ekterya.com

कैसे स्मोक्ड मांस बनाने के लिए

परंपरागत रूप से, मांस को बनाए रखने के लिए धूम्रपान तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। हालांकि अब हम इसे ताजा रखने के बेहतर तरीके जानते हैं, लेकिन स्मोक्ड मांस की लोकप्रियता गायब नहीं हुई है। यह सबसे अच्छा तरीका है तीव्र स्वाद और रसीला कमर, पसलियों और मांस के अन्य कटौती कि बस बेहतर स्वाद जब हड्डियों बंद मांस जब तक स्मोक्ड उजागर करने के लिए है। आप पहली बार नमकीन में मांस डाल या यह पोशाक कर सकते हैं, जंगल की एक किस्म, जिनमें से प्रत्येक आप मांस के लिए अलग अलग जायके देता से नवीनतम तकनीक या एक ग्रिल या ग्रिल लकड़ी का कोयला धूम्रपान के लिए एक धूम्रपान या ओवन का उपयोग करें और चुनें । परे कुछ विवरण पर विचार करने, मांस कई घंटे कम गर्मी के ऊपर और यहां तक ​​कि के लिए पकाया जाता है जब तक यह पूरी तरह से सही और स्वादिष्ट जा रहा है धूम्रपान किया जाता है है। किसी भी प्रकार के मांस को धूम्रपान करने का तरीका जानने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
धूम्रपान करनेवाले को तैयार करें

छवि शीर्षक वाला धुआं मांस चरण 1
1
धूम्रपान न करें चुनें धूम्रपान करने के विशेषज्ञ अक्सर कहते हैं कि आपको धूम्रपान करने के लिए सभी को जमीन में एक छेद है। हालांकि यह सच हो सकता है, धूम्रपान के लिए डिज़ाइन किए गए उपकरणों का उपयोग प्रक्रिया को बहुत आसान बनाता है और अधिक विश्वसनीय परिणाम की गारंटी देता है। यदि आप खाना पकाने की कोशिश करना चाहते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसे एक से अधिक बार करेंगे, तो आप मांस को धूम्रपान करने के लिए अपने लकड़ी का कोयला ग्रिल का उपयोग कर सकते हैं। अन्यथा, निम्न प्रकार के धूम्रपान करने वालों में से एक में निवेश करने पर विचार करें:
  • एक लकड़ी के धूम्रपानकर्ता यह ज्ञात है कि लकड़ी धूम्रपान करने वालों ने सबसे अच्छे परिणाम पेश किए हैं। वे कठिन लकड़ी और चिप्स के ब्लॉकों पर फ़ीड करते हैं, जो आपके द्वारा धूम्रपान करने वाले मांस को अपने तीव्र स्वाद देते हैं। लकड़ी के धूम्रपान करने वालों के पास अपने कौशल हैं, क्योंकि उन्हें ध्यान से नियंत्रित करना और लगातार लकड़ी जोड़ने के लिए आवश्यक है ताकि तापमान स्थिर रहता है।
  • एक लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वाला यह शुरुआती और विशेषज्ञ दोनों के लिए एक आदर्श विकल्प है चारकोल धूम्रपान करने वालों को लकड़ी का कोयला और जलाऊ लकड़ी के मिश्रण पर भोजन करते हैं। लकड़ी का कोयला लकड़ी की तुलना में अधिक लंबे समय तक गर्मी का उत्सर्जन करता है, यही कारण है कि लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वालों की तुलना में लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वालों का उपयोग करना आसान है। यदि आवश्यक हो, तो आप अपने यार्ड में मौजूद ग्रिल का उपयोग कर एक लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वाला बना सकते हैं।
  • एक गैस धूम्रपान करने वाला इन का उपयोग करने के लिए आसान कर रहे हैं और दिन भर में तापमान को नियंत्रित करने की जरूरत नहीं है, लेकिन अंतिम उत्पाद एक स्मोकहाउस जलाऊ लकड़ी या लकड़ी का कोयला में स्मोक्ड मांस की तरह बहुत स्वाद नहीं है।
  • एक बिजली के धूम्रपानकर्ता इनमें से किसी एक का उपयोग करके, आप मांस को अंदर डाल सकते हैं, इसे चालू कर सकते हैं और जब तक मांस घंटे बाद तैयार नहीं हो जाते, तब तक इस विषय को भूल जाओ। हालांकि, बिजली के धूम्रपान करने वाले स्वाद के लिए सर्वोत्तम नहीं हैं और यह काफी महंगे हैं।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 2
    2
    फैसला लें कि किस तरह का जलाऊ उपयोग करें मांस अलग हार्डवुड की एक किस्म, जिनमें से प्रत्येक मांस के लिए एक अद्वितीय स्वाद देता है के साथ स्मोक्ड जा सकता है। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक तीव्र स्वाद देते हैं और कुछ खास प्रकार के मांस के साथ बेहतर संयोजन करते हैं। आप विभिन्न प्रकार की लकड़ी का मिश्रण कर सकते हैं जो आपके गुणों को पसंद करते हैं। धूम्रपान न करने आप उपयोग के प्रकार पर निर्भर करता है, यदि आपके पास पर्याप्त लकड़ी लकड़ी की आवश्यकता होगी आप, स्वाद मांस के लिए एक ही पर्याप्त दिन भर में जलाने के लिए चुनते हैं, या, जबकि कोयला, गैस या बिजली अन्य काम करते हैं । इनमें से एक विकल्प चुनें:
  • इनमें से एक Mesquite यह आपको स्वादिष्ट मांस देगा, लेकिन बहुत तीव्र धुएँ के रंग का स्वाद होगा। यदि आप केवल मेसक्वाइट का उपयोग करना चाहते हैं, तो उस छोटे कटौती के लिए उपयोग करें जिसमें खाना पकाने के समय की आवश्यकता नहीं होती है बड़े कटौती के मामले में, जो पूरे दिन पकाया जाना चाहिए, एक नरम प्रकार की लकड़ी के साथ मेस्क्यूला मिलाएं।
  • इनमें से एक एक प्रकार का अखरोट या अमेरिकी अखरोट इसमें एक तीव्र स्वाद है जो लाल मांस के साथ बेहतर संयोजन करता है।
  • इनमें से एक बलूत यह लाल मांस के बड़े कटौती को तैयार करता है जिसे पूरे दिन खाना पकाने की आवश्यकता होती है, क्योंकि इसकी स्वाद मेसक्वेट या पेकन की तुलना में नरम है।
  • इनमें से एक चेरी का पेड़ यह बीफ़ या सूअर का मांस के लिए एक उत्कृष्ट पूरक है
  • की लकड़ी सेब का पेड़ यह एक मीठा स्वाद है जो सूअर का मांस या मुर्गी के साथ स्वादिष्ट है, और तुम भी मछली धूम्रपान करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इनमें से एक मेपल यह एक और मीठी लकड़ी है जो सूअर का मांस या मुर्गी के साथ अच्छी तरह से संयोजित है
  • इनमें से एक एल्डर यह हल्का और मीठा है, मुर्गी या मछली के मांस के लिए बिल्कुल सही।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 3
    3
    दो तरीकों में से एक का उपयोग करने का निर्णय लें: गीला या सूखी मांस खाना पकाने के दौरान धूम्रपान न करने के अंदर तापमान को नियंत्रित करने में मदद के लिए पानी का उपयोग किया जा सकता है। वास्तव में, कुछ धूम्रपान करने वालों को "जल धूम्रपान करने वालों" के रूप में जाना जाता है और इस प्रक्रिया में पानी को शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लेकिन आप एक लकड़ी का कोयला धूम्रपान करने वाला या लकड़ी में पानी का उपयोग कर अपना मांस भी धूम्रपान कर सकते हैं आपको बस इतना करना है कि धूम्रपान न करने के अंदर पानी भरें और यह सुनिश्चित करें कि यह पूरे दिन पूरे रहता है।
  • धुआं पानी आप तापमान को विनियमित करने में मदद कर सकते हैं यदि आप एक बड़े मांस का सेवन करने जा रहे हैं जो कि कई घंटों के खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है। मांस के छोटे कटौती के मामले में, जिसकी आवश्यकता नहीं होती है, पानी का उपयोग करना आवश्यक नहीं है।
  • यदि आप धूम्रपान करने वाले को खरीदते हैं, तो यह तय करने से पहले निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें कि पानी का उपयोग करें या नहीं।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 4
    4
    कुछ लकड़ी के चिप्स सूखें, लेकिन बड़े टुकड़े सूखा छोड़ दें यदि आप एक छोटे से लकड़ी का कोयला ग्रिल या किसी अन्य प्रकार के धूम्रपान न करने वाला खाना पकाने जा रहे हैं, जहां आप ईंधन के रूप में लकड़ी का उपयोग नहीं करेंगे, तो आप बड़े टुकड़ों के बजाय लकड़ी के चिप्स का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि कुछ स्प्लिंटर्स तेजी से जला देते हैं, इसलिए आपको उन्हें पानी में भिगोना चाहिए ताकि आखिरी बार आखिरी हो सके। बड़े टुकड़े, जैसे चिपक और लॉग, सूखा छोड़े जा सकते हैं।
  • चिप्स तैयार करने के लिए, उन्हें पानी में भिगोएँ और फिर उन्हें एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटें। शीर्ष में छेद बनाओ ताकि धुएं बाहर आ सकें।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 5

    Video: कैसे बनाने के लिए मसालेदार मिर्च और टमाटर का सूप

    5
    खाना पकाने के लिए धूम्रपान न करने को तैयार करें प्रत्येक धूम्रपान करने वाले के पास अलग-अलग विनिर्देश हैं क्योंकि यह मांस को धूम्रपान शुरू करने के लिए तैयार कैसे छोड़ता है। आप जलाऊ लकड़ी या ग्रिल पर ईंधन, प्रकाश सामग्री के रूप में लकड़ी का कोयला का उपयोग करने और जब तक प्रतीक्षा करें आग की लपटों को जलाने और अब घटित कर रहे हैं। मांस दृढ़ता से इसके बजाय गर्मी पर सीधे नहीं रखा जाना चाहिए, तो आप क्या पक्षों के लिए अंगारों धक्का इतना है कि मांस और कम से कम और अप्रत्यक्ष गर्मी के साथ धीरे-धीरे खाना बनाना है। खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान, आपको अधिक लकड़ी का कोयला और जलाऊ लकड़ी जोड़ना होगा ताकि धूम्रपान न करने वाला मांस मांस खाना पकाना जारी रखे। लक्ष्य खाना पकाने के समय के दौरान 93 से 105 डिग्री सेल्सियस (200 220 के लिए ° F) एक श्रेणी में धूम्रपान करने वाले की तापमान बनाए रखना है।
  • यदि आपके पास एक बिजली या गैस धूम्रपान करने वाला है, तो आपको उसे करना है, जैसा कि निर्माता के निर्देशों के अनुसार दिखाया गया है जगह चिप्स या लकड़ी के टुकड़े जहां उपयुक्त धूम्रपान न करने के अंदर। हम इसे फिर से कहते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश पढ़ें कि आप इसे सही ढंग से कर रहे हैं
  • यह थर्मामीटर में निवेश करने के लिए सुविधाजनक हो सकता है कि आप तापमान नियंत्रित करने के लिए धूम्रपान करने वाले के अंदर रख सकते हैं।
  • भाग 2
    मांस तैयार करें

    छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 6

    Video: WE MAKE HOMEMADE ICE CREAM | We Are The Davises

    1
    आप जिस प्रकार का मांस धूम्रपान करेंगे उसे चुनें धूम्रपान तकनीक का उपयोग किसी भी प्रकार के मांस के साथ किया जा सकता है, लेकिन आमतौर पर कड़ी मेहनत के लिए सबसे अच्छा होता है जिसे लंबी और धीमी गति से खाना पकाने की अवधि की आवश्यकता होती है। धीमी खाना पकाने की प्रक्रिया में वसा और संयोजी ऊतक टूट जाती है और इसलिए मांस बेहद निविदा है। इसके अलावा, यह सुविधाजनक है कि आप एक मांस चुनते हैं जो एक स्मोक्सी स्वाद के साथ अच्छे स्वाद लेता है। यहां कुछ प्रकार के मांस होते हैं जो स्वादिष्ट स्वाद पीते हैं:
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 7
    2
    मांस को नमकीन में डालने या इसे ड्रेसिंग या मैरीनेट करने पर विचार करें। यह धूम्रपान करने से पहले मांस अधिक रसदार और स्वादिष्ट बनाने के लिए नमकीन, एक अचार या एक मसाला का उपयोग करने के लिए आम है। बेशक, धूम्रपान ही आपको बहुत स्वाद देगा, इसलिए तैयारी के इन तरीकों में से किसी एक का उपयोग करना बिल्कुल आवश्यक नहीं है। हालांकि, ऐसा करने से स्वाद के लिए तीव्रता का स्पर्श हो सकता है और यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका मांस यथासंभव रसदार के रूप में बाहर आता है।
  • अक्सर, हैम और मुर्गी मांस धूम्रपान से पहले नमकीन के साथ अनुभवी हैं यदि आप मांस को नमकीन बनाना चाहते हैं, तो नमकीन नुस्खा तैयार करें और मांस को नमकीन में डाल दें, जिससे आप रात भर या कम से कम 8 घंटे तैयार करते हैं। रेफ्रिजरेटर में मांस छोड़ दें, जबकि यह भिगोने वाला है। मांस को रेफ्रिजरेटर से निकालना सुनिश्चित करें और खाना पकाने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले यह कमरे के तापमान पर है।
  • बीफ़ टेंडरलाइंस और गोमांस के अन्य कटौती अक्सर होते हैं खटाई में डालना उन्हें धूम्रपान करने से पहले आप जिस चुने हुए मांस को चुना है उसे मारने के लिए उसी तकनीक का उपयोग करें। आप मैरीनड गर्भवती में मदद करने के लिए मांस के कई स्थानों में चीरों बना सकते हैं। मांस को निकालें और सुनिश्चित करें कि यह खाना पकाने से पहले कमरे के तापमान पर है।
  • ड्रेसिंग आमतौर पर पसलियों को धूम्रपान करने से पहले इस्तेमाल किया जाता है। ड्रेसिंग आमतौर पर नमक और मसाले के संयोजन के द्वारा तैयार की जाती है। ड्रेसिंग के साथ सभी मांस को कवर करें और खाना पकाने से पहले कुछ मिनट तक आराम करें।
  • छवि का शीर्षक धूम्रपान मीट चरण 8



    3
    मांस का तापमान कमरे के तापमान पर नीचे जायें यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप किसी प्रकार के मांस धूम्रपान करना शुरू करें ऐसा करने से यह सुनिश्चित होता है कि मांस समान रूप से पकाया जाता है और खाना पकाने के अंत में इसकी सही आंतरिक तापमान होती है मांस का कटौती कितना बड़ा है इसके आधार पर, इसे धुलाई शुरू करने से पहले ½ से 2 घंटे के बीच काउंटरटॉप पर रखें।
  • भाग 3
    मांस धुआं

    छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 9
    1

    Video: मछली पकड़ने वाली मछलियां बनाने - मछली से पीड़ित मछली की प्रक्रिया कैसे करें

    खाना पकाने के समय की गणना करें पकाने की आवश्यकता के मांस को अच्छी तरह से अवधि विवाद करनेवाला, मांस प्रकार और कटौती के आकार की गर्मी पर निर्भर करेगा, लेकिन आप कम से कम 6 से 8 कभी कभी अधिक खाना पकाने के घंटे, और विचार करना चाहिए। पता करने के लिए अपना नुस्खा पढ़ें कि मांस को धूम्रपान करने के लिए आपको कितनी देर तक धूम्रपान करना होगा।
    • पसलियों या पोर्क चॉप या मांस आमतौर पर है, जबकि एक बड़ी काटने वापस एक 22. यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने नुस्खा पढ़ देखने के लिए कितना खाना पकाने के समय मांस की आवश्यकता होगी की आवश्यकता हो सकती, खाना पकाने की अप करने के लिए 8 घंटे की आवश्यकता होती है और इस तरह से अग्रिम में योजना करने में सक्षम हो।
  • छवि शीर्षक स्मोक मीट चरण 10
    2
    धूम्रपान न करने के अंदर मांस रखो। आप इसे सीधे ग्रिल पर रख सकते हैं या इसे उथले एल्यूमीनियम ट्रे पर रख सकते हैं। एल्यूमीनियम पन्नी में मांस लपेटो मत, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो धूम्रपान मांस के संपर्क में नहीं आ पाएगा। यह विचार यह है कि खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान धुएं मांस को ढंका सकता है।
  • आप किस स्थान पर रहेंगे, यह आप पर निर्भर करेगा कि आप क्या खाना बनाना चाहते हैं यदि आप स्मोक्ड लोन को तैयार करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपको वसा रहित हिस्सा नीचे और चरबी भाग डालना होगा।
  • सुनिश्चित करें कि मांस सीधे गर्मी नहीं मिलता है जैसा कि हम पहले कहा, तुम एक धूम्रपान के रूप में अपने ग्रिल उपयोग करने के लिए जा रहे हैं, तो आप गर्म अंगारों ग्रिल के पक्षों को इतना है कि मांस बहुत तेजी से पकाया नहीं है स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 11
    3
    यदि आवश्यक हो, तो मांस अपने रस में पकाना। फिर से, आप क्या तैयार के आधार पर आप अपने स्वयं के रस में मांस पकाने के लिए इतना है कि यह खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान रसदार है सकते हैं। यह तकनीक कमर और पसलियों के लिए लोकप्रिय है। उस नुस्खा को पढ़ें जिसे आप तय करने के लिए उपयोग कर रहे हैं कि क्या इस तरह से खाना पकाने के लिए आवश्यक है। यदि आप मांस को कम से कम और धीरे धीरे पकाने के लिए, यह रसदार और निविदा होगी, चाहे वह अपने रस में हो या नहीं।
  • स्मोक्ड मांस को फैलाया जा सकता है या पानी के एक पतला समाधान या पानी, सिरका और मसालों के मिश्रण के साथ "चित्रित" किया जा सकता है। यह ब्रश या रसोई ब्रश के साथ फैल जाना चाहिए।
  • स्मूथ मीट चरण 12 नाम की छवि
    4
    यदि आवश्यक हो, मांस को कवर करें कुछ स्मोक्ड मांस व्यंजनों विधि का पालन करें "3-2-1": पहले 3 घंटों के दौरान, coverslips मांस कागज ahúma- तो अगले 2 घंटे और पाक पिछले एक घंटे के दौरान कागज के खत्म दौरान। सबसे पहले, धुएँ के रंग का स्वाद मांस के बाद मांस दूसरा दो घंटे के दौरान अंदर गरम किया जाता है और अंत में, एक कठिन परत बनाई है प्रवेश। यह जानने के लिए अपना नुस्खा पढ़ें कि क्या आपको खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान कुछ बिंदु पर मांस टेप करने की अनुशंसा है।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 13
    5
    सही तापमान तक पहुंचने पर मांस निकालें आपको मांस के तापमान को मांस थर्मामीटर के साथ नियंत्रित करना होगा कि यह कैसे पकाया जाता है। पोल्ट्री मांस को 74 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच जाना चाहिए। कोई सुअर का मांस और सभी कटा हुआ मांस 71 डिग्री सेल्सियस (160 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंचने चाहिए। स्टेक्स, भुना हुआ मांस और पसलियों का आंतरिक तापमान 63 डिग्री सेल्सियस (145 डिग्री फ़ारेनहाइट) होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक धुआं मांस चरण 14
    6
    पट्टी या अंगूठी स्मोक्ड खोजें धूम्रपान प्रक्रिया के दौरान, एक गुलाबी परत मांस के स्वादिष्ट बाहरी परत के ठीक नीचे होता है यह एक रासायनिक प्रतिक्रिया का नतीजा है जो तब होता है जब धुएं से मांस का प्रवेश होता है - गुलाबी रंग नाइट्रिक एसिड के गठन के कारण होता है जब आप मांस काटते हैं और अंगूठी या गुलाबी पट्टी देखते हैं, तो आप जान लेंगे कि आपने मांस सही ढंग से धूम्रपान किया था।
  • चेतावनी

    • बैक्टीरिया के कारण होने वाले रोगों को रोकें उस क्षेत्र को रखें जहां आप अपने हाथों को साफ कर लेंगे पकाया जाता है और कच्चा मांस संदूषण के बीच संपर्क की अनुमति नहीं दे द्वारा पार से बचें, और बर्तन कि पहले साफ किया बिना पके हुए मांस से निपटने के लिए कच्चे मांस को छुआ है का उपयोग नहीं करने के लिए। जब तक इसका सही तापमान न हो तब मांस को कुक लें। तुरंत सभी भोजन को बचाओ
    • इलाज लकड़ी का उपयोग करने से बचें उपचारित लकड़ी में विषाक्त पदार्थ होते हैं जो भोजन को खाना बनाने में हानिकारक होते हैं। मांस को धूम्रपान करने के लिए बेच दिया गया लकड़ी लॉग या चिप्स में खरीदा जा सकता है, और चूरा भी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मांस
    • लकड़ी के चिप्स
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • मसालेदार
    • धूएँ में सुखाने का ख़ाना
    • लकड़ी का कोयला
    • फायर स्टार्टर
    • मांस के लिए थर्मामीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com