ekterya.com

वक्र के साथ शरीर कैसे प्राप्त करें

गिटार निकाय का मतलब है कि आपको शरीर की कुल वसा को कम करना होगा और जांघों, कूल्हे, पीठ और पेट की मांसपेशियों में मांसपेशियों की टोन में सुधार करना होगा। जब आप व्यायाम और आहार के साथ बड़े स्तन या कूल्हे नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अपने आंकड़े के अनुपात में थोड़ा जोड़ सकते हैं। अपनी दिनचर्या में कुछ फ़ैशन ट्रिक्स जोड़ने से आपको घटता होने का भ्रम देने में भी मदद मिल सकती है।

चरणों

भाग 1
जिस तरह से आप खाते हैं उसे बदलें

छवि कर्ता चरण 1 प्राप्त करें
1
अपने दैनिक कैलोरी सेवन को कम करने पर विचार करें यदि आपके वजन कम करने के लक्ष्य हैं, तो आहार और व्यायाम का एक संयोजन वसा खोने और अधिक चापलूसी घटता पाने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने कैलोरी सेवन को प्रति दिन लगभग 1200 से 1400 तक कम करने की कोशिश करें ताकि प्रति सप्ताह लगभग 450 से 900 ग्राम (1 से 2 पौंड) कम हो जाए।
  • छवि कर्ता चरण 2 प्राप्त करें
    2
    व्यायाम में वृद्धि के लिए भरपाई करने के लिए खाएं, जबकि आप अभी भी कैलोरी कम कर रहे हैं। अपने आहार में परिवर्तन करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपने एक व्यायाम दिनचर्या शुरू कर ली है उन 1200 से 1400 कैलोरी के बारे में स्मार्ट निर्णय लेने शुरू करें। आप जिस चीनी की खपत करते हैं उसे कम करें प्रसंस्कृत चीनी और उच्च फ्रुक्टोज कॉर्न सिरप नकारात्मक वजन घटाने को प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचें। प्राकृतिक और अप्रसारित खाद्य पदार्थों के लिए छड़ी
  • अधिक फल और सब्जियां खाएं अपनी भूख को रोकते समय आपके सिस्टम में सुधार करने वाले एवेकादोस, काले फ्लेक्स, गाजर की छड़, हुमस, बेरी और अन्य कृषि उत्पादों जैसी चीजों को खाने की कोशिश करें।
  • कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को जोड़ें। अपने सामान्य कैलोरी सेवन के भाग के रूप में उच्च प्रोटीन यूनानी दही, दूध और कम वसा वाले पनीर को पकाएं। डेयरी उत्पादों की सहायता से मांसपेशियों को बनाने और आपको लंबे समय तक फुलर महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • मिठाई या फ्रेंच फ्राइज़ का सेवन करना आपके दैनिक मेनू का हिस्सा हो सकता है, लेकिन इन खाद्य पदार्थों को कभी-कभार या "indulgences" आपके सामान्य दिनचर्या के बजाय याद रखें कि ये हर दिन, या हर हफ्ते भी नहीं खाया जाना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक Get Curves चरण 3
    3
    अपने आहार में फाइबर बढ़ाएं लोगों को प्रति दिन फाइबर के 25 और 35 ग्राम (0.88 से 1.2 औंस) के बीच का लक्ष्य होना चाहिए, लेकिन अधिकतर केवल 10 ग्राम (0.35 औंस) तक पहुंच जाते हैं। अध्ययनों से पता चला है कि चिपचिपा फाइबर आपको पूर्ण महसूस कर सकता है और आपकी भूख को कम कर सकता है।
  • अपने आहार में अधिक अच्छा फाइबर जोड़ने और वजन घटाने के साथ संगत, सेम (फलियां), asparagus, ब्रसेल्स स्प्राउट्स और जई खाने के लिए। पूरे अनाज उत्पादों, सब्जियां और जटिल कार्बोहाइड्रेट अच्छे फाइबर में समृद्ध हैं।
  • फाइबर में अपने आहार में धीरे-धीरे बढ़ोतरी का परिचय दें बहुत अधिक फाइबर बहुत जल्दी से पेट दर्द, मतली और दस्त का कारण हो सकता है।
  • छवि कर्ता चरण 4 प्राप्त करें
    4
    आप जिस पानी का पानी पीते हैं उसे बढ़ाएं जब आप अपना व्यायाम शुरू करते हैं, तो आपको कम से कम 2.4 लीटर (84 औंस) पानी पीना चाहिए। यह 225 मिलीलीटर (8 औंस) का 10.5 गिलास पानी है। व्यायाम तरल पदार्थ को बदलने की आपकी आवश्यकता को बढ़ाता है कसरत के दौरान, उसके दौरान और बाद में अधिक पानी पीना
  • छवि कर्ता चरण 5 प्राप्त करें
    5
    कम शराब पीने अल्कोहल आपके आहार में अवांछित कैलोरी जोड़ सकते हैं, आपके चयापचय को धीमा कर सकते हैं और आपके शरीर पर अधिक तनाव पैदा कर सकते हैं। जिन दिनों आप शराब का सेवन करते हैं, साथ ही जितनी मात्रा में उपभोग करते हैं, उससे कम करें।
  • भाग 2
    वक्र प्राप्त करने के लिए अपना शरीर बदलें

    छवि कर्ता चरण 6 देखें
    1
    मांसपेशियों के विकास और वसा हानि के लिए अपने शरीर को तैयार करें महत्वपूर्ण और सकारात्मक परिवर्तन करना दोनों शारीरिक और मानसिक है सुनिश्चित करें कि आपका शरीर सबसे अच्छे परिणाम देखने के लिए अपने सर्वोत्तम आकार में है
    • सोने के लिए समय निर्धारित करें यह अधिक संभावना है कि जो लोग रात के 7 या 8 घंटे से कम नींद लेते हैं वे पेट में वजन जमा करते हैं। यह आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने से रोक देगा। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने और दिन के दौरान आराम करने के लिए सोने से पहले एक घंटे का नामांकन करने का प्रयास करें ताकि आप रात की नींद पा सकें।
    • तनाव को कम करने के लिए अपने दिन में एक गतिविधि जोड़ें जब आपके शरीर को काम या आपकी निजी जिंदगी के कारण तनाव महसूस होता है, तो यह कोर्टिसोल जारी करता है, जो आपकी कमर में वजन जमा करने का आदेश दे सकता है। चिंता को कम करने के लिए गहरी साँस लेने, योग, ध्यान या पर्यावरण संगीत की कोशिश करें।
  • छवि कर्ता चरण 7 प्राप्त करें

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: Simple Christmas TREE Step by Step Acrylic Painting on Canvas for Beginners

    2
    अपने हृदय व्यायाम दिनचर्या में वृद्धि शरीर की वसा और आपकी मांसपेशियों को टोन के नुकसान को बढ़ाने के लिए, एरोबिक या कार्डियोवैस्कुलर कसरत दिनचर्या की संख्या में वृद्धि करें। वसा जलने के लिए, आपको सप्ताह में 5 से 6 दिन व्यायाम करना पड़ता है और कम से कम 45 मिनट प्रत्येक तक अपने कार्डियोवास्कुलर व्यायाम दिनचर्या को बढ़ाएं। 30-मिनट की रूटीन से 1-घंटे की दिनचर्या पर स्विचिंग आपकी टोनिंग और वसा हानि में काफी सुधार कर सकती है, और आपके घटता अधिक स्पष्ट रूप से और अधिक त्वरित हो जाएगा
  • यदि आपके पास एक समय में 45 से 60 मिनट का दिनचर्या नहीं है, तो समय दो 30 मिनट की रूटीन में विभाजित करें। जिम में 30 मिनट का कसरत और रात के खाने के सत्र के बाद जल्दी चलना। सुनिश्चित करें कि आप लाभ कमाने के लिए कम से कम एक दिनचर्या 30 मिनट तक करते हैं।
  • छवि कर्ता चरण 8 प्राप्त करें
    3



    अंतराल प्रशिक्षण क्या करें उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (HIIT) तब होता है जब आप कम तीव्र गतिविधि या एक ब्रेक के बाद तीव्र अभ्यास के छोटे फट करते हैं। इस तरह का व्यायाम वसा को नष्ट करने में बहुत अच्छा है ऐसा करने के लिए, गर्म और फिर कम या मध्यम तीव्रता अभ्यास और उच्च तीव्रता के बीच वैकल्पिक एक समय में 2 से 4 मिनट के लिए व्यायाम।
  • उदाहरण के लिए, जितनी जल्दी आप 1 मिनट (या यदि आप एक मिनट के लिए नहीं चल सकते हैं तो शुरू करने के लिए 15 या 30 सेकंड) के रूप में चलाने की कोशिश करें। दो बार लंबे समय तक चले (2 मिनट अगर आप 1 मिनट के लिए दौड़ते, 1 मिनट अगर आप 15 सेकंड के लिए दौड़ते हैं तो 30 सेकंड और 30 सेकेंड के लिए दौड़ते हैं)। 15 मिनट का व्यायाम दिनचर्या प्राप्त करने के लिए इस बार 5 बार दोहराएं जिससे वसा समाप्त हो जाएगा। आपकी फिटनेस में सुधार होने पर, 30 से 45 मिनट की अवधि तक चलने के लिए अधिक समय तक चलें, तेज़ चलें, आराम से चलने के बजाय सैर करें और दिनचर्या की अवधि बढ़ाएं।
  • छवि कर्ता चरण 9 प्राप्त करें
    4
    मांसपेशी भ्रम की कोशिश करो घटता के साथ एक शरीर के लिए, आपको शरीर के निचले हिस्से के लिए व्यायाम के दिनचर्या के साथ धड़ के दिनचर्या में संतुलन सुनिश्चित करना चाहिए। अपने प्रत्येक रूटीन को अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों में काम करने के लिए अलग करें, एक सामान्य टोनिंग करें और अपने चयापचय को उच्च रखें।
  • जैसे एक कक्षा लेने की कोशिश करो कताई, झाड़ू, कार्डियो जला, योग एक सप्ताह में एक बार प्रवाह या प्रशिक्षण शिविर
  • एक मशीन पर व्यायाम करें, जैसे कि एक अण्डाकार या एक ट्रेडमिल, 1 दिन के लिए। आप इन मशीनों को अंतरालों पर दिनचर्या करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • अन्य गतिविधियां जैसे कि तैराकी, पहाड़ियों पर लंबी पैदल यात्रा, तेजी से चलने या साइकिल को तोड़ने के लिए भी कोशिश करें।
  • एक समय में कार्डियोवास्कुलर कसरत रूटीन और ताकत प्रशिक्षण दिनचर्या के रूप में 30 मिनट या अधिक के ताकत प्रशिक्षण सत्र का उपयोग करें वजन मशीनों या हाथों का वजन का उपयोग करें और उन्हें मशीन पर 30 मिनट की व्यायाम की अवधि के लिए जोड़ें। अपने हृदय की दर को उच्च रखने के लिए बैचों के बीच आराम का समय कम करें और आपके शरीर को पसीना आ रहा है।
  • इमेज का शीर्षक Get Curves चरण 10
    5
    अपने कूल्हों, जांघों, कमर और स्तनों को ताकत प्रशिक्षण देने के चारों ओर ट्यून्स को टोन करें। घटता के साथ एक आंकड़ा प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए, धड़ की मांसपेशियों को मजबूत करते हुए अपने पैरों और हथियारों पर ध्यान दें। वक्र को मजबूत करते समय आप एक और चीज कर सकते हैं जो आपके शरीर के पीछे के भाग को नहीं भूलना है। सप्ताह में 3 से 4 बार शक्ति प्रशिक्षण करें - मूल रूप से, अजीब दिन। एक बार आपके कार्डियोवास्कुलर व्यायाम में अतिरिक्त वसा जलाते हैं, ये व्यायाम आपको गिटार बॉडी के साथ प्रदान करेंगे।
  • किया स्क्वाट आपके ग्लुस्ट और जांघों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए हमेशा पेट को तंग रखें और स्पाइन तटस्थ रखें। अतिरिक्त प्रतिरोध के लिए हाथ वजन जोड़ें
  • अपने ग्लुम्स, कूल्हों और जांघों को सुधारने के लिए ब्लैक्शर चढ़ने की कोशिश करें। आपके सामने एक बेंच रखें जो आपके घुटने पर या उससे ऊपर है। बेंच पर अपना सही पैर रखें उसके बाद, अपने बाएं पैर को बेंच में बढ़ाने के लिए खुद को दबाएं बाएं पैर और दाहिने पैर को कम करें प्रत्येक चरण से शुरू होने वाले 12 बार दोहराएं कूल्हों को सुधारने के लिए पक्षों के लिए कदम और जांघों के बाहरी भाग को बनाना
  • किया इस्त्री अभ्यास. अपने घुटनों पर आधा लोहे से शुरू करें यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं जब आपकी ताकत बढ़ जाती है, तो एक पूर्ण शरीर के लोहे के कसरत पर चले जाते हैं। आड़न की मांसपेशियों को काम करने के लिए साइड प्लेट्स का विकल्प चुनें
  • सररातस मांसपेशियों के लिए छिपकली करें यह कंधे के घटता के लिए बेहतर समर्थन के लिए कंधे और कंधे के क्षेत्रों में काम करेगा। सभी चौकों पर जाओ अपनी बाहों को कम करें ताकि आप अपनी कोहनी पर आराम कर सकें। पेट की मांसपेशियों को अंदर की तरफ कसने और एक कम लोहे में खड़े होने के कारण पैरों से सामना करना पड़ता है। कंधे के ब्लेड को एक-दूसरे के खिलाफ 2 से 5 सेकंड के लिए निचोड़ दें, फिर उन्हें अलग करें। इसे 10 में से 2 सेट में करो, जबकि आप धीरे धीरे अंदर और बाहर सांस लेते हैं।
  • हीरे बनाने के जांघ के अंदर फोकस करें एक तरफ खड़े हो जाओ, अपनी कोहनी पर आराम करो अपने घुटनों को अपने सामने रखें जैसा कि आप कुर्सी पर बैठे थे। अपनी ऊँची एड़ी के जूते को एक साथ रखते हुए अपने घुटनों को खोलें जब तक वे मिलेंगे तब तक उन्हें नियंत्रित करने वाले घुटनों को रोकें और कम करें 20 हीरे बनाओ और सुनिश्चित करें कि कूल्हों को खड़ी रखा गया ताकि सभी काम आपके जांघों पर केंद्रित हो।
  • भाग 3
    वक्र बनाने के लिए ड्रेस अप करें

    छवि कर्ता चरण 11 प्राप्त करें
    1
    क्षैतिज पट्टियों का उपयोग करें क्षैतिज पट्टियां आपके शरीर को लंबे और पतला के बजाय राउंडर दिखाना में मदद करती हैं अपने सबसे बड़े हिस्से और अपने घटता एक्सेंट, जो curves बनाने की कोशिश कर रहा है अच्छा है।
    • आपको थोड़ा गोलाई देने में मदद करने के लिए एक व्यापक पट्टी का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक Get Curves Step 12
    2
    सभी काले पहने से बचें ब्लैक एक रंग है जो पतला है और आपके पतले निर्माण पर जोर दे सकता है या आपके पास घटता को कम कर सकता है। इसके बजाय, उज्ज्वल रंगों का उपयोग करें या, बेहतर अभी तक, पैटर्न जो आपके शरीर को कुछ बनावट प्रदान करते हैं।
  • यदि आपके शरीर के निचले हिस्से में घटता है, लेकिन ऊपरी हिस्से में नहीं है, तो निचले हिस्से में एक गहरे रंग का रंग और ऊपरी हिस्से में एक हल्का रंग का उपयोग करें ताकि आपकी आकृति शेष हो।
  • इमेज का शीर्षक Get Curves चरण 13
    3
    कमर कमर अपने फ्रेम के बावजूद एक गिटार आकृति बनाने के लिए, शैलियों का चयन करें जो कमर को घेर लेते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी कमर के सबसे पतले भाग को जोड़ते हैं यह छोटे कमर पर ध्यान केंद्रित करके अधिक स्पष्ट घटता का भ्रम देता है।
  • एक पोशाक या ब्लाउज की कोशिश करो ड्रेस की यह शैली आपके फ़्रेम के बावजूद एक सिल्हूट को कर्सर के साथ ज़ोर दे सकती है। पेप्लम शैली कमर के चारों ओर शरीर देता है, कूल्हे में चौड़ी होती है और कमर पर संकरी होती है।
  • एक बेल्ट का उपयोग करें शैली पेप्लम के कपड़े की तरह, बेल्ट कमर को कम करने और कूल्हों पर विस्तार करने के लिए अनुमति देने के लिए गिटार शरीर का भ्रम देने में मदद करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Get Curves Step 14
    4
    कपड़े पहनें मात्रा के साथ तंग कटौती के बजाय, ढीली कपड़ों के लिए विकल्प चुनें। ये वस्त्र, कमर कमर की तरह, अपने कमर को छोटे लगते हैं, जबकि आपके शरीर के बाकी हिस्सों को घटता है। आस्तीन के साथ ब्लाउज आज़माएं जो वॉल्यूम जोड़ते हैं, जैसे रफ़ल या आलसी वाले आस्तीन के साथ आस्तीन गिटार प्रभाव के लिए एक और शानदार शैली एक क्रॉस ब्लाउज है।
  • टखने, मत्स्यस्त्री स्कर्ट, ट्यूलिप स्कर्ट, कवचयुक्त स्कर्ट और परतों के साथ स्कर्ट को वक्रों का भ्रम देने की कोशिश करें। इसके अलावा हारम पैंट और डोलमैन आस्तीन या मोर्चे के साथ झोंके की कोशिश करें।
  • छवि कर्ता चरण 15 प्राप्त करें
    5
    विस्तृत पैरों या पतले पैंट की कोशिश करें इन शैलियों में से कोई भी curves बढ़ाने के लिए अच्छी तरह से काम करता है। स्कीनी पैंट आपके प्राकृतिक घटता फिट होंगे चाहे कितना बड़ा या छोटा हो, और व्यापक पैर पैंट आपके निचले हिस्से को चौड़ाई और आकार का एक बिट दे देंगे
  • युक्तियाँ

    • आप को रातोंरात कोनों नहीं मिलेगा, लेकिन छोटी जीतें जश्न मनाएं क्योंकि आपके शरीर में बदलाव बेहतर होता है और आप स्वयं का स्वस्थ संस्करण बन जाते हैं।
    • आहार में हर पर्ची पर बल न दें कैलोरी काटना और अपना आहार बदलना सबसे पहले मुश्किल है। अगर आप किसी कुकी को खाते हैं या दोस्तों के साथ बाहर जाने पर बुरा निर्णय लेते हैं, तनाव मत बनो। अगले दिन बेहतर निर्णय लें और अपनी गलतियों से सीखें। हार कभी नहीं!
    • धीरे से शुरू करो अपने शरीर को वजन कम करने और मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए कंडीशनिंग समय और समर्पण लेता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com