ekterya.com

अपनी खुद की व्यायाम की शुरुआत कैसे करें और इसे कैसे रखें

क्या आपको फिट होना है, लेकिन आप इसे कभी नहीं प्राप्त करते हैं? यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको आरंभ करने की आवश्यकता को बढ़ावा दे सकते हैं।

चरणों

एक आंतरायिक उपवास आहार चरण 2 अपनाने वाला चित्र
1
समय खोजें आप सोच सकते हैं कि व्यायाम करने के लिए आपके पास अपने दैनिक दिनचर्या में समय नहीं है, लेकिन आप संभवत: छेद कर सकते हैं - आपको शारीरिक गतिविधि को प्राथमिकता बनाना है ऐसा करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • शेड्यूल सेट करें अपना व्यायाम कार्यक्रम चुनें और उसका सम्मान करें कार्यक्रम का कड़ाई से पालन करें और अन्य प्रतिबद्धताओं में हस्तक्षेप न करें। यदि आपके पास आपके फोन या कंप्यूटर पर एक कैलेंडर है, तो अलार्म सेट करें जो आपको अपने प्रशिक्षण समय की याद दिलाएं।
  • एक आदत को बदलें अधिकांश लोगों के पास कुछ अनावश्यक आदत है और हम विशेष रूप से (जैसे टीवी देखना पसंद करते हैं) का आनंद नहीं लेते हैं, हम एक अभ्यास सत्र के लिए विकल्प बना सकते हैं, अगर हम दोनों गतिविधियों को एक साथ नहीं जोड़ सकते अपने आप से पूछें कि आप इस आदत को कितना समय समर्पित करते हैं, और यदि आप एक ही समय में अभ्यास कर सकते हैं। यदि जवाब हां है, तो एक नया नियम निर्धारित करें (उदाहरण के लिए) कि यदि आप एक ही समय में अभ्यास का अभ्यास करते हैं तो आप केवल टीवी देख सकते हैं
  • व्यायाम को एक सामाजिक गतिविधि में रूपांतरित करता है यदि आपके मित्र या रिश्तेदार के साथ समय बिताने के लिए एक महत्वपूर्ण नियुक्ति है, तो उससे पूछें कि क्या वह उस मीटिंग के दौरान कुछ अभ्यास करना चाहता है। एरोबिक्स करने या इसके बजाय एक साथ कदम, एक अधिक सामाजिक प्रकृति, जैसे टेनिस या नृत्य खेलने की कुछ शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करने की संभावना पर विचार करें।
  • चाबी दिनचर्या में है कठोर दिनचर्या के लगभग 2 सप्ताह के बाद, व्यायाम करने के लिए समय को समर्पित करने के लिए आपको बहुत कम काम करना होगा।
  • एक आंतरायिक उपवास आहार स्टेप 12 अपनाने वाला चित्र
    2
    ऐसी गतिविधि खोजें जो आप आनंद लेते हैं यदि आप एक शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप के लिए निरंतरता बनाए रखना आसान हो जाएगा तुम बस जिम में कसरत नहीं कर सकते:, साइकिल चलाना, स्केटिंग, रोइंग, स्केटबोर्डिंग, तैराकी का प्रयास हॉकी खेलना या RUGBY- भी किसी भी संगीत है कि आप अपने आइपॉड पर है के साथ अपने कमरे में नृत्य कर सकते हैं। धीरज की कुंजी मज़ेदार है
  • यदि आप व्यायाम करते समय ऊब जाते हैं, तो एक और अधिक सामाजिक गतिविधि (जैसे टीम के रूप में खेल खेलना) में भाग लेने का प्रयास करें, या एक स्पोर्ट्स क्लब में शामिल हों
  • जब आप ऑटिस्टिक चरण 4 हो तो फ़ैमिली ग्रैंडिंग में उपस्थित रहें
    3

    Video: Varicose veins वेरिकोस वेन्स नस कमजोरी से आज़ादी नैचुरली बिना दवा या ऑपरेशन पूरी तरह COMPLETE PLAN

    जिम्मेदार रहें सुनिश्चित करें कि आप निर्धारित कार्यक्रम का अनुसरण करते हैं और प्रत्येक व्यायाम सत्र में समय को नियंत्रित करते हैं। अपने कैलेंडर पर एनोटेशन बनाएं, या एक व्यायाम जर्नल लिखें। आप जो भी करते हैं, वह लिखना आपको अधिक जिम्मेदार और यथार्थवादी बनने में मदद करेगा, साथ ही साथ कड़ी मेहनत का मूल्यांकन करने की अनुमति देगा यदि आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं इसके अलावा, जब आप पीछे की ओर देखते हैं और प्रगति देखते हैं तो आपको एक बहुत ही संतोष महसूस होगा और आप अधिक प्रेरित महसूस करेंगे।
  • एक युवा एथलीट के रूप में संयुक्त क्षति से बचें चित्र 9
    4
    वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करके प्रारंभ करें शुरू से ही कठोर और कठोर व्यायाम दिनचर्या के साथ शुरू करने की कोशिश मत करो। यह मध्यम तीव्रता, ताल और समय के सत्रों से शुरू होता है और यह नियमित रूप से आसान हो जाता है जितना बढ़ जाता है। यह देखने के लिए कि आप कैसा महसूस करते हैं, 30 मिनट के तीन साप्ताहिक सत्रों की कोशिश करें।
  • अत्यधिक थकावट से बचें यदि आप अपनी वास्तविक संभावनाओं पर बहुत कठिन प्रयास करते हैं, तो मांसपेशियों में तनाव और थकान हो सकती है इसके अलावा, दर्द से व्यायाम जोड़ना प्रतिफलकारी है, क्योंकि आप अगले सत्र में कम प्रेरित महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक आसानी से खो वजन चरण 1
    5
    अपने माप के परिवर्तन को नियंत्रित करें वजन घटाने पर व्यायाम की नियमितता की सफलता के आधार पर, अपनी कमर और कूल्हों की माप लेने के लिए हमेशा एक मीटर का उपयोग करने का प्रयास करें यह संभव है कि आप अपनी मांसपेशियां विकसित करें और इसलिए वजन कम करें, लेकिन आप सेंटीमीटर खो देंगे।
  • अपना मापन लिखें जैसा कि आपके उपाय कम हो जाते हैं और आप प्रगति देखते हैं, आपकी आत्मसम्मान में वृद्धि होगी।
  • अपनी गर्दन, अपनी बाहों और आपके टखनों को भी मापन करें
  • इट ल्यू एट बेनेज ए मेल स्टेप 3 नामक इमेज



    6
    जानें। यदि आप अपना वजन कम करने का इरादा रखते हैं, तो आपको अच्छी तरह से खाना सीखना चाहिए। चमत्कार के भोजन से बेवकूफ़ मत बनो, जैसा कि आप कम से कम परिवर्तन पर वजन हासिल करेंगे। कैलोरी को मापने के लिए और वजन को नियंत्रित करने के लिए घड़ियों आपकी मदद कर सकती है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करना है जिसे आप बनाए रख सकते हैं और सामान्य ज्ञान का उपयोग कर सकते हैं। लेख के अंत में युक्तियां पढ़ें
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक से छवि चरण 11
    7
    पानी पी लो पेयजल सबसे अच्छी चीज है जो आप अपने शरीर के लिए कर सकते हैं जब भी आप व्यायाम करते हैं, तो पानी की एक बोतल अपने साथ ले आओ। हालांकि, याद रखें कि ज़ोरदार सत्र के बाद आपको बहुत अधिक पानी नहीं पीना चाहिए, क्योंकि शरीर पसीना के माध्यम से नमक खो देता है और पानी आपको कुछ खनिजों को निकालने के लिए पैदा कर सकता है। तीव्र व्यायाम के बाद आइसोटोनिक पेय पीने की सलाह दी जाती है, लेकिन यदि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, तो ध्यान रखें कि कई मीठा हैं
  • आपके द्वारा खो चुके द्रवों को बदलने के लिए पर्याप्त पानी पीयें यह राशि शरीर के वजन, जलवायु, प्रयास के स्तर, आदि के आधार पर भिन्न होगी। निर्जलीकरण वजन कम करने के अपने लक्ष्य को पथ में बाधा देगा, मांसपेशियों को फाड़ने का खतरा बढ़ जाएगा और मतली और थकान का कारण हो सकता है यदि आप इष्टतम परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो कॉफी और शीतल पेय से बचें
  • वजन खोने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और स्लिमिमर चरण 11 के साथ चित्रित करें
    8
    प्रेरणा रखें यदि आप काम करते रहें और अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं, तो यह संभावना है कि एक बिंदु आएगा जब व्यायाम आपके लिए आसान हो जाएगा। हालांकि, आपको जल्द से जल्द व्यवस्थित नहीं करना चाहिए- जैसे ही नियमित आपके लिए आसान है, इसे संशोधित करें और नए अभ्यासों का प्रयास करें
  • व्यायाम अभ्यास खेल

    Video: जिम ज्वाइन करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें…नहीं तो हो सकता है नुकसान!

    छवि का शीर्षक समाप्त क्या आप`ve Started Step 2

    Video: शुरुआती व्यायामी के लिए छाती व्यायाम - फिटनेस ट्रेनर लकी - भोला शोला

    1
    रचनात्मक रहें आपको आकार में रहने के लिए जिम जाने की जरूरत नहीं है। अपने पसंदीदा टेलीविज़न शो के आधार पर अपने खुद के गेम की खोज करने का प्रयास करें।
    • अपने पसंदीदा टेलीविज़न शो में होने वाली चीजों की एक सूची बनाएं, और हर एक को व्यायाम के साथ जोड़ो।
    • कार्यक्रम के लिए जैसे ही आपकी सूची में कुछ होता है, और इसी अभ्यास का अभ्यास करें जैसे ही आप व्यायाम की श्रृंखला पूरी करते हैं, आप कार्यक्रम को फिर से शुरू कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • जल्दी बिस्तर पर जाओ और आराम से आराम करो, खासकर जब आप व्यायाम करते हैं गहरी नींद के दौरान मांसपेशियां विकसित और ठीक हो जाती हैं।
    • यदि आप तेजी से परिणाम न देखें तो चिंता न करें आम तौर पर, पहले ध्यान देने योग्य परिणामों के दिखाई देने से लगभग 8 सप्ताह लग सकते हैं। याद रखें कि आप एक बैठक में सब कुछ नहीं कर सकते कुंजी नियमितता, दृढ़ता और प्रेरणा है।
    • अपने आप में विश्वास करो हार कभी नहीं!
    • यदि आप व्यायाम करने के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो पहले हफ्ते लिफ्ट के बिना करना कठिन होगा। पैदल चलते रहो और जल्द ही आप देखेंगे कि आप अपनी सांस खोए बिना उन सीढ़ियों पर चढ़ सकते हैं। इसके अलावा, ट्रेन और मेट्रो स्टेशनों पर, चलने के अन्य फायदे हैं - आप भीड़ से बच सकते हैं, क्योंकि सभी एस्केलेटर का उपयोग करते हैं
    • लगातार ताल और उच्च प्रेरणा बनाए रखने के लिए एक चिह्नित ताल के साथ संगीत खेलते हैं।
    • स्वास्थ्य आपकी सबसे कीमती संपत्ति होनी चाहिए अगर कोई आपको गाड़ी के आस-पास के स्थानों पर ले जाने की पेशकश करता है, जिसे आप चल सकते हैं, तो विनम्रतापूर्वक नहीं कहें।
    • आप समय एक अच्छा व्यायाम दिनचर्या का पालन करने के लिए नहीं है? भोजन अवकाश के दौरान घूमने जाएं, बैठने-अप और कूद उद्घाटन और समापन पैर और हाथ, जबकि टीवी देखने या जबकि फोन पर बात पक्ष की ओर से टहलने ... दूसरे शब्दों में, हर अवसर आप के लिए है ले कुछ व्यायाम मिलता है।
    • जब आप व्यायाम करते हैं, तो आप खाने से ज्यादा कैलोरी जलाते हैं। कैलोरी की गिनती पहले में मदद कर सकती है, लेकिन नियमित व्यायाम और दिन में 5-6 भोजन के एक निश्चित कार्यक्रम के साथ, आप आसानी से फिट रहेंगे नियमित और मध्यम भोजन आपके शरीर को चलते रहेंगे।
    • रात में कसरत से बचें यदि आप सोने से पहले व्यायाम करते हैं, तो आपके चयापचय की गति बढ़ जाएगी, आप एंडोर्फिन को छोड़ देंगे और स्वाभाविक रूप से सो जाने के लिए आपके लिए यह बहुत मुश्किल होगा यदि आपके पास रात में व्यायाम करने का समय है, तो इसे जितनी जल्दी हो सके करने का प्रयास करें, शरीर को बिस्तर पर जाने से पहले ठीक होने के लिए कुछ समय छोड़ दें
    • अभ्यास के अन्य रूपों के अभ्यास की संभावना पर विचार करें उदाहरण के लिए, साइकल चलाना, इनडोर चढ़ाई, योग, ताई-ची और मार्शल आर्ट, आपकी मांसपेशियों को अलग-अलग तरीकों से परीक्षण के साथ-साथ आपको कुछ मजेदार प्रदान करने और आपको गतिविधि में बदलाव करने की इजाजत देते हैं।
    • रोज़ाना रिकॉर्ड करें जो आपके सभी लाभ हैं: ऊर्जा, आत्मसम्मान और उस प्रकार की चीज़ में वृद्धि जब भी आप कर सकते हैं तब भी ऐसा करते रहें और नए सकारात्मक बदलावों की तलाश करें।
    • आपको हर हफ्ते अपने साथ काम करने के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर का भुगतान नहीं करना पड़ता है आप एक जिम में पंजीकरण कर सकते हैं - सदस्यता शुल्क का भुगतान करके, आपको एक नियमित प्रशिक्षण का पालन करने के लिए अधिक जिम्मेदार लगेगा और आप निजी ट्रेनर की भर्ती के रूप में ज्यादा खर्च नहीं करेंगे। यदि आपके जिम में कक्षाएं एक समूह प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करने के लिए हों, तो आप उन्हें अन्य गतिविधियों के साथ जोड़ सकते हैं।
    • सक्रिय रहें और चालें

    चेतावनी

    • व्यायाम की शुरूआत करने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करें यदि आप ज़्यादा पतले, अधिक वजन, मोटापे, या अस्थमा से पीड़ित हैं, जैसा कि आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • किसी भी व्यायाम दिनचर्या को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, खासकर यदि आपको अतीत में दिल या श्वास लेने की समस्याएं हैं
    • यदि आप कमजोर, चक्कर, थकान महसूस करते हैं या अभ्यास करते हैं, तो आराम महसूस करते हैं यदि आप देखते हैं कि आप जल्दी से ठीक करना शुरू करते हैं, जैसे ही आप बेहतर महसूस करते हैं, फिर से व्यायाम फिर से शुरू करें यदि आपको किसी भी मजबूत दर्द का सामना करना पड़ता है या आपको रोना पड़ता है, अगर आपको संदेह है कि आप कुछ तोड़ चुके हैं या दर्द बंद नहीं हुआ है, तो बंद करो और कुछ घंटों तक प्रतीक्षा करें अगर दर्द के आराम के बाद गायब नहीं हो गया है, तो डॉक्टर को बुलाएं। इससे पहले, इसे कुछ इंतजार करने की सलाह दी जाती थी चिकित्सक जाने से पहले दिन हालांकि, यदि आपको दर्द महसूस होता है और दो घंटे तक आराम करने के बाद ठीक नहीं होता, तो आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए। यदि आप तीव्र दर्द महसूस करते हैं, तो तुरंत किसी को बुलाओ, क्योंकि यह एक संकेत हो सकता है कि गंभीर चोट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com