ekterya.com

रिवर्स क्रंच करना कैसे करें

रिवर्स पेटी पेट की मांसपेशियों को मजबूत करती है, जो इस क्षेत्र में काम करने के लिए डिज़ाइन किए गए अन्य अभ्यासों की तुलना में पीठ और गर्दन में कम तनाव पैदा करती हैं। अपनी पीठ पर झूठ बोलकर, अपने घुटनों को मोड़ लें और अपने पैर आकाश की ओर उठाएं, जमीन से अपनी कूल्हों को ले जायें। इस अभ्यास की नियमित अभ्यास आपको अपने पेट की तरह दिखने में मदद करेगी चॉकलेट टैबलेट

. शुरू करने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने आप को प्रारंभिक स्थिति में रखें

1

Video: लोअर अब व्यायाम गलतियों (कमी रिवर्स!)

फर्श पर झूठ अपने पैरों के साथ आप के सामने फैला है बाहों को हथियार बढ़ाएं, जैसे कि वे पंख होते हैं, व्यायाम के दौरान स्थिरता प्राप्त करने के लिए। यदि आप इसे और अधिक आरामदायक पाते हैं, तो आप अपने कोहनी फ्लेक्स कर सकते हैं और अपने सिर के नीचे अपनी उंगलियों को पार कर सकते हैं।
  • 2
    घुटनों को फ्लेक्स करें और पैर बढ़ाएं जांघों को फर्श पर सीधा होना चाहिए, और पैरों के निचले हिस्से को इसके समानांतर होना चाहिए। पैरों को 90 डिग्री के एक कोण को आकर्षित करना चाहिए। अपने पैरों को एक साथ रखें।
  • भाग 2
    व्यायाम करें

    1
    श्वास और अपने पैर अपने धड़ को ले आओ। अपने घुटनों को अपने चेहरे पर लाओ और अपने पैरों को आकाश की ओर बताएं आप ऐसा करते हैं जब आप जमीन से कूल्हों को दूर करने के लिए पीछे की ओर श्रोणि को स्विंग करते हैं।
    • पैरों को ऊपर उठाने के दौरान पेट को दबाएं। आपको महसूस करना चाहिए कि धड़ के ऊपर पैरों को स्थानांतरित करने के लिए एब्डामैन कैसे काम करते हैं।
  • Video: 30 दिनों में सिक्स पैक एब्स




    2
    जब तक आप उन्हें शुरुआती स्थिति में वापस नहीं ले जाते, तब तक अपने पैरों को उखाड़ना और कम करें। अपने पैरों को अचानक गिरने न दें उन्हें एक नियंत्रित तरीके से नीचे निकालना
  • 3
    15 से 20 पुनरावृत्तियों के बीच क्या करें आराम करो और एक और श्रृंखला करें जब तक आप 3 और 5 श्रृंखला के बीच पूरा नहीं कर लेते तब तक व्यायाम दोहराएं।
  • एक डायमंड पुशअप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए अक्सर अभ्यास करें। परिणामों को देखने और महसूस करने के लिए, लगातार सात हफ्तों के लिए सप्ताह में 3 या 5 श्रृंखला 2 या 3 दिन की कोशिश करें। तेजी से परिणाम प्राप्त करने के लिए, प्रति सप्ताह श्रृंखला और सत्र की संख्या बढ़ जाती है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • इस अभ्यास का लाभ कम पेट की ताकत और लचीलेपन में वृद्धि है।

    चेतावनी

    • यदि आप इस अभ्यास को गलत तरीके से निष्पादित करते हैं, तो आपको पीठ की चोट लग सकती है। सुनिश्चित करें कि आप धोखा नहीं करते हैं वापस कभी नहीं संग्रहित करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com