ekterya.com

पतली पेट कैसे करें

गर्मी आपको कम कपड़े का उपयोग करने के लिए आमंत्रित करती है, और इस गर्मी में कोई अपवाद नहीं है। जबकि शॉर्ट्स और टॉप वापस आते हैं, यह समय के बिना खोने के लिए आकार में आने का समय है। नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आप असफल नहीं होंगे।

चरणों

विधि 1

अच्छा खाओ
छवि एक पतला पेट चरण 1 प्राप्त करें
1
खाना न छोड़ें यह वह जगह है जहां ज्यादातर लोग विफल होते हैं। लोग क्या सोचते हैं इसके विपरीत, भोजन छोड़ने से आपको पतली रहने में मदद नहीं मिलती यह सब करना आपको एरोरेक्सिया के रास्ते में डाल दिया जाता है, जो अच्छा नहीं है। खाओ अपने सभी भोजन, विशेष रूप से नाश्ता, क्योंकि यह बढ़ जाती है चयापचय दिन के बाकी के लिए नाश्ते के बिना, आपका चयापचय कम हो जाएगा और जब आप खाएंगे तो आप कम वसा जलाएंगे
  • छवि एक पतला पेट चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अधिक बार कम खाएं भोजन छोड़ने के बजाय, बस अपना खपत कट और दिन के दौरान इसे वितरित करें उदाहरण के लिए, एक अच्छा आकार का नाश्ते खाएं, फिर करीब 10 बजे एक छोटा सा नाश्ता, फिर अपना भोजन, फिर 3 पी.एम. पर एक और नाश्ते और आखिर में रात का खाना। भोजन पर कम खाएं लेकिन अधिक बार यह आपके पागल लालच को काट देगा और आपके शरीर को सक्रिय बनाए रखेगा।
  • छवि को एक पतला पेट चरण 3 प्राप्त करें
    3

    Video: Pet Ki Charbi Kaise Kam Kare | पेट और कमर कम करने का जबरदस्त घरेलु नुस्खा | WEIGHT LOSS DRINK

    उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपको चूसते हैं कुछ satiating खाद्य पदार्थ दलिया, सूप, आलू, अंडे, पास्ता, संतरा, सेम, सलाद, avocados, सेब, नट (मूंगफली और बादाम) और केले शामिल हैं। इन खाद्य पदार्थों को खाने से आपके शरीर को तेज हो जाएगा और इस प्रकार कम कैलोरी का उपभोग होगा। एक और खाना जो पर्याप्त संतुष्ट हैं वह पॉपकॉर्न है, जो कि एक उत्कृष्ट नाश्ते भी है।
  • एक पतला पेट कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    खाने के जंक फूड को कम करें इसे स्वीकार करें: हम आजकल बहुत आलसी हैं और चॉकलेट ग्रेनोला की एक पट्टी को पकड़कर कुछ फल काटते हैं। हालांकि, स्वस्थ भोजन तैयार करने में समय का निवेश आपको बहुत अधिक कैलोरी बचाएगा। आप स्कूल या काम करने से पहले रात सरल, पिका फलों और सब्जियों है, तो उन्हें Tupperware कंटेनर या प्लास्टिक की थैलियों में फ्रिज में रखा है ताकि वे हड़पने के लिए जब आपको भूख लगी है आसान है। जब आपको नाश्ते की ज़रूरत होती है, तो हमेशा फलों और सब्जियां (गाजर की छड़ें, किसी को भी?) ले लो। सूखे खुबानी भी अच्छे हैं, क्योंकि वे अपने आकार के लिए आश्चर्यजनक संतोषजनक हैं।
  • Video: पेट को पतला करने के लिए घरेलू उपाय (Hindi) Home Remedy to Lose Belly Fat

    छवि एक पतला पेट चरण 5 प्राप्त करें
    5
    स्वस्थ खाओ. नाश्ते के लिए, अपने आप को एक ताजा सलाद के साथ भरें एक हैमबर्गर के बजाय, एक आटा टोटला में ग्रील्ड चिकन की कोशिश करो! वेपों को भोजन के लिए बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि ये आसान और त्वरित हैं। मिठाई के लिए, कैलोरी से भरा चॉकलेट आइसक्रीम के बजाय, वेनिला दही जैसे एक स्वस्थ विकल्प के लिए विकल्प चुनें
  • एक पतला पेट चरण 6 प्राप्त करने वाला चित्र
    6
    जब आप पूरा हो जाएं तो खाना बंद करो! कभी भी अपने भोजन को खत्म करने के लिए खुद को मजबूर न करें बस इसे लपेटो और इसे रेफ्रिजरेटर में डाल (या यदि आप एक रेस्तरां में हैं तो उसे घर ले) अपने भोजन को भस्म मत करो: अपने शरीर को भोजन को पचाने के लिए समय दें और आपको पता चले कि आप पूर्ण हैं।
  • छवि एक पतला पेट चरण 7 प्राप्त करें
    7
    एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ एक स्वस्थ आहार का मिश्रण हां, हम व्यायाम का संदर्भ देते हैं लेकिन यह दायित्व नहीं होना चाहिए, चिंता न करें। कसरत का दायित्व बनाने के बजाय, बस इसे अपनी जीवन शैली में शामिल करें विवरण फर्क पड़ता है! उदाहरण के लिए, जब आप कुर्सी पर खुद को फेंकने के बजाय टेलीविजन देखते हैं, तो खड़े हो जाओ यहां तक ​​कि जब भी आप कर रहे हैं, आप अधिक कैलोरी उस तरह से जला देंगे विज्ञापनों के दौरान, बैठो-बैठ कर या कमरे के चारों ओर चलना
  • विधि 2

    गतिविधि स्तर बढ़ाएं
    एक पतला पेट चरण 8 प्राप्त करें
    1
    एक बुद्धिमान तरीके से जल्दी शुरू करें सुबह में कुछ भी करने से पहले (जागने के लिए, ज़ाहिर है), जब आप बिस्तर पर झूठ बोल रहे हों तो भी जल्दी से 50 बैठे-बैठे न करें। गद्दे अपनी पीठ के लिए कम तनावपूर्ण होगा, और थका हुआ होने से आपको दर्द से विचलित होगा। 100 तक पहुंचने का प्रयास करें। यह आपके चयापचय को सक्रिय करने से पहले आपको खाएगा।



  • एक पतला पेट कदम 9 शीर्षक छवि
    2
    जब आप व्यायाम कर सकते हैं, तो इसे करें यदि आप अपने स्कूल या काम के पास रहते हैं, तो चलें या लें लें कारों या बसों का उपयोग न करें यदि यह आवश्यक नहीं है। जब आप चलते हैं, तो जल्दी चलें। यह आपके चयापचय को तेज करेगा, और समय की बचत करेगा।
  • एक पतला पेटी चरण 10 प्राप्त करने वाला चित्र

    Video: 7 दिन में 7 किलो मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय | कमर और पेट कम करने के उपाय

    3
    उठो और खिंचाव यदि आपके पास एक कार्यालय का काम है, तो हर घंटे या तो एक ब्रेक ले लो, उठो और कुछ घंटों के लिए अपने कक्ष के आसपास चलना अपने दोपहर के भोजन के दौरान, ब्लॉक चलते रहें। अगर दूसरों को आप अजीब को देखते हैं, उन्हें अनदेखा करें या उन्हें बताएं कि आप कॉफी के लिए जा रहे हैं
  • छवि एक पतला पेट चरण 11 प्राप्त करें
    4
    एक गतिविधि को अपनाना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको जिम जाना है, जब तक आप यह नहीं करना चाहते। एरोबिक्स या कुछ टीम खेल कर नृत्य करने का बेहतर प्रयास करें वे ज्यादा मज़ेदार हैं और लाइक्रा पैंट में कूदने से अधिक कैलोरी जलाते हैं। इसके अलावा, यह आपको लोगों से मिलने और दोस्त बनाने का अवसर देगा। इसके अलावा, एक टोन पेट के लिए, कुछ गोद तैरने के लिए पूल पर जाएं।
  • एक पतला पोषण चरण 12 प्राप्त करने वाला छवि
    5
    भागो या जोग कैलरी को जलाने और फिट रखने के लिए रनिंग या जॉगिंग उत्कृष्ट हैं आप अपने आइपॉड के साथ अकेले बाहर जा सकते हैं या कुछ दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं और एक सपाट क्लब बना सकते हैं। रनिंग मज़ेदार हो सकता है और आपको अपने सपनों का समुद्र तट निकालने में मदद मिलेगी।
  • एक पतला पेट चरण 13 प्राप्त करने वाला छवि
    6
    अपनी कार को अपने कार्य केंद्र या विश्वविद्यालय से दूर रखें इस प्रकार आप अपने दैनिक कार्यों के भाग के रूप में बहुत कुछ चलने का दायित्व लेंगे। यदि नहीं, तो ड्राइविंग के बजाय, आप चलने या साइकिल चलाने के लिए जा सकते हैं।
  • विधि 3

    स्वस्थ रहें
    छवि का शीर्षक एक पतला पेट कदम 14
    1

    Video: मोटे पेट को पतला करने के लिए पुरुष करें ये 5 काम, जल्‍द दिखेगा असर || Motpa kam karne ka yoga

    नींद। बाकी के शरीर के लिए नींद आवश्यक है और यह स्वयं की मरम्मत के लिए है। आप सुबह में और अधिक सक्रिय हो जाते हैं और व्यायाम करने के लिए अधिक तैयार होते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि आप प्रति रात कम से कम 7 से 10 घंटे सोते हैं, इसलिए अपने सोते समय सेट करें, भले ही आप वयस्क हो बिस्तर पर जाने से पहले आधा घंटे, एक किताब पढ़कर अपने शरीर को शांत करें, कुछ हर्बल चाय पीने या आराम संगीत सुनने के लिए। एक बार आपके सिर तकिया को छूने के बाद इस तरह से सोना आसान हो जाएगा
  • एक पतला पेट चरण 15 प्राप्त करने वाला छवि
    2
    सब कुछ संपार्श्विक में करो चॉकलेट खाने के लिए वापस मत जाओ और फिर एक दिन में 4 घंटे तक चलें। कमजोर पड़ने में काम करें चॉकलेट ख़राब हो या सप्ताह में एक बार खाएं आधे घंटे एक दिन भागो।
  • युक्तियाँ

    • योग करना शुरू करो योग आप एक चमत्कार कर सकते हैं
    • कार्बोहाइड्रेट को काट लें (पूरी तरह से नहीं!), चीनी और नमक।
    • सक्रिय रहने के लिए और अपने लालच को संतुष्ट करने के लिए समय-समय पर मिठाई के साथ अपने आप को लाड़।
    • कुछ भी करने के बिना बिस्तर पर जाने से बचें बोरियत पेटू का भाई है, इसलिए हमेशा खड़े रहें और कुछ करें। खाने के बारे में सोचने के लिए आपके पास कम समय होगा
    • अपने दोस्तों के साथ पागल नृत्य करें नृत्य कैलोरी की अविश्वनीय मात्रा को जलता है और आपको मुस्कुराहट देगा।
    • हँसो! यह वास्तव में उन पेट की मांसपेशियों को टोन में मदद करता है, लेकिन यह सबसे ज़ोरदार अभ्यास से बचने का एक तरीका नहीं है।
    • लिफ्ट लेने से बचें सीढ़ियों का उपयोग करें
    • अंत में, खुश रहो! खुश रहकर, आप अधिक सक्रिय, स्वस्थ और पतले होंगे।

    चेतावनी

    • समय की विस्तारित अवधि तक अपने आप को भोजन से वंचित न करें, लेकिन आप मांसपेशियों को खो देंगे कि आपके चयापचय को इष्टतम परिस्थितियों में रहने की जरूरत है और इसके बजाय आप वसा के साथ अकेले रहेंगे। याद रखें कि अच्छे स्वास्थ्य को चरम सीमाओं के साथ हासिल नहीं किया गया है और यह स्थायी होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com