ekterya.com

व्यायाम योजना कैसे करें

व्यायाम शुरू करना बहुत आसान है, लेकिन आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको सफलता की एक योजना की आवश्यकता है। संदर्भों को पढ़ें यदि आपके पास समय नहीं है, तो हमने उस एप्लिकेशन को शामिल किया है जो व्यायाम योजना बनाती है। अभी के लिए, शरीर सौष्ठव किंवदंतियों द्वारा बनाई गई लोगों की तरह एक योजना बनाने के लिए तैयार हो जाओ।

इस लेख में, हम बताएंगे कि कैसे एक पूर्ण व्यायाम योजना, पूरक पोषण और यहां तक ​​कि जिम में अपनी सफलता निरंतर है लिखने के लिए की जाती है। सबसे पहले, हम आपकी रूटीन को व्यवस्थित करने के मुख्य तरीकों की व्याख्या करते हैं। उदाहरण के लिए, आप दो शरीर के अंगों की दिनचर्या एक दिन एक नियमित अलग अधिकतम करने के लिए (ट्रेन हर दूसरे दिन) या अपने शरीर के भी थक हर हिस्से क्रॉस कंट्री चलाने के बाद कर सकते हैं।

ईमानदारी से, आखिरी विकल्प की कोशिश मत करो ऐसे कई शुरुआती हैं जो वहां से शुरू करते हैं और थका हुआ, घायल हो जाते हैं या दोनों को शुरू करने के एक सप्ताह के भीतर समाप्त होता है किसी भी तरह से, आप परिणामों को वैसे भी नहीं देखेंगे।

चरणों

मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नियमित और अभ्यास के प्रकार की जांच करें और तय करें एक बार जब आप नियमित प्रकार की खोज करते हैं, तो शरीर के कुछ हिस्सों की खोज करें और प्रत्येक दिन उन्हें चुनें। उदाहरण के लिए, सोमवार को आप एक दो-मांसपेशी दिनचर्या कर सकते हैं जिसमें छाती और त्रिकोणीय अभ्यास शामिल होते हैं।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 2 नामक छवि
    2
    प्रत्येक व्यायाम, पुनरावृत्ति के लिए विशिष्ट रूटीन लिखें और, यदि आप पहले से ही इस विषय से परिचित हैं, तो ब्रेक आपको योजना में हर वृद्धि और असफलता को ध्यान में रखना चाहिए और फिर अपनी कमजोरियों को सुधारने पर काम करना चाहिए।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    अधिकांश अभ्यासों में वजन के साथ प्रगति के लिए, पहले सप्ताह के 12 पुनरावृत्तियों के 3 सेट करने से शुरू करें अगले सप्ताह, 13 के 3 सेट और इतने पर।
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 5 शीर्षक छवि
    4
    सप्ताह 5 में वजन बढ़ाएं और 12 पुनरावृत्तियों पर लौटें। वजन प्लेटों की तरह व्यायाम करने के लिए, एक वजन बनियान पर डाल दिया और समय बीतने के साथ लोड बढ़ाने
  • Video: surya namaskar सूर्य नमस्कार

    मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: बिना व्यायाम चर्बी और वजन घटाने का 5 असरदार घरेलू उपाय | 5 Effective Home remedies for lose Weight

    5
    इस योजना को व्यायाम योजना में 8 से 12 सप्ताह तक जारी रखें और आप काफी सुधार देखेंगे। जितना अधिक आप इस योजना के साथ आगे बढ़ेंगे, उतना ही बड़ा हो जाएगा।



  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 7 शीर्षक छवि
    6
    आप अपनी मांसपेशियों को नमनीय और अपनी ताकत को बढ़ाने के रूप में आप, आप कम संख्या repetitions कर रही पर ध्यान देना चाहिए कर सकते हैं के रूप में इस आप के रूप में ज्यादा वजन उठाने के लिए और इतने शक्ति और आकार में अधिक से अधिक लाभ देखते हैं, नहीं मात्रा को कम करने का उल्लेख करने की अनुमति देगा चाहते हैं वसा बहुत तेजी से
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 8 शीर्षक छवि
    7
    यदि आप एक बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए प्रशिक्षण दे रहे थे, तो आपको अपनी सटीकता में सुधार करने और अपनी ऊर्ध्वाधर ऊंचाई बढ़ाने के लिए कूदने के लिए अपने समय का एक अच्छा हिस्सा खर्च करना चाहिए। इसी तरह, अगर आप अपनी ताकत बढ़ाने के लिए योजना बना रहे हैं, तो आप अपने समय वजन है कि संभव है और कुछ repetitions के रूप में के रूप में भारी हैं उठाने का एक अच्छा प्रतिशत होने पर ध्यान देना चाहिए। यहां तक ​​कि, यह सिफारिश की जाती है कि आप मांसपेशियों की वृद्धि और टोनिंग उत्पन्न करने वाले हाइपरट्रोपि प्रशिक्षण के लिए 8 और 12 पुनरावृत्तियों के बीच में रहें।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान 9 का शीर्षक चित्र
    8
    डाइटिंग शुरू करें दुर्भाग्य से, 60% से अधिक लोग प्रशिक्षण शुरू करते हैं, दूसरे सप्ताह तक प्रशिक्षण से बाहर निकलते हैं। इसका कारण यह है कि वे सुधार नहीं देखते हैं। खेल स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि लोग चर समय की उपेक्षा करते हैं किसी भी तरह से, आपको प्रयास करना चाहिए परहेज़ करना शुरू करो और इसे छड़ी आप एक बड़े शरीर (जैसे endomorph शरीर के प्रकार) है, तो आप लगभग 0% करने के लिए अपने वसा का सेवन और ग्लूकोज (चीनी) कटौती करनी चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको जंक फूड के साथ अपने आप को खिलाना नहीं चाहिए जो कि उच्च मात्रा में चीनी और सोडियम (लवण) है। उच्च प्रोटीन भोजन, कार्बोहाइड्रेट की कम मात्रा और लगभग कोई वसा, नमक या चीनी खाने के लिए चुनें
  • मेक ए वर्कआउट प्लान 10 शीर्षक वाला इमेज
    9
    यदि आप पतले व्यक्ति हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है - हालांकि, आपको अभी भी चीनी और वसा की खपत को नियंत्रित करना चाहिए। यदि आप बिना सोचे खाते हैं, तो आप कमा लेंगे जो तगड़े लोग "गंदा मात्रा" कहते हैं दो-दो घंटे खाएं और सुनिश्चित करें कि यह बड़ी मात्रा में है और यह स्वस्थ है। यह आपको स्वस्थ रूप से वॉल्यूम प्राप्त कर देगा, जो कि सबसे वांछित बॉडी वॉल्यूम है
  • बनाओ एक कसरत योजना चरण 11 शीर्षक छवि
    10
    वैकल्पिक पूरक आजकल खुराक बॉडीबिल्डिंग मार्केट में अपने उच्चतम बिंदु पर हैं कुछ लोगों को लगता है कि वे काम करते हैं, दूसरों को नहीं। हमारे लिए, उन्हें माना जाना चाहिए कि उनका नाम क्या कहता है: पूरक यदि आपके पास पर्याप्त समय प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज, विटामिन, आवश्यक अमीनो एसिड, पर्याप्त समय नहीं है। यह है कि आपको भोजन की खुराक पर विचार करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपनी योजना के साथ समस्याएं हैं, तो एक नया बनाएं (संदर्भ में लिंक) यह आपके लिए एक अनुकूलित योजना बनाने के लिए आपको 4 क्लिक करेगा।
    • ढूँढें और बॉडीबिल्डर्स डेन (संदर्भ में लिंक) के सदस्यों के साथ बातचीत करने का प्रयास करें। वहां आप समय बचाने के लिए अन्य लोगों की गलतियों और रहस्यों को पढ़ सकते हैं नोट: वर्तमान में एक छोटे से सदस्य होने लगता है, लेकिन आपको इसे समय देना चाहिए, जैसे टम्ब्लर, इसकी लोकप्रियता सामाजिक नेटवर्क के साथ बढ़ेगी समय के लिए, पृष्ठ पर मिले संक्षिप्त स्वास्थ्य लेख आपको सूचित करते रहेंगे।
    • ओमेगा 3 मछली के तेल में पाया जाता है और स्किम्ड दूध की गति बढ़ जाती है जिस पर आप वसा जलते हैं और व्यायाम के बाद आपकी मांसपेशियां ठीक हो जाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com