ekterya.com

पेट को जल्दी कैसे चिह्नित करें

जहाँ भी आप देखते हैं, किसी का दावा है कि उसके पास रहस्य है पेट के निशान को चिह्नित करें

. इनमें से कुछ "रहस्य" कुछ हद तक प्रभावी हैं, लेकिन दूसरों को बहुत अच्छा नहीं करते हैं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपके द्वारा हमेशा से पेट की जरूरत के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है, यह समझने में महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
चिह्नित पेट आहार

छवि सिक्स पैक एबीएस फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
1
अच्छा कार्बोहाइड्रेट खाएं एक आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट के माध्यम से होता है ... और एक निश्चित पेट के रास्ते रसोई के माध्यम से होता है यदि आप अपने आप को अच्छी तरह से नहीं खिलाते हैं (भले ही आप पुरुष या महिला हों या नहीं), आपका पेट (इसे नहीं दिखाएगा)।
  • नहीं सभी कार्बोहाइड्रेट खराब हैं सरल कार्बोहाइड्रेट हैं जिन्हें आप से बचना चाहिए। पूरे अनाज फाइबर में समृद्ध होते हैं और आपके शरीर में सरल और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट की तुलना में अधिक धीरे-धीरे एकीकृत होते हैं। इसलिए, ब्राउन चावल, क्विनोआ, जई और पूरे गेहूं से बचें।
  • 2
    सुबह में प्रोटीन लेने शुरू करो इस तरह, आप कम खाएंगे (और ये घटक हैं जिन्हें आप मांसपेशियों का निर्माण करने की आवश्यकता है)। एक अध्ययन में, लोग हैं, जो नाश्ते में प्रोटीन की 35 ग्राम का सेवन दिन में कम भूख महसूस किया और हार्मोन और मस्तिष्क संकेत है कि भूख को नियंत्रित में अनुकूल हार्मोनल परिवर्तन देखा।
  • पेट को चिह्नित करना जरूरी नहीं है कि आपके द्वारा कैलोरी की खपत होती है। लेकिन इस चिह्नित क्षेत्र में मांसपेशियों को दिखाने के लिए, आपको वसा से छुटकारा पाना होगा जो वर्तमान में आपके पेट पर है और कम खाने से आपको इसे प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • नाश्ता कुछ भी परिपूर्णता की भावना, खाने की इच्छा में कमी, घ्रेलिन (एक हार्मोन है कि भूख को उत्तेजित करता है) सुबह के दौरान के निचले स्तर से संबंधित है। लेकिन प्रोटीन नाश्ते के साथ ये लाभ पूरे दिन पूरे किए गए थे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हैम और अंडे का टुकड़ा खाना चाहिए। अपनी कैलोरी और वसा के स्तर को नियंत्रित करने के लिए यूनानी दही, अंडे का सफेद और बेकन खाएं।
  • जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आपके शरीर को कार्बोहाइड्रेट और वसा के metabolizes की तुलना में प्रोटीन metabolizes जब आपके शरीर अधिक कैलोरी जलता है, तो प्रत्येक भाग, हालांकि, न्यूनतम, मायने रखता है, यह नहीं है?
  • छवि सिक्स पैक एब फास्ट चरण 3 प्राप्त करें
    3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की खपत कम करें कैलोरी तुम उपभोग के सबसे प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और थोड़ा पोषण मूल्य के साथ जंक फूड, जो एक अस्वास्थ्यकर शरीर है, जो आवश्यक पोषक तत्वों की कमी होती है उत्पन्न होगा से आता है। कुछ प्रकार के संरक्षण के माध्यम से चले गए खाद्य पदार्थ प्रक्रिया के दौरान अपने पोषक तत्वों को खो चुके हैं और उपयोगी कैलोरी प्रदान नहीं करते हैं। एक शक के बिना, यह एक रास्ता है कि आपको अपने पेट को चिह्नित करने का चयन नहीं करना चाहिए
  • मामले को बदतर बनाने के लिए, इन खाद्य पदार्थों के प्रसंस्करण में कृत्रिम विटामिन और खनिजों के अलावा अस्वास्थ्यकर वसा, चीनी या चीनी के कई विकल्प शामिल हैं। कृत्रिम मिठास, कृत्रिम colorings, हाइड्रोजनीकृत तेलों और कॉर्न सिरप उच्च fructose सहित इन सामग्री, के अधिकांश भी आपके शरीर के लिए भोजन के रूप में पहचान नहीं। इसके बारे में सोचो इन सामग्रियों को विषाक्त पदार्थों के रूप में माना जाता है और आपके शरीर में सूजन आती है, अक्सर वसा जमा होती है
  • कोई भी खाना जिसे पैक किया गया है वह एक संसाधित भोजन है। इसमें उन खाद्य पदार्थ भी शामिल हैं जिन्हें आप "स्वस्थ" मानते हैं। सुपर खाद्य पदार्थ (उच्च पोषण संबंधी सामग्री, और कम कैलोरी फलों और सब्जियां, जैसे ब्रोकोली) को देखें। ये खाद्य पदार्थ आपको विटामिन और खनिजों के साथ प्रदान करते हैं जो आपके शरीर को उत्साहित करते हैं और अपनी मांसपेशियों को मजबूत करते हैं।
  • Video: САМЫЕ УДАЧНЫЕ посадки САМОЛЕТОВ

    4
    बहुत पानी ले लो. अनुसंधान से पता चलता है कि जो लोग बहुत ज्यादा पानी पीते हैं वे अधिक वजन कम करते हैं और लंबे समय तक फिट होते हैं। इसके अलावा, यह आपके चयापचय को बिंदु पर डाल देगा।
  • हाल ही के एक अध्ययन में, 30% (अस्थायी यद्यपि) की वृद्धि हुई है, स्वयंसेवकों के दस मिनट में आधा लीटर (17 औंस) पानी पीने के दौरान देखा गया था। और इसे ठंडा लेने के लिए बेहतर है, क्योंकि आपके शरीर को इसे गरम करने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता होगी।
  • इस प्रकार, स्वाभाविक रूप से आप शक्कर पेय छोड़ देंगे, सोडा और संसाधित रस जैसे खाली कैलोरी से भरा होगा। अब वह एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार रहा है।
  • छवि सिक्स पैक एबीएस फास्ट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    स्वस्थ वसा खाओ आहार वसा ऐसे जैतून का तेल, मछली के तेल, नट का एक मिश्रण, मूंगफली का मक्खन और एवोकैडो के रूप में मोनो और बहुअसंतृप्त वसा, से आता है, वसा वास्तव में आपके लिए अच्छा है। हालांकि यह सच है कि वसा खाने कोई अन्य की तरह अपने कैलोरी का स्तर उठ, जब आप 20 से 30% तक रखने के लिए, आप मदद कर सकते हैं जल्दी से परिणाम आप चाहते प्राप्त। इसका कारण यह है कि वे आपके इंसुलिन के स्तर को स्थिर करने में मदद करते हैं, जो कि यदि वे बहुत अधिक हैं, तो वसा प्रतिधारण हो सकती है।
  • इसके अलावा, उपभोग करने वाले वसा आपको लंबे समय तक तृप्त महसूस करने में मदद करेंगे। यदि आप केवल प्रोटीन या कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करते हैं, तो आप अपने रेफ्रिजरेटर के द्वार खुलेंगे। इसलिए, जब तक वे अच्छे वसा होते हैं, तब तक आपको समस्याएं नहीं होती हैं।
  • 6
    अक्सर खाओ आपके शरीर को कभी भी भूख नहीं लगना चाहिए जब आपको भूख लगती है, तो आप आमतौर पर वसा का आदेश देते हैं और पिज्जा खरीदते हैं। अगर आपको कभी भी भूख नहीं लगती है, तो आपका चयापचय हमेशा काम करेगा और आप अधिक कभी नहीं चाहेंगे।
  • दिन के दौरान तीन मुख्य भोजन और तीन नाश्ते खाएं, जो दिन में छह बार खाने के बराबर है। क्या आप जरूरी से ज्यादा खाने के बारे में चिंतित हैं? चिंता न करें क्योंकि आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थ फाइबर, प्रोटीन और पोषक तत्वों में समृद्ध होंगे, इसलिए आप एक छोटी राशि से संतुष्ट महसूस करेंगे।



  • विधि 2
    चिह्नित पेट के लिए प्रशिक्षण

    1
    अपने ट्रंक मांसपेशियों को व्यायाम करें एक बार आपके पेट पर वसा गायब हो गया है, आपको देखने के लिए एक अच्छी तरह से चिह्नित पेट की आवश्यकता होगी। आप उन्हें अपने घर के आराम में व्यायाम कर सकते हैं और यह आपको बेहतर स्थिति बनाने में भी मदद करेगा!
    • तालिका: आप केवल शीर्ष पर क्या ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते, यह भी आपके पेट के पीछे क्या बात है - जो कि, आपकी पीठ है! और तालिका पुनरावृत्तियों के साथ एक कसरत कर दोनों के लिए काम करेंगे। जमीन पर अपने किनारे और अपने पैरों की युक्तियों के साथ जमीन पर आराम करने के साथ, फर्श पर अपने धड़ और अपनी जांघों को उठाएं। अपने कंधों के साथ अपने कोहनी को संरेखित करने के लिए सुनिश्चित करें इस अभ्यास को अच्छी तरह से करने के लिए, अपने नीचे रखें और अपने पेट को flexed।
    • रिवर्स पेट: ऊपरी पेट में काम करना आसान होता है - निचले वाले मुश्किल होते हैं यह व्यायाम व्यावहारिक रूप से पेट की तरह है, लेकिन हवा में अपने पैरों के साथ। शुरू करने के लिए, अपने शरीर के दोनों किनारों पर हथियार डालें, हथेलियां नीचे करें अपने कूल्हों पर अपने घुटनों को रखें, अपने शरीर का समर्थन करने के लिए अपने पेट का उपयोग कर। अपने सिर को अपने घुटनों तक लाने के बजाय, अपने घुटनों को अपने सिर पर ले आएँ अपने घुटनों को अपने सिर के करीब रखें जैसा आप कर सकते हैं और फिर उन्हें कम कर सकते हैं, उन्हें चटाई के करीब ले जा सकते हैं।
    • साइकिल: यह व्यायाम आपके ऊपरी और निचले पेट में योगदान करने के अलावा, आपकी पीठ और पक्षों को काम करता है। एक नरम सतह पर लेटाओ, जैसे योगा चटाई, और कल्पना करो कि आप हवा में पेडलिंग कर रहे हैं। कंधे को विपरीत घुटने में जाने के लिए वैकल्पिक रूप से उठाने दोनों पक्ष समान रूप से काम करना सुनिश्चित करें 12 प्रतिनिधि के 2 सेट शुरू करने के लिए एक अच्छी रकम है।
  • 2
    भारोत्तोलन करना शुरू करें यदि आप एक चिन्हित पेट चाहते हैं, तो आपको पेक्षक, कंधे और पीठ की भी ज़रूरत होगी। आपके पूरे शरीर को इस बदलाव में आपका पालन करना चाहिए, न कि आपका पेट।
  • लंबरजैक आंदोलन: वजन या व्यायाम गेंद का प्रयोग करना, एक घुटने पर अपना वजन कम करना दोनों हाथों से, पैर के कंधे पर, जो आप आगे झुकते हुए हैं, भार उठाएं। अपने शरीर के दूसरी तरफ वजन को पास करें, इसे पकड़ कर दोबारा दोबारा जारी करें। हमेशा आगे देखने के लिए सुनिश्चित करें 12 पुनरावृत्तियों में आपकी मांसपेशियों को थकान देने के लिए वजन का विकल्प चुनें
  • ट्रंक रोटेशन: डंबेल या व्यायाम गेंद के साथ व्यायाम करना, फर्श पर घुटनों के मुड़े और पैर के साथ बैठो। अपने पेट को काम करने के लिए वापस लेटें अपनी कोहनी को फ्लेक्स करना, अपने शरीर के वजन का समर्थन करना और एक तरफ से दूसरी ओर मुड़ना प्रत्येक रोटेशन के अंत में बंद करो
  • डंबल्स: कुछ भार लेते हैं और शेष गेंद पर बैठते हैं। गेंद पर अपने सिर और ऊपरी पीठ स्विंग तक आगे बढ़ो। अपने कोहनी के ठीक ऊपर, डंबल ऊपर और बाहर पुश करें। धीरे धीरे अपनी बाहों में और बाहर स्विंग। अपने पेट को कठोर रखें और अपनी बाहों को ढीले नहीं, बंद नहीं किया गया।
  • 3
    कार्डियो के साथ वसा को हटा दें अपने शरीर में वसा को खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका हृदय व्यायाम है। यद्यपि एरोबिक अभ्यास और मांसपेशियों की ताकत को करना महत्वपूर्ण है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें एक ही समय में करना है। आपको अपने इच्छित परिणाम देखने के लिए वसा को जला और कम करना होगा।
  • यह जरूरी नहीं कि चलने का अर्थ है तैरना, मुक्केबाजी, सायक्लिंग या टेनिस भी अच्छे विकल्प (अन्य के बीच में) हैं यदि आप बाहर जाने की तरह महसूस नहीं करते हैं
  • उच्च तीव्रता प्रशिक्षण अंतराल स्थापित करने की संभावना पर विचार करें। अधिकांश अध्ययनों ने यह दिखाया है कि अंतराल के बीच प्रदर्शन के दौरान प्रशिक्षण के लाभ बढ़ जाते हैं। कड़ी मेहनत के रूप में आप 30 सेकंड के लिए कर सकते हैं, एक मिनट के लिए आराम करो और इसे 9 बार दोहराएँ इस तरह आप बहुत तेज़ी से प्रयोग करेंगे
  • छवि सिक्स पैक एबीएस फास्ट चरण 10 प्राप्त करें
    4
    अपनी रूटीन बदलें आपके शरीर को कसरत करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए यह सुविधाजनक नहीं है एक बार जब कुछ सरल हो जाता है, तो थोड़ी अधिक मांग कीजिए अपने आपको चुनौतीपूर्ण रूप से चुनौती देने का एकमात्र तरीका सबसे आश्चर्यजनक परिणाम है जो आपने कभी नहीं देखा है।
  • हर बार जब आप व्यायाम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप विभिन्न मांसपेशी समूहों पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। चार से आठ आंदोलनों के बीच बनाओ और अगले दिन उन्हें दोहराना न करें। लगातार अपनी नियमितता बदलते हुए अपनी मांसपेशियों को सतर्क रखें वैसे भी, जैसा कि हमने कहा है, यदि आप 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • छवि सिक्स पैक एबीएस फास्ट चरण 11 प्राप्त करें

    Video: DIY Gift Ideas! 10 DIY Christmas Gifts & Birthday Gifts for Best Friends

    5
    अपने चिह्नित पेट का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • पैर, सीधे पेट, पार्श्व तालिका अभ्यास, आदि के साथ वजन भारोत्तोलन वे आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अपने शरीर को चौंका दें
    • इन भार प्रशिक्षण में हर दो दिन का अभ्यास करें। आपकी मांसपेशियों को पुनर्प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
    • यथार्थवादी रहें आप इसे एक या दो सप्ताह में प्राप्त नहीं करेंगे, इसमें अधिक समय लगेगा।
    • सक्रिय रहें और इससे आपको बहुत मदद मिलेगी
    • वर्चस्व अपने पेट और अपने संपूर्ण शरीर को बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है
    • पुश-अप, स्क्वेट और वेटलिफ्टिंग आपके पेट को जल्दी से स्कोर करने के अच्छे तरीके हैं
    • सकारात्मक रहें! आकृति में रहने के लिए पॉज़िटिविज कई चाबियों में से एक है। यदि आपको लगता है कि आप अधिक वजन वाले हैं और आप कभी भी फिट नहीं होंगे, तो आप कभी भी नहीं करेंगे यही कारण है कि यह जरूरी है कि जब आप फिट होना चाहते हों तो आप सकारात्मक हों। फिट होने और हर वक्त सकारात्मक होने की याद रखने के लिए खुद पर गर्व महसूस करो!
    • Squats वास्तव में उपयोगी हैं

    चेतावनी

    Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

    • यदि आपके शरीर को प्रशिक्षण की मांग करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो सावधान रहें धीरे से शुरू करें और इन दिनों में चलें। यदि आप बहुत तीव्र अभ्यास या आहार शुरू करेंगे, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करना सबसे अच्छा होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com