ekterya.com

कैसे एक chorizo ​​स्टेक तैयार करने के लिए

कोरिज़ो स्टेक कुक बनाने में सबसे आसान और आसान कटौती में से एक है। यह एक सुखद परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुत काम की आवश्यकता नहीं है, और मसालेदार और मसालों के साथ बहुत अधिक प्रयास करना मांस के स्वादिष्ट प्राकृतिक स्वाद को कम कर सकता है। हालांकि, ऐसे कई तरीके हैं जो कोरिज़ो स्टेक को ऐसे तरीके से तैयार करने के लिए तैयार हो जाते हैं जैसे कि आप इसे चाहते हैं।

सामग्री

  • बाईफ डी चोरिज़ो
  • नमक और काली मिर्च

चरणों

विधि 1

ग्रिल पर तैयार करें
कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 1 नामक छवि
1
पारंपरिक आउटडोर ग्रिल स्टेक के लिए एक स्मोक्ड स्वाद देते हैं। बहुत से लोग कहते हैं कि नमक और काली मिर्च के साथ ग्रील्ड स्टेक दुनिया में सबसे बड़ा पाक चमत्कार है। यह कटौती प्रकृति से नरम है और आपको इसे रसदार और स्वाद से भरा रखने के लिए बस बाहर सील करना होगा। गर्मी के स्रोत पर निर्भर करते हुए, आप स्वाद के मामले में अलग-अलग परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक ग्रिल करने के लिए गैस यह मांस में बहुत स्वाद नहीं जोड़ता है, लेकिन यह नियंत्रित करना बहुत आसान है। आप एक घुंडी के साथ तापमान को समायोजित कर सकते हैं, जिससे आपको एकदम सही खाना पकाने की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, यह एक लकड़ी का कोयला ग्रिल या लकड़ी से भी तेज है।
  • कोयला यह मुड़ता है और तेजी से गरम करता है यह एक धुएँ के रंग का स्वाद देता है जो मांस को चिह्नित करता है।
  • लकड़ी या चिप्स में लकड़ी (उदाहरण के लिए, ओक या अखरोट) आम तौर पर मांस को एक अमीर और प्राकृतिक स्वाद देता है, लेकिन इसे चालू रखना और चालू करना मुश्किल है बहुत से लोग लकड़ी का उपयोग करने के बजाय कोयला और ज्वार का मिश्रण का उपयोग करते हैं।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 2 नामक छवि
    2
    मध्यम उच्च तापमान के लिए ग्रिल पहले से गरम करें। यदि आप लकड़ी का कोयला या जलाऊ लकड़ी का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसमें 30 से 40 मिनट लगेंगे (अधिकांश कोयल्स को राख के साथ कवर किया जाना चाहिए) गैस ग्रिल के मामले में, इसमें कुछ मिनट लगेंगे। यदि आपके पास एक थर्मामीटर है, तो सुनिश्चित करें कि ग्रिल का इंटीरियर करीब 200 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फारेनहाइट) है। पतले स्टेक, गर्म गरम होना चाहिए, चूंकि आपको स्टेक के अंदर से पकाना नहीं चाहिए, इससे पहले कि बाहर सुनहरा होता है:
  • काट के लिए 1.5 सेमी (1/2 इंच) मोटी, तापमान 220 और 230 डिग्री सेल्सियस (425 और 450 डिग्री फारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। 3 सेकंड से अधिक के लिए ग्रिल पर अपना हाथ रखना असंभव होना चाहिए
  • काट के लिए 2 सेमी (3/4 से 1 इंच) मोटी, तापमान 180 और 200 डिग्री सेल्सियस (360 और 400 डिग्री फारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। आप 4 से 5 सेकंड तक ग्रिल पर अपना हाथ नहीं रख पाएंगे।
  • काट के लिए 2.5 से 4 सेंटीमीटर (1 से 1 इंच इंच) मोटी, तापमान 160 और 180 डिग्री सेल्सियस (325 और 360 डिग्री फारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। आपको 6 सेकंड से अधिक के लिए ग्रिल पर अपना हाथ नहीं रख पाएं
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 3 नामक छवि
    3
    नमक और काली मिर्च के साथ मांस का मौसम, जबकि ग्रिल ऊपर तपता है। यह कहा जाता है कि नमक और काली मिर्च Bifes की दुनिया में "छोटी काली पोशाक" की तरह हैं इस अजीब तुलना को छोड़कर, तथ्य यह है कि ज्यादातर स्टेक्स थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ बेहतर स्वाद लेते हैं। 1/2 चम्मच नमक और भूरे काली मिर्च लें और स्टेक के दोनों किनारों पर रगड़ें और कमरे के तापमान पर 15 से 20 मिनट के लिए बैठ जाएं, जबकि ग्रिल गर्म होता है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आप कितना नमक का उपयोग करना चाहिए, एक हल्की बर्फबारी के बाद सड़क के ट्रैक की कल्पना करें - आप सतह देख सकते हैं, लेकिन बर्फ (नमक) इसे लगभग पूरी तरह से कवर करता है
  • मोटे समुद्री नमक या कोषेर नमक जैसे बड़े अनाज से नमक, बाहरी को बेहतर बनाने में मदद करता है। इसलिए, जब भी आप कर सकते हैं, बेहतरीन उपयोग से बचें।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 4 नामक छवि
    4
    ग्रिल पर स्टेक रखें, जहां इसे सीधे गर्मी प्राप्त हो। यह विचार बाहर की ओर मुहर लगाने के लिए और एक परिपूर्ण बनावट और उत्कृष्ट स्वाद प्राप्त करने के लिए इसे कारमेल करना है। मांस को आग पर रखो और इसे आराम करो। खाना पकाने के दौरान चुभाने, जांचने या स्थानांतरित करने की आवश्यकता का विरोध करें
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 5 नामक छवि
    5
    वांछित खाना पकाने के कार्य के आधार पर 7 से 10 मिनट के लिए सीधे आग पर स्टेक के प्रत्येक पक्ष को छोड़ दें। जब आप इसे खत्म करते हैं तो सतह सुनहरा होना चाहिए। अगर यह काला या गाना है, तो इसका मतलब है कि तापमान बहुत अधिक है। याद रखें जब आप मांस फ्लिप करते हैं और तापमान समायोजित या खाना पकाने के समय को कम करते हैं दूसरी ओर, यदि यह अभी भी गुलाबी दिखता है, तो इसका मतलब है कि ग्रिल पर्याप्त गर्म नहीं थी, इसलिए आपको तापमान बढ़ाया जाना चाहिए या खाना पकाने के समय में 2 से 3 मिनट जोड़ना होगा नीचे आपको एक छोटा संदर्भ मिलेगा:
  • अवधि में बीफ़ तैयार करने के लिए आधा पकाया, प्रति मिनट 7 मिनट पकाएं।
  • इसे अवधि में तैयार करने के लिए तीन क्वार्टर, प्रति मिनट 10 मिनट पकाएं
  • स्टेक के पास अच्छी तरह से पकाया, इसे 10 मिनट प्रति पक्ष बनायें और फिर इसे अप्रत्यक्ष आग में रखें।
  • मांस को चालू करने के लिए क्लैंप का उपयोग करें, क्योंकि अगर आप इसे कांटा से ड्रिल करते हैं तो रस बाहर आ जाएगा।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: घर में हवन कैसे करें एवं सामग्री बनाने की विधि। Make Havan Samgri at Home

    सीधे आग से स्टेक निकालें और इसे अप्रत्यक्ष आग में पकाने दें जब तक वांछित खाना पकाने के समय तक नहीं पहुंच जाए। मांस को ग्रिल के दूसरे हिस्से में ले जाएं, जहां कोई सीधा आग नहीं है, और अपनी पसंद के लिए खाना पकाने जारी रखने की अनुमति दें। यदि आप एक लकड़ी का कोयला ग्रिल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो धूम्रपान की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए ऊपरी भाग को खोलें और बंद करें। करीब यह है, अधिक मांस स्मोक्ड किया जाएगा। आप आंतरिक तापमान की जांच के लिए एक मांस थर्मामीटर का उपयोग कर सकते हैं या बस समय के अनुसार इसका अनुमान लगा सकते हैं।
  • अवधि में एक मांस प्राप्त करने के लिए अपरिष्कृत (अंडरकूट), तापमान 55 और 60 डिग्री सेल्सियस (130 और 135 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। सभी पक्षों को सील करने के तुरंत बाद निकालें
  • शब्द के लिए मांस पकाने के लिए आधा पकाया, तापमान 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर होना चाहिए। पिछली अवधि के मुकाबले एक मिनट के लिए प्रत्येक पक्ष को सील करें।
  • अवधि में एक मांस प्राप्त करने के लिए तीन क्वार्टर, तापमान 65 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फारेनहाइट) पर होना चाहिए। सीधे आग में स्टेक दूसरे दो मिनट का खाना पकाने के लिए जारी रखें। इसे एक बार आधे से अधिक समय बीत चुका है।
  • मांस छोड़ने के लिए अच्छी तरह से पकाया, तापमान 75 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फारेनहाइट) पर होना चाहिए। स्टेक को अप्रत्यक्ष आग से 3 से 4 मिनट के लिए पकाने की अनुमति दें और एक बार आधे से अधिक समय बीत जाने पर बारी।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 7 नामक छवि
    7
    इसे ग्रिल से हटाने के 10 मिनट के लिए मांस का आराम दें। इस तरह, रस और स्वाद के अंदर रहना होगा, यदि आप इसे तुरंत कटौती करने का फैसला करते हैं एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़े के साथ स्टेक को कवर करें और इसे काटने से पहले आराम करने की अनुमति दें।
  • विधि 2

    एक बर्नर में तैयार करें
    कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 8 नामक छवि
    1
    यदि आप बर्नर में मांस पकाने जा रहे हैं, तो पतले एक चुनें। इस तरह से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको लगभग 1 इंच चौड़ा स्टेक चुनना चाहिए। इस तरह आप ठीक से अंदर खाना पकाने के समय जल्दी से बाहर निकल सकते हैं।
    • यदि यह व्यापक है, तो उसे इसे सील करने के बाद इसे लंबे समय तक कम गर्मी पर पकाना होगा।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मांस को रेफ्रिजरेटर से खाना पकाने से पहले 20 से 30 मिनट तक निकालें। उन्हें कमरे के तापमान पर 30 मिनट के लिए खड़े होने की अनुमति दें ताकि वे बहुत ठंडा न हों और आप जल्दी से बाहर खाना पकाना



  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 10 नामक छवि
    3
    नमक और काली मिर्च की एक उदार राशि जोड़ें स्टेक के दोनों किनारों को नमक और काली मिर्च के साथ खड़ा करें जब तक कि एक परत न हो। मोटी नमक (कोषेर नमक, मोटे समुद्री नमक, आदि) बेहतर होगा, क्योंकि बड़े टुकड़े खस्ता हो जाते हैं और मांस में तेजी से भंग कर देते हैं।
  • विचार यह है कि नमक की एक अच्छी मात्रा है स्टेक पूरी तरह से सफेद नहीं होना चाहिए, लेकिन सतह को पूरी तरह से कवर किया जाना चाहिए।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 11 नामक छवि
    4
    मध्यम उच्च गर्मी के ऊपर एक कच्चा लोहा कड़ाही गरम करें। जैतून का तेल का 1/2 बड़ा चमचा जोड़ें और इसे अंदर के अंदर ले जाने के लिए ले जाएं। तेल थोड़ा धुएं शुरू करना चाहिए, ताकि आप देख सकें कि छोटे बादल सतह को छोड़ देते हैं।
  • कुछ शेफ नारियल के तेल का सुझाव देते हैं, जो स्वाद कहते हैं और काफी अधिक जला हुआ बिंदु है, जिससे मांस के बाहर अच्छी तरह से खाना पकाना संभव होता है।
  • यदि आपके पास कच्चा लोहा कड़ाही नहीं है, तो आप सामान्य उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको अधिक तेल की आवश्यकता हो सकती है।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 12 नामक छवि
    5
    पैन में मांस रखें और प्रत्येक पक्ष पर 3 से 4 मिनट के लिए पकाना, या जब तक यह अच्छी तरह से ब्राउन नहीं हो। विचार एक सुनहरा रंग के बाहर, पर एक caramelized बनावट पाने के लिए और काले नहीं है यदि आप इसे चारों ओर बदल देते हैं और यह गुलाबी रहता है, तो उस पक्ष पर इसे छोड़ दें जब तक कि यह अच्छी तरह से ब्राउन नहीं हो जाता है।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 13 नामक छवि
    6
    गर्मी कम करें और मांस खाना पकाने तक वांछित शब्द तक पहुंचे। मध्यम कम गर्मी पर बर्नर रखें और स्टेक के अंदर के रूप में पकाएं जैसा आपको पसंद है। यदि आपके पास मांस थर्मामीटर है, तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि मांस हमेशा सही हो।
  • अवधि में मांस प्राप्त करने के लिए अपरिष्कृत (अंडरकूट), तापमान 55 से 60 डिग्री सेल्सियस (130 से 135 डिग्री फ़ारेनहाइट) होना चाहिए। बाहरी को सील करने के तुरंत बाद उसे निकालें
  • शब्द को खाना बनाना आधा पकाया, तापमान 60 डिग्री सेल्सियस (140 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, प्रति पक्ष 1 से 3 मिनट तक पकाना।
  • अवधि में मांस तैयार करने के लिए तीन क्वार्टर, तापमान 70 डिग्री सेल्सियस (155 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर होना चाहिए। प्रत्येक पक्ष में 3 से 5 मिनट तक कुक।
  • एक अच्छी तरह से पका हुआ मांस प्राप्त करने के लिए, तापमान 75 डिग्री सेल्सियस (165 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपको प्रत्येक पक्ष 5 से 7 मिनट के लिए खाना बनाना चाहिए।
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 14 नामक छवि
    7
    इसे काटने से पहले मांस को 10 मिनट तक आराम करने दें। यह आग से बाहर निकलने के तुरंत बाद स्टेक खाने का एक अच्छा विचार नहीं है एक क्षण रुको, रस और स्वाद के अंदर रहने में मदद करें। एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें और इसे काटने से पहले आराम दें
  • विधि 3

    कुछ बदलावों का प्रयास करें
    कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 15 नामक छवि
    1
    खाना पकाने से पहले 30 मिनट मांस को सूखे ड्रेसिंग जोड़ने का प्रयास करें। पाउडर मसालों मांस को अपने बनावट को बदलने के बिना स्वाद जोड़ती है, जिससे आपको परिणामस्वरूप भोजन को तैयार करना पड़ता है जिसे आप तैयार करना चाहते हैं मांस के दोनों किनारों पर रगड़ने से पहले मसाले को 1/2 चम्मच नमक और जमीन का काली मिर्च के साथ मिलाएं। प्रत्येक के बराबर भागों का प्रयोग करें, लगभग 1 से आधा चम्मच, और संयोजन के साथ शर्मीली हो। यह राशि 2 से 3 बिफेस के लिए है:
    • प्याज पाउडर, पेपरिका, मिर्च पाउडर और लहसुन पाउडर
    • सूखे रोज़मिश्रित, अजवायन के फूल, अजवायन की पत्ती और लहसुन पाउडर
    • कायेने का काली मिर्च, मिर्च पाउडर, पेपरिका, मैक्सिकन ऑरगैनो और लहसुन पाउडर
    • ब्राउन शुगर, सूखे मिर्च, पेपरिका, लहसुन पाउडर और ग्राउंड कॉफी (जो नई चीजों की तलाश कर रहे हैं)
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 16 नामक छवि
    2
    स्टीक को एक नम और स्वादिष्ट स्वाद देने के लिए एक अचार का प्रयोग करें। Marinades सबसे अच्छा काम करते हैं जब वे रातोंरात छोड़ देते हैं, तो अंतिम क्षण में एक उत्कृष्ट स्वाद की उम्मीद के लिए एक बनाने की कोशिश मत करो। अम्लता (सिरका का, नींबू का रस, आदि) ऊतक का हिस्सा तोड़ने में मदद करता है, जिससे मांस अधिक निविदा बनाता है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि अगर यह बहुत अम्लीय है तो इसकी बनावट और एक खस्ता बाहरी होने की संभावना बर्बाद हो सकती है। एक एअरटेट बैग में अचार और मांस को रखें और रेफ्रिजरेटर में सर्वश्रेष्ठ परिणामों के लिए रातोंरात छोड़ दें। अन्य मसालों और विभिन्न संयोगों के साथ प्रयोग जब तक आप उस नारियल की खोज न करें जो आपको पसंद है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • ⅓ कप सोया सॉस, जैतून का तेल, नींबू का रस, वौर्सेस्टरशायर सॉस (Worcestershire), 1 या 2 बड़े चम्मच लहसुन पाउडर, सूखे तुलसी, अजमोद, मेंहदी और जमीन काली मिर्च
  • ⅓ कप सफेद शराब, आधा कप सोया सॉस, वनस्पति तेल की 1 कप, 3 बड़े चम्मच Worcestershire सॉस (Worcestershire), 2 बड़े चम्मच डी जाँ सरसों, 2 या 3 लहसुन लौंग, 1 बड़ा चम्मच जमीन काली मिर्च
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 17 नामक छवि
    3
    अधिक बनावट को जोड़ने के लिए स्टेक पर थोड़ा सा मक्खन रखें। एक कारण है कि अधिकांश मांस रेस्तरां गोमांस के साथ मक्खन पेश करते हैं यह मांस के प्रत्येक कटौती के लिए नमी और बनावट प्रदान करता है, यह एक स्वादिष्ट स्वाद देता है। आप अपने स्वाद को बढ़ाने के लिए "मिश्रित मक्खन" (मसाले और जड़ी बूटियों के साथ मक्खन) भी तैयार कर सकते हैं। आप केवल भोजन के प्रोसेसर में निम्नलिखित जड़ी-बूटियों के साथ मक्खन के 6 tablespoons मिश्रण चाहिए और सब कुछ फ्रीज जब तक यह मांस पर प्रसार करने का समय नहीं है:
  • 1 चम्मच अजवायन के फूल, ऋषि और दौनी, कटा हुआ
  • कटा हुआ लहसुन की 2 से 3 लौंग
  • 1 चम्मच मिर्च पाउडर, कैलेंटा और लाल मिर्च का काली मिर्च
  • कुक स्ट्रिप स्टीक चरण 18 नामक छवि
    4
    सही संयोजन बनाने के लिए एक गार्निश के साथ मांस के साथ। अधिकांश स्टेक अपने आप में बहुत स्वादिष्ट होते हैं, लेकिन हमेशा कुछ ऐसा होता है जिससे आप अपने स्वाद को और भी बेहतर बनाने के लिए जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इसके साथ साथ सेवा कर सकते हैं:
  • caramelized प्याज, मिर्च या मशरूम (मशरूम)
  • तला हुआ प्याज
  • नीले पनीर के टुकड़े
  • Video: आलू पराठा बनाने के 3 आसान तरीके | झटपट बनने वाला आलू पराठा | Aloo Paratha Recipe

    युक्तियाँ

    • मसाला से पहले शोषक पेपर के एक टुकड़े के साथ मांस को सुखाने से नमी को समाप्त करने में मदद मिलती है और बाहरी ब्राउनिंग की सुविधा होती है।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com