ekterya.com

कैसे अनाज का एक कटोरा खाने के लिए

यह अक्सर कहा जाता है कि नाश्ता "दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन" है और यह निश्चित रूप से है दिन का पहला भोजन यह बताता है कि वह क्या कहता है: तोड़

जब आप सोते समय रात के दौरान उपवास करते हैं सुबह खाने से दिन की शुरुआत में आपको ऊर्जा और एकाग्रता मिलेगी, इसलिए नाश्ते को छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकते, क्योंकि अंततः आपको इसके पछतावा होगा। यदि आपके पास कम समय है, तो आपके पास खाना पकाने का बहुत अच्छा कौशल नहीं है या आप सिर्फ एक स्वादिष्ट नाश्ते खा सकते हैं, नाश्ते के लिए अनाज का कटोरा खाने पर आप कभी भी गलत नहीं होंगे।

चरणों

भाग 1
ठंड अनाज खाएं

इरे ए बाउल ऑफ सीरीयल चरण 1 नामक छवि
1

Video: क्या आप जानते है अंकुरित अनाज के फायदे और नुकसान | Benefits & Side Effects Of Sprouts

कटोरे में अनाज डालो आपके द्वारा दी जाने वाली अनाज की मात्रा पूरी तरह से आपकी भूख पर निर्भर करेगी। अनाज से भरा एक बड़ा कटोरा आपको कई घंटों तक पूरा कर सकता है और एक छोटा कटोरा एक उत्कृष्ट नाश्ता हो सकता है। कटोरे को भरने के लिए न सावधान रहना क्योंकि आपको अभी भी दूध की जगह ज़रूरत है।
  • यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं या किसी सेवारत के उचित आकार के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो बॉक्स के किनारे पोषण लेबल की जांच करें। प्रत्येक भाग का अनुशंसित आकार वहां दिखाई देता है
  • अनाज डालने के बाद, सुनिश्चित करें कि बैग या बॉक्स पूरी तरह बंद करें ताकि अनाज खराब न हो। बॉक्स खोलने के बाद, आप अनाज और सूखे भोजन को स्टोर करने के लिए रबड़ से बना कंटेनर में शेष राशि को भी रख सकते हैं, जो साधारण बॉक्स की तुलना में अनाज के जीवन को भी लंबे समय तक लम्बा कर देती है।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    दूध जोड़ें - आप केवल कटोरे में अनाज डालने के बाद यह कदम उठा सकते हैं। हालांकि, इस चरण के लिए, प्रत्येक व्यक्ति की अपनी प्राथमिकताएं हैं धीमी गति से दूध डालना शुरू होने तक अनाज थोड़ा सा फ्लोट करना शुरू हो जाता है यदि आप चाहते हैं कि अनाज को थोड़ी सी गीला हो और अपनी बनावट खस्ता हो, तो सिर्फ थोड़ा दूध डालें। यदि आप बहुत सी तरल पदार्थों के साथ अनाज को पसंद करते हैं और दूध के नीचे तल छोड़ दिया है, तो आप जितनी राशि चाहते हैं, उतना ही डालें! फिर, अनाज के कटोरे को खाने का कोई गलत तरीका नहीं है, जब तक कि आप अनाज से पहले दूध डालकर शुरू न करें।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आप कुछ कवरेज सामग्री जोड़ सकते हैं कुछ लोग अनाज के अपने कटोरे में कुछ फल जोड़ते हैं, जैसे केला के स्लाइस, स्ट्रॉबेरी स्लाइस या ब्लूबेरी यदि आप अपने अनाज को थोड़ा गतिशीलता देना चाहते हैं, तो आप थोड़ा दालचीनी या चीनी जोड़ सकते हैं अपनी रचनात्मकता का प्रयोग करें! आप सभी चीजें जो आप अनाज के लिए चाहते हैं जोड़ सकते हैं यह अप्रत्यक्ष अनाज के साथ अधिक आम है, लेकिन अन्य लोगों को शामिल नहीं किया जाता है, हालांकि यदि आप अनाज के अपने आप में काफी स्वाद लेते हैं, तो आप कुछ भी नहीं जोड़ना चाहते हैं, अन्यथा यह बहुत स्वादिष्ट हो सकता है सादगी भी स्वादिष्ट हो सकती है
  • इरे अ बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 4 नामक छवि
    4
    अपनी गति से खाएं अनाज खाने पर यह एक महत्वपूर्ण पहलू है यदि आप अनाज को बहुत तेजी से खाते हैं, तो यह अभी भी थोड़ा कुरकुरे होगा। यदि आप हर काटने के लिए समय लेते हैं, तो अनाज थोड़ा कम करके नरम हो जाएगा अपने स्वाद के अनुसार धीरे-धीरे या जल्दी खाएं। बस सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह अनाज के अपने कटोरे का आनंद लें।
  • इरे ए बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 5 नामक छवि
    5
    उस दूध को पीना चाहिए जो नीचे में है सभी अनाज खाने के बाद, यह संभव है कि कटोरे के नीचे कुछ दूध बाकी है, खासकर अगर आपने बहुत सारे दूध जोड़ दिए हैं आपको इस स्वादिष्ट तरल को बर्बाद नहीं करना चाहिए जो अब एक अनाज स्वाद है। आप निम्न विकल्पों में से एक चुन सकते हैं।
  • आप दोनों हाथों से कटोरा लेकर दूध पी सकते हैं।
  • आप बाकी दूध के साथ खाने के लिए थोड़ी अधिक अनाज जोड़ सकते हैं।
  • भाग 2
    गर्म अनाज खाओ

    इरे ए बाउल ऑफ़ सीरीयल चरण 6 नामक छवि
    1
    गर्म अनाज कुक यदि आपने दलिया, गेहूं, मकई का आटा या अन्य गर्म अनाज बनाने का फैसला किया है, तो प्रत्येक के पास विशिष्ट खाना पकाने के निर्देश होंगे। सुनिश्चित करें कि आप यह जानने के लिए पैकेज पढ़ते हैं कि आप इसे कैसे पकाना चाहिए। यह एक गर्म अनाज की बात आती है, आम तौर पर ऐसे लोग हैं जो खाना बनाना पसंद है और लोग हैं, जो कड़ी मेहनत करने के ऐसा करने के लिए नहीं करना चाहते हैं के लिए अन्य विकल्पों के लिए कुछ विकल्प हैं।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल चरण 7 नामक छवि

    Video: नियमित तौर पर अंकुरित अनाज खाने से होंगे कई फायदे ! INDIA NEWS VIRAL

    2
    कवरेज सामग्री जोड़ें जो आप चाहते हैं गर्म अनाज को पकाने के बाद, आप कुछ मसालों और मजेदार टॉपिंग जोड़ सकते हैं। दलिया के लिए आप ब्राउन शुगर, नट, फलों या चॉकलेट चिप्स भी जोड़ सकते हैं। एक स्वादिष्ट नाश्ते बनाने के लिए गेहूं क्रीम या मकई का आटा बनाने के लिए मक्खन जोड़ें या फिर आप पूरी अंडा जोड़ सकते हैं। एक उत्कृष्ट विकल्प गर्म अनाज पर चम्मच मूंगफली का मक्खन जोड़ना है, क्योंकि अनाज की गर्मी मूंगफली का मक्खन गर्मी और पिघलती है और अच्छी तरह से संयोजित करती है। दालचीनी और चीनी को किसी भी गर्म अनाज के विकल्पों में जोड़कर, आप एक मिठाई और स्वादिष्ट नाश्ता बना सकते हैं।



  • इरे ए बाउल ऑफ सीरीयल चरण 8 नामक छवि
    3
    अनाज खाओ इसे खाने से पहले इसे शांत करने दें क्योंकि अपना मुंह जलाने से दिन शुरू करने का एक दर्दनाक तरीका है। यदि आप भोजन शुरू करने के लिए उत्सुक हैं, तो इसे अपने मुँह में डालने से पहले प्रत्येक काटने को उबालें। आप घोला जा सकता है और स्वादिष्ट टॉपिंग जोड़ दिया है, उन सब को गर्म कुछ अनाज नाश्ता समाप्त करने के लिए शेष के लिए मिश्रण कर लें।
  • गर्म अनाज प्लेट के किनारे पर छड़ी कर सकता है, इसलिए चम्मच के साथ सभी चीजों का लाभ उठाने के लिए पक्षों को परिमार्जन करना सुनिश्चित करें।
  • भाग 3
    सामग्री चुनें

    इरे ए बाउल ऑफ क्रेरियाल स्टेप 9 नामक छवि
    1
    अनाज चुनें यदि आप कभी सुपरमार्केट में नाश्ते के लिए अनाज के गलियारे से चले गए हैं, तो आप शायद जानते हैं कि विकल्प अनंत हैं विभिन्न प्रकार के अनाज के साथ, आप बहुत अलग नाश्ता कर सकते हैं। कुछ मीठे और चीनी से भरे हैं, जबकि अन्य स्वस्थ हैं और साबुत अनाज और फाइबर से भरा है। सभी अनाज समान नहीं हैं, इसलिए विकल्पों का पता लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • एक मिठाई और रंगीन अनाज नाश्ते के लिए लगभग मिठाई की तरह लग सकता है इन प्रकार के अनाज में फल लूप्स, लकी चार्म्स, कुकी क्रिस्प्स, ट्रिक्स और दालचीनी टोस्ट कंच शामिल हैं। हालांकि इन सुखद अनाज के बच्चों के लिए एक स्वादिष्ट स्वाद हो सकता है, वे चीनी से भरे हुए हैं और संयम में खाया जाना चाहिए।
    • एक स्वस्थ विकल्प के लिए, अनाज की तलाश करें जिसमें बहुत सारे फाइबर होते हैं और पहले एक अभिन्न घटक होते हैं। यह बेहतर है अगर उनके पास पर्याप्त प्रोटीन होता है, क्योंकि यह आपको अधिक समय तक पूरा रखेगा। कुछ अच्छे विकल्प कुल, चेयरियोस, लाइफ, किक्स और रेसीन ब्रैन हैं।
    • गर्म अनाज को देखने के लिए मत भूलना इसमें दलिया, मकई का आटा, गेहूं की क्रीम, चावल, क्विनोआ और बहुत ज्यादा शामिल हैं! ज्यादातर नाश्ते के कई स्वाद हैं, लेकिन आप सरल संस्करण चुन सकते हैं और अपने स्वयं के मिक्स और टॉपिंग जोड़ सकते हैं।
    • ग्रैनला और म्यूसली भी स्वस्थ विकल्प हैं जो आपको भर देंगे आप muesli बनाने के लिए सीख सकते हैं यहां और ग्रैनोला बनाने के लिए यहां!
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 10 नामक छवि
    2
    दूध चुनें अनाज के साथ, आपके पास कई विकल्प हैं गाय के दूध के विभिन्न प्रकार के अलावा, लैक्टोज मुफ्त दूध और nondairy दूध, यह कुछ है कि अनाज आप चुनते के साथ सहजता से काम करेंगे खोजने के लिए संभावना है।
  • गाय का दूध मानक दूध होता है जिसे अधिकांश लोग सोचते हैं कि जब वे शब्द सुनते हैं एक सामान्य सुपरमार्केट में आप देखेंगे कि प्रकार पूरे दूध, 2% दूध, 1% दूध और स्किम दूध है। पूरे दूध में एक अमीर स्वाद और 3.25% वसा है। 2% और 1% दूध ने वसा (2% और 1% क्रमशः) कम कर दिया है। स्किम के दूध में 0% वसा होता है और इसमें कम अमीर स्वाद होता है, लेकिन इसमें कम कैलोरी भी होता है। आप अपने व्यक्तिगत स्वाद वरीयताओं और अपने आहार के अनुसार गाय के दूध विकल्पों में से चुन सकते हैं।
  • दूध पीने के बाद पेट की परेशानी वाले किसी व्यक्ति के लिए लैक्टोज-फ्री दूध बिल्कुल सही है बहुत से लोग लैक्टोज असहिष्णु हैं और दूध लैक्टोज को तोड़ नहीं सकते हैं। लैक्टोज-फ्री दूध नियमित रूप से दूध है जिसे लैक्टोज के साथ जोड़ दिया गया है, एंजाइम जो लैक्टोज को टूटता है। यह लैक्टोज असहिष्णुता से पैदा होने वाली जठरांत्र संबंधी समस्याओं से बचा जाता है।
  • Nondairy दूध गाय का दूध है, जो एक शाकाहारी आहार इस प्रकार है या सिर्फ कुछ अलग चाहते हैं का स्वाद पसंद नहीं करता है, जो किसी के लिए भी एक और उत्कृष्ट पसंद है। बादाम का दूध सबसे लोकप्रिय गैर-दुग्ध दूध है और यहां तक ​​कि वेनिला और चॉकलेट जैसे विभिन्न प्रकार के स्वाद हैं। आप नारियल का दूध, सोया दूध, सन दूध, काजू दूध और अन्य प्रकार के गैर-डेयरी दूध भी पा सकते हैं।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीरीयल चरण 11 नामक छवि
    3
    कुछ वैकल्पिक ऐड-ऑन लें नाश्ता करने के लिए थोड़ा स्वाद, बनावट या स्वस्थ लाभ जोड़ने का एक तरीका कुछ अतिरिक्त सामग्री के साथ है ब्लूबेरी और केले जैसे फल, कई फायदेमंद विटामिन और पोषक तत्व जोड़ देंगे। पागल जोड़ना अनाज को एक खस्ता, स्वादिष्ट स्पर्श और साथ ही प्रोटीन दे सकता है। मूंगफली का मक्खन या बादाम के मक्खन जैसे अखरोट का मक्खन जोड़ने पर, आप थोड़ा स्वस्थ वसा और प्रोटीन जोड़ सकते हैं दालचीनी नाश्ते के स्वाद का उत्कृष्ट स्पर्श दे सकती है और इसमें लगभग कोई कैलोरी नहीं है।
  • भाग 4
    अनाज खाने के लिए तैयार

    इरे ए बाउल ऑफ सीयरियल स्टेप 12 नामक छवि
    1
    कटोरा चुनें आप अपना सामान्य कटोरा अनाज ले सकते हैं, लेकिन अन्य विकल्प भी हैं। यदि आप भूख से भूख लगी है, तो आप उस सबसे बड़े कटोरे का उपयोग करना चाह सकते हैं जो आपको मिल सकता है। बड़े मिश्रण कटोरे उपयोगी हो सकते हैं। यदि आप बहुत भूख नहीं हैं, तो आप एक छोटे कटोरे का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि गार्निश सलाद के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
    • आप रचनात्मक हो सकते हैं और अनाज खाने के लिए कॉफ़ी कप, टेपर या अन्य कंटेनरों का इस्तेमाल कर सकते हैं। कटोरा तक सीमित मत महसूस करो
  • इरे ए बाउल ऑफ सीयरल स्टेप 13 नामक छवि

    Video: रोज खाएं अंकुरित मूंग, लेकिन ध्यान रखें ये 4 बातें

    2
    चम्मच चुनें आपके द्वारा चुनी गई चम्मच अनाज खाने के अनुभव पर एक महान प्रभाव हो सकता है एक छोटे चम्मच का मतलब है कि आप छोटे काट लेते हैं, तो यह आपके अनाज को खाने के लिए अधिक समय लगेगा। खाने से धीरे से आप ज्यादा खा से बचने में मदद कर सकते हैं, इसलिए किसी भी आहार के लिए एक छोटा चम्मच आदर्श है या बस हल्के ढंग से खाने की कोशिश करें इसके विपरीत, एक बड़े चम्मच का मतलब है कि आप बड़े काट लेंगे। यदि आप भूखे हैं और पर्याप्त अनाज खाने के लिए तैयार हैं, तो एक बड़ा चम्मच लें।
  • इरे ए बाउल ऑफ सीरीयल चरण 14 नामक छवि
    3
    खाने के लिए जगह चुनें अनाज खाने पर अधिक औपचारिक अनुभव पाने के लिए, डाइनिंग रूम में या रसोई घर की मेज पर एक जगह चुनें। आप एक व्यक्तिगत मेज़पोश का उपयोग कर सकते हैं, अपनी गोद में एक नैपकिन रख सकते हैं और एक अच्छा भोजन "आनंद" सकते हैं। अधिक आराम वाला नाश्ता खाने के लिए, टीवी के सामने, कंप्यूटर के सामने या बिस्तर में भी अनाज का खाना खाएं!
  • यदि आपके पास वास्तव में कम समय है, तो यात्रा मग में अनाज और दूध डालें एक प्लास्टिक की चम्मच ले लो और कार में, बस में, या स्कूल चलते समय अनाज खाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com