ekterya.com

कैसे अपने परिवार की मदद वजन कम

वजन कम करना थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन यदि आपका परिवार वजन घटाने कार्यक्रम में प्रवेश करता है तो आप अब निर्जन महसूस नहीं करेंगे। जब यह अच्छा हो जाता है, तो यह काफी मजेदार और मनोरंजक हो सकता है क्योंकि यह न केवल आपके परिवार को स्वस्थ होने में मदद करेगा, बल्कि यह उनको एकजुट करेगा। वजन घटाने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आप और आपके परिवार के लिए निम्नलिखित कदमों पर विचार करें।

चरणों

छवि शीर्षक मदद अपने परिवार के खो वजन चरण 1
1
एक साथ खरीदारी करें और तय करें कि क्या खाने के लिए सबसे स्वास्थ्यप्रद है और वे सबसे अधिक पसंद करते हैं. यदि वित्तीय समस्या एक समस्या है तो हर हफ्ते ले जाता है।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 2

    Video: उम्रकैद के बाद लिपटकर रोया परिवार, जुर्म ऐसा कि लोग बोले- कम मिली सजा NAVYA TIMES

    Video: 7 दिन में 7 किलो मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय | कमर और पेट कम करने के उपाय

    2
    एक संतुलित मेनू तैयार करें जिसमें प्रोटीन, स्टार्च और सब्जियां शामिल हैं. विचारों के लिए इंटरनेट खोजें भोजन को जटिल होने की ज़रूरत नहीं है - वे ग्रील्ड चिकन, पास्ता अनाज और ब्रोकोली के रूप में सरल हो सकते हैं।
  • आपकी परिवार की मदद से वजन कम करने वाला इस्तमाल छवि चरण 3
    3
    जब आप अपने परिवार के साथ अपना वजन कम करते हैं, भोजन करें. यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप खाना बनाना चाहते हैं, और पहले से ही सामग्री खरीदी है, तो आप भोजन तैयार करते समय अधिक उत्साहित महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 4

    Video: भामाशाह कार्ड से 1000 रूपये कैसे ले | [भाग 3] BHAMASHAH DIGITAL PARIVAR YOJANA

    4
    एक साथ खाएं, और साझा करने का मौका लें. यह जानने के लिए एक सही मौका है कि उन्होंने दिन के दौरान क्या किया, इसके अलावा वे अब भोजन को निगल नहीं लेंगे, वे इसे आनंद लेंगे।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 5
    5
    स्वस्थ भागों और नियंत्रण के बारे में जानें. वयस्कों के लिए एक नियम तीन औंस (9 0 ग्राम) प्रोटीन, एक कप सब्जियां (175 ग्राम) और एक-आधा कप (87.5 ग्राम) स्टार्च की है। भाग नियंत्रण कंटेनर लें ताकि आपके घर के प्रत्येक सदस्य सही भागों को मापने के लिए सीख सकें। यह आपको थोड़ी देर में अपने पसंदीदा मिठाई या उच्च वसा वाले भोजन जैसे कुछ स्वाद लेने में मदद करता है। आप को यह जानने के लिए केवल भागों का पता होना चाहिए कि आपके साथ क्या गलत है और सही भागों में खाएं।
  • छवि शीर्षक से मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 6



    6
    छोटे टुकड़े चूर्ण करना बेहतर होता है और धीरे-धीरे खाती है. यह विधि आपके परिवार के लिए वजन कम करने के लिए आवश्यक है क्योंकि यह मुंह में पाचन प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, आपका शरीर इसे बेहतर ढंग से इकट्ठा करेगा और आपको कम खाने की इच्छा देगा। यदि आप इसे रोजाना अभ्यास करते हैं तो आप देखेंगे कि यह एक आदत बन जाएगी।
  • Video: मोटापा घटाएं 1 दिन में 10 kg वजन कम करें | Quick Weight Loss 10 Kg in One Day in Hindi

    छवि शीर्षक में मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 7
    7
    वयस्कों में शक्कर और अल्कोहल वाले सभी सोडा को हटा दें. पीने का पानी सबसे अच्छा और स्वस्थ समाधान है, जैसे कि फलों के रस और कम वसा वाले दूध। रस में स्पार्कलिंग पानी जोड़ने पर विचार करें
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि परिवार के वजन घटाने के कार्यक्रम में एक व्यायाम दिनचर्या शामिल है. चलें, बाइक की सवारी करें या जिम पर जाएं ऐसा करने से आपको अपना वजन कम करने में मदद नहीं मिलेगी, लेकिन यह आपको मूल्यवान परिवार के समय का खर्च करने का अवसर देगा।
  • छवि शीर्षक मदद अपने परिवार के वजन कम कदम 9
    9
    स्क्रीन के सामने एक या दो घंटे में बिताए समय कम करें। इसमें टेलीविजन, कंप्यूटर और वीडियो गेम शामिल हैं अपने आप को मनोरंजन के अन्य तरीकों का पता लगाएं एक फ्रिसबी, मनोरंजन के खेल के साथ खेलते हैं या पार्क में एक साथ चलते हैं।
  • छवि शीर्षक से मदद करें आपका परिवार वजन कम करें चरण 10
    10
    अवकाश गतिविधियों की योजना बनाएं, ऐसे यात्राएं करें, जिनमें पर्वतारोहण, चलना और कैनोइंग जैसी अधिक गतिविधियां शामिल होंगी. कैम्पिंग एक विकल्प है जिसमें बहुत अधिक शारीरिक गतिविधि शामिल है, और परिवार को भी एकजुट करती है
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि एक परिवार के वजन घटाने कार्यक्रम से संबंधित अल्पकालिक भोजन नहीं है। किसी कारण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक बदलाव कर रहे हैं।
    • वज़न खोने के दौरान परिवार पर फ़ोकस का समर्थन करें यह महत्वपूर्ण है कि यह एक प्रतियोगिता नहीं बनता है, लेकिन यह किसी भी सदस्य की जीत को सच जीत के रूप में मानता है। यदि कोई बुरे समय से गुजर रहा है, तो उन्हें प्रक्रिया में आसान बनाने के लिए वे क्या कर सकते हैं। आपके परिवार के प्रत्येक सदस्य का क्या होना चाहिए, उनका क्या अभ्यास है, और वे जो अवकाश लेते हैं, उसके बारे में नियंत्रण होना चाहिए।

    चेतावनी

    • भूख लगी खरीदारी मत जाओ ऐसा करने से आपको जंक फूड खरीदने या अनावश्यक चीजों पर खर्च करने की इच्छा होगी ताकि वह क्षण की भूख को पूरा कर सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com