ekterya.com

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए तेज़ सफ़लता कैसे प्राप्त करें

ये कदम आपको दिखाएंगे कि आप किसी भी खेल में तुरंत कैसे फायदे प्राप्त कर सकते हैं। इसकी उपयोगिता लगभग असीमित हैं!

चरणों

रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
ध्यान रखें कि 3 गति चरण हैं।
  • प्रतिक्रिया समय: एक हमले या उत्तेजना और प्रतिक्रिया की शुरुआत के बीच का अंतराल की धारणा है।
  • प्रतिक्रिया समय: यह वास्तविक आंदोलन शुरू करने के लिए उपयुक्त प्रतिक्रिया चुनने का समय है।
  • आंदोलन की गति: यह बस के बारे में है कि रिश्वत कितनी तेजी से है, शरीर की समस्या से निकलने के लिए कितनी तेजी से कदम आता है आदि। आप देखेंगे कि इन उदाहरणों में से कुछ मार्शल आर्ट और उनके प्रशिक्षण विधियों की ओर उन्मुख हैं, लेकिन चिंता न करें, आप यह भी देखेंगे कि उन्हें किसी भी खेल के लिए कैसे अनुकूलित किया जा सकता है।

विधि 1

प्रतिक्रिया समय
रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 2
1
जंगल में भागो सभी की आवश्यकता प्रकृति का एक सा है, इसलिए अपने इलाके में एक पार्क में जायें जिसमें कई मोटे पेड़, झाड़ियां, छत, नदियों और अन्य प्राकृतिक बाधाएं हैं। क्या यह एक अच्छा अभ्यास है कि आपको अपने शरीर के साथ काफी अप्रत्याशित तरीके से प्रतिक्रिया करना पड़ता है: असमान स्तरों पर चलना, लंबे या छोटे कदम उठाना, मोड़ना, कूदना, दुबला और दोनों पैरों के बीच वैकल्पिक। एक सफल सत्र रखने की कुंजी तेजी से चलाना है! हां, आप जितनी तेज़ी से चलते हैं, उतना ही कड़ी मेहनत के लिए जगह के लिए अनुकूल होगा। दिलचस्प बात यह है कि आपका दिमाग इस लाइव वीडियो गेम से इतना चिंतित होगा कि आपको यह भी नहीं पता होगा कि आप कैसे थक चुके हैं! आप कुछ सरल तरीकों से इस चुनौती को और अधिक कठिन बना सकते हैं:
  • एक आंख पर एक पैच डाल करने की कोशिश करें यह गहराई की धारणा में घाटा बनाता है
रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
  • धूप का चश्मा पहनने की कोशिश करें, जो आपको शेड के साथ जंगली इलाके में कम दूरी की दृष्टि देगा।
    रैककेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फेटेस्ट रिफ्लेक्सस शीर्षक वाला इमेज शीर्षक चरण 2 बुलेट 2
  • बस अपने टखनों पर वजन डाल, जो आपको समय की अपनी सहज भावना का ट्रैक खो देगा।
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस नाम वाली छवि चरण 2 बुलेट 3
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस का शीर्षक चित्र 3
    2
    "जला" खेलें (जिसे "मैटगेन्टे" या "तिरा व टोपे" भी कहा जाता है) शुरू करने के लिए, गेंद को फेंकने के लिए आपको एक साथी की जरूरत है वे दोनों के लिए इसे और अधिक मजेदार और दिलचस्प बनाने के लिए भूमिकाएं बदल सकते हैं। लगभग 3 मीटर (10 फुट) दूर और एक नरम या फोम रबड़ की गेंद का उपयोग करें। धीरे धीरे शुरू करो, और सुधार में, अपने साथी को अपनी गति बढ़ाने और करीब पहुंचने के लिए कहें। यह कुछ चर की एक छोटी सूची है जिसे आप इस गेम को अधिक चुनौतीपूर्ण और मजेदार बनाने के लिए उपयोग करना चाहिए:
  • अधिक लोगों को गेंदें फेंकें
  • अपनी आँखें बंद करके शुरू करें और गेंद को फेंकने से पहले अपने साथी को बताने के लिए कहें।
  • जो व्यक्ति गेंद को फेंकता है वह आपको "फीनट्स" कर कर मूर्ख बना सकता है
  • गेंदों को रंग कोड असाइन करें लाल गेंद: पकड़-नीला: नीचे झुकाएं- हरा, गेंद को हिट आदि। ये कोड आपको पहचानने में और साथ ही प्रतिक्रिया करने में सहायता करेंगे।
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4
    3
    दीवार के खिलाफ गेंद को बाउंस करता है बाउंस के किसी भी प्रकार की गेंद के साथ एक दीवार के सामने खड़े हो जाओ इसे फेंको और इसे पकड़ो। इसे अधिक कठिन बनाओ: अपनी गति में वृद्धि, दीवार के करीब खड़ी होकर, छोटे गेंदों का उपयोग करके, हाथों को बदलने और गेंद को फेंकने के लिए, और अपनी पीठ पर दीवार से शुरू करें, गेंद को अपने कंधे पर फेंक दें और बारी जब आप गेंद की आवाज़ सुनते हुए दीवार को मारते हैं आप एक "प्रतिक्रिया" गेंद खरीद सकते हैं जो किसी असमान गेंद की तरह दिखती है जो किसी भी दिशा में बाउंस कर सकती है।
  • विधि 2

    प्रतिक्रिया समय
    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    एक गुब्बारा लात मारो यह अभ्यास मुख्य रूप से समन्वय विकसित करना है यह बिना किसी उबाऊ दिखने के तुरंत बाद सिंक्रनाइज़ेशन, सटीकता और जवाबदेही को सुधार देगा। एक गुब्बारा फुलाओ और एक ऐसे कमरे में जाएं जहां कई प्राकृतिक बाधाएं हैं, जैसे कि कुर्सियां, मल, काउंटर और कॉफी टेबल यदि आप एक चुनौती चाहते हैं, शंकु खरीदें और फर्श को भरने के लिए कुछ छोटी वस्तुएं प्राप्त करें (संभवतः खतरनाक कुछ भी नहीं) अब, गुब्बारे को जमीन को छूने न देने के उद्देश्य से किक करें। किक, किक और लात! यदि यह गिरता है, तो आप खो देते हैं यह देखने के लिए समय लें कि आप प्रत्येक सत्र को कितनी देर तक खत्म कर सकते हैं।



  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ट्रॉट बग़ल में यह एक ऐसा व्यायाम है जो बास्केटबॉल और फुटबॉल डिब्बों को जानना चाहेंगे। यदि आपके पास एक स्थिर ट्रेडमिल तक पहुंच है, तो आप कूद कर सकते हैं और चपलता के रिबाउंड कर सकते हैं। सबसे अधिक संभावना यह है कि आप यह कर हास्यास्पद लग रहे हैं, लेकिन यह ठीक है, क्योंकि आपके प्रशिक्षण में अधिक शर्मनाक है, यह बेहतर परिणाम देगा! आपको क्या करना है, मशीन को अपनी तरफ से शुरू करने के लिए 8 किमी / घंटा (5 मील प्रति घंटे) की दूरी तय कर दी जाती है, जब तक कि आप अपनी सीमा तक पहुंचने तक गति धीमी करने की कोशिश कर रहे हैं। पक्ष बदलें फिर, गति को फिर से 8 किमी / घंटा (5 मील प्रति घंटे) में कम करें और पैरों के आगे पीछे आगे बढ़ने की कोशिश करें। देखें कि आपकी सीमा किलोमीटर / घंटा (या मील प्रति घंटे) के संदर्भ में है। आपका लक्ष्य प्रत्येक सत्र में थोड़ा सुधार करना है। आखिरी अभ्यास में पीछे की ओर कदम उठाना है 8 किमी / घंटा (5 मील प्रति घंटे) की गति से शुरू करना सबसे अच्छा है। स्थिर ट्रेडमिल आवश्यक है क्योंकि यह आपको कदम उठाने के लिए मजबूर करता है। अगली बार जब एक प्रतिद्वंद्वी एक चूना बनाने की कोशिश करता है, तो उसे आश्चर्य होगा!
  • Video: एक मार्शल कलाकार के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण | बेस्ट ट्रेनिंग कभी

    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    एक सिक्का पकड़ो हवा में एक सिक्का फेंको और इसे जितनी जल्दी हो सके पकड़ने का प्रयास करें। इससे आपके प्रतिक्रिया समय या प्रतिक्रिया में सुधार होगा, और आपकी गति यदि आप कठिनाई को बढ़ाना चाहते हैं, तो दो सिक्के फेंक दें
  • विधि 3

    गति और दृश्य तीव्रता

    Video: कैसे मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण घर पर शुरू करने के लिए | जानें मार्शल आर्ट्स ऑनलाइन भारतीय लड़ाकू तक

    रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    वीडियो गेम चलाएं आनन्द लेते हुए प्रतिक्रिया कार्रवाई और दृश्य धारणा को सुधारने का यह एक आदर्श तरीका है! आपको 200 डॉलर या एक पीएस 3 के Xbox 360 - एक साधारण गेम ब्वॉय खरीदने की ज़रूरत नहीं है कि अगली बार जब आप को अपने पंजीकरण का नवीनीकरण करने या दंत चिकित्सक का दौरा करने के लिए इंतजार करना है तो ठीक है। पीएसी-मैन, जैसे खेल से दूर रहें, जो आपने साल पहले पर हावी था। कुछ नया और चुनौतीपूर्ण प्रयास करें, और हर बार जब आप खेलते हैं, तो आप इसे अनपेक्षित बनाने में कठिनाई बढ़ाएं!
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस प्राप्त करें
    2
    अपने परिधीय दृष्टि को ध्यान में रखें जागरूकता के महत्व और पार्श्व दृष्टि के विस्तार को ध्यान में रखना आवश्यक नहीं है। इसकी उपयोगिता प्रत्येक खेल गतिविधि को कल्पनाशील स्थानांतरित कर दी जाती है। आपको यह जानना होगा कि कोई डिफेंडर या संभव विध्वंस आ रहा है और वह आपकी नजर से बाहर है। ड्राइविंग करते समय यह आपके परिधीय दृष्टि को विकसित करने का एक अच्छा तरीका है: अगली बार जब आप सड़क पर गाड़ी चलाते हैं, तो आपको आंखों के कोने में एक वाहन को देखते हुए सावधानी से प्रयास करें। यदि आप कर सकते हैं तो रंग पहचानें थोड़ा सा, आप इसे और अधिक आसानी से देखेंगे। असली चाल केवल जब आप कार में प्रवेश करते हैं, तो इस अभ्यास को अभ्यास करने के लिए याद रखना है, इसलिए इसे रियर व्यूफ़ाइंडर पर एक धोने योग्य मार्कर के साथ लिखें, यदि आप कर सकते हैं
  • रैकेटबॉल, टेनिस और मार्शल आर्ट्स के लिए फास्ट रिफ्लेक्सस वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    आँख की स्थिति: या बल्कि, आँखों की क्षमता निकट या दूर तक वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। गहराई की धारणा में तेजी से बदलाव करने की क्षमता एक ऐसा कौशल है जिसे जल्दी और आसानी से विकसित किया जा सकता है। यह आपके द्वारा कितनी अच्छी तरह जवाब दे सकता है, यह एक मौलिक भूमिका निभाता है। अगर मुट्ठी सीधे आपके चेहरे पर जाती है, तो आप उपयुक्त बैकैश तैयार करने से पहले ज़ूम ज़ूम करने में सक्षम होना चाहिए। एक दिन में एक बार इन दो सरल अभ्यासों की कोशिश करें।
  • एक बांह की लंबाई तक एक पेन पकड़ो और कमरे में लगभग 6.1 मीटर (20 फीट) में देखें। अपने फोकस को एक दूर के ऑब्जेक्ट में बदलें, और फिर पेन को कई बार जल्दी से देखें आराम और दोहराएँ, कलम की निकटता (आपके चेहरे के नजदीक) को बदलते हुए हर कुछ की कोशिश करता है इसे फोकस कहा जाता है
  • अगले अभ्यास को "आंकड़ा 8" कहा जाता है अपने अंगूठे को बांह की लंबाई तक रखें और इसे 8 के गठन में ले जाना शुरू करें। जैसा कि आप करते हैं, यह अंगूठे को चेहरे से दूर ले जाता है और गति को बदलता है जिस पर आप इसे हर 10 सेकंड में ले जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उस वक्त आपके मस्तिष्क के विचारों के साथ बहुत कुछ करना है अपने अगले प्रशिक्षण के दौरान सभी कष्टप्रद विचारों को दूर रखें और बस आप पर ध्यान केंद्रित करें!
    • यदि आप वीडियो गेम खेलने जा रहे हैं, तो उन्हें पहले व्यक्ति शूटर (या एफपीएस) बनाने की कोशिश करें। यह दिखाया गया है कि इन खेलों में नाटकीय रूप से उनके तेज गति वाले प्रकृति के कारण प्रतिक्रिया समय और मान्यता में सुधार हुआ है।

    चेतावनी

    Video: होम मार्शल आर्ट्स प्रशिक्षण शुरुआती इन्डियन मार्शल कलाकार के लिए | हिंदी में

    • जंगल के माध्यम से चलना खतरनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने खुद के जंगल में जाने से पहले उचित सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com