ekterya.com

कैसे जल्दी से वजन कम करने के लिए

आपको वजन कम करने की आवश्यकता क्यों हो सकती है, जैसे कि आपको सिर्फ एक अभिनय नौकरी मिली और आपको भूमिका के लिए पतला होना चाहिए। अन्यथा, आपको अपना वजन धीरे-धीरे कम करना चाहिए, ऐसा कुछ जो कि के साथ समानार्थक है "जोखिम लेने के बिना" जब यह आपके स्वास्थ्य की बात आती है लेकिन अगर आपको समय लगता है, तो आप यह कैसे करना शुरू कर पाएंगे।

चरणों

विधि 1
सफलता के लिए खुद को शेड्यूल करें

लस 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नाम वाली छवि
1
सख्त लक्ष्य स्थापित करें "पतला" यह ऐसा कुछ नहीं है जो आसानी से हासिल किया जाता है। ऐसा करने के कई तरीके हैं, आपका अंतिम लक्ष्य क्या है? आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे? जितना संभव हो उतना विशिष्ट रहें कि आपके लिए कार्रवाई का सही कोर्स क्या है
  • आपका लक्ष्य, उदाहरण के लिए, 4.5 किलो (10 पाउंड) खो सकते हैं। वाह! अब, आप इसे कैसे करने जा रहे हैं? कुछ प्रकार के आहार से? व्यायाम के एक निश्चित राशि के साथ? दोनों के साथ? आप कह सकते हैं: "मेरा लक्ष्य प्रति दिन 1200 कैलोरी के एक संतुलित आहार पर चिपकाने और कम से कम 30 मिनट प्रति दिन व्यायाम करने से 10 पाउंड खोना है"। यह बहुत अधिक प्रत्यक्ष लगता है, क्या आपको नहीं लगता?
  • लस बॉडी फेट फास्ट स्टेप 02 नामक छवि
    2
    खातों को करें यदि आप 10 पाउंड खोना चाहते हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि इसका मतलब क्या है। दस पाउंड लगभग 35,000 कैलोरी हैं। आप उन्हें प्रभावी ढंग से कैसे खो सकते हैं?
  • यदि आप प्रति दिन 1,500 कैलोरी आहार पर रहना चाहते हैं, तो इसका मतलब है कि प्रति दिन 500 कैलोरी कम करना (यह आपके कैलोरी की जरूरतों पर निर्भर करता है उनकी गणना करें अगर आप अल्ट्रा विशिष्ट होना चाहते हैं) प्रति दिन पांच सौ कैलोरी प्रति सप्ताह 3,500 है, जो कि हर 7 दिनों में 454 ग्राम (1 पाउंड) है। क्या आपको तेजी से पर्याप्त नहीं लगता है? आपको अधिक करना होगा, लेकिन कैलोरी को नहीं भूलना जो व्यायाम से जलाए जाते हैं!
  • गेट थिन क्विक स्टेप 03 नाम वाली छवि
    3
    प्रेरित रहने के लिए प्रयास करें यह शायद सबसे कठिन हिस्सा है: योजना से चिपके हुए यदि आप अपने आप को गंभीर रूप से सीमित कर रहे हैं, तो यह आपके लिए और भी मुश्किल होगा। यही कारण है कि यह न केवल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन योजना को छड़ी करने का प्रयास करते हैं।
  • भोजन डायरी शुरू करें अपने आप को खाने, पीने और आप कितना व्यायाम करते हैं सब कुछ लिखने के लिए अवहेलना करें। तो आप अपने अग्रिम और चेहरों के चेहरे के प्रयासों का सामना करेंगे। आपके कमजोर बिंदु बाहर खड़े होंगे और आप देखेंगे कि आप अपने परिणामों को अधिकतम करने के लिए क्या सुधार कर सकते हैं।

  • एक दोस्त किराया यदि आपके पास कोई व्यक्ति (और आपकी जर्नल) पर नज़र रखने के लिए है, तो आपको ट्रैक पर रहने की अधिक संभावना होगी आपके पास आंतरिक प्रेरणा नहीं हो सकती है, लेकिन वे आपको बाहरी प्रेरणा देंगे।
  • पुरस्कारों के बारे में सोचो नहीं खा रहे हैं कि लोग! जब आप जब आप लक्ष्य तक पहुँचने के लिए अपने आधे लक्ष्य और एक मिल एक सेट है। अपने आप को कंप्यूटर पर एक टिप्पणी की अनुमति दें, या बाथरूम आईने में (या फ्रिज में, आप इसे खड़े हो सकते हैं तो) याद दिलाने के लिए क्या आप बुक करने वाले अगर तुम चलते रहो। एक मिनी छुट्टी, खरीदारी के एक दिन, एक फिल्म, जो कुछ भी आप की तरह: इनाम कुछ भी हो सकता है।
  • विधि 2
    अपने आहार में

    लस 5 पाउंड फास्ट चरण 3 नामक छवि
    1
    अधिक पानी पी लो यह न केवल स्वस्थ है, इससे आपको संतुष्ट महसूस करने में भी मदद मिलेगी। अपनी भूख को कम करने के लिए प्रत्येक भोजन से पहले दो गिलास पानी पीयें। यह आपके चयापचय में तेजी लाएगा!
    • शोधकर्ताओं का अनुमान है कि एक वर्ष के पाठ्यक्रम में, एक व्यक्ति जो प्रतिदिन 1.5 लीटर करने के लिए अपने पानी की खपत बढ़ जाती है अतिरिक्त कैलोरी 17,400 जला होगा, 2,267 के बारे में किलो (5 पाउंड) की एक वजन घटाने का प्रतिनिधित्व। और यह हासिल किया जाता है अधिक पानी पीने के अलावा कुछ भी नहीं किए बिना तो हर समय आपके साथ अपनी पानी की बोतल ले जाना शुरू करें
    • अपने पानी की खपत को भी बढ़ाएं यह आपको वजन बढ़ाने से रोकेगा चूंकि आप जल्दी से अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसा कुछ ऐसा हो सकता है, यदि आप जानबूझकर खुद को नियंत्रित नहीं करते हैं
  • Get Thin Quick Step 06 शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से दूर रहें बहुत, बहुत दूर सब कुछ गायब हो जाना चाहिए, अगर इसे पैक किया गया है, तो इसे खाएं नहीं। यह सच है, आज के समाज में लगभग असंभव है, लेकिन जितना भी हो सके इस नियम का अनुसरण करें।
  • इसका क्या मतलब है? ठीक है, एक तरफ यह खाना पकाने का मतलब है, आपको अपना खाना बनाना होगा - इस तरह, आप उसमें सब कुछ नियंत्रित करेंगे। आप भोजन को बर्बाद करने के लिए वसा या अतिरिक्त नमक नहीं जोड़ेंगे, जो बाकी सब में स्वस्थ है। रेस्तरां और फास्ट फूड कैफे दोनों को आपकी दृष्टि से दूर होना चाहिए।
  • दुर्भाग्य से, अधिकांश प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ मिठास, लवण, कृत्रिम जायके, कारखाने में बनाया वसा, रंग, रसायन होते हैं जो बनावट और परंपरावादियों को बदल डाले जाते हैं। लेकिन समस्या यह न केवल उन्हें क्या में जोड़ दिया गया है, लेकिन यह भी उनसे दूर क्या लिया गया है। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ अक्सर इस तरह के घुलनशील फाइबर, एंटीऑक्सिडेंट और वसा के रूप में प्रकृति द्वारा डिजाइन अपने दिल की रक्षा के लिए पोषक तत्वों, की कमी है "अच्छा"। Additives के लिए है कि जोड़ें और आप के लिए एक नुस्खा नुस्खा है।
  • Get Thin Quick Step 06 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को फल और सब्जियों से भरें। यह सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका है (और यह भी स्वास्थ्यप्रद!) प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ या जंक फूड खाने की समस्या को हल करने के लिए और क्या अधिक है, फल और सब्जियां कम कैलोरी और ऊर्जा-घने खाद्य पदार्थ हैं। इसका कारण यह है कि वे अधिकतर पानी (जिसमें शून्य कैलोरी है) और विटामिन और पोषक तत्वों से भरे हुए हैं।
  • फलों और सब्जियों में प्रचुर मात्रा में आहार का लाभ असंख्य हैं। न केवल वे आपको वजन कम करने में मदद करेंगे, लेकिन वे आपको ऊर्जा भी देंगे और कुछ बीमारियों से आपकी रक्षा करेंगे। न सिर्फ ज्यादा खाएं, अपने पसंदीदा वसायुक्त खाद्य पदार्थों के विकल्प के रूप में फलों और सब्जियों का उपयोग करें। आप देखेंगे कि आप जल्दी से अपना वजन कम करते हैं, खासकर शुरुआत में।
  • Get Thin Quick Step 08 शीर्षक वाला छवि
    4
    सही भोजन खाएं यह हिस्सा स्पष्ट होना चाहिए: सही भोजन खाने से वजन कम करने का एकमात्र तरीका होता है। आपका आहार फल और सब्जियां, सोया उत्पादों, मछली, नोनफेट डेयरी उत्पाद, दुबला 95% मांस और अंडे का सफेद होना चाहिए।
  • इसे सुविधाजनक बनाने के लिए कदम उठाएं अपने घर से बाहर सब कुछ ले लो। अगर ऐसा नहीं है, तो यह आपको लुभाना नहीं कर सकता। व्यस्त रहें और रेफ्रिजरेटर को विचलित न करें। मेज पर अपना भोजन खाएं, कोई स्नैक्स नहीं। नाश्ते खाने के लिए दोषी महसूस न करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जो खाने के लिए चुनते हैं वह स्वस्थ और सही भाग में है एक मुट्ठी भर पागल अच्छा है, नट का एक कप नहीं है।
  • अपने आप को भूख से न मारो - जो आपको कमजोर करेगा और आपको बीमार बना देगा। और कभी नहीं एक सघन आहार के लिए विकल्प चुनें लक्षण भयानक हैं: सिरदर्द, चिड़चिड़ापन, थकान, चक्कर आना, कब्ज, अनियमित माहवारी, बालों के झड़ने और मांसपेशियों की हानि। बहुत अप्रिय



  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 04
    5
    शराब से बचें क्या आप बीयर पेट जानते हैं? यही बियर क्या करता है अविश्वसनीय, है ना? शराब आपके खून में एस्ट्रोजन को रिलीज करता है और आपके शरीर को वजन में चिपक जाता है। हालांकि कभी-कभी लाल वाइन के गिलास पीने के लिए ठीक है, बार में अपने दैनिक कैलोरी भत्ता नहीं बिताएं।
  • असल में, आपको चाय और पानी से चिपक जाना चाहिए मीठा शीतल पेय (इस आहार भी शामिल है) और रस खाली कैलोरी कि अपने पेट रिकॉर्ड नहीं करता है और अक्सर बस दूर भूख नहीं लेते हैं। और क्या आपको याद है जो हम प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के बारे में बताते हैं? यह पेय पदार्थों पर भी लागू होता है वैसे भी आप पीने के लिए क्या वे दुकान पर बेचने के लिए यदि आप के लिए क्या हुआ पता था नहीं करना चाहते।
  • विधि 3
    अपनी जीवन शैली की आदतों में

    छेड़छाड़ पीठ दर्द चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: मोटापा कम करने के उपाय (Motapa Kam Karne Ke Upay in Hindi By Baba Ramdev) पेट कम करने के उपाय

    हृदय व्यायाम करें चलो पीछा करने के लिए कटौती, एरोबिक्स वजन से अधिक वसा जला, यदि आप कैलोरी जला जाना चाहते हैं, एरोबिक्स यह करने का सबसे अच्छा तरीका है। चल रहा है, बाइकिंग, तैराकी, मुक्केबाजी या प्रति सत्र 30 मिनट के लिए टेनिस खेलने कम से कम चार बार एक हफ्ते में (यदि आपके शरीर यह अनुमति देता है) शुरू होता है।
    • बस करो जो आप करने में सक्षम हैं इसके अलावा, यदि आप गंभीर रूप से कैलोरी काटते हैं, तो सावधान रहें, बहुत अधिक व्यायाम आपके शरीर को काम करना बंद कर सकता है। सचमुच: आप फर्श पर बेहोश हो जाएगा। अपनी दिनचर्या में अत्यधिक परिवर्तन करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें
  • लस बॉडी फेट फास्ट चरण 03 नामक छवि
    2
    भार उठाना शुरू करें यह सच है, एरोबिक्स अधिक वसा जला। यह सच है, लेकिन क्या आप सबसे अच्छा प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं? उन्हें वजन के साथ मिलाएं सप्ताह में लगभग 3 बार वजन सत्र करें, और नहीं। आपकी मांसपेशियों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • आदेश का मामला है सबसे बड़ा संभव वजन खोने के लिए, एरोबिक्स पहले करें। यह उन एंजाइमों के साथ समाप्त होता है कि आपकी मांसपेशियां वे उन का प्रयोग करेंगे, जिससे उन्हें वसा जलाने के लिए मजबूर किया जायेगा। और क्या आपको पता है कि सबसे अच्छा हिस्सा क्या है? आपके चयापचय के बाद यह त्वरित जारी रहेगा
  • Get Thin Quick Step 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह केंद्रीय मांसल क्षेत्र का काम करता है यह आपके पूरे शरीर को मजबूत करने के बारे में है जब आप उस वसा को खो देते हैं, तो आप त्वचा के नीचे पर्याप्त कुछ चाहते हैं, है ना? तो ऐसा करना शुरू करें, अपने घर के आराम में योग और व्यायाम करें।
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप जिम जाने नहीं लेना पसंद करते हैं आप कर सकते हैं स्क्वाट और ऐसा करने के लिए मासिक शुल्क का भुगतान किए बिना, टीवी देखने के दौरान और बहुत सी अभ्यास और बहुत सारे व्यायाम इसके अलावा, योग प्रति मिनट 3 और 6 कैलोरी के बीच जलता है!

  • Get Thin Quick Step 13 शीर्षक वाला छवि
    4
    सक्रिय रहें अब जब आप जितना संभव हो उतना व्यायाम करने जा रहे हैं, अन्य अवसरों को और अधिक करने के लिए देखें। जिम में छह घंटे खर्च करना थोड़ा सा पागल है सामान्य रूप से एक सक्रिय जीवन शैली है
  • पारिस्थितिकी की ओर दुबला एक साइकिल पर काम करें, सीढ़ियों का उपयोग करें, साइकिल पर काम करें, कुत्ते को एक लंबी पैदल दूरी पर ले जाएं, अपनी कार को खुद धो लें जब आप जितना संभव कर रहे हों, आप जान लेंगे कि आपने खुद को सर्वश्रेष्ठ दिया है
  • अपने सामाजिक जीवन को यथासंभव सक्रिय के रूप में बनाने का प्रयास करें। अपने दोस्तों को पार्क में ले जाओ, फ्रिसबी फेंक, गोल्फ कोर्स या नृत्य पर जाएं सामाजिककरण का मतलब यह नहीं है कि रात भर खाने, पीने और बैठे। आप नियमित रूप से बदल सकते हैं!
  • Video: 7 दिन में 7 किलो मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय | कमर और पेट कम करने के उपाय

    Get Thin Quick Step 13 शीर्षक वाला छवि
    5
    अक्सर खाओ वजन कम करने की चाबी भूख लगी है। वास्तव में, अक्सर खाने के लिए बेहतर होता है, इसलिए आप प्रलोभन में पड़ना संभव नहीं होगा। बस सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ चीजें खा रहे हैं।
  • यदि आप काम में अधिकतर दिन (या रात) में फंस रहे हैं तो आपके साथ स्नैक्स लाएं कैंडी या सोडा मशीन पर जाने के लिए आपके पास कोई बहाना नहीं होगा। सही हिस्से में फलों, दही या नटों का एक स्वस्थ नाश्ता लें, ताकि आप लक्ष्य से बहुत ज्यादा खाने से इसे नहीं भूल पाए।
  • युक्तियाँ

    • अपने भोजन में नमक न जोड़ें! यह आपको वजन बनाए रखने का कारण बनता है
    • रात में अच्छी तरह सो जाओ यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन अधिक नींद अतिरिक्त वजन घटाने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • कभी भी एक आदत या व्यवहार न करें जो आपके स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकता है सख्त आहार मत करो या मैराथन चलाएं यदि आप पहले कभी नहीं दौड़ते थे - लंबे समय में, इस तरह की चीज़ आपको एक निश्चित असफलता की ओर ले जाती है।
    • अपने आहार और व्यायाम योजना को बदलने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, मैं उन चीजों के बारे में बात कर सकता हूं जिन्हें आपने नहीं सोचा था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com