ekterya.com

एक अच्छी गृहिणी कैसे बनें

क्या आप एक नई गृहिणी हैं या क्या आप वास्तव में खेल में एक कदम आगे ले जा रहे हैं? किसी भी तरह से, यह आलेख आपको सही घर बनाने और अपने पति या पत्नी के साथ एक स्वस्थ संबंध बनाए रखने के लिए कुछ शानदार विचार देगा।

चरणों

भाग 1

अपना घर काम करें
एक सुंदर गृहिणी चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
भोजन तैयार करें (स्वस्थ) स्वस्थ भोजन तैयार करने की कोशिश करें ताकि आपके पूरे परिवार को जितना संभव हो उतना अच्छा लगता है, साथ ही स्वस्थ और मजबूत रहें (इस तरह आप अपने दिन में सभी चुनौतियों का सामना कर सकते हैं!)। यदि आप नहीं जानते कि कैसे पकाने के लिए, सीखने की कोशिश करो!
  • जब वह काम से घर पहुंचे तो टेबल पर स्वादिष्ट भोजन करने के लक्ष्य के साथ योजना बनाएं यह अक्सर कहा जाता है कि एक आदमी के दिल के रास्ते उसके पेट के माध्यम से है, और यह बिल्कुल सही है! माइक्रोवेव खाना हाउट व्यंजन नहीं है, इसलिए एक रसोई की किताब के लिए देखो जो आप पसंद करते हैं और कोशिश करना शुरू करते हैं।
  • एक अच्छा भोजन तैयार करने के बाद उसे यह पता करने का एक अच्छा तरीका है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और आप उसकी ज़रूरतों की देखभाल करते हैं एक अच्छा भोजन प्यार की अभिव्यक्ति हो सकता है और घर आने पर आपके साथी के लिए आपका स्वागत है।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    संभव के रूप में घर को साफ रखें अपने घर को रहने के लिए एक स्वच्छ और सुखद स्थान बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें एक साफ घर होने से हर किसी के तनाव को कम किया जा सकता है और चीजें अधिक स्वाभाविक रूप से काम कर सकती हैं। घरेलू कुर्सियों की प्राथमिकताओं में उन्हें खोने वाली कुंजियों की खोज और गंदे व्यंजनों की कष्टप्रद गंध से बचें।
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    गंदे कपड़े धो लें गंदे कपड़े धोना तनावपूर्ण है और इसमें समय लगता है, इसे हर जगह छोड़ने से आपका घर बदबू आ सकता है! यदि आप अपने पति के तनाव को कम करना चाहते हैं, तो पूरे परिवार के कपड़े साफ रखने के लिए हाथ डाल दें सावधानीपूर्वक योजना के साथ, आप इसे अपने दिन में आसानी से शामिल कर सकते हैं। तुम भी बच्चे इसे मोड़ मदद कर सकते हैं!
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 4 शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    एक समय निर्धारित करें आप एक सामान्य और अपने परिवार के हैं अपने सैनिक हैं आपको सब कुछ सुचारू रूप से चलाना पड़ता है! सफाई के लिए शेड्यूल बनाएं और आप अपना दिन कैसे लेंगे, जिससे कि सब कुछ बेहतर हो सके। निर्धारित समय एक शानदार तरीका है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने दिन में अधिक काम करते हैं, और आप देखेंगे कि बहुत कम समय खो गया है!
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    जल्दी उठो सब कुछ आसान बनाने के लिए अपने दिन में आगे बढ़ो। सो गिरने से आपको और अधिक थका हुआ होगा। पहले जागने से यह सुनिश्चित होगा कि आपके पास हर किसी के भोजन और कपड़े पहने हुए हैं और सभी तनाव के बिना जाने और उस खोया बैकपैक्स को खोजने के लिए संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: Importance of a Housewife - क्यों बनें housewife - Why be a Housewife - Monica Gupta

    स्वस्थ वातावरण बनाएं आपके परिवार में सभी को स्वस्थ, सशक्तीकरण और प्रेरक वातावरण में घर जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करें कि हर किसी की आध्यात्मिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा किया जाए, आपके सहित, अपने घर को सर्वोत्तम संभव घर बनाने के लिए।
  • भाग 2

    अपने रिश्ते को रखें
    एक अच्छा गृहिणी कदम 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    अपने साथी के साथ अपेक्षाओं की चर्चा करें यथार्थवादी अपेक्षाओं पर चर्चा करें और उन्हें पूरा करने के तरीके के रूप में सर्वोत्तम रूप से आप कर सकते हैं। यह मत मानो कि आपके पास एक ही अपेक्षाएं हैं, क्योंकि आप मुश्किल तरीके से (चर्चाओं के माध्यम से) खोज सकते हैं कि यह ऐसा नहीं है। बैठो और इसके बारे में बात करो।
    • एक अच्छी गृहिणी की परिभाषा उस घर पर निर्भर करती है जिसमें आप रहते हैं। इसके अलावा, यह प्रत्येक संस्कृति पर बहुत निर्भर करता है
    • क्या चीजें हैं जो उन्हें घर पर रखने की उम्मीद करती हैं? घर पर आपकी ज़िम्मेदारी क्या है? यदि आप घर को साफ रखने के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं, तो वह जिम्मेदार हो सकता है: टोकरी में अपना कपड़े धोने, डिशवॉशर में अपने व्यंजन डालने आदि।
    • यदि आप दिन के दौरान छोटे बच्चों की देखभाल भी करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि घर के कामकाज के साथ रहना कितना मुश्किल है। यदि संभव हो तो पति को खाना पकाने और सफाई के साथ काफी मदद करनी पड़ सकती है
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: How to become a Good Wife - एक अच्छी पत्नी कैसे बने - Qualities of a Good Wife - Monica Gupta

    एक सम्मानजनक उपस्थिति रखें जब आपके पति हैं तो अपने स्वरूप पर ध्यान देना बहुत ही आसान है, लेकिन आकर्षण बनाए रखना दीर्घकालिक संबंधों में एक महत्वपूर्ण तत्व है। हालांकि, डेटिंग या प्रेम प्राप्ति के दौरान एक अच्छा प्रदर्शन बनाए रखना महत्वपूर्ण था, लेकिन यह किसी विवाह के संबंध में या किसी भी महत्वपूर्ण भूमिका में महत्वपूर्ण है प्रतिबद्धता रिश्ते सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से स्नान करते हैं और साफ कपड़े पहनते हैं। यह वास्तव में आपके पति को दिखाने के बारे में है कि आप अब भी अपने आप को सम्मान करते हैं ... और आपको खुद का ख्याल रखने के लिए खुद का सम्मान करना चाहिए!
  • यदि आपका पति अक्सर आपको बताता है कि जब आप कुछ कपड़े या पोशाक पहनते हैं, तो वह आपको पसंद करता है, वह संकेत मिलता है।
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 9 नाम वाली छवि चरण 9
    3
    उसे एक वयस्क के रूप में व्यवहार करें आपके पति / पत्नी के लिए अभी भी अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों पर नियंत्रण रखना आवश्यक है, जैसे कि उनके शौक, भोजन, कपड़े आदि। जब आप घर पर बहुत ज्यादा होते हैं, तो अपने पति घर पर हर चीज का नियंत्रण लेना आसान हो सकता है, लेकिन यह आपके पति की पसंद नहीं हो सकता है। यह ठीक है यदि आप अपने इनपुट को विनम्र तरीके से देना चाहते हैं और निश्चित रूप से अगर वह इसके लिए पूछें तो यह ठीक है। बाकी के लिए, उसे अपनी जगह मिलनी चाहिए, जैसे आप अपना चाहते हैं वह एक इंसान है जो आपसे स्वतंत्र है - हमेशा याद रखिए।
  • छवि एक अच्छा गृहिणी कदम 10 शीर्षक
    4
    इसे सुनें एक अच्छी पत्नी अपने पति को बिना किसी रुकावट के कहने की बात सुनता है। सहानुभूति दिखाएं और जानें कि अच्छी बातचीत कैसे करें महत्वपूर्ण विचार एक अच्छा बातचीतवादी होना चाहिए, आपको अधिक सुनने और कम बात करने का प्रयास करना चाहिए, अन्य व्यक्ति को अपने हितों के बारे में अधिक बात करने के लिए शामिल करना चाहिए। यह नम्रता, सम्मान, परोपकारिता और उदारता का प्रतीक है।
  • यह भी एक अच्छा उदाहरण स्थापित करेगा और वह भी आपको और अधिक सुन सकता है!
  • छवि एक अच्छा गृहिणी कदम 11 शीर्षक
    5
    चर्चाओं में शेष राशि का पता लगाएं, लेकिन यदि संभव हो तो उनसे बचें परेशान होना कभी काम नहीं करता और केवल आपके पति को परेशान करेगा नहीं कह रही है कि आप क्या सोचते हैं बस उतना ही बुरा है पति अत्याचारी प्राणी नहीं हैं: यदि आप चर्चाओं में संतुलन पाते हैं, और बात कर लेते हैं, तो निश्चित रूप से चीजों में सुधार होगा। बस एक-दूसरे का सम्मान करना याद रखें और चीजें बहुत बेहतर हो जाएंगी
  • कुछ चर्चा सामान्य है अगर ऐसा होता है तो चिंता न करें आप एक अलग व्यक्ति हैं और आप कभी असहमत होंगे! केवल एक स्वस्थ तरीके से चर्चाएं प्रबंधित करें और सबकुछ ठीक हो जाएगा
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पति से प्रेम करें जिसके लिए वह है. एक असंवैधानिक, क्रूर या दमनकारी तरीके से इसकी आलोचना न करें जो भी "आदर्श" आदमी हो सकता है उसकी छवि, हर कोई अपने तरीके से अनोखा है, इसलिए उस का सम्मान करने का प्रयास करें। इससे पहले कि आप दूसरों को सुधारने का प्रयास करें, पहले अपने आप को सुधारने का प्रयास करें यदि आप उसके बारे में अप्रिय चीजें पाते हैं, तो उसे एक परिपक्व, संवेदनशील और प्रेमपूर्ण तरीके से बताएं: संभवतः वह कुछ चीजों पर सहमति देता है और चाहता है कि आप दूसरों की व्याख्या करें, जो उन दोनों के बीच विश्वास का निर्माण करने का लाभ उठाता है और अनावश्यक संघर्ष बचाता है।
  • भाग 3

    शीर्ष पर प्रयास करें
    एक अच्छा गृहिणी कदम 13 शीर्षक छवि



    1
    अंतरंगता को प्राथमिकता बनाएं रिश्ते लंबे समय तक सफल होने के लिए एक स्वस्थ यौन संबंध अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसका जरूरी अर्थ नहीं है कि बहुत सारे सेक्स हो, लेकिन इसके बजाय इसका मतलब है कि दोनों दलों को मात्रा और गुणवत्ता से संतुष्ट होना चाहिए। अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करें और यदि संभव हो तो बेहतर प्रेमी बनें यह दर्द होता है और सिर्फ शादी के यौन पक्ष के बारे में अधिक जानने में मदद करेगा।
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 14 शीर्षक छवि
    2
    अपने पति की जरूरतों पर विचारशील रहें लोगों को समय-समय पर स्थान और कुछ समय अकेले रहना पड़ता है। जब आपके पास दिन के दौरान खुद के लिए समय होता है (जब बच्चे स्कूल में होते हैं या सो रहे हैं), आपके पति के पास यह नहीं है और काम पर एक मुश्किल दिन के बाद घर आने पर आपको आराम करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। उसके साथ समय बिताने और उसे आराम देने के लिए उपलब्ध रहें, लेकिन अगर वह अकेले या अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताना चाहे तो नहीं, एक कदम पीछे ले जाएं और उसे इसके साथ भाग दें।
  • उसे एक बड़ी मुस्कुराहट के साथ घर पर उसे प्राप्त करके और आराम करने की अनुमति दें। अपने पसंदीदा भोजन और तैयार करें और एक कठिन दिन के काम के बाद आराम करो।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बच्चों के लिए कार्यक्रम की गतिविधियां अपने बच्चों या पूरे परिवार के लिए मजेदार और शैक्षिक गतिविधियों का कार्यक्रम आप कुछ शोध कर सकते हैं और फिर एक संग्रहालय के एक निर्देशित दौरे ले सकते हैं, या आप एक यात्रा ले सकते हैं और आप पाते हैं सभी प्राकृतिक विशेषताओं को पढ़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा गृहिणी चरण 16
    4
    एक महान परिचारिका बनें हर किसी को दिखाएं कि आप समय-समय पर पड़ोस पार्टियों या छुट्टियों के दलों को व्यवस्थित करने वाले कड़ी मेहनत के बारे में सब जानते हैं। कुछ अच्छे भोजन तैयार करें, अपने घर को सजाने और मज़ेदार गतिविधियों को व्यवस्थित करें। यह हर किसी के संबंधों को विकसित करने और एक अच्छा समय देने की अनुमति देगा!
  • छवि एक अच्छा गृहिणी चरण 17 शीर्षक है
    5
    सही वातावरण बनाएं अगर आप वास्तव में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो अपने घर को उच्च स्तर पर सजाने के लिए अपने कौशल को लें और अपने घर में उस पत्रिका को देखने की कोशिश करें। इससे आपको और आपके पति को कुछ गर्व होगा, साथ ही साथ अपने बच्चों के लिए एक अच्छा माहौल बनाना होगा।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 18 को शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने पति को घर से बाहर निकालो। अपने पति को स्वयं के लिए गतिविधियों को शेड्यूल करने में मदद करें, जैसे कि एक फंतासी फुटबॉल समूह या बॉलिंग की रात। इससे आपको आराम मिलेगा। एक खुश पति बहुत कम तनावपूर्ण पत्नी बना देता है उसे अपनी गतिविधियों का चयन करना चाहिए, निश्चित रूप से, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि आपको लगता है कि उसे स्वस्थ रहने के लिए कभी-कभी घर छोड़ना पड़ता है सब कुछ काम के बारे में नहीं है!
  • भाग 4

    अपनी आत्मा को ऊपर रखें

    Video: How to be a Good Housewife - कैसे बनें एक अच्छी Housewife - Tips for Women in Hindi - Monica Gupta

    एक अच्छा गृहिणी चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    घर को नियमित रूप से छोड़ दें अपने काम में पकड़े जाने में आसान है और पूरे दिन घर छोड़ने में मुश्किल है। यह उदासी के लिए एक अच्छा नुस्खा है कुछ सप्ताहांत की गतिविधियां खोजें (स्थानीय लाइब्रेरी एक अच्छी जगह है) जो आपको दिन में कम से कम एक बार घर से बाहर निकाल लेगा। अगर दोपहर आती है और आपको लगता है कि आपने नहीं छोड़ा है, तो चलो, किताबों की दुकान में या कैफेटेरिया में एक आधे घंटे तक लटका या किसी दोस्त को फोन करके चाय के लिए मिलें।
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोस्त हैं यह बहुत बुनियादी लगता है, है ना? हालांकि, गृहिणियां अक्सर इतनी व्यस्त हो सकती हैं कि वे अपने दोस्तों के लिए समय बनाने और उन सामाजिक संबंधों को बनाए रखने के लिए भूल जाते हैं। लेकिन अगर आप एक ऐसा वातावरण बनाते हैं जिसमें आपका पति आपका एकमात्र मित्र है, तो आप बहुत ज्यादा बोलकर ऊब पाएंगे! हर किसी को खुश रखने के लिए अपने स्वयं के दोस्तों (दोपहर के भोजन या सप्ताहांत की बैठकों के लिए नियुक्तियाँ बनाना) के साथ समय व्यतीत करें
  • एक अच्छा गृहिणी कदम 21 शीर्षक छवि
    3
    एक शौक शुरू करें आपको उन चीजों को करने की ज़रूरत है जो आपको भी खुश करते हैं कुछ ऐसा है जो केवल तुम्हारा है और इससे आपको उत्पादक या रचनात्मक कुछ करने का अवसर मिल जाता है जो आपके घर को शामिल नहीं करता है यह आपको एक महत्वपूर्ण भावनात्मक आउटलेट देगा। उत्पादक शौक शुरू करने की कोशिश करें, जैसे सिलाई या खाना पकाने
  • छवि एक अच्छा गृहिणी कदम 22 शीर्षक
    4
    खुद को और अधिक शिक्षित करने पर विचार करें सिर्फ इसलिए कि आपको अपने काम के लिए एक शीर्षक की ज़रूरत नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप अधिक तैयार नहीं हो सकते! सीखना मजेदार है और आपको अधिक उत्पादक और सुरक्षित महसूस करेगा। आपको वास्तविक विश्वविद्यालय में जाना भी नहीं पड़ता है। आप कई किताबें पढ़ सकते हैं (उन्हें अपनी स्थानीय पुस्तकालय में खोजें) या आप कॉरसरा जैसी वेबसाइटों के माध्यम से इंटरनेट पर मुफ्त कक्षाएं ले सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा गृहिणी चरण 23
    5
    एक अतिरिक्त नौकरी लेने पर विचार करें कई नौकरियां हैं जहां आप घर से काम कर सकते हैं यदि आपके पास कुछ अतिरिक्त समय है यह आपको लोगों को योगदान करने का एक तरीका देगा और आपको गर्व महसूस करने के लिए कुछ भी देगा! आप घर में एक दिन के देखभाल केंद्र या एक पालतू केंद्र खोल सकते हैं, या यहां तक ​​कि डेटा प्रविष्टि जैसी चीज़ें भी कर सकते हैं या ट्रैवल एजेंसी संचालित कर सकते हैं। कई विकल्प हैं!
  • एक अच्छा गृहिणी चरण 24
    6
    अपने परिवार को कभी-कभी आपकी देखभाल करें आप कड़ी मेहनत करते हैं और अपने परिवार को कभी-कभी भार का हिस्सा लेना चाहिए। वे संभवत: इसे स्वाभाविक रूप से करना चाहते हैं, लेकिन आप महीने में एक बार एक बार जब भी वे उन सभी चीजें जो आप करते हैं, कर सकते हैं। इससे आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की सराहना करने के अतिरिक्त प्रभाव होगा।
  • युक्तियाँ

    • गपशप मत करो. गपशप खराब स्वाद में है, चाहे कितना फैशनेबल हो सकता है लोगों के पीछे बात कर रहे आप लग रहे हैं कि तुम पर भरोसा किया जा करने के लिए नहीं कर रहे हैं और कर देगा अपने पति को पता चल गया है, तो की है कि आपने उसके बारे में अपनी पीठ के पीछे बात कर रहे पूछने के लिए हर अधिकार होगा। अपने सबसे अच्छे विश्वसनीय दोस्त के साथ अपनी समस्याओं को संभालना एक बात है, लेकिन अपने पढ़ने क्लब के साथ गपशप एक और है। हमेशा सम्मानित रहें, ताकि लोग सम्मान के साथ आप (और आपके पति) का सामना करेंगे।
    • ब्रेक लें एक अच्छी गृहिणी को घर के पीछे नहीं होना पड़ता है और बच्चों को दिन में चौबीस घंटे, सप्ताह में सात दिन, हमेशा खाना पकाने और सफाई करना पड़ता है। वह (शाम, सप्ताहांत पर में), तो आप एक को तोड़ने लायक बस के रूप में समय-समय पर काम बंद समय है। हो सकता है कि वह गंदे कपड़े धो लें या अपने एक दिन के दौरान बच्चों का मनोरंजन कर सकें, जबकि "आप" एक स्थानीय संगठन के लिए स्वयं सेवा देने जैसी बैटरी को रिचार्ज करने के लिए ब्रेक लेते हैं, स्पा या अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करते हैं। मित्र। न केवल आप अपने व्यक्तित्व की भावना को बढ़ावा देने की अनुमति देगा, लेकिन यह उसे घरेलू काम या चाइल्डकैअर की तरह देखने की अनुमति देगा - और वह सप्ताह के दौरान उन जिम्मेदारियों को लेने के लिए आपका अधिक सम्मान कर सकता है। अधिक समय न लें, हालांकि, ज्यादातर संस्कृतियों में परिश्रम एक गुण है उदार और उदार रहो - परिश्रमी से काम करें और आप का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा इन गतिविधियों का आनंद लेते हुए एक दंपति के रूप में विचार करें। लेकिन हमेशा याद रखें कि आपको अपने लिए कुछ समय चाहिए, भी। तो शायद समय-समय पर ब्रेक लेना आपके लिए कुछ गतिविधि करने के लिए एक अच्छा बहाना होगा।
    • छोटे चीजों पर ध्यान दें अपने जन्मदिन, शादी की सालगिरह, आदि याद रखें। उसकी शर्ट में छेद पर ध्यान दें और उसे ठीक करें। अपने कोट पर कण पर ध्यान दें और उसे साफ करें थोड़ा ध्यान से महान ध्यान और आप एक परिणाम के रूप में एक खुश शादी होगी।
    • अपने ऊर्जा के स्तर और आत्माओं को उच्च रखने के लिए एक व्यायाम दिनचर्या का विकास और बनाए रखें। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक जिम (एक निशुल्क नर्सरी वाला बच्चा है यदि आपका बच्चा है), और नियमित रूप से जाना या यदि आप नहीं कर सकते, तो इंटरनेट पर या अपने स्थानीय वीडियो स्टोर पर मज़ेदार व्यायाम वीडियो देखें। यदि सब कुछ विफल रहता है, कुत्ते को चलना या नियमित आधार पर चलने के लिए बाहर जाना हमेशा मदद करेगा
    • आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बात कर सकते हैं जिसे आप अपने घर में मौजूद समस्याओं के बारे में भरोसा करते हैं, लेकिन यह न तो अच्छा है और न ही उन सभी के बारे में बात करने के लिए जो आपको मिलते हैं। हर किसी के साथ संदिग्ध न हो, लेकिन जब आप अपने व्यक्तिगत विकृतियों और आपके घर में होने वाली समस्याओं के बारे में बात करते हैं तो सावधानी बरतें और मध्यस्थ रहें। कोई भी अपनी निजी समस्याओं को सार्वजनिक ज्ञान नहीं चाहता है
    • तनाव को दूर करने और आराम करने के लिए अपने पति को कुछ दिन लेने के लिए प्रोत्साहित करें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप अपने लिए उसी दिन की संख्या ले लें! महिलाएं कम बात करने की अपेक्षा करती हैं और सुनिश्चित करती हैं कि दूसरों के पास खुद के लिए समय है।
    • यदि आपका आदमी एक ऐसा प्रकार है जो चर्चा में फट जाता है और दुखद और आक्रामक बातें करता है क्योंकि वह कुछ भी बेहतर नहीं सिखाया जाता है, याद रखें कि कुछ पुरुष अस्वास्थ्यकर संबंधों के आदी हैं और बुरी आदतों को याद करना मुश्किल है। उसे दिखाएं कि आपके पास कक्षा है और प्रतीक्षा करें जब तक वह अपनी बकवास खत्म न कर दें। जब वह खत्म हो गया, एक शांत स्वर में, उसे अपनी दृष्टि से बताएं और उसे याद दिलाएं कि आपको उसी सम्मान की आवश्यकता होती है जिसे आप देते हैं और जब आप उससे मिलते हैं तो आप उस आवश्यकता के अभाव को बर्दाश्त नहीं करेंगे। लोग बदल सकते हैं और अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपको उन्हें उनकी गलतियों को ठीक करने का अवसर देना चाहिए।
    • याद रखें, यदि आप निराश, तनावग्रस्त या तनाव महसूस करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पति से बात करते हैं आखिरकार, आप इंसान भी हैं और दोनों पक्षों के साथ विवाह करना पड़ता है: दोनों पक्षों से समर्थन और समझना जरूरी है और आप भी इसके लायक हैं।
    • यदि आपका आदमी आपको एक उपहार खरीदता है, तो उसे दिखाएं कि आप उसे कैसे आभारी कर रहे हैं, इस तरह से कि आप उसे अपमान न करें लेकिन याद रखें कि यदि आपको यह पसंद नहीं है, तो आपको इसे विनम्र और आभारी तरीके से बता देना चाहिए: इस तरह वह आपको बेहतर जान सकता है, भी।
    • यदि आपके पास एक नया बच्चा है और आपको परेशान करने में परेशानी हो रही है, तो अपने पति, परिवार और / या मित्रों से सहायता प्राप्त करें! जन्म देने के लिए और एक नए बच्चे के साथ रहने के लिए ऊर्जा की मात्रा को कम मत समझें।
    • कभी आलोचना न करें, निंदा करें, शिकायत करें, चीखें या अपने पति को बताएं कि वह गलत है। कोई भी इसकी सराहना करता है लेकिन सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि जब आप कुछ स्वीकार नहीं करते हैं यदि आपको कुछ अप्रिय बताए, तो सैंडविच तकनीक की कोशिश करें। किसी भी तरह की खामियों पर चर्चा करने से पहले और उसके बाद वह अच्छी तरह से काम करता है उन चीजों की बहुत सी ईमानदारी से प्रशंसा और सराहना करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • अपने आहार का ख्याल रखना भले ही आप एक महान कुक नहीं हो, तो सुनिश्चित करें कि आप और आपके परिवार को अच्छी तरह से खाएं यदि आप अच्छी तरह से खाना नहीं बनाते हैं, ताज़ा, स्वस्थ सामग्री पर ध्यान केंद्रित करके अभ्यास करना और भोजन को सरल बनाने की कोशिश करें। आपका दिन कितना व्यस्त रहता है, यह सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से और स्वस्थ खाने खाएं अपने घर में जंक फूड न हो, इसके बजाए फलों और नट्स जैसे स्वस्थ नाश्ते की कोशिश करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com