ekterya.com

मांसपेशियों की वृद्धि में तेजी लाने के लिए

यदि आप मांसपेशियों के विकास में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो आपको एक स्वस्थ आहार, खुराक की खपत और मांसपेशियों को विकसित करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन व्यायाम व्यायाम को संयोजित करने की आवश्यकता है। इसे सुरक्षित और जिम्मेदारी से करने का सबसे अच्छा तरीका एक निजी ट्रेनर और एक पोषण विशेषज्ञ के साथ मिलकर काम करना है जो आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक व्यक्तिगत कार्यक्रम तैयार करने में मदद करेगा। हालांकि, कुछ स्टेप्स हैं जो आप अपनी मांसपेशियों की मात्रा और ताकत बढ़ाने के लिए अपने दम पर ले सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने व्यायाम को समायोजित करें

Video: AUGMENTE NATURELLEMENT TA TAILLE JUSQU A 5 CM EN SEULEMENT 10 JOURS

स्टेपल स्नासिक ग्रोथ स्टेप 1 को शीर्षक वाला इमेज
1
भारोत्तोलन अधिक धीरे से करें बहुत से लोग मानते हैं कि बड़े मांसपेशियों के लिए आपको जितना तेज़ हो सके भारी वजन उठाना चाहिए, यथासंभव कई पुनरावृत्तियों का प्रदर्शन करना। हालांकि, धीमी पुनरावृत्ति करने से आपको उन मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है जिन पर आप काम कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आप सही आकार बनाए रखें।
  • अधिक धीरे-धीरे काम करके, आपके पास गति की अपनी सीमाओं में मांसपेशियों को स्थानांतरित करने का अवसर होता है, जिससे अधिक समान मांसपेशियों की वृद्धि होती है
  • स्टेपल स्नासिक ग्रोथ स्टेप 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    दोहराव की गति भिन्न होती है दोनों तेजी से और धीमी गति से दोहराव महत्वपूर्ण हैं, जब तक आप उपयुक्त फार्म का उपयोग करके जल्दी वजन उठा सकते हैं। दोहराव की गति को बदलते हुए व्यायाम के लिए एक आश्चर्यजनक तत्व जोड़ता है, ताकि मांसपेशियों को एक ही आंदोलन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सके।
  • उदाहरण के लिए, मध्यम लय की श्रृंखला के साथ शुरू करें, एक त्वरित श्रृंखला पर जाएं, फिर एक धीमी श्रृंखला करें और फिर मध्यम लय की श्रृंखला पर लौटें।
  • उचित आकार के साथ उठाने से अधिक तेज वजन नहीं उठाएं। त्वरित पुनरावृत्तियों के दौरान, सुनिश्चित करें कि आप आंदोलन से धोखा नहीं करते हैं, बल्कि पूरी तरह से गतिशीलता का उपयोग करें।
  • स्टेबल स्नासिक ग्रोथ स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    भारी वजन का उपयोग करें यदि आप मांसपेशियों की वृद्धि में तेजी लाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको बहुत अधिक भार उठा जाना चाहिए क्योंकि आप पुनरावृत्तियों की संख्या से उठा सकते हैं। मांसपेशियों को तब तक विकसित नहीं किया जाएगा जब तक आप उन्हें ठीक से चुनौती नहीं देते।
  • सुनिश्चित करें कि आपने किसी दिए गए व्यायाम के लिए उचित रूप में वज़न उठाया है। यदि आप व्यायाम में पूरी तरह से आंदोलन तक नहीं पहुंच सकते, तो हल्का वजन चुनें।
  • सामान्य तौर पर, भारी वजन का उपयोग करने से कम पुनरावृत्ति होता है। हालांकि, 8 से 10 पुनरावृत्तियों के साथ जितना वजन उतना वजन का उपयोग कर सकते हैं, मांसपेशियों की वृद्धि को बहुत तेज करने का एक तरीका है।
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 4
    4
    मांसपेशियों को एक पर्याप्त वसूली समय दें व्यायाम के दौरान मांसपेशियों की वृद्धि नहीं होती है, बल्कि मांसपेशियों की वसूली के दौरान। मांसपेशियों को ठीक करने और बढ़ने के लिए आवश्यक समय देने के लिए आपको एक विशिष्ट मांसपेशी समूह के प्रत्येक व्यायाम के बीच न्यूनतम 48 घंटों को छोड़ देना चाहिए।
  • एक आहार स्थापित करें जो विशिष्ट दिनों में विशिष्ट मांसपेशियों के समूहों को काम करता है, ताकि बाकी हिस्सों को अन्य मांसपेशियों के समूहों के लिए अनुमति मिल सके। उदाहरण के लिए, आप सोमवार को अपने पैर काम कर सकते हैं, मंगलवार को अपने हथियार और कंधों, बुधवार को अपनी छाती की मांसपेशियों और गुरुवार को फिर से अपने पैर काम कर सकते हैं।
  • स्टेपल स्नासिक ग्रोथ चरण 5 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    आपके द्वारा धीरे-धीरे उपयोग किए जाने वाले वजन में वृद्धि करें आप अपने अधिकतम वजन को हर दो या तीन सप्ताह या कम से कम महीने में एक बार करना चाहिए और इसे आवश्यक रूप से बढ़ाएं, ताकि आप हमेशा सबसे ज्यादा वजन के साथ व्यायाम कर सकें जिससे आप किसी विशेष अभ्यास के लिए सहन कर सकें।
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 6
    6
    यह विभिन्न मशीनों का उपयोग करता है जैसे ही दोहराव की गति को बदलना अच्छा है, मशीनों के प्रकार बदलने से मांसपेशियों को एक निश्चित प्रकार के आंदोलन के आदी होने से रोकता है। यदि आप इसे होने की अनुमति देते हैं, तो आपकी वृद्धि धीमी हो जाएगी।
  • स्टेपल स्नासिक ग्रोथ चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    प्रशिक्षण सत्रों का रिकॉर्ड रखें समय बीत जाने पर, यह भूलना आसान है कि आपने एक विशेष लिफ्ट या व्यायाम के कितने दोहराव किए हैं या पिछली बार आपने कितना वजन का उपयोग किया है इसलिए ट्रैक पर बने रहने के लिए वजन और पुनरावृत्ति का विस्तृत रिकॉर्ड रखें
  • यदि आप मांसपेशियों में महत्वपूर्ण वृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, आपको पता होना चाहिए कि प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में आपने क्या किया है और आपने कितना भार उठाया है
  • आप अन्य टिप्पणियों सहित लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि आपने कैसा महसूस किया है, आप जो भोजन पहले व्यायाम किया है और जिम कैसे किया गया है, क्योंकि ये सभी तत्व आपके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं।
  • स्टेपल स्पीप स्टेप 8 के शीर्षक वाला इमेज
    8
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम को मॉडरेट रखें यद्यपि इन्हें प्रतिरोध विकसित करने और आपके कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को सामान्य रूप से सुधारने के लिए महत्वपूर्ण नहीं रहना पड़ता है, हृदय व्यायाम के अतिरिक्त मांसपेशियों के विकास को धीमा कर सकते हैं। यदि आप बड़ी मांसपेशियों को विकसित करने की तलाश कर रहे हैं, तो आपको एनारोबिक अभ्यासों पर ध्यान देना चाहिए जैसे भार उठाना
  • प्रति सप्ताह सशक्त गतिविधि (जैसे चल रहे) या 150 मिनट की मध्यम गतिविधि (जैसे घूमना) के लिए कार्डियो को सीमित करें।
  • विधि 2
    ठीक से दूध पिलाने

    स्टेपल मस्जि ग्रोथ चरण 9 के शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपनी कैलोरी खपत को बढ़ाएं बड़ा और मजबूत मांसपेशियों के निर्माण में अगर शरीर भोजन मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आवश्यक Brindas नहीं है उम्मीद नहीं है। गणना कितनी कैलोरी आप 15 से 17 कैलोरी (उदाहरण के लिए, यदि आप 170 पाउंड वजन, 16 से गुणा 2720 के एक दैनिक कैलोरी सेवन पाने के लिए) द्वारा पाउंड में अपने वजन गुणा खाने के लिए की जरूरत है। आप कुछ सप्ताह के बाद मांसपेशियों आप चाहते हैं वृद्धि नहीं करते हैं, तो 10% से अपने कैलोरी की मात्रा बढ़ा सकते हैं।
    • बॉडीबिल्डिंग वेब पेज खोजें या बॉडीबिल्डर्स से बात करें ताकि मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आवश्यक कैलोरी का उपभोग किया जा सके।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाते हैं - न सिर्फ जंक फूड और खाली कैलोरी में भरें।
  • स्टेपल स्नासिक स्प्रैशन स्टेप 10 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    प्रोटीन-लादेन वाले खाद्य पदार्थों की एक बड़ी मात्रा का उपभोग करें यह मांसपेशियों का मूलभूत घटक है, इसलिए यदि आप अपने विकास में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक भोजन या नाश्ता में 10 से 25 ग्राम प्रोटीन के बीच खाना चाहिए। दुबला चिकन, दुबला बीफ़ और मछली शरीर को अधिक कैलोरी जला और दुबला मांसपेशियों के निर्माण के लिए आवश्यक प्रोटीन प्रदान करते हैं
  • प्रोटीन है कि मांसपेशियों को विकसित करने में मदद करता है जिसमें इसके अलावा, गोमांस घास खिलाया भी इस तरह के विटामिन बी 12, हीम लोहा, जस्ता, क्रिएटिन और carnosine के रूप में विभिन्न आवश्यक विटामिन और खनिज शामिल हैं।
  • आपको शरीर के वजन के हर 1/2 किग्रा (1 पौंड) के लिए 1 ग्राम प्रोटीन का उपभोग करने की कोशिश करनी चाहिए। इसमें आपके प्रोटीन सेवन का समायोजन करना शामिल है क्योंकि आपका वजन भिन्न होता है।
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 11
    3
    अपने आहार में वनस्पति के मूल में शामिल प्रोटीन यदि आप मांस का उपभोग नहीं करते हैं, तो मांसपेशियों के विकास में तेजी लाने में मुश्किल होगी, लेकिन असंभव नहीं होगा यहां तक ​​कि अगर आप मांस खा रहे हैं, तो पौधों की उत्पत्ति के स्रोतों के साथ पौधों की उत्पत्ति के पूरक के लिए आवश्यक है।
  • सोयाबीन, नट और फलियां प्रोटीन के बहुत अच्छे स्रोत हैं उदाहरण के लिए, कसरत सत्र के पहले बादाम एक अच्छे नाश्ते हैं और आप उन्हें प्रोटीन शेक में जोड़ सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, जैविक खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें या उनमें कुछ या कोई अतिरिक्त पदार्थ और संरक्षक न हों। कम additives और परिरक्षकों आपके शरीर को तोड़ने की जरूरत है, अधिक प्रभावी इन खाद्य पदार्थ आप मांसपेशियों के निर्माण में मदद करने में होगा
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 12
    4



    देखभाल के साथ कार्बोहाइड्रेट चुनें हालांकि ये व्यायाम के दौरान आपको ऊर्जा दे सकते हैं, अपर्याप्त कार्बोहाइड्रेट से रक्त शर्करा में अचानक गिरावट आ सकती है जो मांसपेशियों के विकास में तेजी लाने के लिए किए गए सभी काम को नष्ट कर देती है।
  • कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स जैसे सेब, नाशपाती, साबुत अनाज, मीठे आलू और सेम के साथ कार्बोहाइड्रेट की तलाश करें।
  • लेबल्स पर पोषण संबंधी जानकारी को ध्यान से पढ़ें और कार्बोहाइड्रेट चुनें जो कि फाइबर और कैलोरी में कम है।
  • Video: वजन और Body बढ़ाने के अचूक असरदार टैबलेट | Biopron tablet & Tips review | How to gain weight ?

    इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 13
    5
    फ्लेक्स बीड के बजाय सन बीज खाएं। सन बीज ओमेगा 3, फाइबर और प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत है। इसके विपरीत flaxseed तेल में फाइबर का अभाव है और बहुत अस्थिर है। सन बीज में ओमेगा 3 फैटी एसिड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी शामिल है, जो कम सूजन में मदद करता है।
  • शरीर की सूजन को कम करने का मतलब है कि मांसपेशियों को गहन अभ्यास के बाद इतनी दर्दनाक नहीं होगा और वे तेजी से ठीक हो जाएंगे।
  • स्नालिट स्नासिक स्टेप 14 एक्सेलरेट छवि शीर्षक
    6
    बहुत सारे पत्तेदार सब्जियां खाएं एक कारण है कि एनिमेटेड चरित्र जिसे पोपेय के नाम से जाना जाता है, काली और पालक जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां पोषक तत्वों में समृद्ध होती हैं, वसा में कम होती हैं और घुलनशील फाइबर में समृद्ध होती हैं, जिससे उन्हें मांसपेशियों की वृद्धि में तेजी लाने के लिए आवश्यक होता है।
  • पत्तेदार साग का एक अतिरिक्त लाभ कैंसर और हृदय रोगों से शरीर की रक्षा करना है।
  • छवि शीर्षक तेज गति स्नाप 15
    7

    Video: शक्कर का सेवन छोड़ने से होने वाले लाभ

    क्विनोआ के साथ चावल का विकल्प उत्तरार्द्ध चावल और जई से अधिक प्रोटीन और फाइबर सामग्री के साथ एक अनाज है। इसमें मैंगनीज, मैग्नीशियम और फास्फोरस की एक उच्च सामग्री भी है। आप लाल, काले या सफेद quinoa के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 16
    8
    एक अच्छा जलयोजन रखें मांसपेशियों को तेजी से बढ़ने के लिए पीने के पानी की सबसे महत्वपूर्ण चीज हो सकती है जब आप व्यायाम करते हैं और पानी में 500 मिलीलीटर (1 पिंट) पानी पसीने से हर 500 मिलीलीटर (1 पिंट) का वजन खो बैठते हैं तो पानी में पानी पीते हैं।
  • व्यायाम करने से पहले आप अपने शरीर को ठीक से हाइड्रेट करने के लिए कम से कम 8 से 10 गिलास पानी ले लें।
  • उचित जलयोजन के साथ आप यह भी सुनिश्चित करते हैं कि शरीर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले पोषक तत्वों को प्रभावी रूप से परिवहन कर सके। मांसपेशियों के विकास के मामले में स्वस्थ आहार खाने से बहुत उपयोगी नहीं होगा यदि ये पोषक तत्व मांसपेशियों तक कभी नहीं पहुंचते हैं।
  • विधि 3
    खुराक लें

    स्टेपल 17 स्प्रैलिबल स्नासिक ग्रोथ स्टेपल इमेज
    1
    खतरनाक या अवैध खुराक से बचें मांसपेशियों को पाने के लिए कोई वैध अल्प मार्ग नहीं हैं जबकि कई खुराक हैं जो आपको मांसपेशियों को जल्दी से विकसित करने का दावा करते हैं, लंबे समय में भयानक स्वास्थ्य परिणाम हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्नालिबल स्नासिक ग्रोथ स्टेप 18
    2
    पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें आप मांसपेशियों के विकास में तेजी लाने के लिए देख रहे हैं, सबसे अच्छा तरीका यह सुरक्षित रूप से प्राप्त करने के लिए खेल या शरीर सौष्ठव पोषण में एक अनुभवी व्यक्ति के साथ परामर्श करने के लिए है क्योंकि यह आप के लिए की खुराक अधिक फायदेमंद सिफारिश कर सकते हैं है।
  • यदि आप एक जिम से संबंधित हैं, तो आप आमतौर पर एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं जो कर्मचारी का हिस्सा है। यदि नहीं, तो वे आपकी सहायता करने के लिए पोषण विशेषज्ञ की सिफारिश कर सकते हैं
  • एक बार आपके पास इस पोषण पेशेवर की सिफारिशों के बाद, किसी भी पूरक की कोशिश करने से पहले अपने चिकित्सक से चर्चा करें, खासकर यदि आप जोखिम में हैं या पोषण संबंधी स्थितियों का इतिहास है
  • छवि शीर्षक तेज गति स्नायु चरण 19
    3
    कंटेनरों पर लेबल्स का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें आपकी आयु और लिंग के अनुसार पोषक तत्वों की खुराक लेबल्स की सिफारिश की खुराक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दिखाई देती है। इन खुराक से अधिक न होकर सावधान रहें या आप खुद को स्वास्थ्य समस्याओं जैसे भूख या हड्डियों की कमजोरी के नुकसान के रूप में उजागर कर सकते हैं।
  • कंटेनर की जांच करें और सत्यापित करें कि सभी जवानों को बरकरार है और वे बदल नहीं गए हैं।
  • स्टेबल 20 स्प्रैलिबल स्नासिक ग्रोथ स्टेप्स शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्याप्त अमीनो एसिड खाएं ये यौगिक प्रोटीन बनाती हैं और इसलिए, ताकत हासिल करने और बड़ी मांसपेशियों को विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। व्यायाम करने के बाद वे वसा हानि और मांसपेशियों की वसूली में भी योगदान देते हैं।
  • एमिनो एसिड मांस, डेयरी उत्पादों और समुद्री भोजन में पाए जाते हैं, लेकिन खाद्य स्रोतों में सभी आवश्यक अमीनो एसिड नहीं मिल सकते हैं। यही कारण है कि यदि आप अपनी मांसपेशियों को तेज़ी से बढ़ने के लिए चाहते हैं तो यह एमिनो एसिड पूरक का उपभोग करने के लिए फायदेमंद है
  • ये खुराक खासकर महत्वपूर्ण हैं यदि आप शाकाहारी या शाकाहारी हैं और मांसपेशियों में महत्वपूर्ण वृद्धि चाहते हैं।
  • ध्यान रखें कि मानव शरीर अतिरिक्त अमीनो एसिड को संग्रहीत नहीं करता है, जिसका मतलब है कि इसकी पर्याप्त खपत एक दैनिक आवश्यकता है।
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से स्नायु ग्रोथ चरण 21
    5
    मांसपेशियों की वृद्धि को बढ़ावा देने वाले विटामिन की खुराक चुनें मांसपेशियों के स्वस्थ विकास के लिए आवश्यक कई विटामिन (सी, डी, ई, और बी कॉम्प्लेक्स सहित) हैं।
  • मांसपेशियों के विकास में तेजी लाने के लिए खनिज जैसे कि कैल्शियम और मैग्नीशियम भी आवश्यक हैं
  • एक अच्छा मल्टीविटामिन पूरक आपको मांसपेशियों के विकास के लिए आवश्यक सभी विटामिन और खनिजों के साथ प्रदान करना चाहिए। सिफारिशों के लिए पोषण विशेषज्ञ से पूछें
  • इमेज शीर्षक से तेज गति से मांसपेशियों की वृद्धि चरण 22
    6
    एक मछली के तेल के पूरक ले लो। मछली की खुराक 1000 से 3000 मिलीग्राम बढ़ जाती है जो मांसपेशियों में रक्त परिसंचरण बढ़ती है। इससे सूजन कम हो जाती है और व्यायाम के बाद मांसपेशियों की वसूली में तेजी लाने में मदद मिलती है, जिससे उनके विकास में सुधार होता है।
  • एक पूरक के लिए देखो जो आपको ओमेगा 3 डीएचए और ईपीए देता है।
  • आप शाकाहारी या शाकाहारी हैं, तो आप सन बीज, चिया के बीज या शैवाल आधारित पूरक पर एक ही ओमेगा 3 मछली के तेल मिल सकता है।
  • स्टेपल 23 स्प्रैलिबल स्नासिक ग्रोथ स्टेपल इमेज
    7
    खुराक कम से कम एक महीने के लिए काम करते हैं। जब आप खुराक लेते हैं, तो पहले परिणाम स्पष्ट नहीं होते हैं। कई मामलों में, आपको किसी भी महत्वपूर्ण परिणाम को ध्यान से शुरू करने से पहले आपको कम से कम 4 सप्ताह प्रतीक्षा करनी होगी।
  • खुराक लेने शुरू करने से पहले कुछ हफ्तों में एक बार एक बार अपनी मांसपेशियों को मापें एक बार 4 सप्ताह पूरा हो जाने के बाद, उन्हें फिर से मापें और उसके बाद की बढ़ोतरी की तुलना उस ले जाने से पूर्व की तुलना करें।
  • Video: Solfeggio Frequency - 528 Hz - Transformation and Miracles - Pure - C5 - MI - Mira Gestorum

    इमेज शीर्षक से तेज गति से स्नायु ग्रोथ चरण 24
    8
    अपने आहार में प्रोटीन की खुराक समायोजित करें यदि आप उन्हें लेते हैं, तो याद रखें कि उनका लक्ष्य भोजन स्रोतों से प्राप्त प्रोटीनों को पूरक करना है। प्रति दिन आपको प्रोटीन की मात्रा की गणना करनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप अतिरिक्त नहीं ले रहे हैं।
  • अतिरिक्त प्रोटीन लाभ में वृद्धि नहीं करता है या मांसपेशियों की वृद्धि को तेज करता है। इसके विपरीत, यह आपके दीर्घकालिक स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com