ekterya.com

कैसे दो महीनों में वजन हासिल करने के लिए

कुछ लोगों के लिए वजन कम करने से वजन कम हो सकता है यदि आप वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोगों से घिरे हैं तो यह बहुत जटिल हो सकता है जब आपको किसी खेल के लिए या स्वास्थ्य कारणों के लिए थोड़ा सा वजन हासिल करने की जरूरत होती है और इसे दो महीने में करना पड़ता है, तो ये कदम आपकी सहायता कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

व्यायाम करें
दो महीनों में लाभ भार शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक व्यायाम कार्यक्रम का अनुसरण करना शुरू करें यदि आप पहले से ही व्यायाम करते हैं, तो यह कदम सरल होना चाहिए, लेकिन यदि आप ऐसा नहीं करते हैं और उन्हें करना शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो ये कुछ अभ्यास हैं जो शरीर में मांसपेशियों को विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। इन अभ्यासों में से अधिकांश आपके पैरों को विकसित कर सकते हैं, हालांकि वे बहुत पतले हैं आप ज़्यादा खा सकते हैं और एक अस्वास्थ्यकर स्तर पर वजन कम करना पसंद करते हैं, लेकिन वह लंबे समय तक काम नहीं करेगा। लगभग दो हफ्ते तक व्यायाम करने के लिए खुद को प्रेरित करना कठिन होता है, लेकिन एक बार यह आदत बन जाती है, यह आसान हो जाता है। एक बार जब आप परिणाम देखना शुरू करते हैं, तो यह एक लत बन जाता है। आप भी अपने स्थानीय जिम में साइन अप करने में दिलचस्पी ले सकते हैं, जो कि उपयोगी हो सकता है क्योंकि यह एक प्रशिक्षक के लिए संभव है कि आप मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करें और वहां विभिन्न प्रकार की मशीनें भी होंगी ये कुछ अभ्यास हैं जो आप अकेले या जिम में कर सकते हैं:
  • रन
  • स्क्वाट
  • abdominals
  • lunges
  • रोइंग

भाग 2

भोजन
छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 2 चरण
1
वजन बढ़ाने की कोशिश करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप वसायुक्त और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ न खाएं, क्योंकि वे आपके शरीर के लिए अच्छा नहीं होंगे। इसके बजाय, फलों, सब्जियों, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 3 चरण
    2
    आपको शाकाहारी होने की ज़रूरत नहीं है, चूंकि मांस प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत है उसने कहा, अगर आप पहले से ही एक शाकाहारी हैं, तो आपको किसी एक को रोकने की ज़रूरत नहीं है। बीन्स, नट और दूध मांस के लिए वैकल्पिक भोजन होते हैं और इसमें उच्च प्रोटीन सामग्री होती है।
  • Video: Thyroid diet (एक महीने मे दस किलो वजन कम करने के असरदार तरीके)

    छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 4
    3



    यह आपके लिए निर्भर करता है यदि आप बाजार में उपलब्ध ऊर्जा सलाखों को खाने का फैसला करते हैं। याद रखें कि वे आम तौर पर महंगे हैं याद रखें कि आप एक अच्छे भोजन में समान कैलोरी लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: एक महीने में शरीर का वजन बढ़ाना है तो रोज 20 ग्राम की मात्रा में इसका सेवन शुरू कर दे/ Weight gain

    छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 5
    4
    सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में फलों और सब्जियों के पांच या उससे अधिक सर्विंग्स का उपभोग करते हैं ताकि आपके शरीर को विटामिन और खनिजों की सही मात्रा प्राप्त हो।
  • छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 6
    5

    Video: एक महीने में 14 किलो तक वजन बढ़ाएं और दुबले पतले शरीर को मोटा करने के उपाए

    "मेरी नेट डायरी" एप्लिकेशन का उपयोग करें इस आवेदन के साथ, आप अपना वर्तमान वजन और उम्र और वजन जो आप तक पहुंचना चाहते हैं, रख सकते हैं, और यह आपको एक दैनिक कैलोरी लक्ष्य देगा। बस उस दिन डालें जो आपने खाया है और आपने कितने व्यायाम किए हैं - यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि किस खाद्य पदार्थ में अधिक कैलोरी होते हैं और आप प्रत्येक दिन कितना खाना चाहिए।
  • भाग 3

    भरोसा
    छवि दो महीने में लाभ वजन शीर्षक 7
    1
    जो आपकी आशंका है, आपको इसके बारे में आश्वस्त होना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आप बहुत पतले हैं, चाहे वह निजी दृष्टिकोण है या आपके चारों ओर के लोगों ने आपको बताया है, याद रखें कि सुंदरता सभी आकारों और आकारों में आती है।

    चेतावनी

    Video: 10 किलो वजन घटायें केवल 1 महीने में | motapa kam karne ka tarika |how to reduce fat

    • बहुत से लोग, चाहे वे लाभ लेते हैं या अपना वजन कम करते हैं, यह पता चलता है कि शुरुआत में उनकी प्रगति तेजी से होती है और फिर बंद हो जाती है या स्थिर होती है निराश मत हो!
    • अपने आप को बहुत ज्यादा खाने के लिए मजबूर न करें, क्योंकि इससे आपके लक्ष्य में देरी हो सकती है या आपको बीमार भी कर सकता है
    • बहुत ज्यादा या बहुत जल्दी प्रेस मत करो अपने शरीर को सुनो, क्योंकि वह जानता है कि उसे क्या चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com