ekterya.com

टर्की धूम्रपान कैसे करें

ग्रिल का उपयोग करने के बजाय, धूम्रपान बाहर खाना बनाना एक बढ़िया विकल्प है इसे तलने या ओवन में बरसाने के बजाय टर्की को धूम्रपान करना एक अच्छा विकल्प है, लेकिन अधीर रसोइयों के लिए नहीं। क्योंकि या तो वेदरमेन किसी खास दिन या सोच है कि एक स्मोक्ड टर्की खाना पकाने के समय ले जाने की भविष्यवाणी की, धूम्रपान न करने लगते हैं और एक तुर्की धूम्रपान करने के लिए निर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
टर्की तैयार करें

छवि का शीर्षक Smoke a Turkey चरण 1
1
टर्की के आंतरिक अंग निकालें यदि आप जमे हुए टर्की खरीदते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आपके टर्की में कुछ आंतरिक अंग हैं (गुर्दे, यकृत, हृदय, गिजार्ड)। उन्हें निकालें और उन्हें एक तरफ छोड़ दें
  • भरने के लिए नुस्खा में बचे हुए अवशेष शामिल करना एक अच्छा विचार है। थोड़ा मक्खन या तेल में बचे हुए फ्राई, और अधिक स्वाद जोड़ने के लिए व्यंजनों को भरने के लिए उन्हें थोड़ी मात्रा में जोड़ें
  • अधिकांश लोग टर्की के आंतरिक अंगों के साथ सूप्स या ब्रोथ बनाने का निर्णय लेते हैं कटे हुए प्याज, एक गाजर के साथ, और अजवाइन के कुछ डंठल के साथ उन्हें एक साथ काटें, और उबलते पानी से उन्हें एक बर्तन में डाल दें। थोड़ा नमक, काली मिर्च, और कई खाएं पॉट को छोड़ दें और उन्हें कई घंटों के लिए उबाल लें, फोम को निकाल दें जो समय-समय पर सतह पर बने होते हैं।
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 2
    2
    तुर्की कुल्ला इसे साफ करने के लिए टर्की के अंदर और बाहर पानी चलने दें। इसे सूखा या सड़क पर सूखा जाने दें।
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 3
    3
    तय करें कि आप टर्की को नमकीन (वैकल्पिक) में लगाने जा रहे हैं नमकीन नमक के साथ पानी का स्नान होता है जिसमें आप धूम्रपान करने से पहले 24 घंटों के लिए अपने टर्की को डुबो देते हैं। अपने टर्की को नमकीन में डालकर अधिक स्वाद मिलेगा और खाना पकाने के दौरान आपको रसदार रहने में मदद मिलेगी। यहां आपको एक बुनियादी ब्रोन नुस्खा मिलेगा जो आप अपने टर्की के लिए कर सकते हैं:
  • बड़े बर्तन में 2 गैलन पानी (7.56 लीटर) उबालें। 4 कप नमक, 4 कप चीनी, लहसुन की एक बल्ब (छमाही में कटौती), काली मिर्च का एक कप, और अपनी पसंद के ताजा जड़ी बूटी (थाइम, मेंहदी, लैवेंडर, ऋषि और अजवायन की पत्ती काम अच्छी तरह से) जोड़ें । गर्मी बंद करें और नमक और चीनी को पूरी तरह से भंग कर दें। उन्हें 5 मिनट के लिए भिगो दें।
  • मूल बर्फ को 3 बर्फ पैक से भरा एक बड़े रेफ्रिजरेटर में जोड़ें, जबकि अभी भी चल रहा है। रेफ्रिजरेटर को 1 गैलन (3.78 लीटर) साइडर, चार नींबू और चार नारंगी जोड़ दें, जो आधा में कट जाता है। रेफ्रिजरेटर में टर्की को डुबो दें और सुनिश्चित करें कि यह तरल में पूरी तरह से डूब गया है।
  • टर्की को हर 6 या 12 घंटों में बदलने के लिए कम से कम 24 घंटों के लिए अपने टर्की डुबकी लगाने दें। रेफ्रिजरेटर को ठंडे स्थान पर रखने की कोशिश करें - यदि नमकीन तापमान 40 डिग्री सेल्सियस (4.4 डिग्री सेल्सियस) से अधिक हो, तो समाधान ठंड रखने के लिए अधिक बर्फ जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 4
    4
    अपने टर्की को पूरी तरह से बचाएं यदि आप अपने टर्की को नमकीन में डाल देने के बजाय अपने फ्रोजन टर्की खरीदने का फैसला करते हैं, तो आप इसे धूम्रपान करने से पहले पूरी तरह से डीफ्रॉस्ट करना चाहते हैं। रेफ्रिजरेटर में एक टर्की की रक्षा करना लंबे समय लगता है लेकिन यह करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीका है। टर्की को एक बड़े कटोरा या सॉस पैन में रखें और रेफ्रिजरेटर में आराम करें, एक दिन में हर 2.27 किलो (5 पाउंड) टर्की का।
  • आप इसे ठंडे पानी में डुबकी करके टर्की को पिघलना भी कर सकते हैं। ठंडे पानी से भरा सिंक में टर्की को डुबो दें। टर्की के प्रति आधा किलो पौंड के कुल 30 मिनट के लिए आपको ठंडे पानी के स्नान में रहने की आवश्यकता होगी।
  • Video: किन तरीकों से व्यक्ति छोड़ सकता है धूम्रपान? | Hindi

    छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 5
    5
    टर्की की रक्षा करने के बाद, इसे तेल, एक शीशे का आवरण या बुनियादी ड्रेसिंग के साथ कवर करें। तेल या मक्खन के एक उदार राशि के साथ पूरे टर्की को धो लें। नमक, काली मिर्च और कोई अन्य मसाला जोड़ें जो आप चाहते हैं। रचनात्मक रहें!
  • एक सूखी मालिश एक तकनीक है जिसमें आप स्वाद जोड़ने के लिए टर्की की त्वचा पर मसाले के संयोजन को रगड़ते हैं। एक मूल लेकिन क्लासिक छुट्टी मालिश के लिए, कोषेर नमक, काली मिर्च, सूखी सुगंध, सूखे फलिमस, सूखे ऋषि, और पाउडर लहसुन का संयोजन करें।
  • एक शीशे का आवरण एक मोटी परत है, आमतौर पर सिरप के समान एक मिश्रण होता है, जिसके साथ मांस को वाइन किया जाता है और खाना पकाने के बाद कम किया जाता है, इसकी स्वाद को ध्यान में रखते हुए। क्रैनबेरी रस, मेपल सिरप, साइडर, और गोल्डेरी चीनी से मिलकर इस विशिष्ट छुट्टी का उपयोग करने पर विचार करें।
  • कौन कहता है कि टर्की धूम्रपान करने के लिए शानदार होना चाहिए? मूल ड्रेसिंग का प्रयास करें तेल की एक परत के साथ टर्की को कवर करें या आपकी त्वचा पर नमक और काली मिर्च डाल दें। अब आप पकाने के लिए तैयार हैं।
  • भाग 2
    टर्की धूम्रपान करें

    Video: Sertab Erener - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #10

    छवि का शीर्षक धुआँ एक तुर्की चरण 6
    1
    अपने टर्की को पूर्व-पाक (वैकल्पिक)। बेशक, यदि आपके पास बहुत समय है और इस प्रक्रिया को गति देने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको अपने टर्की को पूर्व-पाक बनाने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आपके पास समय नहीं है और आप इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो टर्की को खाना पकाने के बाद इसे बाद में धूम्रपान करने पर विचार करें।
    • अपने टर्की को पूर्व-पाक बनाने के लिए, इसे ओवन के लिए उपयुक्त पैन में रखें और इसे एल्यूमीनियम पन्नी या ढक्कन के साथ कवर करें। सेंकना 30 मिनट के लिए 176 डिग्री सेल्सियस (350 डिग्री फ़ारेनहाइट)
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 7
    2
    धूम्रपान न करने के ग्रिल को तैयार करें ग्रिल सलाखों पर तेल डालो या एल्यूमीनियम पन्नी के साथ टर्की को चिपकने से रोकने के लिए उन्हें कवर करें।
  • छवि का शीर्षक धुआँ एक तुर्की चरण 8
    3
    अपने धूम्रपान न करें। टर्की धूम्रपान करने के लिए अधिकतम तापमान 110 डिग्री सेल्सियस (230 डिग्री फारेनहाइट) है, लेकिन 104 डिग्री और 116 डिग्री सेल्सियस (220 डिग्री और 240 डिग्री फारेनहाइट) के बीच किसी भी तापमान स्वीकार्य है। यह आपके धूम्रपान करने वालों को इस तापमान तक पहुंचने में 45 मिनट के बारे में ले जाएगा।



  • छवि का शीर्षक Smoke a Turkey Step 9
    4
    जलाओ जोड़ें एक बार जब आपका धूम्रपान करने वाला, पहले से गर्म और पकाने के लिए तैयार हो जाता है, तो पहले जलमग्न लकड़ी के चिप्स को जोड़ें।
  • यदि आप चाहें, तो आप अपनी चिप्स को डुबाने के लिए लक्जरी तरल पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप अपने टर्की धूम्रपान करने के लिए हार्ड अखरोट चिप्स का उपयोग करने जा रहे हैं। आप अपने चिप्स डुबकी के लिए एक तरल के रूप में बोरबॉन व्हिस्की का उपयोग क्यों नहीं करते हैं? या यदि आप अपने तुर्की धूम्रपान करने के लिए सेब के चिप्स का उपयोग करने जा रहे हैं चिप्स डुबकी करने के लिए आप साइडर का उपयोग क्यों नहीं करते हैं? यह उन्हें स्वादिष्ट तरल के साथ चिप्स का स्वाद प्रदान करता है जिससे उन्हें डूब जाता है।
  • मांस के स्वाद को बदलने के लिए विभिन्न लकड़ी के छल्ले के साथ प्रयोग करें। मामूली जायके के साथ चिप्स और एल्डर, सेब, चेरी, अंगूर, मेपल, ब्लैकबेरी, नारंगी में शामिल हैं, durazno- सबसे मजबूत जायके हिकॉरी, Mesquite, ओक, एक प्रकार का अखरोट, अखरोट और व्हिस्की बैरल शामिल हैं।
  • कुछ लोग अपने चिप्स (या लकड़ी के टुकड़े) का उपयोग करने के लिए सभी पर धूम्रपान नहीं करना पसंद करते हैं वे कहते हैं कि धुएं का उत्पादन करने से पहले लकड़ी को अच्छी तरह सूखने की जरूरत है, इसलिए प्रक्रिया अब लंबी है अपने दम पर प्रयोग, चाहे जलमग्न या सूखे चिप्स से क्या स्मोक्ड किया जाए, यह जानने के लिए कि किस प्रकार बेहतर स्वाद पैदा होता है
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 10
    5
    धूम्रपान करने वालों में टर्की को रखें धूम्रपान न करने वाले ग्रिल पर छाती के साथ तुर्की को रखें। टर्की को जगह देने का सबसे अच्छा स्थान उस पर निर्भर करेगा जहां गर्मी सीधे कार्य करता है। ग्रिल की तरफ टर्की को जगह देना बेहतर है, "सीधे गर्मी से दूर"। धूम्रपानकर्ता को कवर करें
  • टर्की के तहत एक ट्रे रखने पर विचार करें यदि आप एक स्मोक्सी स्वाद के साथ सॉस के लिए अपने तरल पदार्थ और तेल को रखना चाहते हैं, तो टर्की से गिरने वाले द्रव को कैप्चर करने के लिए ग्रिल के नीचे ट्रे रखें।
  • छवि का शीर्षक धुएं एक तुर्की चरण 11
    6
    लगभग 110 डिग्री सेल्सियस (230 डिग्री फारेनहाइट) पर धूम्रपान न करने वाला तापमान रखें। धूम्रपान करने और वांछित तापमान को बनाए रखने के लिए हर घंटे धूम्रपान करने वाला मॉनिटर करें। यदि आवश्यक हो तो अधिक लकड़ी का कोयला, लकड़ी की छीलन या पानी जोड़ें यदि आपके धूम्रपानकर्ता में कोई थर्मामीटर नहीं है, तो जब आप इसे खोलते हैं तो तापमान को मापने के लिए ग्रिल के अंदर एक धातु थर्मामीटर को रखने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक धुआँ एक तुर्की चरण 12
    7
    प्रत्येक टकरा के लिए अपने टर्की के खाना पकाने का समय नियंत्रित करें आपके टर्की को प्रति किलो लगभग 60 से 80 मिनट की आवश्यकता होगी। समय अंतर आपके धूम्रपान न करने और परिवेश के तापमान से निर्धारित होता है
  • 104 डिग्री सेल्सियस (220 डिग्री फ़ॉरेस्ट) में, 6.8 किलो (15 पाउंड) का टर्की धूम्रपान करने के लिए 8 से 9 घंटे के बीच ले जाएगा
  • यदि आप उच्च तापमान पर खाना बनाना चुनते हैं, तो खाना पकाने का समय बहुत कम होगा, लेकिन टर्की उसी तरह धुएं का स्वाद नहीं बनाएगा। 162 डिग्री सेल्सियस (325 डिग्री फारेनहाइट) में, 6.8 किलो (15 पाउंड) का टर्की धूम्रपान करने के लिए 3 और 3.5 घंटे के बीच ले जाएगा।
  • Video: Eli ile Eli Türkoğlu Ses Analizi #CanlıCanlı #bubenimöyküm

    छवि का शीर्षक धुआँ एक तुर्की चरण 13
    8
    जब तक टर्की का आंतरिक तापमान 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) तक पहुंचता है, तब तक प्रतीक्षा करें कि यह तैयार हो। कम से कम समय की गणना करें कि टर्की पूरी तरह से धूम्रपान करने के लिए ले जाएगा। जब समय बीत चुका है, तो ढक्कन को खोलें और अपने जांघ के गहरे हिस्से में अपने थर्मामीटर को रखकर टर्की का तापमान जल्दी से मापें। जब तापमान 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) होता है तो टर्की तैयार हो जाएगा।
  • 9
    यदि टर्की अभी तैयार नहीं है, तो धूम्रपान न करें और इसे 30-45 मिनट के लिए दूसरे दिन पकाने दें। तब जांच लें कि क्या आप इच्छित तापमान तक पहुंच गए हैं।
  • धुआँ एक तुर्की चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    10
    आराम करो धूम्रपान करने वालों से टर्की को हटाने के बाद, इसे काटने से पहले इसे लगभग 30 मिनट तक आराम दें। इस तरह टर्की का रस व्यवस्थित होगा और अंत में जब आप इसे काट लेंगे तो आपको एक रसदार इनाम होगा।
  • छवि का शीर्षक धुआँ एक तुर्की चरण 15
    11
    हो गया। अकेले या धन्यवाद का एक शानदार थाली है, जो candied yams, मसले आलू, हरी बीन्स, स्टफिंग और क्रैनबेरी सॉस शामिल हैं के साथ अपने स्मोक्ड टर्की का आनंद लें।
  • युक्तियाँ

    • टर्की की उपस्थिति आपको डराने न दें यदि आप पहली बार धुएँ टर्की तैयार करते हैं, तो आप यह देखने के लिए तैयार नहीं होंगे कि यह कैसा दिखाई दे रहा है। सबसे अधिक संभावना है, टर्की का बाहरी भाग थोड़ा अंधेरा होगा और शायद, इंटीरियर थोड़ा गुलाबी होगा लेकिन अगर थर्मामीटर 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) दिखाता है, तो यह खाने के लिए तैयार है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • टर्की
    • पॉट या बड़ा कटोरा
    • तेल या मक्खन
    • मसालों
    • ओवन के लिए विशेष ढक्कन के साथ पैन करें
    • ओवन
    • धूएँ में सुखाने का ख़ाना
    • लकड़ी के छल्ले
    • मांस के लिए थर्मामीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com