ekterya.com

हथियारों को कैसे चिह्नित किया जाए

अच्छी तरह से परिभाषित या चिह्नित हथियार गर्मियों के दौरान समुद्र तट पर या जिम में गहन कसरत के बाद बहुत अच्छे लगते हैं। मछलियां और त्रिशिस्क: एक अच्छी तरह से करने के लिए, आप एक व्यायाम दिनचर्या है कि वजन कम से कम 2 या 3 बार एक सप्ताह के साथ ही दो मुख्य प्रशिक्षण हाथ की मांसपेशियों को उठाने के होते हैं की जरूरत है। शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र में केवल वज़न कम करना असंभव है, लेकिन इन अभ्यासों से आप अपने शरीर की मांसपेशियों को मजबूत करने और परिभाषित करने में मदद करेंगे, जो पूरे शरीर पर ध्यान केंद्रित किए गए प्रशिक्षण के साथ मिलते हैं।

चरणों

भाग 1

हथियारों के लिए एक व्यायाम दिनचर्या बनाएं
गेट कट आर्मस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सप्ताह में 3 बार अपने प्रशिक्षण सत्र की योजना बनाएं। वजन उठाने या प्रतिरोध बैंड का उपयोग करने के साथ एक व्यायाम दिनचर्या के दौरान, आपको अपने शरीर को 48 घंटों के लिए ठीक करना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको अंतःस्रावी दिनों (उदाहरण के लिए, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार) पर अपनी बाहों का उपयोग करना चाहिए ताकि आपकी मांसपेशियों को काफी देर तक आराम कर सकें। हथियारों की मांसपेशियों में एक छोटी पेशी समूह है और अगर बहुत ज्यादा मांग की जाती है तो यह आसानी से घायल हो सकता है। चोट या दर्द से बचने के लिए, आपको हमेशा अपनी मांसपेशियों को सेट और वर्कआउट्स के बीच ठीक करने के लिए पर्याप्त समय देना चाहिए।
  • सप्ताह में एक ही तीन दिनों के दौरान व्यायाम करने की कोशिश करें ताकि आप अपने व्यायाम के लिए प्रतिबद्ध हो सकें और इसे अपने काम के कार्यक्रम में एकीकृत कर सकें।
  • गेट कट आर्म स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने व्यायाम को अलग करें स्नायु विकास स्थिर हो जाता है यदि आप केवल प्रत्येक सत्र के दौरान एक ही दिनचर्या करते हैं। अपनी मांसपेशियों को अलग-अलग दिनों या अलग-अलग अभ्यासों के साथ चुनौती देने से बचें या पहले से ही अभ्यासों के मामूली बदलाव।
  • आप एक प्रोग्राम बना सकते हैं जिसमें हर सप्ताह विभिन्न प्रकार के हथियारों का अभ्यास किया जाता है और उन्हें बारी बारी से किया जाता है ताकि आप हर दिन या हर हफ्ते नियमित रूप से भिन्न हो सकें।
  • लगभग 4 सप्ताह के बाद, आपका शरीर आपके अभ्यासों के अनुकूल होगा। अपने शरीर को गतिरोध तक पहुंचने से रोकने के लिए अपनी रूटीन को 4 या 6 सप्ताह के भीतर बदलें।
  • गेट कट आर्म्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    वजन या प्रतिरोध बैंड का उपयोग करें हाथ की कसरत शुरू करने से पहले, आपको मुफ्त वजन जो कि आपकी शारीरिक स्थिति के लिए सहज और चुनौतीपूर्ण हैं, खरीदना चाहिए। यदि आप एक अधिक सुविधाजनक और पोर्टेबल प्रशिक्षण उपकरण की तलाश में हैं, तो आप मुफ्त वजन के बजाय प्रतिरोध बैंड खरीद सकते हैं।
  • यदि आपने कभी मुफ्त वजन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आप सलाह देने में सहायता करने के लिए जिम में एक सहायक से पूछ सकते हैं उन्हें ठीक से उपयोग करें. हथियारों के लिए इन अभ्यासों के मामले में, आपको 10 से 20 पुनरावृत्तियों के कम से कम 3 से 5 सेट करना चाहिए। मांसपेशियों की विफलता या चरम मांसपेशियों में थकान का सामना किए बिना 10 से 20 गुना तक वजन बढ़ा सकते हैं। प्रशिक्षण के दौरान, आपको पिछले पुनरावृत्ति के तुरंत बाद एक मांसपेशी विफलता हो सकती है
  • जितना ज़्यादा वजन उठाना चाहिए, उतनी ही आप मांसपेशियों की विफलता की भावना के लिए इस्तेमाल करते हैं। आपकी वर्तमान शारीरिक स्थिति के आधार पर, आप हल्के वजन (प्रत्येक के बीच 2 और 4.5 किग्रा [5 और 10 एलबी] के बीच) शुरू कर सकते हैं ताकि आप समय के साथ मांसपेशियों की ताकत बना सकें।
  • गेट कट आर्मस स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    प्रत्येक व्यायाम के लिए पूर्ण संकुचन करें यदि आप अपने प्रशिक्षण को अधिकतम करना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक व्यायाम का पूरा संकुचन पूरा करना होगा। इसका अर्थ है आंदोलन के उच्चतम बिंदु पर एक पूर्ण संकुचन और आंदोलन के निम्नतम बिंदु पर एक पूर्ण खंड पूरा करना। आपको व्यायाम की प्रारंभिक स्थिति से लेकर अंतिम प्रयास तक और गति की पूरी श्रृंखला से स्थानांतरित करना होगा।
  • यह एक पूर्ण शरीर दर्पण के सामने इन अभ्यासों का अभ्यास करने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि आप अपनी विधि देख सकें और सुनिश्चित कर सकें कि आप हमेशा प्रत्येक आंदोलन के कुल संकुचन को पूरा करते हैं। आपको प्रत्येक सेट के बीच हाथ की मांसपेशियों को उन्हें सक्रिय रखने के लिए फ्लेक्स चाहिए, साथ ही उन्हें गति की रेंज बनाए रखने के लिए और ऐंठन से बचने के लिए उन्हें खींचें।
  • गत कट आर्मस चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने प्रशिक्षण के दौरान एक स्वस्थ आहार रखें मांसपेशियों के प्रभावी विकास का एक बड़ा हिस्सा कार्योत्तर के बाद और उसके बाद, एक स्वस्थ आहार बनाए रखना है। यह महत्वपूर्ण है कि अपनी कसरत के ठीक बाद खाएं अपनी मांसपेशियों की परिभाषा को अधिकतम करने और अपने शरीर को ठीक करने में मदद करने के लिए
  • आपको अपने दैनिक कैलोरी आवश्यकताओं के अनुसार अपने भोजन की योजना बनानी चाहिए और उन लोगों को तैयार करना चाहिए जिनमें उच्च स्तर के प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होते हैं। अपनी कसरत के बाद, ट्रांस फॅट और खाली कैलोरी की उच्च सामग्री वाली खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि वे आपके शरीर को ठीक करने में मदद नहीं करेंगे और स्वस्थ और टोन रहने की आपकी क्षमता को कम कर सकते हैं।
  • यदि आप मांसलता विकसित करना चाहते हैं, तो आपको प्रोत्साहित करने वाला आहार लेना चाहिए मांसपेशियों के विकास जबकि आप व्यायाम करते हैं आदर्श आहार महिलाओं के मामले में 46 ग्राम प्रोटीन और पुरुषों के मामले में 56 से बना होना चाहिए। इन प्रोटीनों में लाल मांस, मछली, मुर्गी पालन, अंडे और डेयरी उत्पादों शामिल हैं। अधूरे, विशेष रूप से पशु उत्पत्ति और पौधे प्रोटीन स्रोत जैसे बीन्स, सोया, क्विनोआ और चिया बीज के बजाय पूर्ण प्रोटीन खाने की कोशिश करें। आपके आहार में कार्बोहाइड्रेट के स्वस्थ स्रोतों, जैसे भूरे रंग के चावल, दलिया, मीठे आलू और पूरी गेहूं राई की रोटी शामिल होनी चाहिए। आपको अपने भोजन को स्वस्थ वसा के साथ खाना बनाना चाहिए, जैसे जैतून का तेल और सूरजमुखी तेल, और फल और सब्जियों के माध्यम से बड़ी मात्रा में फाइबर का उपभोग करते हैं।
  • भाग 2

    मछलियां मजबूत करने के लिए व्यायाम करें

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: चीन ने नक्शा जारी कर भारत भूटान की जमीन को बताया अपना

    1
    कर रही द्वारा शुरू करो bicep कर्ल मछलियां हाथ में सबसे मजबूत मांसपेशियां हैं और, जब वे और अधिक परिभाषित हो जाते हैं, तो कोहनी के ठीक ऊपर एक अच्छी वक्र बनाएं मुफ्त भार का प्रयोग करें (जिसे "डंबल्स" कहा जाता है) कि आप हर हाथ में समस्याओं के बिना पकड़ सकते हैं और इसके लिए पर्याप्त वजन चुनौतीपूर्ण है, लेकिन लिफ्ट को असंभव नहीं है आप यह कर सकते हैं Bicep एक फ्लैट सतह पर खड़े या एक प्रशिक्षण बेंच पर बैठे जबकि कर्ल।
    • कंधे की ऊंचाई पर फैले हुए पैरों के साथ खड़े हो जाओ और प्रत्येक हाथ में और अपने शरीर के किनारों पर डंबबेल्स को पकड़ो, एक दूसरे के सामने हथेलियां डंबल को क्षैतिज रूप से पकड़ो।
    • जब तक वे अपने कंधों के उच्चतम बिंदु तक पहुंचने तक डंठल को तौलिए और बढ़ाएं। जैसे ही आप उन्हें फिर से कम करते हैं, रोकें और श्वास छोड़ें। उन्हें उठाने के दौरान अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को न हटाएं। इसके बजाय, जब आप इसे फिर से कम करते हुए हाथ और कुल खिंचाव बढ़ाने के दौरान एक पूर्ण संकुचन के साथ चिकनी और तरल आंदोलन करते हैं
    • 12 पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें
    • तुम भी एक विविधता के साथ वैकल्पिक कर सकते हैं
    मानक bicep कर्ल, प्रत्येक हाथ पर 6 बार और प्रत्येक एक के बीच बारी।
  • 2

    Video: सुखोई को अपग्रेड करने के लिए वार्ता में भारत, रूस

    किया आंतरिक मछलियां कर्ल इस अभ्यास के साथ, आपको आंतरिक मछलियां पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आप उन्हें खड़े या बैठे प्रदर्शन कर सकते हैं यदि आप उन्हें आखिरी स्थिति में करते हैं, प्रशिक्षण बेंच के अंत में बैठते हैं और अपने पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं जब आप डंबल उठाते हैं और कम करते हैं।
  • प्रत्येक हाथ में एक डंबल को पकड़कर अपने हथेलियों का सामना करना पड़ता है।
  • दोनों डंबल्स को साँस लेना और लिफ्ट करना ताकि वे आपके शरीर के प्रत्येक तरफ कंधे की ऊंचाई पर समाप्त हो जाएं। डम्बेल्स क्षैतिज स्थिति में होना चाहिए, जबकि उन्हें उठाना चाहिए।
  • रुको और साँस छोड़ते हैं क्योंकि आप उन्हें धीरे-धीरे कम करते हैं
  • 12 पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें
  • Video: DESDOBLAMIENTO (Unfold) PARA PAPEL




    3
    किया हथौड़ा-प्रकार के मछलियां कर्ल ये अभ्यास मछलियां विकसित करने के लिए उत्कृष्ट हैं और यदि आप दोहराव को बढ़ाते हैं तो यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है
  • कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ शरीर के किनारों पर प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो और उसके हाथों की तरफ आना।
  • शरीर के प्रति कोहनी को ठोकाकर दोनों डंबल उठाएं। डंबल्स को सीधे रहना चाहिए। अपने हथियारों को सीधे रखें, जब आप उन्हें उठाएं। रोकें और फिर उन्हें फिर से कम करें
  • 12 पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें
  • 4
    किया एक एकल dumbbell के साथ बैठे bicep कर्ल इस बैठे व्यायाम को करना बेहतर है ताकि आप मछलियां कसरत करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • कंधे की ऊंचाई पर फैले अपने पैरों के साथ एक प्रशिक्षण बेंच के एक छोर पर बैठो एक हाथ में एक डंबल पकड़ो और आंतरिक जांघ के मोर्चे पर विस्तारित कोहनी रखो। आपके पास पैर के बीच पर्याप्त स्थान होना चाहिए जो दूसरे पैर को मारने के बिना भीतरी जांघ के खिलाफ डंबेल को बढ़ा और कम कर सके।
  • जब तक यह कंधे की ऊँचाई तक नहीं पहुंच जाता, तब तक गूँज उठाना और उठाना। रोकें और श्वास छोड़ें, जैसा कि आप अपने हाथ को शुरुआती स्थिति में बढ़ाते हैं।
  • प्रत्येक बांह पर 6 वैकल्पिक पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें
  • 5
    बनाओ उपदेशक कर्ल इस अभ्यास को करने के लिए, आपको हथियारों के लिए एक मंच की आवश्यकता होगी जो कि आप अपनी ऊंचाई के अनुसार बढ़ा और कम कर सकते हैं।
  • इस अभ्यास को एक सुपाली पकड़ के साथ शुरू करें, जहां आपके हाथों की हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है। हथियार को मंच पर रखें ताकि हथेलियां ऊपर की तरफ हों और प्रत्येक हाथ में एक डंबल पकड़ो।
  • जब तक आपके बांह की कटाई जमीन के समानांतर नहीं हो पाती और डंबल उठाएं, रोकें और श्वास छोड़ दो, जैसा कि आप इसे फिर से कम करते हैं अन्य हाथों से इन आंदोलनों को दोहराएं
  • प्रत्येक बांह पर 6 वैकल्पिक पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें
  • आप इस अभ्यास को एक तटस्थ पकड़ के साथ भी कर सकते हैं जहां आपके हथेलियां एक दूसरे का सामना कर रही हैं प्रत्येक हाथ में 3 से 4 वैकल्पिक पुनरावृत्तियों के 6 प्राणियों के लिए एक ही आंदोलन करना।
  • भाग 3

    त्रिशूल को मजबूत करने के लिए व्यायाम करें
    1
    ट्रिसप्स एक्सटेंशन का प्रदर्शन करता है अपनी बाहों को मजबूत करने के लिए, अपनी पीठ पर झूठ बोलते हुए डंबल के साथ एक्सटेंशन बनाएं यह आपको आराम से और स्थिर स्थिति में रहने के दौरान ट्रीप्स पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। इस अभ्यास को करने के लिए, आपको प्रशिक्षण बेंच की आवश्यकता होगी
    • प्रशिक्षण पीठ पर अपनी पीठ पर लेटें, प्रत्येक तरफ अपने पैरों के साथ दोनों हाथों से एक डंबल पकड़ो ताकि यह आपकी छाती पर सीधे हो।
    • श्वास के रूप में आप अपने कोहनी मोड़ और अपने माथे को dumbbell कम। रोकें और फिर बाष्पीभवन के रूप में आप अपने हथियार वापस अपने शुरू करने की स्थिति में फैलाने के लिए
    • 12 पुनरावृत्तियों के 3 या 4 सेट करें
    • आप सिर पर ट्राइसेप के एक्सटेंशन भी कर सकते हैं, जिसे आपको खड़े करना चाहिए। सिर पर दोनों हाथों से एक डंबल पकड़ो श्वास के रूप में आप अपने कोहनी फ्लेक्स और अपने सिर के पीछे dumbbell कम। रोकें और फिर श्वास छोड़ें क्योंकि आप अपने हथियार को अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस खींचते हैं।
  • 2
    धनराशि बनाएं (डिपेट्स) आप इस अभ्यास को प्रशिक्षण बेंच पर कर सकते हैं या कुर्सी पर बैठा कर सकते हैं। यह आदर्श है यदि आप मुफ्त वजन नहीं प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि इसके लिए आपको अपने शरीर के वजन का उपयोग करने की आवश्यकता है
  • एक प्रशिक्षण बेंच के किनारे पर बैठो या आपके पैरों के साथ एक कुर्सी पर फेंके या आपके सामने विस्तारित हो। अपने हाथों के दोनों ओर अपने पीछे, बेंच या कुर्सी पर रखें
  • हिप आगे बढ़ता है, ताकि वह बैंक से 60 या 90 सेमी (2 से 3 फीट) है और कोहनी flexes। मंजिल कोहनी झुकने और हथियारों के साथ 90 डिग्री के कोण की ओर के रूप में कम कूल्हों श्वास। रुको और श्वास छोड़ें क्योंकि आप कूल्हे को अपनी प्रारंभिक स्थिति में वापस लेते हैं।
  • 12 पुनरावृत्तियों के 3 या 4 सेट करें
  • 3
    ट्रिपप एक्सटेंशन एक्सटेंशन पीछे की ओर करें इस अभ्यास से आप अपने ट्रीप्स को परिभाषित करने में मदद करेंगे, खासकर यदि आप दोहराव को बाद में बढ़ा देते हैं ऐसा करने के लिए, आपको प्रशिक्षण बेंच की आवश्यकता होगी
  • ट्रेनिंग बेंच पर आपके पैर को फ्लेक्स से प्रारंभ करें और अपने दाहिने हाथ से पूरी तरह से इसे समर्थित करें। अपने बाएं पैर सीधे बेंच के पास रखें
  • अपने बाएं हाथ से एक डंबल पकड़ो , आप कूल्हे ऊंचाई तक आगे झुक के रूप में सीधे नीचे ब्लेड, ताकि आपके धड़ लगभग जमीन के साथ समानांतर है। आपके बाएं हाथ को 90 डिग्री के कोण पर लगाया जाना चाहिए, जबकि डंबेल जमीन के समानांतर है।
  • जैसा कि आप के पीछे अपने बाएं हाथ का विस्तार करते हैं, वजन उठाने और इसे वापस लाने के रूप में साक्षात्कार करें। रोकें और श्वास छोड़ें जैसा कि आप हाथ वापस शुरुआती स्थिति में ले जाते हैं। डंबेल को कम करने के दौरान सावधान रहें कि आपके शरीर को स्थानांतरित न करें।
  • प्रत्येक बांह पर 6 पुनरावृत्तियों के 3 से 4 सेट करें।
  • युक्तियाँ

    • चोट से बचने के लिए कुछ ही मिनट तेज चलना, एक ट्रेडमिल पर ejercitándote जंपिंग जैक कर या रस्सी कूद के लिए गर्म कर लें। शक्ति प्रशिक्षण के बाद, अपने व्यायाम की मांसपेशियों को फैलाने के लिए सुनिश्चित करें
    • ऐसे कुछ व्यायाम हैं जो आप किसी भी उपकरण की मदद के बिना अपने शरीर के वजन के साथ कर सकते हैं, जैसे कि छाती पुशअप, सर्वेक्षण, एक हाथ और ललाट इन्फैक्शंस के धन।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2 बराबर वजन या एक प्रतिरोध बैंड के dumbbells
    • 1 समायोज्य प्रशिक्षण बेंच
    • 1 कुर्सी
    • समायोज्य हथियारों के लिए 1 मंच
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com