ekterya.com

कैसे अपने पैरों के पैर की उंगलियों को छूने के लिए

अपने हाथों के साथ अपने पैर की उंगलियों को छूने से कई एरोबिक अभ्यासों की तैयारी में एक महान खिंचाव होता है, साथ ही सामान्य लचीलेपन का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है। कुछ शरीर को तैयार करने और नियमित रूप से अभ्यास करने के साथ, बहुत कम समय में आप अपने पैर की उंगलियों को छूने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1

महत्वपूर्ण मांसपेशियों को बढ़ाएं
1
काठ काटना बहुत से लोग लचीलेपन के काम करते समय निचले हिस्से के कुछ मांसपेशियों के समूह को भूल जाते हैं, लेकिन आप कुछ व्यायाम करते समय मांसल अधिभार से बचने के लिए इस क्षेत्र को फैल सकते हैं। सभी चौकों पर बिल्ली को खींचने के लिए कंबल की मांसपेशियों को लंबा करने के लिए एक महान व्यायाम है। बस, सभी चौकों पर जाएं और, बारीकी से, इसे वापस छत पर ले आओ और आर्चील को नलिकाओं के ऊपर उठाकर फर्श पर ले जायें। 15 और 30 सेकंड के बीच की अवधि के लिए प्रत्येक स्थिति को पकड़ो, और जब तक आप नोट नहीं करते कि कांच का विस्तार कैसे होता है, लेकिन दर्द या बेचैनी महसूस किए बिना। पीठ के उत्तल अवस्था के साथ अंतराल की स्थिति का संयोजन नीचे की पीठ के कई मांसपेशियों को फैलाने में मदद करेगा।
  • 2
    कूल्हों को बढ़ाएं हिप फ्लेक्सर व्यायाम के लिए बहुत अच्छा यह अगर आप किसी के हाथ पारंपरिक रूप से पूछना और psoas पैर वापस फैलाने के लिए सामने पैर को वजन लाने के लिए थे के रूप में एक घुटने का समर्थन करने के लिए है। पैरों को बदलने से पहले व्यायाम करने के बारे में आपको 30 सेकंड के लिए स्थान होना चाहिए और व्यायाम दोहराएं।
  • यदि आप अपने संपूर्ण लचीलेपन को सुधारना चाहते हैं, तो आप इस बारे में लेख पढ़कर अन्य अभ्यास सीख सकते हैं कैसे हिप flexors खिंचाव के लिए.
  • 3
    हैमस्ट्रिंग को बढ़ाएं हालांकि यह विभिन्न मांसपेशी समूहों अपने पैरों लग रहा है छूने की संभावना को फैलाने के लिए, हैमस्ट्रिंग लंबा मुख्य रूप से सलाह दी जाती है। आप आसानी से एक कोने के बगल में या एक दरवाजे के फ्रेम के बगल में फर्श पर इस पेशी समूह tumbándote खिंचाव और दीवार पर एक एड़ी रखने से पहले धीरे-धीरे अपने घुटने को सीधा जब तक आप इसे कष्टप्रद या दर्द हो करने के लिए अनुमति के बिना एक अच्छा खिंचाव महसूस कर सकते हैं। पैरों को बदलने से पहले व्यायाम को दोहराएँ और लगभग 30 सेकें के लिए खिंचाव पकड़ो।
  • पैर की उंगलियों को छूने के लिए इस मांसपेशी समूह को खींचने के लिए आवश्यक है, इस बारे में इस लेख को पढ़कर आप अन्य संबंधित अभ्यासों से परामर्श कर सकते हैं कैसे हैमस्ट्रिंग को फैलाने के लिए.
  • 4
    जुड़वा जुड़ें हैमस्ट्रिंग के बाद, जुड़वाएं दूसरे सबसे व्यापक मांसपेशियों का समूह है, जिसकी खिंचाव आपको महसूस होती है जब आप अपने पैर की उंगलियों को छूते हैं। आप जुड़वा बच्चों को ऊपर वर्णित हिप फ्लेक्सर्स के खींचने के समान व्यायाम कर सकते हैं। अंतर यह है कि इस बार जब आप सामने पैर की तरफ अपना वजन लेते हुए फर्श पर लगाए गए पीछे के पैरों की एड़ी खड़े रहें और रखें। पैरों को बदलने से पहले आपको इस खंड को भी 30 सेकंड के लिए रखना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप कम से कम अपने पैर को घुमाएंगे नहीं इसके अलावा, दीवार पर अपने हाथों का समर्थन करने के लिए यह भी सलाह दी जाती है।
  • इस और जुड़वा बच्चों के दूसरे हिस्सों के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए, आप इस लेख के बारे में परामर्श कर सकते हैं कैसे जुड़वा जुड़ने के लिए.
  • 5
    तलवार प्रावरणी को बढ़ाएं जुड़वा बच्चों को स्ट्रेच करें पदतल प्रावरणी के लिए अच्छा है, लेकिन आप यह भी मेहराब के नीचे फर्श पर एक कठिन गेंद (जैसे, लैक्रोस या बेसबॉल) रखने, और पक्ष की ओर से रोलिंग ओर से ऊतक की मोटी बैंड खिंचाव कर सकते हैं और आगे और पीछे के बारे में दो minutos.Debes के लिए बेचैनी देख बिना पदतल प्रावरणी की खींच महसूस करने के लिए एक छोटे से पैर दबाव है।
  • 6
    अपने पैर की उंगलियों को छूएं एक बार जब आप इस व्यायाम में शामिल सभी मांसपेशियों के समूहों को गर्म और बढ़ाते हैं, तो अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए बहुत आसान हो जाएगा या, कम से कम, आप करीब पहुंच सकते हैं
  • विधि 2

    जबकि बैठे पैर की उंगलियों को छूना
    टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 1 शीर्षक छवि
    1
    फर्श पर झूठ अपने पैर आगे बढ़ाया और अपने पैर छत की ओर इशारा करते हुए। अब जब आप सभी आवश्यक स्ट्रेचिंग कर चुके हैं, तो आप अपने पैर की उंगलियों को छूने की कोशिश कर सकते हैं। अपने पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए फर्श पर झूठ बोलना शुरू करें
  • टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 2
    2
    अपने सिर पर अपने हथियार बढ़ाएं ऐसा लग सकता है कि आप छत को छूना चाहते हैं, लेकिन कई लोगों को सीधे आगे बढ़ने के बजाय उनकी बाहों को खींचने के बाद खींचना जारी रखना आसान लगता है।
  • टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 3
    3
    एक करें पेट ठीक से पेट में उदर. आगे बढ़ो जैसे कि आप बैठकर बैठ रहे थे लेकिन पीछे नहीं जा रहे
  • Video: आपके पैरों की उंगलियां बता सकती हैं आपके बारे में ये गुप्त बातें....

    टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने पैर की उंगलियों को छूएं अब जब आप अपने खंड के अधिकतम विस्तार तक पहुंच गए हैं, तो आपको अपने पैर की उंगलियों को छूने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो चिंता न करें। कुछ लोगों के लिए अपने पैरों को छूने से कई हफ्तों तक व्यायाम खींचना आवश्यक है।
  • टच करें अपनी पैर की उंगलियों चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    15 और 30 सेकंड के बीच की अवधि के लिए स्थिति पकड़ो। इस स्थिति में जब तक आप कर सकते हैं तब तक इस स्थिति में अधिक से अधिक खिंचाव मजबूर कर सकते हैं और 30 सेकंड से अधिक खर्च किए बिना। आप अपने व्यायाम के भाग के रूप में भी कई बार अपने पैरों को छू सकते हैं।
  • चोटों और झटके से बचने के लिए, हमेशा अपने हाथों को हिंसक रूप से फेंकने के बिना, एक नियंत्रित और निरंतर तरीके से व्यायाम करें।
  • विधि 3

    खड़े होने पर पैर की उंगलियों को छूना
    टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 6
    1

    Video: क्यो औरत को अपने पति के पैर दबाने चाहिए।।जानिए रहस्य गुरु भगवन के प्रवचन में।।

    पोंटे फूहड़। अब जबकि आप बैठे हुए अपने पैर की उंगलियों को छुआ हैं, खड़े होने की कोशिश करें, जो कि कई लोगों के लिए अधिक कठिन है। बैठने से शुरू करो यह स्थिति एक मेंढक के समान हो सकती है, घुटनों के झुकाव के साथ और पीछे की तरफ आगे बढ़ता है।
  • टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथों से अपने पैर की उंगलियों को पकड़ो इस विधि को अपने हाथों से पैर की उंगलियों मनोरंजक और फिर अपने पैरों में खिंचाव शुरू करने की आवश्यकता है, तो पैर की उंगलियों जब आप फूहड़ के तहत उंगलियों देता है।
  • कुछ लोगों के लिए हाथों की अंगुलियों को पैरों के नीचे रखने के लिए उन्हें आसानी से समझने के बजाय उन्हें छूना आसान है।
  • टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    3
    नितंबों को बढ़ाएं और घुटनों को फैलाएं। अपने पैरों को धीरे-धीरे बढ़ाएं, लेकिन अपनी उंगलियों को अपने हाथों से या अपने पैर की उंगलियों पर छोड़ दें। जैसा कि आप अपने पैरों को फैलते हैं, आप ग्लुटलल्स और हैमस्ट्रिंग में अधिक खिंचाव महसूस करेंगे। अपने पैरों के साथ ही अपनी पीठ को आगे बढ़ाने की कोशिश करें
  • टच करें अपने पैर की उंगलियों चरण 9
    4

    Video: पैर के अंगूठे का आकार आपकी kismat खोल देता है Leg Thumb size describe your luck Tips in hindi

    15 से 20 सेकंड के बीच की अवधि के लिए इस स्थिति में रखें। बिना दबाव के बिना स्थिति पकड़ो यदि आप अपने पैरों को बिल्कुल भी नहीं खींच सकते हैं, तो आप किसी भी असुविधा या दर्द को महसूस किए बिना उसी स्थिति में जा सकते हैं। अभ्यास के साथ, आपके पैरों का विस्तार थोड़ा कम हो जाता है, जब तक कि आप उन्हें पूरी तरह से खिंचा कर सकते हैं
  • एक बार जब आप अपने पैर की उंगलियों आसानी से पैर छूने के लिए कर रहे हैं, आप अगले चरण, पैर के सामने फर्श पर हथेलियों जगह फैलाने के लिए है जो ले जा सकते हैं।
  • टच करें अपनी पैर की अंगुली चरण 11
    5

    Video: ठंड से हाथ पैर व उँगलियों में हुए सूजन का घरेलु उपचार | Gharelu Nuskhe For Swelling In Feet and hand

    व्यायाम कई बार दोहराएँ व्यायाम (बैठे) के पिछले संस्करण के साथ, आपको इसे प्रत्येक खंड सत्र में कई बार दोहराना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक ही समय में दोनों को खींचने से पहले प्रत्येक पैर को अलग करके गर्म।
    • प्रत्येक व्यक्ति की बांह की लंबाई का पैर अनुपात की समान अनुपात नहीं है। ध्यान रखें कि, आपके संविधान के कारण, यह व्यायाम अन्य लोगों की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है, इसलिए धीरज रखने की कोशिश करें
    • हम सभी के पास हमारी सीमाएं हैं, इसलिए बहुत तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश मत करो। चाबी यह महसूस करने के लिए खंड बिना यह असहज या दर्दनाक हो रहा है इस तरह, आपके लोच धीरे धीरे समय के साथ बढ़ेगी।
    • इस अभ्यास को करने की कोशिश करने से पहले पूरे शरीर को बढ़ाएं आप केंद्र को मजबूत करने के लिए भी क्रंच कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com