ekterya.com

केवल व्यायाम के साथ वजन कम कैसे करें

अपना वजन कम करने के लिए, आपको अधिक कैलोरी जलाए जाने चाहिए, जितना कि आप उपभोग करते हैं। - यह वाकई तुम्हारी ज़रूरत है इसका मतलब यह है कि यदि आप किसी आहार पर नहीं जाना चाहते, तो आप कसरत करके अधिक कैलोरी जला सकते हैं। व्यायाम के साथ वजन कम करने के लिए, इन सुझावों और तकनीकों का उपयोग करें

चरणों

1
धीरे से शुरू करो अगर आपको व्यायाम करने की आदत नहीं है, तो एक शासन के साथ शुरू करें, बहुत भारी बस आपको पहनना पड़ेगा और आप शारीरिक चोटें भी भुगत सकते हैं। देर से होने के बजाय "आप जितना चावल चबा सकते हैं," धीरे धीरे शुरू करें व्यायाम करने के लिए चलना शुरू करें और छोटी गतिविधियों को ढूंढें जो आपको अपने दैनिक दिनचर्या में और अधिक आंदोलन को शामिल करने में मदद करते हैं। उदाहरण के लिए:
  • चलने या ड्राइविंग के बजाय बाइक की सवारी करें. ड्राइव-थ्रू का उपयोग न करें। आप किसी तरह के सार्वजनिक परिवहन के लिए भी चल सकते हैं। अपने आप को प्रेरित करने के लिए, उस धन के बारे में सोचें जो आप पेट्रोल पर बचत करेंगे। अगर आप ड्राइव करते हैं, तो अपने गंतव्य से आवश्यक होने से आगे रहें। सुपर के सबसे दूर के किनारे पर स्टेशन या बेहतर अभी तक, अपने काम से कुछ ब्लॉक दूर खड़े हो जाओ और खुद को 15 मिनट के लिए दिन में दो बार चलने के लिए मजबूर करते हैं।
स्टेप 1 बुलेट 1 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • अपने घर को साफ करें या बगीचे को ठीक करें. घर के काम अधिक शारीरिक रूप से उन्मूलन से ज्यादा लगते हैं: नक्काशी, धूल, सपाट पत्ते, घास निकालने और लॉन घास काटने से आपके सभी खाली समय को बिना उपभोग करने के कुछ ही तरीके होते हैं। इसके अलावा, आपका घर चमचमाते हुए होगा और आप अन्य परियोजनाओं को पूरा करने के लिए प्रेरित करेंगे - जैसे वजन कम करना
    स्टेप 1 बुलेट 2 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • गैस स्टेशन के भीतर भुगतान करें पंप के स्थान के बजाय

    Video: केवल 7 एक्सरसाइज से अपनी पेट की चर्बी हटाये।।। 5 Minute Belly Fat Reduce

    स्टेप 1 बुलेट 3 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • `अभी भी मत रहो। ` अपने पैर, या अपने शरीर को आगे पीछे ले जाएं, अपनी उंगलियों को ले जाएं और करीब वस्तुओं के साथ खेलें। जब आप कुछ के लिए इंतजार करते हैं तब भी स्थिर रहने के बजाय, कुछ कदम उठाएं। (आपको कम अजीब या संदिग्ध देखने के लिए, चारों ओर चलना और अंतरिक्ष का पता लगाने - चित्रों को देखने, खिड़की के माध्यम से देखने, सोडा फव्वारा आदि।)
    स्टेप 1 बुलेट 4 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • एक स्थिरता बॉल का उपयोग करें एक कुर्सी पर बैठने के बजाय इसमें उछाल या बस वापस बैठो और अपना संतुलन रखें (यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी पीठ सीधी और आपकी पेट फर्म है)।
    स्टेप 1 बुलेट 5 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • सीढ़ियाँ ले लो लिफ्ट या एस्केलेटर के बजाय
    स्टेप 1 बुलेट 6 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • कुत्ते को चलो (या पड़ोसी के लिए चलने की पेशकश) और पार्क में उसके साथ खेलते हैं। यह आपको नए लोगों से मिलने में भी मदद करता है
    स्टेप 1 बुलेट 7 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • अधिक सेक्स करें. कैलोरी जलाने के अलावा, यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बना सकता है, अपने दर्द की दहलीज बढ़ा सकता है, और आपको लंबे समय तक रहने में मदद कर सकता है।
    स्टेप 1 बुलेट 8 व्यायाम करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • 2
    एक व्यायाम दिनचर्या शुरू करें. जॉगिंग या रन आप जिस क्षेत्र में रहते हैं, उसके पास वजन कम करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। (यदि आपके पास है तो ट्रेडमिल पर भी चला सकते हैं।) अगर आप जॉगिंग की एकता नहीं पसंद करते हैं, तो एक नृत्य कक्षा या कुछ खेल लें, या आप इसमें शामिल हो सकते हैं एक व्यायाम समूह (भुगतान या मुफ़्त) अपने सामाजिक चक्र को विस्तारित करने के लिए और कवायद में सहानुभूति की भावना विकसित करना। सप्ताह की एक निश्चित संख्या का प्रयोग करना शुरू करें और सत्र की संख्या, लंबाई और तीव्रता में वृद्धि करें। यद्यपि आप अपने व्यायाम को अपने स्वयं के स्वाद और शारीरिक स्तर की स्थिति में समायोजित करने और डिजाइन करने की कोशिश कर सकते हैं, जितना भी आप कर सकते हैं, वहां कुछ प्रकार के व्यायाम हैं जो हर किसी को करना चाहिए:
  • शक्ति प्रशिक्षण, कि वजन उठाने, बैंड / प्रतिरोध बैंड का उपयोग, या अपना वजन, कैलोरी जलाकर आपकी ताकत और मांसपेशियों को बढ़ाने के द्वारा किया जा सकता है इससे भी बेहतर, यह आपके चयापचय को तेज कर सकता है - आपके पास जितनी मांसपेशियां हैं, उतनी ही अधिक कैलोरी जब आप आराम कर रहे हैं। यदि जिम में जाने पर आपकी बात नहीं है, तो घर पर प्रशिक्षण का प्रयास करें यदि आप बजट में हैं, तो डिब्बे को डिब्बे के साथ बदलें।

    Video: बिना व्यायाम वजन कम कैसे करें - How to Lose Weight without Exercise - वेट लॉस टिप्स - Weight Loss




    स्टेज 2 बुललेट 1 का प्रयोग करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • कार्डियो परिसंचरण और धीरज में सुधार करते हुए बर्न्स कैलोरी कार्डियो का सर्वोत्तम रूप में से एक है अंतराल प्रशिक्षण, कि यह केवल कम और उच्च तीव्रता की गतिविधियों के बीच बारी का मामला है (जैसे, 10 मिनट चलना या 2 मिनट चलने के बाद चुपचाप चलना) आपके दिल के स्वास्थ्य और धीरज को सुधारने में इसके न केवल सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, यह कार्डियो के अन्य रूपों की तुलना में अधिक तेज़ प्रभावी है
    स्टेप 2 बुलेट 2 के प्रयोग से खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • Video: सबसे अच्छा पेट व्यायाम: हाथों से धकेलते हुए दबाना

    3
    अपने व्यायाम को अलग करें जैसा कि आप कुछ गतिविधि करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, आप इसे अधिक कुशलता से करना सीखते हैं और इसलिए यह आसान हो जाता है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अभ्यास से पहले उन्हें पूर्ण किए बिना छोड़ना चाहिए। इसे बदलने से पहले एक ही व्यायाम (या स्तर) से अधिक का लाभ लेने के लिए आठ और सोलह हफ्तों के बीच रुको। जब आप करते हैं, तो कुछ नया करें:
  • ट्रंक के लिए व्यायाम
    इमेज का शीर्षक, वजन 3 बसलेट व्यायाम करके वज़न वज़न
  • टेनिस
  • आंदोलन के बिना व्यायाम
    स्टेप 3 बुलेट 3 का प्रयोग करके खो वजन बस शीर्षक वाली छवि
  • ब्रेकडांसिंग
  • पिलेट्स
  • पोल नृत्य (ट्यूब में नृत्य)
  • तितली शैली को तैरना
  • हार-भार-बस दर कदम-4.jpg-व्यायाम" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    इमेज का शीर्षक, वजन वज़न में सिर्फ वज़न में कदम 4
    4
    व्यायाम के सभी लाभों को याद करके प्रेरित रहें। व्यायाम करना रात में बेहतर सोता है - जो संयोगवश, आपका वजन कम करने में मदद करता है क्योंकि यह आपको बहुत ज्यादा खाने से बचाता है। इसके अतिरिक्त, हृदय हृदय स्वास्थ्य को अल्जाइमर के जोखिम में कमी से जोड़ा गया है। यहां तक ​​कि छोटे के रूप में परिवर्तन के रूप में तेजी से चलने के बीच 20 से 30 मिनट प्रति सप्ताह पांच दिन आपके एंटीबॉडी और सेलुलर प्रतिक्रिया बढ़ाने के द्वारा अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक विशिष्ट अवसर के लिए लक्ष्य का वजन निर्धारित करें, जैसे एक दोस्त की शादी की तरह जिसमें आप एक दुल्हन हो
    • प्रेरणा खोने से बचने के लिए, प्रत्येक दिन के अंत में अपने आप को एक छोटा सा पुरस्कार दें।
    • हताशा या अवसाद को अपने वर्तमान वजन के कारण आपको प्रभावित करने की अनुमति देने के बजाय, इसे प्रेरणा के रूप में उपयोग करें जब आप व्यायाम करते हैं, तो सोचें "किसी ने मुझे वसा कहा और मुझे वह बिल्कुल पसंद नहीं था बहुत जल्द, लोग मुझे बता रहे होंगे कि मुझे वजन कम लगता है!"
    • एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी लें - या अधिक अगर आपका व्यायाम अधिक तीव्र हो। यह आपके चयापचय के लिए क्या काम नहीं करता है और इसे अच्छी स्थिति में बनाए रखने में मदद करता है। यह हर समय आपके साथ पानी की एक बोतल ले जाने में मदद कर सकता है। यह आपको पानी पीने के लिए याद दिलाता है, जब आपको प्यास आती है तो पेय खरीदने के लिए सस्ता होता है, और पर्यावरण के लिए बेहतर होता है

    चेतावनी

    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो आप पहले सप्ताह में 10 पाउंड नहीं खोेंगे। एक क्रमिक वजन घटाने की अपेक्षा करें
    • आप थका हुआ महसूस करेंगे और आपके शरीर में दर्द होगा अगर आप कुछ समय में जोरदार प्रयोग नहीं करते हैं। चिंता मत करो, जितना अधिक व्यायाम करें, उतना ही आप अपनी मांसपेशियों को फैलाना और दर्द और असुविधा कम हो जाएगी।
    • अपने शरीर में सभी परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए, न सिर्फ वजन घटाने। चूंकि व्यायाम मांसपेशियों को बनाता है और वसा जलता है, और चूंकि मांसपेशियों का वजन वसा से ज्यादा होता है, इस बात पर अधिक ध्यान दें कि आप पैमाने पर संख्याओं के बजाय कैसे दिखते हैं और महसूस करते हैं।
    • 60 से अधिक या दिल की हालत के साथ, उच्च रक्तचाप या गठिया के अंतराल पर किसी भी अभ्यास का प्रयास करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com