ekterya.com

वाहवाही के साथ फ्लेक्स कैसे करें

वाहवाही के साथ फ्लेक्सियोन, सामान्य बल का एक प्रकार, एक प्लाईमेट्रिक व्यायाम है जो विस्फोटक शक्ति को विकसित करने में मदद करेगा। इस अनुच्छेद में समझाया जाएगा कि प्रशंसा के साथ पुश-अप करने की ताकत कैसे प्राप्त करें।

चरणों

Video: GST में 20 लाख टर्नओवर का क्या मतलब है| क्या GST no.लेना जरूरी है अगर business 20 लाख से कम है hindi

1
5 पुश-अप की एक श्रृंखला बनाने की कोशिश करें जब पुश-अप कर रहे हों, शरीर को पूरी तरह से सीधे रखें, हथियार के साथ कंधे-चौड़ा अलग-अलग खड़े हो जाएं धीरे-धीरे शरीर को धीमा कर दें (इसे 1 या 2 सेकंड लेना चाहिए) जब तक छाती जमीन से लगभग 7 सेंटीमीटर नहीं होती, तब तक एक दूसरे के लिए बंद करो और फिर जल्दी से आगे बढ़ें इससे अगले चरण के लिए आवश्यक विस्फोटक बल विकसित करने में मदद मिलेगी। यदि आप 5 प्रतिनिधि नहीं कर सकते हैं, तो जितनी अधिक हो सके उतनी अधिक करें और सुनिश्चित करें कि अगली बार आपको अधिक प्रतिनिधि करने का लक्ष्य है। यदि आपने धोखेबाज़ी के बिना 5 पुनरावृत्तियों की पहली श्रृंखला समाप्त कर दी है, तो दो मिनट तक आराम करें और फिर एक और श्रृंखला करने की कोशिश करें सेट के बीच 2 मिनट के ब्रेक के साथ 5 पुनरावृत्ति के कुल 3 सेट बनाने की कोशिश करें। यदि आप केवल 5 के एक या दो सेट कर सकते हैं, तो बंद करो और अगली बार एक और श्रृंखला बढ़ाने का प्रयास करें यदि आप 3 श्रृंखला करते हैं, एक दिन के लिए आराम करते हैं और अगले चरण में जारी रखते हैं। आपको उसी दिन मांसपेशियों को एक से अधिक बार व्यायाम करने से बचना चाहिए, क्योंकि शरीर को आराम करने के लिए आराम करने के लिए उन्हें मांसपेशियों को मजबूत बनाने की आवश्यकता होती है। कूचयुक्त चिकन स्तन और कैन्ड ट्यूना जैसे उच्च प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थों को भी तेजी से ठीक करने के लिए आपको ज्यादा खाए जाने की आवश्यकता होगी, प्रशिक्षण के बाद खाने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। इस कदम को माहिर एक या दो सप्ताह लगाना चाहिए। एक नियमित मॉडल के रूप में, आप सोमवार को 5 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला के साथ शुरू कर सकते हैं, बुधवार को 5 के 2 सेट और शुक्रवार को 5 के 3 सेट। फिर, अगले सोमवार को आप दूसरे चरण में जारी रह सकते हैं।
  • 2
    अगले चरण में plyometric push-ups है सामान्य बल की एक ही स्थिति में शुरू करो और धीरे-धीरे कम। एक दूसरे के लिए बंद करो जब आप सबसे कम स्थिति में हों, और फिर ऊपर की ओर धक्का दें, लेकिन इस बार कुछ सेकंड के लिए हाथों से जमीन से अलग होना चाहिए। जमीन से संभव के रूप में उच्च पाने की कोशिश करें। जब तक आप 5 पुनरावृत्तियों के 3 सेट तक नहीं पहुंच पाएं।
  • Video: Xiaomi एम आई ए 1 समीक्षा - क्या आपको इसे खरीदना चाहिए (भाग 1)




    3
    तीसरा कदम तालियों के साथ झुकने है यह बिल्कुल पलेमेट्रिक फ्लेक्स के समान है, अपवाद के साथ कि जब आप जमीन से बाहर निकलते हैं, तो आप इसे फिर से छूने से पहले ताली बजाते हैं यदि आप जमीन को फिर से स्पर्श करने से पहले टपकी नहीं कर सकते हैं, तो सामान्य पेलोमेट्रिक पुश-अप पर वापस जाएं और आप जितनी ऊंचाई प्राप्त करेंगे, उतनी ही बढ़ेगी जब आप प्रत्येक फ्लेक्स में अपने आप को धक्का लेंगे। एक बार जब आप plyometric flexions के 5 पुनरावृत्तियों के 3 सेट कर सकते हैं, तो आप ऊंचाई को बढ़ाने के लिए हर मोड़ पर पहुंचने पर काम कर सकते हैं और जमीन को छूने से पहले आप जो प्रशंसा प्रदान करते हैं उसे बढ़ा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक संतुलित भोजन खाएं जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन होते हैं (आदर्श रूप से मांस, अंडे, मुर्गी या मछली) - वनस्पति प्रोटीन भी अच्छा है, हालांकि अनाज प्रोटीन में पूरी तरह से एमिनो एसिड नहीं होती है) स्वस्थ वसा (प्राकृतिक मूल के किसी भी मोटी: जैतून का तेल, नारियल का तेल, मछली का तेल और मांस वसा आदर्श हैं) और धीमी गति से पचाने वाली कार्बोहाइड्रेट (जई) व्यायाम से एक या दो घंटे पहले । अंडे का प्रोटीन व्यायाम करने से पहले उत्कृष्ट होता है, क्योंकि इसे पचाने में एक या दो घंटे लगते हैं। जर्दी में कई महत्वपूर्ण विटामिन भी होते हैं।
    • व्यायाम करें, जो व्यायाम करने से पहले 20 मिनट पहले सरल कार्बोहाइड्रेट प्रदान करता है। एक केला एकदम सही है, क्योंकि इसमें पोटेशियम भी शामिल है, जो एथलीटों के लिए फायदेमंद है। विटामिन सी वाले फल भी उपयोगी होंगे।
    • अंगूर की तरह व्यायाम करते समय आपको चीनी में समृद्ध फल खाने चाहिए। यह शरीर की मांसपेशियों और यकृत में ग्लाइकोजन को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देगा।
    • वसा के रूप में अतिरिक्त वजन वाले लोगों के लिए ये व्यायाम अधिक मुश्किल होगा। यह अनुशंसित नहीं है कि आप ये व्यायाम नहीं करते हैं, लेकिन यह सुझाव दिया जाता है कि आप अपना पहला वजन कम करते हैं। मांसपेशियों में कोई समस्या नहीं है और इससे प्रगति में बाधा नहीं आती है, इसके अलावा, यह इसके लिए अनुकूल होगा।
    • कसरत करने के तुरंत बाद, उच्च मात्रा में प्रोटीन का सेवन करने की सिफारिश की जाती है, साथ ही इसमें कुछ फल शर्करा जैसे अंगूर, जैसे अवशोषण की दर को बढ़ाने के लिए। दूध आदर्श है क्योंकि इसमें लैक्टोज युक्त मट्ठा प्रोटीन होता है जो इंसुलिन के स्तर और प्रोटीन अवशोषण की दर बढ़ता है।

    चेतावनी

    Video: मोर्चा Poof केश विन्यास

    • इससे पहले कि आप असफल हों पुनरावृत्ति में विफलता आपके जोड़ों को बहुत अधिक बलों करता है यदि आपको लगता है कि आप अगले पुनरावृत्ति करने में सफल नहीं होंगे, तो ऐसा मत करो।
    • ताकत का प्रयोग करने से पहले या बाद में एक घंटे तक किसी भी प्रकार की स्थिरता मत करो। स्थैतिक खींचकर अस्थायी रूप से मांसपेशियों को कमजोर कर दिया जाता है और लचीलेपन को कम करता है (हालांकि लम्बे समय में लचीलापन बढ़ता है) गतिशील खींचने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आपको नहीं पता कि यह कैसा है, तो संभवत: यह नहीं है कि आप क्या करते हैं। अंतर यह है कि स्थैतिक खींचने में कई सेकंड के लिए एक स्थिर स्थिति बनाए रखना होता है, जबकि गतिशील खींचने की गति के पूर्ण उपयोग के माध्यम से मांसपेशियों को ले जाने के बारे में होता है।
    • व्यायाम करने से पहले गरम हो जाओ गर्म कपड़े उन प्रयासों से बेहतर होते हैं जो ठंडे होते हैं और ब्रेक होने की संभावना कम होती है। कुछ मिनटों के लिए कुछ कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें (उदाहरण के लिए, कैंची या कूद थोड़ा सा) यदि आप सामान्य पुश-अप करते हैं, तो कार्डियो सभी गर्म-अप की आवश्यकता होगी-हालांकि, मार्गदर्शिका के अंतिम दो चरणों के लिए, पहले सामान्य धक्का-अप की कुछ श्रृंखलाएं करें
    • इन अभ्यासों को एक दिन से अधिक बार मत करो। आदर्श रूप से, प्रत्येक प्रयास के बीच पूरे दिन आराम करो। उदाहरण के लिए, यदि आप सोमवार को ट्रेन करते हैं, तो अगले प्रशिक्षण बुधवार को होना चाहिए।
    • मांसपेशी असंतुलन से बचने के लिए अनुपूरक अभ्यास (जैसे पुश-अप) को किया जाना चाहिए जिससे चोट या खराब स्थिति पैदा हो सकती है।
    • पुश-अप करते समय, अपनी कोहनी पूरी तरह से टाई नहीं। यह मांसपेशियों के तंतुओं और स्नायुबंधन के तनाव को लेता है। अपने कोहनी को थोड़ा मोटा रखने के लिए यह सुरक्षित है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आप को ठीक से फ़ीड करें और संतुलित आहार खाएं बीफ़, ट्यूना और कटा हुआ चिकन स्तन उन लोगों के लिए सबसे अच्छा भोजन है जो व्यायाम करते हैं, क्योंकि उनमें बड़ी मात्रा में प्रोटीन और स्वस्थ वसा होता है। हरे पत्तेदार सब्जियां और फलों, जैसे केले, भी आदर्श हैं। कार्बोहाइड्रेट के अच्छे स्रोत, जैसे ओट, चावल और पास्ता ऊर्जा के लिए अच्छे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com