ekterya.com

सैन्य पद्धति के साथ फिट कैसे हो

क्या आपको कभी प्रशिक्षण कार्यक्रम के परिणामों से निराश किया गया है? खैर, सैन्य पद्धति में प्रशिक्षण के वर्षों का अनुभव है जो परिणाम देते हैं। हम सभी को बड़े हथियारों और परिभाषित एब्स के साथ सैनिक की छवि को ध्यान में रखते हैं, और हमें आश्चर्य होता है कि वह कैसा दिखता है। सशस्त्र बलों में सेवा करने वाले ज्यादातर पुरुष और महिलाओं को वजन प्रशिक्षण के लिए समय नहीं है, तो आप मांसपेशियों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं? पढ़ना जारी रखें

चरणों

Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

Video: The Great Gildersleeve: Gildy Traces Geneology / Doomsday Picnic / Annual Estate Report Due

छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 11
1
बुनियादी सिद्धांतों को जानने के लिए फिट हो. आकार में होने के कारण ये होते हैं:
  • शारीरिक प्रशिक्षण (अब से ईएफ के रूप में संदर्भित)
  • पोषण
  • कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग (बाद में ईसी कहा जाता है)
  • आराम.
  • यदि आप इनमें से किसी भी आवश्यक बिंदु से नहीं मिलते हैं, तो आपको अधिक लाभ नहीं मिलेगा। ईएफ को कम से कम, सप्ताह में तीन दिन किया जाना चाहिए और इसमें निम्न क्रम में शामिल होना चाहिए: गर्म होना, गतिशील खींचना, खुद को प्रशिक्षण देना, स्थैतिक खींचना, और वसूली ईएफ दो अलग-अलग उद्देश्यों के साथ किया जा सकता है: पेशी धीरज या मांसपेशियों की ताकत इस लेख में, ईएफ में केवल शरीर का वजन व्यायाम शामिल होगा यह समझा जाता है कि पोषण क्या है, लेकिन इसे बाद में विस्तार में वर्णित किया जाएगा। ईसी ईएफ के समान है, लेकिन संग्रहीत ऊर्जा को जलाने के लिए अन्य प्रकार के व्यायाम पर केंद्रित है। अंत में, बाकी क्या है, यह स्पष्ट है पर्याप्त नींद लें और आप इस लक्ष्य को पूरा करेंगे।
  • 2
    ध्यान रखें कि सेना और विशेष बलों की इकाइयां साल के लिए शारीरिक व्यायाम का प्रयोग कर रही हैं और उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त कर रही हैं। शारीरिक वजन अभ्यास है कि आप अपने प्रशिक्षण में शामिल करना चाहिए शामिल हैं:
  • ऊपरी शरीर (हथियार, छाती, कंधों)
    फिक्स्ड बार ड्राइवसुपरमैनविभिन्न विविधताओं के साथ पुशप (छिपकली)फास्टनरों के साथ बॉल्सउल्टे पकड़ के साथ प्रभुत्व
    लोअर बॉडी (बछड़ों, पैर, नितंबों)
    बछड़ा लिफ्टविभिन्न भिन्नताओं वाले स्क्वेट्सपृष्ठीय उलटना में पैल्विक लिफ्टोंदीवार पर रोमन कुर्सीऊर्ध्वाधर पैर के साथ पृष्ठीय झुकाव में श्रोणि ऊंचाई
    मध्य ज़ोन (एब्डामैन)
    उदर का झटकेरिवर्स सिकुन्स



    Get Fit Fast Step 2 शीर्षक वाला छवि
    1. छवि का शीर्षक आपका पेट चरण 21
      1
      आपको यह जानना होगा कि स्ट्रेकिंग प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है, संभावित चोट में कमी, बढ़ने वाले रक्त प्रवाह और चपलता समय के साथ गतिशील फैलता है पूरी रेंज और गति की गति।
    2. गतिशील फैला है जो आपको अपने प्रशिक्षण से पहले करना चाहिए:
      गर्दन, ऊपर, नीचे और सर्कल में बदल जाता है
      अपहरणकर्ताओं की तरफ खींचते हुए, अपहरणकर्ताओं को खोलनाक्वैड्रैप्स और ग्लुस का तना
      सुधारात्मक खंडचार दिशाओं में समतल पैर
      ट्रंक रोटेशनचार दिशाओं में स्ट्राइड
      ट्रंक ट्विस्ट्स
    1. अपनी पेटी चरण 1 को कसने वाली छवि
      1
      ये व्यायाम करें प्रत्येक 2 सेकंड के लिए खींचने की, सभी आवश्यक है। स्थैतिक खींचने लचीलेपन को विकसित करता है
    2. रिक्त स्थान के रूप में आपको व्यायाम के बाद करना चाहिए:
      पार्श्व और सामने गर्दन फैला हुआ है
      तैराकों के लिए खिंचावऊपरी पीठ के लिए खींचता है
      कंधे के पीछे के लिए खिंचावपिछला लेटीनी स्थिति
      सिर के ऊपर ट्रंक के पार्श्व खंड
      धड़ के अण्णा की खिंचावपार कूल्हों खिंचाव
      Iliopsoas के टूटनेस्तन संकुचन
      खड़ा चतुर्भुज खंडबैठे हैंमस्ट्रिंग खिंचाव
    Get Fit Fast Step 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि पहले से गरम करना. 5 मिनट के लिए, आप कैंची कूद कर सकते हैं, रस्सी कूद कर सकते हैं या बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Get Fit Fast Step 4 शीर्षक वाली छवि



    2
    अपने को बढ़ाने के लिए ट्रेनप्रतिरोध, 13 से अधिक पुनरावृत्ति करना शक्ति हासिल करने के लिए, 6 से 10 दोहराव करो (12 पुनरावृत्तियों को आपकी ताकत और धीरज के बीच की सीमा से अधिक हो सकता है)। शक्ति के साथ पेशी का आकार आता है और प्रतिरोध के साथ मांसपेशियों के टोनिंग के साथ आता है।
  • Get Fit Fast Step 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    लगता है: "हां, मैं 50 छिपकलियों कर सकता हूँ! लेकिन मैं उन्हें कैसे कर सकता हूं?" छिपकली बदलता है उन्हें और अधिक कठिन बनाने के लिए, ताकि आप केवल 6 से 10 पुनरावृत्तियों को आसानी से कर सकें वास्तव में, आप शरीर के किसी भी व्यायाम के प्रतिरोध को जोड़ सकते हैं। व्यायाम को धीरे-धीरे करने की कोशिश करो, शरीर के एक तरफ (यानी, एक हाथ से छिपकलियां, एक पैर के साथ चक्कर) के साथ करो, रेत, किताबों के कुछ छोटे बैग, या जो भी वजन जोड़ते हैं ।
  • गेट फिट द मिलिटरी वे चरण 8
    4
    एक फिट शरीर को विकसित और बनाए रखने के लिए उचित पोषण आवश्यक है। मांसपेशियों को विकसित करने के लिए आपको अधिक कैलोरी खाने चाहिए, जितना कि आप आमतौर पर ज़रूरत होती है। 6.95 एक्स अपने वजन (पाउंड में, नहीं किलोग्राम) + 679 = कैलोरी आप सामान्य रूप से एक दिन में जला: निर्धारित करने के लिए कितनी कैलोरी आप एक दिन की जरूरत है, इस समीकरण का उपयोग करें। अब, उस राशि को लें और इसे 1.7 से गुणा करें। इस प्रकार, अंतिम समीकरण 6.95 x आपका वजन + 679 = दैनिक राशि x 1.7 होना चाहिए। अब जब आप अपने दैनिक कैलोरी व्यय को जानते हैं, मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए 200 से 500 कैलोरी जोड़ें। दूसरी ओर, अपना वजन कम करने के लिए, अपने दैनिक कैलोरी व्यय से 200 से 500 कैलोरी घटाना।
  • छवि स्कीनी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    5
    पूरे अनाज के भोजन, दुबला मांस, फलों और सब्जियों का उपभोग करें और बहुत पानी पीने. केवल स्वस्थ वसा खाएं, जैसे कि जैतून का तेल, मछली, नट और सन बीज के तेल में पाया जाता है। संतृप्त और ट्रांस वसा केवल आपके जीवन को कम कर देंगे और आपके शरीर में वसा को बढ़ा देगा। ये आंकड़े को पूरा किया जाता है: 60 से 70% करने के लिए जटिल कार्बोहाइड्रेट (केवल पूरे खाद्य पदार्थ, सब्जियों में पाया, साबुत अनाज: गेहूं जैसे), 20 से 30% प्रोटीन और 10 से 20% करने के लिए वसा।
  • चिकन
  • मछली
  • पास्ता
  • आलू
  • Get Fit Fast Step 3 शीर्षक वाली छवि
    6
    याद रखें कि जो अपनी अधिकतम के 90% तक श्वास और नाड़ी 80 बढ़ जाती है तीव्र कार्डियो (एरोबिक), दो या तीन बार एक हफ्ते में 30 मिनट से अधिक के लिए किया जाना चाहिए और कभी नहीं। क्या यह केवल उन दिनों पर है जब आप ट्रेन नहीं करते हैं स्टेटिक बाइक अच्छे हैं, लेकिन गतिशील गति दौड़ भी बेहतर हैं
  • युक्तियाँ

    • दिनचर्या का पालन करें और इसे छोड़ मत!
    • शनिवार और रविवार को आराम करो
    • पता नहीं किस प्रकार के पुश-अप या पैर अभ्यास करना है? लेख पढ़ें फिट हो जाओ: लोअर बॉडी और फिट हो जाएं: ऊपरी शरीर

    चेतावनी

    • यदि आपको अत्यधिक दर्द हो तो व्यायाम न करें
    • इसे ज़्यादा मत करो
    • अगर आप बीमार हैं तो व्यायाम न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com