ekterya.com

कैसे एक flic flac पीछे की ओर बनाने के लिए

Flic flac जिमनास्टिक्स और खेल एनीमेशन के कई दिनचर्या के मौलिक तत्वों में से एक है। यदि आप फ्लिच फ्लैक करना चाहते हैं, तो आपको ऊपरी शरीर को मजबूत करना होगा, विशेष रूप से हथियारों और कंधे इस कलाबाजी को निष्पादित करने के लिए, आपको पहले पुल, पाइन और कुल आसानी से वापसी के लिए सक्षम होना चाहिए। फिर, पर्यवेक्षक और ट्रम्पोलिन के साथ अभ्यास करें जब तक कि आप किसी भी मदद के बिना फर्श पर इसे सुरक्षित कर रहे हों।

चरणों

भाग 1
बिल्कुल सही तकनीक

1
अपने कूल्हों को आगे फ्लेक्स करें और अपनी बाहों को नीचे फेंक दें शुरू करने के लिए, अपने हथियारों के साथ खड़े अपने कान के स्तर तक बढ़ा फिर, नीचे झुकाएं, अपने धड़ को आगे झुकाओ जैसे कि आप कुर्सी पर बैठने जा रहे थे। जब आप अपने घुटनों को मोड़ लेते हैं, तो अपने शरीर को नीचे और अपने शरीर के नीचे फेंक दो। घुटनों के पैरों के ऊपर होना चाहिए, क्योंकि यदि वे उनसे अधिक हो जाते हैं, तो आंदोलन के अंत में हाथों पर जरूरी आवेग उत्पन्न नहीं किया जाएगा।
  • 2
    पैर की उंगलियों के साथ फर्श पुश करें और हथियार बढ़ाएं। जब तक वे अपने सिर से ऊपर नहीं हैं, तब तक अपने हथियार फेंक दें। आंखों के साथ हाथों की आवाजाही का पालन करें। उसी समय, वह अपने पैरों के साथ फर्श को गति बनाने के लिए धक्का देता है और शरीर को पीछे की ओर फेंकता है अपने पैरों को एक साथ रखें और आपके पेट का समर्थन करें
  • 3

    Video: 49.Tutorial Legendario Backflip

    अपनी पीठ को बहुत ज्यादा बिना संग्रह के पीछे पीछे रहें अगर आप अपनी पीठ को बहुत ज्यादा ढंकते हैं, तो आप फ्लिक फ्लाक पथ की प्राकृतिक रेखा को काट लेंगे, एक भद्दा प्रभाव पैदा करेगा और चोट के जोखिम को बढ़ा देगा। गिरावट के दौरान, पैरों को आपको और भी पीछे चलाना जारी रखना चाहिए। अपने पैरों को बढ़ाएं, उन्हें अपने टखने से अपनी अंगुलियों तक ले जाना।
  • जब आप फर्श पर अपना हाथ डालते हैं तो अपने सिर को अपनी बाहों में झुकाव रखें।
  • 4
    अपने हाथों को फर्श पर रखें पीछे की ओर गिरते हुए अपने हाथों से फर्श तक पहुंचें और शरीर को स्वाभाविक रूप से कंकड़ में रखना सुनिश्चित करें। अपने हाथों को फैलाए रखें ताकि आप फर्श के साथ अपना सिर न मारें। उंगलियों को चेहरे के विपरीत दिशा में इंगित करना चाहिए, हाथों की हथेलियों को मंजिल पर बढ़ा दिया गया है। अपने आप को पैरों की गति से दूर ले जाओ, जो अभी भी गति में हैं
  • जब आप अपने हाथ फर्श पर लगाएंगे, हथेलियों, उंगलियों, हथियारों और कंधों को समर्थन के रूप में उपयोग करें। सभी वजन और दबाव केवल हाथों पर मत डालें
  • 5
    सिर पर पैर फेंकता है पैरों के सिर के ऊपर और फर्श की ओर फेंकता है, पैर के साथ और टिप में फैला घुटनों को पूरी तरह से खींचकर अवरुद्ध करने के बजाय, आपको अपने पैरों को थोड़ा मोटा होना चाहिए। अपने कंधों को अपने हाथों से गठबंधन रखें
  • 6
    फर्श पर पैर लगाओ फर्श की तरफ अपने पैरों और पैरों को मजबूती से फेंकना शरीर के ऊपरी भाग को ऊपरी भाग रखें जब पैर की उंगलियां मंजिल के करीब ले जाती हैं
  • Video: 47. acrobacias de gimnasia, flic flac o back handspring

    7
    साल्टा। Flic flac को खत्म करने के लिए, यह पैरों के साथ थोड़ा-थोड़ा फिसल जाता है और कूद जाता है, इस प्रकार गति को कम करता है अपनी छाती के सामने अपनी बाहों को बढ़ाएं और फिर उन्हें अपने सिर पर चढ़ाना।
  • यदि आप पहली बार बाहर नहीं निकले तो निराश मत हो पर्यवेक्षक के साथ काम करें, जब तक कि आप बिना किसी मदद के लिए ऐसा करने के लिए आश्वस्त महसूस करें। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप थोड़े समय में साफ और तरल पदार्थ में flic flac कर देंगे।
  • भाग 2
    गर्म और खिंचाव




    1
    गर्म हो जाओ आप पहले से ही हीटिंग के बिना flic flac करने की कोशिश कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुँचाने का अधिक खतरा चलेंगे जिम के चारों ओर कुछ आसान लेप लें या रक्त परिसंचरण को सक्रिय करने के लिए ट्रैक करें। आप भी कर सकते हैं कूद रस्सी कुछ मिनटों के लिए, या कैंची कूदता है, lunges या दंड.
  • 2
    कलाई और टखनों को बढ़ाएं अपनी कलाई और टखनों के साथ मंडल, एक घड़ी की दिशा में पांच बार और एक वामावर्त दिशा में पांच अन्य बनाएं। फ्लेक्स और प्रत्येक चरण में दस गुना खिंचाव।
  • अपनी कलाई को घुमाने के लिए, घुटने लाना और फर्श पर अपना हाथ रखकर अपने हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है और आपकी उंगलियों की ओर इशारा करते हुए फिर, अपनी बाहों को वापस अपनी कलाई में एक गहरी खिंचाव महसूस करने के लिए ले आओ।
  • अपने टखनों को फैलाने के लिए, एक कुर्सी पर बैठो और एक लोचदार बैंड या एक रस्सी के चारों ओर एक पैर रखो। अपने हाथों से बैंड खींचो और अपने टखने के साथ विपरीत दिशा में प्रतिरोध खींचो। अन्य पैर के साथ व्यायाम दोहराएं
  • 3
    अभ्यास करें देवदार या हैंडस्टैंड अपने सिर के ऊपर खड़ी अपनी बाहों के साथ सीधे खड़े हो जाओ शरीर को आगे बढ़ने दें और फर्श पर दृढ़ता से अपने हाथ लगा दें। एक पैर फेंको और दूसरे को आवेग का स्वाभाविक रूप से पालन करें। पैर और धड़ संरेखण के साथ उल्टे स्थिति को बनाए रखने के लिए पेट और नितंबों को पकड़ो।
  • 4
    क्या करें पुल. सीधे खड़े हो जाओ, अपने पैरों के साथ कंधे-चौड़ा अलग-अलग फैलाएं और आपके हाथ कान के स्तर पर बढ़े। छत की ओर देखो, हाथ की उंगलियों को खिंचाव और आगे कूल्हे धक्का। अपनी पीठ धीरे धीरे वापस फ्लेक्स, एक ही स्थिति में अपने हथियार रखते हुए अपने हाथ फर्श पर मजबूती से रखें और अपने पैरों को जगह में रखें। एक बार जब आप स्थिति को 15 और 30 सेकंड के बीच बनाए रखते हैं, तो धीरे-धीरे फर्श पर अपनी पीठ आराम करने के लिए कम करें
  • 5
    क्या करें वापसी. एक बार जब आप पुल बनाने में सहज महसूस करते हैं, तो वापसी का अभ्यास करें। जब आप एक पुल की स्थिति में हों, एक पैर बढ़ाएं और अपने पैरों को अपने पैरों के किनारों पर खिसकाएं। सिर की तरफ बढ़ाकर पैर फेंक दें और दूसरे को मंजिल के ऊपर दबाएं ताकि यह जड़ता के द्वारा आंदोलन का अनुसरण कर सके।
  • भाग 3
    आंदोलनों के साथ परिचित बनें

    1
    एक नरम चटाई या चटाई का उपयोग करें अपने आप को पिछड़े आंदोलनों से परिचित करने के लिए, आपको एक नरम सतह पर अभ्यास करना चाहिए जो आपको किसी प्रकार की चोट से बचने में मदद करेगी। एक नरम, गद्देदार चटाई या चटाई की खोज करें और उसकी सतह पर पीछे की तरफ कूदो। अपनी बाहों को उसी तरह फेंक दें कि आप आंदोलन के साथ अपने आप को परिचित कराने के लिए फ्लिच फ्लेक को निष्पादित करना चाहते हैं।
  • 2
    एक पर्यवेक्षक खोजें पहली बार जब आप flic flac करने का प्रयास करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक योग्य पर्यवेक्षक, जैसे कोच या जिम शिक्षक, की सहायता है। इस तरह से, आप चोटों से बचेंगे और आत्मविश्वास हासिल करेंगे, जिससे आपको आसानी से इस कलाबाजी को सीखना होगा। पर्यवेक्षक को अपनी पीठ के शीर्ष पर एक और दूसरे को अपनी जांघों के नीचे रखना चाहिए ताकि आप वापस लौट सकें।
  • सुनिश्चित करें कि पर्यवेक्षक आपके वजन का समर्थन कर सकता है और वह जानता है कि आपको सही तरीके से सहायता कैसे करें।
  • 3
    ट्रम्पोलिन पर flic flac करने का प्रयास करें यदि आप पिछड़े आंदोलनों के साथ सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं या उन्हें निष्पादित करने के लिए सीख रहे हैं, तो ट्रम्पोलिन से शुरू करें इस तरह, आप सुरक्षा प्राप्त कर सकते हैं जब तक आप चोट के जोखिम के बिना किसी कठोर सतह पर फ्लिक फ्लैक करने के लिए तैयार होते हैं, जैसे कि लॉन।
  • Video: 95. Tutorial Rodeo Raiz

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि पैर की उंगलियां आखिरी चीज हैं, जब आप अधिक शक्ति प्राप्त करने के लिए कूदते हुए फर्श से बाहर निकलते हैं और अपने पैरों को सीधा रखते हैं।
    • हमेशा अपने सिर को पीछे की तरफ गिरने के बजाय अपने हाथों से गठबंधन रखना सुनिश्चित करें
    • अपने पैरों के बीच मोज़े की एक जोड़ी पकड़ो जब आप फ्लिच फ्लैक करते हैं, तो आपको अपने पैरों को एक साथ रखने और खींचने में मजबूर करते हैं।

    चेतावनी

    • घर पर इस कलाबाजी को करने की कोशिश मत करो यदि आपके पास अनुभव न हो, जब तक कि आपको पेशेवर व्यायामशाला या योग्य प्रशिक्षक की सहायता न हो।
    • एक पेशेवर प्रशिक्षक की सहायता के बिना flic flac करने की कोशिश कर गंभीर चोट लग सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com