ekterya.com

एक पूरक के रूप में क्लोरोफिल का उपभोग कैसे करें

पौधों में एक प्रकार का वर्णक होता है जिसे क्लोरोफिल कहा जाता है, जिससे उन्हें सूरज से ऊर्जा अवशोषित करने की अनुमति मिलती है। यह रंगद्रव्य भी उन्हें हरा देगा। मानव स्वास्थ्य के मामले में, क्लोरोफिल का उपयोग आमतौर पर इसके दुर्गन्ध दूर करने वाले और घाव भरने वाले गुणों के लिए किया जाता है। हाल ही में यह पता चला है कि इसमें एंटीकार्किनोजेनिक गुण हैं, लेकिन अधिक शोध की आवश्यकता है शैवाल, स्पिरिलीना और हरी पत्तेदार सब्जियों (जैसे काले, स्विस चार्ड और पालक) जैसे पौधों में इस घटक की उच्च सामग्री होती है। इसके अलावा, आप तरल या गोलियों में क्लोरोफिल की खुराक खरीद सकते हैं।

चरणों

विधि 1
क्लोरोफिल की खुराक लें

ले लो क्लोरोफिल ए अ अ सप्लीमेंट स्टेप 1 नामक छवि
1
क्लोरोफिल की खुराक लेने से पहले डॉक्टर से बात करें। वह आपको बता सकता है कि क्या आपको इन खुराक की आवश्यकता होगी या नहीं, और कुछ मामलों में, उन्हें बचा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, गर्भवती महिलाओं को व्यावसायिक बिक्री के लिए पूरक नहीं लेना चाहिए, क्योंकि इन उत्पादों पर कोई सुरक्षित शोध नहीं हुआ है।
  • यदि डॉक्टर की सिफारिश की है कि आप उन्हें नहीं लेते हैं, तो आप अभी भी प्राकृतिक स्रोतों जैसे क्ले, पालक या ब्रोकोली से क्लोरोफिल प्राप्त कर सकते हैं। क्या अधिक है, यदि आप रोज हरियाली सब्जियां खाती हैं, तो यह आपके आहार में फाइबर और अन्य पोषक तत्वों के साथ इस घटक को शामिल करने का एक बेहतर तरीका होगा।
  • ध्यान रखें कि यदि आप अन्य दवाएं लेते हैं या यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराने वाली हैं तो इन खुराकों की सिफारिश नहीं की जा सकती है। सुनिश्चित करने के लिए आपको डॉक्टर से परामर्श करना होगा।
  • एक क्लिनोफिल ए को ए सप्लीमेंट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्लोरोफिल की खुराक खरीदें यदि आप सब्जियों से पर्याप्त क्लोरोफिल प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो आप इन पूरक आहार का उपयोग कर सकते हैं। ये आपकी ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं और आपको कई संभावित स्वास्थ्य लाभ दे सकते हैं। आप सबसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार में क्लोरोफिल की खुराक प्राप्त कर सकते हैं। क्या ब्रांड प्रतिष्ठित हैं कर्मचारी से पूछें अगर आपके घर के पास ऐसी कोई दुकान नहीं है, तो आपको ऑनलाइन खरीदना होगा।
  • आप विभिन्न संयोजनों में क्लोरोफिल की खुराक प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि पपीता, स्पाइरिलिना और विभिन्न विटामिन और खनिजों के साथ सब्जियों के मिश्रण।
  • अमेरिका में, क्लोरोफिल की खुराक $ 15 और $ 70 के बीच की लागत
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि एफडीए इन उत्पादों को विनियमित नहीं करता है। आपको गुणवत्ता के अन्य लक्षणों को खोजने के लिए लेबल्स की जांच करनी होगी, जैसे किसी अन्य संगठन के अनुमोदन की मुहर।
  • ले लो क्लोरोफिल ए ए अ सप्लीमेंट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पूरक का एक प्रकार चुनें आप विभिन्न रूपों में क्लोरोफिल की खुराक प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि गोलियां और तरल पदार्थ यदि आप एक तरल में चुनते हैं, तो आपको एक गिलास पानी में कुछ बूंदों को लागू करना होगा। यह बहुत हरे रंग की हो जाएगी और एक हल्का टकसाल का स्वाद और थोड़ा कड़वा होगा। यदि आप इसे किसी टेबलेट पर उपभोग करना चुनते हैं, तो आपको मजबूत स्वाद के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। लेबल पर दिए गए खुराक, या निसर्गोपचार या चिकित्सक के दिशानिर्देशों का पालन करें।
  • ले लो क्लोरोफिल ए ए अ सप्लीमेंट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इन खुराक के दुष्प्रभावों को पहचानें अगर आप मौखिक रूप से खुराक लेते हैं, तो ये आपकी जीभ या आपकी मल के लिए हरे रंग का रंग दे सकते हैं यदि आप घाव का इलाज करने के लिए उन्हें शीर्ष पर लागू करते हैं, तो इससे हल्के जलने या खुजली हो सकती है। यदि आप पूरक और असामान्य स्थितियों में भरपूर मात्रा में लेते हैं, तो आपको दुर्लभ दुष्प्रभाव, जैसे दस्त और पेट की ऐंठन से पीड़ित हो सकता है।
  • यदि आपको असामान्य साइड इफेक्ट होते हैं तो डॉक्टर पर जाएं।
  • 5
    क्लोरोफिल के साथ पानी खरीदें क्लोरोफिल के साथ पानी बेचने वाले कई जूस की दुकानें हैं, जिसमें द्रव में इस घटक की एक निश्चित मात्रा होती है। यदि आप जल्दी में हैं और सुबह क्लोरोफिल के पूरक लेने के लिए भूल जाते हैं, तो आप इस तत्व के साथ एक रस स्टोर में पानी खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने आहार को स्वाभाविक रूप से पूरक करें

    ले लो क्लोरोफिल ए अ अ सप्लीमेंट चरण 6
    1
    भोजन से क्लोरोफिल प्राप्त करें क्लोरोफिल के पूरक का चयन करने से पहले, आपको पर्याप्त पत्तेदार सब्जियां और अन्य स्रोतों को खाने चाहिए जो इसमें शामिल हैं। क्लोरोफिल एक हरे रंग की सभी हरी सब्जियों में पाया जाता है, ताकि आप आसानी से इसे प्राप्त कर सकें। यदि आप अपने आहार में इस घटक को शामिल करना चाहते हैं, तो आपको कई पत्तेदार सब्जियां खाने चाहिए जैसे कि काले, स्विस चर्ड, पालक और एरग्यूला।
  • ले लो क्लोरोफिल ए अ अ सप्लीमेंट स्टेप 7 नामक छवि



    2
    सब्जियां दबाएं यदि आप अधिक से अधिक हरी सब्जियों को बनाते हैं, तो यह संभावना है कि आपको वांछित क्लोरोफिल नहीं मिलेगा, क्योंकि खाना पकाने में इसकी मात्रा कम हो जाएगी। लंबे समय तक खाना पकाने के बजाय, आपको काली या ब्रोकोली जैसे सब्जियां खाएं। सिंक में बर्फ के पानी का कटोरा रखें और रसोई में पानी के एक बर्तन उबालें। अब पानी में नमक के एक चम्मच को जोड़ें, इसमें 30 सेकंड के लिए सब्जियां डालें और फिर उन्हें बर्फ के पानी में ठंडा करने के लिए हटा दें। आप उन्हें अपने व्यंजनों में जोड़ सकते हैं और उन्हें आनंद ले सकते हैं
  • Video: MAGNESIO CRUCIAL para la SALUD / Dosis / Alimentos / Consejos ana contigo

    एक सप्लायर चरण 8 के रूप में लो क्लोरोफिल नाम वाली छवि
    3
    गेहूं के रस के रस के साथ अपना आहार पूरक गेहूं घास क्लोरोफिल का सबसे अच्छा स्रोत है। आप किसी भी आम फलों के रसदार का उपयोग करके रस तैयार कर सकते हैं। घास धो लें, लेकिन यदि आप एक ढालना भाग का पता लगाते हैं तो उसे त्याग दें। शुद्ध गेहूं के घास के साथ एक रस तैयार करें या नारंगी या गाजर के रस को जोड़ने के लिए इसके स्वाद में सुधार करें।
  • एक सप्लायर चरण 9 के रूप में ले लो क्लोरोफिल नाम वाली छवि
    4
    सब्जी के रस तैयार करें क्लोरोफिल सभी ताजा हरी सब्जियों में मौजूद है, इसलिए आपको जितना संभव हो उतना उपभोग करना चाहिए। आप काल, स्विस chard और पालक जैसे सब्जी के रस पीने से क्लोरोफिल की खपत को बढ़ा सकते हैं एक आम फल जूसर का प्रयोग करें और विभिन्न संयोजनों के साथ प्रयोग करें, जैसे काली, गाजर और अदरक का रस।
  • विधि 3
    विशिष्ट प्रयोजनों के लिए क्लोरोफिल का उपभोग करें

    Video: COMO ALIMENTARTE SI SUFRES DE TIROIDES ana contigo

    एक अनुपूरक चरण 10 के रूप में लो क्लोरोफिल नाम वाली छवि

    Video: CLOROFILA / VIDA VERDE/ BONDADES /BENEFICIOS ana contigo

    1
    क्लोरोफिल के लाभों के बारे में जानें क्लोरोफिल एक प्रकार का वर्णक है जो पौधों को प्रकाश संश्लेषण के माध्यम से सूरज की ऊर्जा को अवशोषित करने की अनुमति देता है। यह प्रत्येक पौधे में पाया जाता है जो प्रकाश संश्लेषण का उपयोग करता है, जैसे शैवाल, गेहूं घास, ब्रोकोली और कई अन्य सब्जियां। यह पता चला है कि क्लोरोफिल की खुराक की खपत वजन, कैंसर, घाव भरने और अन्य स्थितियों से संबंधित स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है ये इसके कुछ लाभ हैं:
    • क्लोरोफिल कैंसर के प्रभाव को रोकने के लिए उपयोगी हो सकता है। हालांकि, इस विषय पर अधिक शोध की आवश्यकता है।
    • हरी सब्जियों से क्लोरोफिल यकृत कैंसर के विकास के जोखिम को कम कर सकते हैं।
    • यह ऊर्जा में वृद्धि, ऊंचाई की बीमारी से बचने और वजन कम करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है - हालांकि, इन लाभों पर अधिक शोध की आवश्यकता है
  • एक पूरक के रूप में लो क्लोरोफिल के नाम से चित्र चरण 11

    Video: ALCALINIZAR EL CUERPO Y LA SANGRE- BENEFICIOS ana contigo

    2
    इसे घावों को भरने के लिए लागू करें क्लोरोफिल का सबसे पुराने उपयोग में से एक सूजन से राहत और घावों और जलने के तेज उपचार से है। पहले आपको घाव के उपचार के लिए सामान्य प्रक्रिया का पालन करना होगा। आपको अपने हाथों को धोना चाहिए, एक पट्टी का उपयोग करने के लिए खून बह रहा, क्षेत्र को कवर, एक एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें और फिर इसे पट्टी। थोड़ा इलाज करने के बाद, आप एंटीबायोटिक क्रीम के अलावा क्लोरोफिल के साथ एक मरहम लागू कर सकते हैं।
  • इस मामले में, क्लोरोफिल शरीर को संक्रमण से लड़ने में मदद कर सकता है और जल, कटौती, स्क्रैप या अन्य घावों से उत्पन्न निशान से बच सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप स्थानीय स्वास्थ्य खाद्य दुकान पर क्लोरोफिल के साथ विभिन्न त्वचा क्रीम प्राप्त कर सकते हैं। विभिन्न घावों के गठन से बचने के लिए, जब घाव बंद हो गया है, तब आप उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • ले लो क्लोरोफिल ए अ अ सप्लीमेंट स्टेप 14 नामक छवि
    3
    खराब गंध से लड़ने के लिए क्लोरोफिल का उपयोग करें यह एक प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला के रूप में लंबे समय से इस्तेमाल किया गया है, और आपको अंदर से शुद्ध करेगा आप गेहूं के घास या क्लोरोफिल के रस का उपयोग कर सकते हैं या उत्तरार्द्ध के पूरक हैं। आदर्श रूप में, आपको मौखिक पूरक के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए जो आप खरीदते हैं और योग सत्र या अभ्यास के बाद क्लोरोफिल ग्लास का आनंद लेते हैं।
  • चेतावनी

    • ध्यान रखें कि एफडीए पूरक आहार को विनियमित नहीं करता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप किसी भी लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें ये उत्पाद कुछ दवाओं में हस्तक्षेप कर सकते हैं, और यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कराने वाले हैं तो उन्हें नहीं लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com