ekterya.com

कैसे एक फ्लैट पेट है

कोई फर्क नहीं पड़ता कि फ्लोरिडा में वसंत में, सिडनी में गर्मियों या हवाई में वर्षीय दौर, जब समुद्र तटों को कॉल करते हैं, तो आप स्नान करने के सूट में अच्छे दिखने के लिए आकार में होना चाहते हैं। यदि आपको पेट के चारों ओर झुकाव लग रहा है या थोड़ा सा टोन करना चाहते हैं, तो ये युक्तियाँ आपकी सहायता करें।

चरणों

भाग 1

स्वस्थ आहार का पालन करें
छवि शीर्षक स्लीप जब आप थका नहीं चरण 11
1
बिस्तर पर जाने से पहले 2 से 3 घंटे तक कुछ भी न खाएं जब आप सोते हैं, तो आपका शरीर धीमा पड़ता है, जो आपको अपने पेट में भोजन को ठीक से पचाने से रोकता है
  • रात में, आपका शरीर बहुत कम सक्रिय है, जिसका अर्थ है कि आपका शरीर संभवतया रात में देर से कैलोरी की खपत करेगा जैसे कि उन्हें ऊर्जा के रूप में जलाने की जगह नहीं।
  • बिस्तर पर जाने या "दिन के भोजन" का पालन करने से पहले कम से कम 2 या 3 घंटे तक खाने की कोशिश न करें, जो आपको दिन के दौरान खाने की इजाजत देगी।
  • इमेज का शीर्षक है इलाज फूवर एट होम स्टेप 18
    2

    Video: पेट की चर्बी कम करने के लिए exercises

    एक स्वस्थ तरीके से खाएं आहार के बारे में कोई वास्तविक रहस्य नहीं है जो आपको एक सपाट पेट देने की अनुमति देता है - आपको फलों, सब्जियों और साबुत अनाजों जैसे स्वस्थ खाद्य पदार्थों को खाने की जरूरत है, अपने जंक फूड की खपत कम करें, जैसे मिठाई, फ्रेंच फ्राइज़ और फास्ट फूड इस सरल बदलाव के साथ, आप अपने पेट में अंतर की पूरी दुनिया देखेंगे। हालांकि, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इसे अचानक करें - एक स्वस्थ आहार की दिशा में कदम से कदम रखने की कोशिश करें, लेकिन बुरे खाद्य पदार्थों को अच्छे लोगों के साथ लगातार बदलें। ये कुछ सरल बदलाव हैं जो आप कर सकते हैं:
  • दुबला प्रोटीन बहुत सारे खाते हैं बीन्स, नट और दुबला मांस बहुत अच्छे खाद्य पदार्थ हैं, जब तक कि आप वसा नहीं खाते!
  • पूरे अनाज खाओ उन लेबलों को देखें जो "100% पूरा अनाज" या "100% पूरा अनाज" कहते हैं और न केवल "गेहूं का आटा" पूरे अनाज आपको पूर्ण लंबे समय तक रखेंगे, जिससे आप वजन कम करने और सपाट पेट पाने में मदद करेंगे।
  • कम वसा वाले पदार्थ के साथ डेयरी उत्पादों का उपभोग करें उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों को बदलें जिन्हें आप कम वसा वाले विकल्प से भस्म करते हैं, जो प्रोटीन और विटामिन बी 6 में समृद्ध हैं।
  • स्वस्थ वसा खाओ सभी प्रकार के वसा हानिकारक नहीं हैं Avocados, नट और मछली के तेल में पाए गए मोनोअनस्यूटेटेड वसा वास्तव में आपके लिए अच्छा है और आपकी वजन कम करने में मदद कर सकते हैं। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ और बेक किए गए सामानों में पाया ट्रांस वसा से दूर रहें।
  • अपने सोडियम सेवन कम करें सोडियम आपके शरीर को पानी बनाए रखने का कारण बनता है, जिससे आप फूला हुआ दिखते हैं, विशेषकर पेट क्षेत्र के चारों ओर। जब भी आप कर सकते हैं, स्वस्थ विकल्प वाले उच्च-सोडियम खाद्य पदार्थों को बदलने की कोशिश करें। नियमित टेबल नमक का उपयोग करने के बजाय समुद्र या कोषेर नमक के लिए चुनते हैं, जो कम सोडियम वाले हैं, सोया सॉस से बचा जाता है, क्योंकि यह इस घटक से भरा है।
  • इट लिक एट अ अ मॉल पायरे 16 नामक छवि
    3
    भाग के आकार को कम करें गलत प्रकार के भोजन खाने के बजाय, बहुत से लोग खाते हैं बहुत अधिक सही खाद्य पदार्थ आपको सिर्फ तब तक खाना चाहिए जब तक आप पूरी तरह से महसूस न करें और फिर रोक दें। यदि आप दिन भर में नियमित और स्वस्थ नाश्ता खाते हैं, तो आपको भूख नहीं लगना चाहिए।
  • एक अच्छी चाल है जब आप खाने के लिए छोटी प्लेटें का उपयोग करें इस तरह, आपकी प्लेट भोजन से भरेगी, लेकिन वास्तविकता में आप सामान्य रूप से कम से कम खायेंगे सब्जियों के साथ प्लेट का कम से कम आधा भाग भरने की भी कोशिश करें।
  • खाने के समय धीरे-धीरे और अच्छी तरह चबा करने की कोशिश करें चबाने का भोजन अच्छी तरह से आपको पेट में पाचन को तेज करने में मदद करता है, जिससे आप फूली हुई और गैस की भावना से गुज़रते हैं। जब तक यह एप्पल सॉस की स्थिरता तक नहीं पहुंचता तब तक आपको प्रत्येक काटने पर चबायें।
  • भोजन करते समय, भोजन के प्रत्येक काटने के बीच छोटे विघटन करें। अतिरिक्त समय आपके पेट को यह एहसास करने का एक मौका मिलेगा कि यह पूर्ण है।
  • अधिक टेस्टोस्टेरोन चरण 1 प्राप्त करें
    4
    निम्न ग्लाइसेमिक सूचकांक वाले भोजन खाएं इन खाद्य पदार्थों को पचाने में अधिक समय लगता है, इसलिए आपको पूर्णता की भावना अधिक समय तक होगी। आपका शरीर धीरे-धीरे पोषक तत्वों को अवशोषित करेगा, ताकि आप अपने रक्त शर्करा के स्तर में स्पाइक्स या बूँदें से बचना चाहें, जब तक कि अगले खाना खाने तक न हो। निम्न ग्लाइसेमिक सूचकांक वाले कुछ सबसे उपयुक्त खाद्य पदार्थ हैं:
  • गोभी, गाजर, फूलगोभी, अजवाइन, खीरे, तोरी, अंधेरे पत्ता सलाद, प्याज, नाशपाती, टमाटर, watercress, ब्रोकोली, केला, सेब और जामुन अच्छा खाद्य पदार्थ हैं कि आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं
  • हील द फेफड़े स्वाभाविक रूप से चरण 27 शीर्षक वाली छवि
    5
    जितना संभव हो उतना चीनी को अपने आहार में कम करें खाली कैलोरी के साथ खुद को भरने के अलावा, आपके शरीर में कम चीनी होने से आपकी इंसुलिन के स्तर को कम करने में मदद मिलेगी।
  • आपके शरीर में ग्लूकागन के रूप में जाना जाने वाला हार्मोन के अधिक उत्पादन के बराबर कम इंसुलिन का स्तर।
  • ग्लूकागन एक पदार्थ है जो ग्लूकोज को ऊर्जा के रूप में जलाने की इजाजत देता है, इस प्रकार एक शानदार फ्लैट पेट में योगदान देता है!
  • छवि भूख से चरण 3
    6
    एक स्नैक खाएं जो प्रोटीन में 3 से 4 पी.एम. के बीच अधिक है विशेषज्ञों के अनुसार, एक सैंडविच खाना जो जादू घंटे (तीन और चार के बीच में दोपहर में) पर प्रोटीन आपके चयापचय में वृद्धि करेगा और आपके रक्त शर्करा के स्तर को संतुलित करेगा
  • एक प्रोटीन बार या शेक, एक मुट्ठीदार बादाम या कद्दू के बीज, या कम वसा वाले पनीर का एक टुकड़ा अच्छा विकल्प है
  • संतुलित रक्त शर्करा का स्तर होने से आपके शरीर में इंसुलिन की मात्रा कम हो जाती है, जो अच्छा है क्योंकि यह पदार्थ आपके पेट के चारों ओर वसा संग्रहित कर सकता है।
  • दोपहर के चरण 10 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    7
    छोटे और लगातार भोजन खाएं रोज आम तौर पर तीन बड़े भोजन खाने के बजाय अधिक भोजन की खपत होती है, लेकिन छोटे और अधिक नियमित रूप से। बहुत से लोग नाश्ते, दोपहर और रात के भोजन के बीच कुछ भी खाने की गलती नहीं करते, खासकर जब वे अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं
  • हालांकि, इस प्रकार का आहार आपके रक्त शर्करा के स्तर को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा और आपको भूख की वजह से और अधिक खाने में मदद करेगा, जिससे वजन कम करना अधिक मुश्किल होता है।
  • खुद को भूखा महसूस करने के लिए अनुमति देने के बिना हर तीन से चार घंटों के लिए एक छोटा, स्वस्थ नाश्ता खा रहा है एक बहुत ही स्वस्थ और अधिक प्रभावी प्रणाली है।
  • उर्जा फास्ट चरण 1 प्राप्त करें
    8
    बहुत पानी पी लो आपको अपने नियमित पेय को पानी के साथ बदलना चाहिए, विशेष रूप से सोडा और शक्कर पेय, जो कि कैलोरी से भरे हुए हैं और आपके पेट में फूलेंगे।
  • बहुत से पानी पीने से आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को समाप्त करने में मदद मिलेगी और अपने आंत को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, जो एक सपाट पेट के लिए आवश्यक है।
  • अगर पीने का पानी बहुत उबाऊ लगता है, तो तैयारी पर विचार करें सैसी पानी. सैसी पानी केवल परंपरागत पानी है जो ताज़ा और सक्रिय सामग्री की एक श्रृंखला से भरा होता है, जिससे चयापचय में तेजी लाने और पेट वसा को कम करने में मदद मिलती है। व्यंजन अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन कई में कटे हुए नारंगी, नींबू, अदरक, ककड़ी, ताजा टकसाल और ताजा तुलसी जैसे कुछ संयोजन शामिल हैं। रात भर पानी भरने के लिए पानी बचा हुआ है, जिससे यह अगली सुबह ताज़ा हो जाएगा!
  • अपने शरीर के संकेतों पर ध्यान दें। आपका मूत्र हल्का पीला या स्पष्ट होना चाहिए। यदि यह गहरा पीले और गंध है, तो यह निर्जलीकरण का संकेत हो सकता है।
  • Video: पेट की चर्बी कैसे कम करे - रोज़ाना सिर्फ 60 Sec करे ये काम और पाए Flat Tummy

    टेट अ हैंगओवर चरण 32 का शीर्षक चित्र
    9
    अपने शराब की खपत को कम करें हालांकि अपने आहार से पूरी तरह से शराब को नष्ट करने का विचार कठिन हो सकता है, आपको गंभीरता से अपने सेवन को कम करने पर विचार करना चाहिए। शराब, विशेष रूप से शराब और बीयर, कैलोरी से भरे हुए हैं (भयावह तथ्य: शराब की बोतल में लगभग 600 कैलोरी हैं)
  • शराब की खपत शरीर में एस्ट्रोजेन को भी रिलीज करती है, जो अवांछनीय है, क्योंकि अतिरिक्त एस्ट्रोजन शरीर को वजन बनाए रखने का कारण बनता है।
  • शराब भी भूख को उत्तेजित करता है और इच्छा शक्ति के साथ समाप्त होता है, तो आप और अधिक सभी चीजें हैं जो आप निजी है, बर्गर, आलू, पिज्जा, चॉकलेट और चिप्स की तरह के साथ खुद को सामान होने का खतरा बन गया है।
  • भाग 2

    सपाट पेट को प्राप्त करने के लिए व्यायाम

    Video: पेट पर जमी चर्बी पिंघलाये - सिर्फ एक चमत्कारी तेल से जानिए कैसे - Fate Reduce Oil

    2 सप्ताह में लोज़ 5 पाउंड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    एरोबिक अभ्यास दैनिक प्रदर्शन बेशक, आप प्रतिदिन 100 बैठो प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पेट में वसा की एक परत है, तो क्या बात है? आपको परिवर्तनों का पालन करने के लिए पेट वसा की ऊपरी परत को जलाने की आवश्यकता है। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास आपके ट्रंक के तापमान को गर्म करेगा और परिसंचरण में सुधार करेगा, जो एक सपाट पेट को प्राप्त करने में मदद करेगा। रोजाना कम से कम 30 मिनट का व्यायाम करें, लेकिन सप्ताह में 1 या 2 दिन आराम करें।
    • ऐसी गतिविधियां जैसे कि नृत्य, रन, टीएई बो, तैराकी, साइकिल चलाना और एक अच्छी गति से चलना एक उत्कृष्ट एरोबिक व्यायाम होगा वास्तव में, जो कुछ भी आपके हृदय की दर को बढ़ाता है, वह होगा! मुक्केबाजी उत्कृष्ट कार्डियोवास्कुलर व्यायाम प्रदान करती है, जबकि दिए गए स्ट्रोक में शामिल मांसपेशियों को आपके पेट को समतल करने में मदद मिलेगी।
    • अंतराल पर कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करना, जैसे कि तेज दौड़ और ऊर्जावान पैरों के बीच में अंतर होता है जितनी जल्दी हो सके जल्दी से भागो। जब आप बहुत थके हुए होते हैं, तो चलना शुरू करें जब आपको लगता है कि आप अपनी सांस वापस कर चुके हैं, फिर से पूरी रफ्तार से चलाएं कुल 20 मिनट प्रत्येक समय के लिए इन अंतराल को पूरा करें।
  • छवि का शीर्षक स्तन आकार चरण 1 बढ़ाएं
    2



    पलेमोत्रिक अभ्यास शामिल हैं Plyometric अभ्यास उन "विस्फोटक ऊर्जा" की आवश्यकता होती है शक्ति प्रशिक्षण के साथ कार्डियोवस्कुलर अभ्यास का मिश्रण। कुछ उत्कृष्ट पोलीमेट्रिक व्यायाम जो आप घर पर कर सकते हैं:
  • संशोधित कैंची कूदता है खड़े हो जाओ, फिर अपने हाथों और पैरों के साथ कूदो, अपने शरीर के साथ हवा में एक "एक्स" बनाने के साथ, फिर अपने पैरों पर वापस लेटें। व्यायाम के रूप में कई बार दोहराएं जैसा कि आप कर सकते हैं
  • पुश-अप वाले स्क्वेट्स पुश-अप की स्थिति में शुरू करो, एक करें, फिर अपने पैरों से धक्का लें और अपने घुटनों को अपनी छाती के ऊपर लाएं ताकि आपके पैर आपके हाथों के बीच हों (अभी तक पुश-अप की स्थिति में फर्श पर), फिर ऊपरी कि आप सिर पर हथियारों के साथ कर सकते हैं अपने हाथों पर अपने हाथों से फर्श पर वापस आ जाओ, फिर पुश-अप की स्थिति में वापस कूदें इस अभ्यास को कई बार करो क्योंकि आप अच्छी तरह से कर सकते हैं
  • इमेज प्रोटीन किडनी फंक्शन 9 नामक छवि
    3
    मांसपेशियों का निर्माण करने के लिए शक्ति प्रशिक्षण शामिल करता है अधिक मांसपेशियों को आपके चयापचय में वृद्धि होगी, ताकि आप समय के मार्ग के साथ कैलोरी को तेज़ी से जला दें।
  • पेट के ऊपरी हिस्से पर ऊपरी भाग काम करते हैं, ऊंचे पैरों के निचले हिस्से को काम करते हैं और पार्श्व के फ्लेक्स के कारण ओलिकोज़ काम करते हैं (इसे भी जाना जाता है रोल)। लगभग 15 से 25 पुनरावृत्ति एक दिन पर्याप्त होना चाहिए यदि आप अधिक कर सकते हैं, तो अपने दिनचर्या में वजन जोड़ने का प्रयास करें। ध्यान रखें कि crunches करने से मौजूदा पेट वसा के नीचे केवल मांसपेशियों को विकसित किया जाएगा, लेकिन सीधे उत्तरार्द्ध को जला नहीं करेगा।
  • पेट की मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए एक व्यायाम गेंद का उपयोग करें एक उत्कृष्ट अभ्यास "बॉल एक्सचेंज" के रूप में जाना जाता है अपनी पीठ पर झूठ बोलते हुए, जैसे कि व्यायाम गेंद पकड़े हुए हथियार आपके सिर पर फैले हुए हैं अपने सीने पर उत्तरार्द्ध लिफ्ट करते हुए, फर्श से पैरों को ऊपर उठाने (पूरी तरह से सीधे रखकर) अपने एड़ियों के बीच की गेंद को रखें, फिर बाहों और पैरों को फर्श पर कम करें। इस विनिमय को दोहराएं, गेंद गुदगुदी से हाथों में गुजरती रहें। 10 से 12 बार पुनरावृत्ति करें
  • यौगिक व्यायाम करना पसंद करें मृत वजन बड़े वजन का उपयोग करना
  • गेट रिड ऑफ लव हैंडल शीर्षक वाली छवि (पुरुष के लिए) चरण 9
    4
    साधारण तीन-चरण के ऊपरी भाग में प्रदर्शन करें आपके पास बहुत कम समय में एक सपाट पेट होगा!
  • अपने पक्षों और घुटनों पर तुला के साथ फर्श पर लेटें।
  • अपने पैरों को फर्श पर रखें और बैठ जाओ।
  • 10 repetitions प्रदर्शन और दैनिक की संख्या को बढ़ाने के दैनिक
  • भाग 3

    एक स्वस्थ तरीके से जीना
    छवि स्कीनी आर्म्स चरण 5 प्राप्त करें
    1
    एक विशेषज्ञ से परामर्श करें चिकित्सकों, प्रमाणित आहार विशेषज्ञ (न पोषण विशेषज्ञ) और व्यक्तिगत प्रशिक्षकों के वजन घटाने के लिए आवश्यक सभी आधारों को कवर करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि, हमेशा एक चिकित्सक या आहार विशेषज्ञ के साथ पहले से परामर्श करें कई निजी प्रशिक्षकों आपको बताएंगे कि आपके पैसे कैसे प्राप्त होंगे!
    • व्यक्तिगत ट्रेनर या डॉक्टर के साथ जाकर आपको बहुत मदद मिल सकती है क्योंकि वे आपको एक आहार और एक व्यायाम योजना दे सकते हैं जो आपकी वांछित वजन हासिल करने में आपकी सहायता करेगी। इन पेशेवरों के मार्गदर्शन में कसरत करना अकेले ऐसा करने से बहुत आसान है
  • 2 दिनों के चरण 1 में लोज़ वज़न शीर्षक वाला इमेज

    Video: सबसे अच्छा पेट व्यायाम: हाथों से धकेलते हुए दबाना

    2
    बिजली के भोजन मत करो स्वस्थ और कसरत खाने से अतिरिक्त वजन कम करने के सर्वोत्तम उपाय होते हैं। बिजली के आहार में अल्पावधि के परिणाम हो सकते हैं, लेकिन कुछ समय के बाद आपके विरुद्ध चालू हो सकता है या आपके शरीर को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है। दीर्घकालिक में, इस प्रकार के आहार में आपको केवल एक अस्वास्थ्यकर और विनाशकारी तरीके से अधिक या एक से अधिक खाने की ज़रूरत है, जिससे वजन में वृद्धि हो सकती है। एक स्वस्थ तरीके से खाएं
  • जंक फूड को आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में समाप्त होने तक हर दिन अच्छे के लिए खराब भोजन बदलने की कोशिश करें
  • लस बॉडी फेट फास्ट चरण 6 नामक छवि
    3
    कभी खुद को भूख से मार डालो। आपके द्वारा प्राप्त किए गए परिणाम केवल अस्थायी होंगे और जल्द ही आप निराश महसूस करेंगे, जो संभवत: आप को छोड़ देंगे जब आप अपने आप को भूखा करते हैं, तो आपका शरीर "भुखमरी मोड" में जाता है और आपकी धीमी गति को धीमा कर देता है चयापचय (जो आप खाते हैं जो प्रक्रिया करता है) और वजन घटाने को कम करता है या कम करता है।
  • जब आप सोच सकते हैं कि भुखमरी सबसे प्रभावी है, यह मूल रूप से आपके शरीर को स्थायी क्षति के साथ-साथ भार बनाए रखने में भी मुश्किल हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से प्रेरित चरण 3 प्राप्त करें
    4
    धीरज रखो! आप स्वस्थ तरीके से तात्कालिक परिणाम प्राप्त करने की अपेक्षा नहीं कर सकते। कोई विधि जो वसा को केवल "पिघल" बनाती है, वह आपके शरीर के लिए बेहद हानिकारक होगी। अपने स्वास्थ्य को संरक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है और लंबे समय तक वसा जमा नहीं करना पहले से बताए गए चरणों का पालन करना है
  • इसके अलावा, निम्नलिखित को ध्यान में रखें: कुछ लोगों के लिए दूसरों की तुलना में सपाट पेट को प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है। शरीर का स्वाभाविक रूप और आपकी खुद की बिल्ड महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है कुछ लोगों के लिए और अधिक तेज़ी से काम करने के लिए आपके लिए क्या प्रभाव पड़ सकता है
  • छवि का शीर्षक, वजन कम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 2
    5
    तनाव से निपटने के लिए जानें बहुत से लोग काम, उनके परिवार या अन्य कारकों के कारण बहुत अधिक खाते हैं जो बहुत अधिक तनाव उत्पन्न करते हैं। इस तनाव से निपटने के अन्य तरीकों का पता लगाने से आप अपने पेट के फ्लैट को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • तनाव को कम करने के लिए जॉगिंग या मुक्केबाजी जैसे एक नया शौक शुरू करने की बातें करें, जो आपको उन नकारात्मक भावनाओं के लिए सकारात्मक आउटलेट देता है।
  • इमेज का शीर्षक स्टॉप चक्कर आना चरण 10
    6
    पर्याप्त नींद लें, ताकि आपको हर समय थकान महसूस न हो। पर्याप्त आराम से आपको तनाव को दूर करने में मदद मिलेगी। आप भोजन के साथ स्वयं को सामान के लिए कम प्रवण महसूस करेंगे स्वस्थ नींद की आदतों का विकास
  • कुछ अध्ययनों से यह भी पता चला है कि नींद की कमी स्वाभाविक रूप से वजन बढ़ाने का कारण बन सकती है, इसलिए सो जाओ!
  • इमेज का शीर्षक अन्य लड़कियों द्वारा भयभीत नहीं होना चरण 1
    7
    अपनी व्यक्तिगत छवि और आत्मविश्वास का विकास करें बहुत से लोग बेहतर महसूस करने के लिए अधिक भोजन खाते हैं, क्योंकि ऐसे कारक हैं जो उन्हें निराश कर देते हैं, अकेला महसूस करते हैं या क्योंकि उन्हें उनकी उपस्थिति पसंद नहीं है। ऐसा मत करो! आप एक सुंदर और अविश्वसनीय व्यक्ति हैं! जब आप स्वीकार करते हैं कि आप अद्भुत हैं, तो आप देखेंगे कि नाभि के क्षेत्र में मामूली कोमलता के साथ आपको अच्छा लगेगा।
  • अपने शरीर की तुलना दूसरों के साथ मत करो हर कोई एक अलग शरीर है और कोई भी बिल्कुल उसी तरह नहीं दिखेगा। आपको बहुत सपाट पेट की ज़रूरत नहीं है। जब तक आप स्वस्थ महसूस करते हैं, तब तक यह वास्तव में कोई बात नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम करते समय संगीत सुनें! टीवी या किसी और चीज को देखें जो आपको हर वक्त ध्यान केंद्रित और प्रेरित रहने में सहायता करता है। इस बारे में सोचें कि आप जब सपाट पेट लेते हैं और उसे कल्पना करते हैं तो आप कितनी आश्चर्यचकित होंगे। कि आपकी प्रेरणा रखेंगे
    • फुलर महसूस करने के लिए प्रत्येक भोजन के पहले और बाद में पानी पीता है - इस तरह आप इतनी ज्यादा खा नहीं पाएंगे
    • ऐसा माना जाता है कि नाश्ते में रोजाना वजन कम करने के दौरान वजन घटाने के कारण अतिरिक्त वजन बढ़ जाता है।
    • व्यायाम करें और अधिक स्वस्थ भोजन खाएं और जंक फूड के बारे में भूल जाएं।
    • बस सोचें कि आप कितना अच्छा स्नान कपड़े में देखेंगे
    • दृढ़ संकल्प रखें, वसा और कैलोरी के साथ कम भोजन खाएं। दैनिक रोजाना दो बार व्यायाम करें।
    • थोड़ा और अक्सर मत: 20 से 30 मिनट एक दिन व्यायाम करें, लेकिन एक सप्ताह में 1 से 2 बार आराम करो!
    • खाने की डायरी में खाने और पीते हुए सब कुछ लिखें या फ़ोन एप्लिकेशन का उपयोग करें। इसमें आपका व्यायाम दिनचर्या भी शामिल है इस तरह, सप्ताह के अंत में आप वास्तव में देख सकेंगे कि आपने क्या किया है और किन क्षेत्रों में आपको सुधार करने की जरूरत है। इसके अलावा, यदि आप सब कुछ नीचे लिखते हैं, तो आपको धोखा देने की संभावना कम होगी!
    • मक्खन के बजाय तेल के साथ कुक। यह बहुत हल्का और स्वस्थ है, और वास्तव में स्वाद में कोई अंतर नहीं है।
    • किसी व्यक्ति से व्यायाम करने के लिए आपसे एक दूसरे से प्रेरित होने के बारे में पूछें अगर आपको किसी को नहीं मिल सकता है, तो कल्पना करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं, जिसे आप जानते हैं, सेलिब्रिटी के साथ या एथलीट के साथ, जिसमें कुछ एब होता है जिसे आप प्रशंसा करते हैं।

    चेतावनी

    • पेट के साथ अतिरंजित न करें जब आपको आराम की आवश्यकता होती है, तो आपका शरीर बताएगा एक त्वरित विश्राम लें, गहन साँस लें और तब तक जारी रखें जब तक आपका व्यायाम पूरा न हो जाए।
    • फलों का रस पीने से स्वस्थ लग सकता है, लेकिन इसमें आमतौर पर शीतल पेय के रूप में ज्यादा चीनी होता है यदि आप रस पसंद करते हैं, तो इसे स्वयं तैयार करें
    • एक बिजली के आहार मत करो! इससे कुपोषण, चिड़चिड़ापन, थकान, सुस्ती का कारण बन सकता है और भोजन का सेवन बढ़ सकता है। बिजली आहार को बंद करने के बाद, "रिबाउंड इफेक्ट" हो सकता है जिसमें आप सामान्य से ज्यादा खा सकते हैं, फिर भी आपके द्वारा खोए गए सभी वजन और थोड़ा और भी बढ़ेगा।
    • धक्का-अप की स्थिति से plyometric अभ्यास न करें जब तक कि आप अपनी पीठ को घायल होने से बचने के लिए ट्रंक की मांसपेशियों का उत्कृष्ट नियंत्रण हासिल कर लें।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com