लिए 10 चरणों का 3 सेट करें
  • प्रगति के साथ चलकर अपने आप को चुनौती दें प्रारंभिक स्थिति पर लौटने के बजाय, अपने सामने के पैर से आगे बढ़ें और सीधे आगे बढ़ने के साथ सीधे आगे बढ़ें। छोटे कदम उठाकर धीरे-धीरे आगे बढ़कर घुटने में तनाव कम हो जाता है सबसे महत्वपूर्ण बात तकनीक, संरेखण और संतुलन है, गति नहीं है
  • वजन जोड़ें और बढ़ते तीव्रता को बढ़ाएं जिसमें बिस्सप कर्ल शामिल हो। प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो जब आप आगे बढ़ते हैं, तो अपनी कोहनी फ्लेक्स करें और अपने कंधों तक डंबल उठाएं।
  • वन-लेग स्क्वाट्स एक अन्य प्रकार का एकतरफा व्यायाम है जो नितंबों को मजबूत करता है और बढ़ता है। एक पैर पर खड़े हो जाओ और अपने घुटने थोड़ा मोड़ो, सुनिश्चित कर लें कि यह आपके टखने के साथ गठबंधन है। घुटने की ऊँचाई के ठीक ऊपर ही अपने विपरीत पैर लिफ्ट करें संतुलन बनाए रखने में आपकी सहायता करने के लिए आप अपने हाथ बढ़ा सकते हैं जमीन के खिलाफ अपनी एड़ी को दबाएं और इस स्थिति को 10 से 15 मिनट के बीच रखें। प्रत्येक चरण के साथ 5 से 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें उथले squats के साथ शुरू करें और प्रत्येक आंदोलन के साथ उन्हें अधिक तीव्रता लाने का प्रयास करें।
  • विधि 3
    वजन के साथ अपने बट की मांसपेशियों को बढ़ाएं

    इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 9
    1

    Video: Jio Phone में आ गया Whatsapp Download करने के लिए जल्दी से ये सेटिंग कर लो I

    वजन प्रशिक्षण करके आकार बढ़ाएं। एक बार जब आप इस तरह के पुलों, प्लेटें, career- कदम के रूप में भारहीन व्यायाम, के साथ आत्मविश्वास महसूस और आप अपने toned और मजबूत बनाया पीछे करने के लिए अपने आकार को बढ़ाने के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं। अपने नितंबों को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा भारोत्तोलन अभ्यास squats और deadlift हैं। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो भार जोड़ने से पहले इन आंदोलनों को एक बार के साथ करने का प्रयास करें। धीरे-धीरे किलो बढ़ाकर किलो (2.5 पाउंड) तक बढ़ाएं।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 10
    2
    मूल स्क्वैट्स से शुरु करें इस आंदोलन को करने के लिए, अपनी गर्दन के पीछे और बिना अपनी पीठ के ऊपरी हिस्से के साथ बारिश के साथ या बिना बार रखें। इसे नीचे से अपने हाथों से पकड़ो अपने पैरों को अपने कंधों की ऊंचाई पर रखें और नीचे तक बैठो, जितना गहरा हो सके उतना ही कर सकते हैं। खड़े हो जाओ और अभ्यास दोहराएं। 3 और 5 पुनरावृत्तियों के बीच 3 सेट करें प्रत्येक आंदोलन के साथ वजन जोड़ने की कोशिश करें
  • एक प्रबलित स्क्वेट बनाने के लिए, अपने हाथों के साथ दोनों हाथों से अपना वजन रखें। कंधे की ऊंचाई पर आपके और आपके पैरों के साथ अपने हथियारों से विस्तार शुरू करें अपनी बाहों और वज़न को जगह रखते हुए, अपने घुटनों को मोड़ो और नीचे बैठो अपनी पीठ को सीधे रखें और आपकी आँखें सीधे आपके सामने एक बिंदु पर केंद्रित हो 10 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें
  • एक कप बैठने के लिए, अपनी छाती के आगे खड़ी एक डंबल पकड़ो। डंबल के सिर को समझने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें जैसे कि यह एक भारी कप था। अपने पैरों को कंधे की ऊंचाई पर रखें और उनको फैलाएंगे। अपने कूल्हों को वापस पुश करें और घुटनों को मोड़ दें, फर्श को छूने के बिना जितना संभव हो उतना आपके शरीर को कम करें। अपनी पीठ को सीधे रखें और आपकी आँखें सीधे आपके सामने एक बिंदु पर केंद्रित हो इस स्थिति को अपनी प्रारंभिक स्थिति में धकेलने से पहले कई सेकंड के लिए रखें। 10 से 15 पुनरावृत्ति प्रत्येक के 3 सेट करें
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 11

    Video: केवल "1 दिन" में मिलेगा फोड़े-फुंसियों से छुटकारा, अपनाएं ये नुस्खा

    3
    अपने भारोत्तोलन आहार को डेडलिफ्ट के साथ पूरा करें मृत वजन उठाने व्यायाम एक पूर्ण आकार बढ़ जाती है और वापस, कूल्हों, हाथ, कंधे और जांघों मजबूत। फर्श पर आपके सामने वजन के बिना या बिना बार रखें गहरा श्वास और एक फूहड़ बनाओ। पैरों को खींचकर भार उठाएं सुनिश्चित करें कि आपकी पीठ फैली हुई है, आपके हाथ सीधे और बार, आपके शरीर के करीब हैं यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके कंधे, अपने धड़ और कूल्हे ले जाएँ और एक ही दर पर वृद्धि। जब आप सीधे खड़े हो जाते हैं, तो कल्पना करें कि आपके पैर जमीन पर दबाव डाल रहे हैं। गति रखें और सुनिश्चित करें कि आपकी गतिविधियों समान और जानबूझकर होती है। लिफ्ट के शीर्ष पर पहुंचने के साथ ऊर्जावान रूप से श्लोक करें जब तक आप ईमानदार नहीं होते हैं और पूरी तरह से सीधे स्थिति में उठते रहें आपका पैर सीधे, अपने घुटनों तय होना चाहिए, अपने कंधों वापस और अपने सीने से बाहर। अपनी बाहों को सीधे रखें और अपने कूल्हों पर बार बढ़ाएं न। तीन बार गहराई से साँस लें और जब आप फिर से नीचे आ जाएं तब अपनी सांस पकड़ें।
  • 3 से 5 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करें सीधे एक आंदोलन से दूसरे स्थान पर जाने की कोशिश करें अगर आपको ब्रेक लेना है, तो कुछ सेकंड के लिए करो। आप सेट के बीच अधिक समय (एक से दो मिनट) के लिए आराम कर सकते हैं।
  • जब आप इसे जमीन पर डालते हैं तो बार को उछाल न दें बंद करो जब वजन फर्श को छूएं।
  • डेडवेट उठाने, गर्म 5 और 20 के बीच मिनट के लिए अपने खून के लिए (कदम) के रूप में हृदय या सरल गतिशील व्यायाम के साथ शुरू करने से पहले अपनी मांसपेशियों को और अपने शरीर के ऊपरी और निचले भागों के जोड़ों की ओर बहने लगता है।
  • भारोत्तोलन भार केवल पेशेवर पर्यवेक्षण के तहत ही किया जाना चाहिए। आपको कभी भी अकेले प्रयास नहीं करना चाहिए यदि आप देखते हैं कि आप सही फॉर्म खो रहे हैं, तो जारी रखने के बजाय बार ड्रॉप करें।
  • विधि 4
    अपने बट को अन्य तरीकों से बढ़ाएं

    अपने बुल्ट बड़ा फास्ट चरण 12 को शीर्षक वाली छवि
    1
    सीधे ऊपर खड़े हो जाओ और अपने आसन में सुधार करें। अच्छे आसन के साथ खड़े होकर आपके शरीर का एहसास होता है क्योंकि यह आपको लंबे समय तक पतला दिखता है और अधिक घटता है। आप देखेंगे कि सही रीढ़ की हड्डी न केवल आपके बट के लिए चमत्कार करता है, बल्कि आपके कंधे, कमर और पीठ के लिए भी चमत्कार करता है। जब आप बैठे और खड़े होते हैं, तो एक अच्छा आसन बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किया जाना महत्वपूर्ण है
    • जब आप बंद करो,,, पैर की गेंद पर अपना वजन संतुलन अपने घुटने को थोड़ा मोड़कर रख अपने कंधों से ऊपर अपने पैर जगह है और अपनी बाहों आपके शरीर के पक्ष में स्वाभाविक रूप से लटका दें। आपके कंधों को वापस किया जाना चाहिए, आपके पेट में टक दिया गया है और आपके सिर को आपके कंधों के साथ गठबंधन किया गया है
    • जब आप बैठते हैं, फर्श या अपने घुटनों के सामने अपनी एड़ियों के साथ एक footrest पर अपने पैरों को डाल दिया, उसकी जांघों के बीच एक छोटी सी जगह में रखते हुए, और अपने पैरों को पार नहीं करते। आपको अपने कंधों को आराम से बैठकर फर्श पर समानांतर होना चाहिए।
    • लंबी अवधि के लिए बैठने की कोशिश न करें क्योंकि आपके स्नायुंचल मांसपेशियों में द्रोही हो सकती है
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 13
    2
    अपने पेट की मांसपेशियों और पेट पर ध्यान दें एक चापलूसी पेट आपके नितंबों को बड़ा बना देगा। परिणामों को कम करने और अधिकतम करने के लिए, आपको व्यायाम और आहार के मिश्रण का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। लक्ष्य पेट में वजन कम करना है, लेकिन आपके कूल्हों या जांघों में नहीं।
  • पेट व्यायाम (crunches, पैर लिफ्टों, लोहा, आदि) जोड़ें अपने व्यायाम के लिए अपने नीचे बढ़ाने के लिए यह आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत करेगा और टोन करेगा, जो आपको एक सपाट दिखने वाला पेट देगा।
  • खाद्य पदार्थ के रूप में इस तरह के आलू से बचें (क्योंकि यह उच्च फाइबर है मीठा आलू महान है)। प्रोटीन और फाइबर में उच्च आहार चुनें, और कार्बोहाइड्रेट में कम। दुबला मांस और सामन, सूखे फल और जैतून का तेल में पाए जाने वाले की तरह अच्छी वसा पर ध्यान केंद्रित।
  • रणनीतिक रूप से खाएं यह अपने सबसे बड़े खाना खाने के बाद ejercitarte- नाश्ता खाने हर अपनी भूख को नियंत्रित करने और अपने चयापचय त्वरक धीरे धीरे खाओ रखने के लिए और अच्छी तरह से चबाने और भोजन सफेद रोटी और खाद्य पदार्थ है कि में आते हैं से बचने के लिए भोजन के बीच नाश्ता दिन के लिए खाने शामिल बैग या बॉक्स
  • वजन प्राप्त करने से बचें, खासकर पेट में, हर रात छह से सात घंटे के बीच सो रही है
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका बट फास्ट चरण 14
    3
    ग्लूटल एडवाइलेशन सर्जरी पर विचार करें शायद सबसे तेज, सबसे महंगा और चरम तरीका बड़ा बट पाने के लिए स्केलपेल से गुजरना होता है अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, हर साल 10 000 से अधिक ब्रीच प्रक्रियाएं सर्जनों द्वारा लाइसेंस प्राप्त की जाती हैं अमेरिकन सोसायटी ऑफ़ प्लास्टिक सर्जरी शल्यचिकित्सकों को $ 4,100 से $ 4,500 के बीच खर्च किया जा सकता है और वसा, प्रत्यारोपण और लिफ्टों के हस्तांतरण और ग्राफ्ट शामिल हैं।
  • एक बार जब आप अन्य सभी विकल्प समाप्त हो जाएं तो आपको प्लास्टिक सर्जरी पर विचार करना चाहिए। इसके अलावा, यह केवल एक लाइसेंसीकृत डॉक्टर द्वारा निष्फल वातावरण में किया जाना चाहिए
  • नितंब वृद्धि सर्जरी की जटिलताओं में संक्रमण, रक्तस्राव, तंत्रिका क्षति, निशान, इम्प्लांट टूटना, रक्त के थक्के, गहरी नस थ्रोबोसिस, विषमता, अन्य जोखिमों के बीच हैं।
  • युक्तियाँ

    • आत्मविश्वास से रहें और शरीर के आकार को स्वीकार करें जिसे आप पैदा हुए थे। कुछ लोग आनुवंशिक रूप से एक बड़ा बट बनाने के लिए अधिक संवेदनशील हैं।
    • धीरज रखो हालांकि कपड़े और अच्छे आसन आपके बट को सेकंड के एक मामले में बड़ा लग सकते हैं, व्यायाम और वजन घटाने के प्रभावों में कई सप्ताह से महीनों लग सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से जब आप भारोत्तोलन और हृदय व्यायाम करते हैं। जिस दिन आप साइकिल चलाते हैं या चलते हैं, वज़न नहीं उठाएं और इसके विपरीत। हालांकि, नितम्बों को मूर्तिकला और टोनिंग के लिए बुनियादी अभ्यास आपके दैनिक प्रशिक्षण आहार का हिस्सा होना चाहिए।
    • व्यायाम करने और लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए किसी मित्र को ढूंढें

    चेतावनी

    • बहुत तंग कपड़े मत पहनना यह न केवल असुविधाजनक है, बल्कि आपके बट को जोर देने के बजाय यह भी चपटे है।
    • भारोत्तोलन भार केवल एक पेशेवर की देखरेख में किया जाना चाहिए। आपको कभी भी अकेले प्रयास नहीं करना चाहिए सुनिश्चित करें कि आपके पास "सहाय्यक" का हाथ है, यदि आवश्यक हो, तो वजन का समर्थन या निकालने में आपकी सहायता करें
    • कई मौतें उन लोगों से मिली हैं, जो खुद को होममेड फ़िलर के साथ इंजेक्ट करते थे। कभी घर पर सर्जरी करने की कोशिश मत करो हमेशा एक सामान्य चिकित्सक से संपर्क करें ताकि आपको एक सम्मानित प्लास्टिक सर्जन मिले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com