ekterya.com

परहेज़ करते समय फास्ट फूड का आनंद कैसे उठाएं

फास्ट फूड रेस्तरां हर जगह हैं जब आप सड़क के माध्यम से जाते हैं तो इसका तेज़, व्यावहारिक और स्वादिष्ट व्यंजन आपके इंद्रियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं यह नया नहीं है कि यह भोजन आम तौर पर कैलोरी, सोडियम और चीनी से भरा होता है, जो एक आहार या वजन घटाने कार्यक्रम को बनाए रखने की कोशिश करते समय एक बाधा हो सकता है। हालांकि, कभी-कभी अपने पसंदीदा फास्ट फूड जगह से पूरे भोजन या स्नैक का आनंद लेना संभव है। यदि आप डिश के कैलोरी सेवन की जांच करते हैं, बुद्धिमानी से आदेश और अपने दूसरे भोजन के लिए स्मार्ट विकल्प बनाते हैं, तो आप आहार छोड़ने के बिना फास्ट फूड का आनंद ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कैलोरी सेवन पर विचार करें

एटकिन्स डाइट चरण 10 पर कार्ड्स कार्ड्स नाम वाली छवि
1
कैलोरी की गणना करें अपने कैलोरी का सेवन कम करने के लिए वजन कम करना और जानना आवश्यक है कि आप प्रति दिन कितनी कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, आपको अपने फास्ट फूड की योजना बनाने की अनुमति होगी। एक महिला को प्रति सप्ताह 1/2 किलो (1 पाउंड) खोने के लिए औसतन 1500 कैलोरी की आवश्यकता होती है। सामान्य तौर पर, एक आदमी को एक दिन में 2,000 कैलोरी खाने के लिए वज़न कम करना चाहिए। आयु, ऊंचाई, वर्तमान वजन और गतिविधि का स्तर भी एक महत्वपूर्ण कारक है। अपने चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ से सलाह लें कि आप के लिए दैनिक कैलोरी इनटेक आदर्श हो।
  • Video: Krrish 4 और 5 बनाने को लेकर Rakesh Roshan ने जो सोच लगाई है वो रिकॉर्ड तोड़ सकती है । Hrithik Roshan

    एटकिन्स डाइट चरण 9 पर कार्ड्स कार्ड्स नाम वाली छवि
    2
    रात के खाने के लिए जाने से पहले, इंटरनेट पर भोजन का पोषण मूल्य देखें। एफडीए (यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) को जनता के लिए उपलब्ध उनके व्यंजनों के पोषण संबंधी सामग्री को बनाने के लिए फास्ट फूड चेन की आवश्यकता होती है। रेस्तरां में पहुंचने से पहले, अपने भोजन को पहले से ही पोषण संबंधी मूल्य की जाँच करें जो इंटरनेट पर दिखाई देता है कई लोकप्रिय श्रृंखलाएं (मैकडॉनल्ड्स जैसे कॉफी दुकानों से लेकर रेस्तरां में) आपको अपने भोजन के पोषण संबंधी सामग्री को अपनी वेबसाइट पर एक्सप्लोर करने की अनुमति देते हैं। अग्रिम आदेश के बारे में जानने से आपको स्वस्थ विकल्प चुनने और अपने कैलोरी को नियंत्रित करने में सहायता मिलेगी।
  • इम्पेरस एयोन ऑन द फर्स्ट डेड 3
    3

    Video: TRYING TO CATCH A NARWHAL | We Are The Davises

    मेनू पर व्यंजनों से कैलोरी की मात्रा का पता लगाएं यदि फास्ट फूड रेस्तरां में जाने से पहले पोषक सूचनाओं को सत्यापित करने की संभावना आपके पास नहीं है, तो आप अभी भी सूचित विकल्प बना सकते हैं। अक्सर कैलोरी की संख्या पैनल पर या फास्ट फूड रेस्तरां के मेनू पर डिश के नाम के आगे दिखाई देती है। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक डिश के गरमी सेवन की सावधानीपूर्वक जांच करें और एक का चयन करें जो आपके कैलोरी लक्ष्यों से मेल खाता है और इससे आपको खाने के बारे में दोषी महसूस नहीं होता है।
  • भाग 2
    किसी आहार पर एक फास्ट फ़ूड मेनू का आदेश दें

    स्टेप फूड Cravings at Night चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    बच्चों के मेनू से आदेश यदि आप परहेज़ कर रहे हैं, बच्चों के मेनू में सूचीबद्ध व्यंजन एक उत्कृष्ट विकल्प हैं। चूंकि भाग छोटे होते हैं, इसलिए मुख्य मेनू व्यंजनों की तुलना में उनके पास कम कैलोरी होते हैं। इसके अलावा, आप अक्सर मिठाई या संगत के रूप में एक फल चुन सकते हैं।
  • स्वस्थ चरण 8 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सोडा छोड़ें ध्यान रखें कि पैनल में पकवान में कैलोरी की संख्या में शीतल पेय के कैलोरी सेवन शामिल नहीं होता है औसतन, सोडा में 300 कैलोरी और 1 9 ग्राम (0.67 औंस) का चीनी हो सकता है, जो आपके आहार को बनाए रखने के लिए उपयोगी नहीं है। जल हमेशा एक ताज़ा, सुरक्षित और कैलोरी-मुक्त विकल्प होता है। इसके अलावा, शरीर को जीवित रहने और ठीक से काम करने के लिए पानी की आवश्यकता होती है।
  • आहार सोडा शून्य कैलोरी है, वहीं इन पेयों में कृत्रिम शक्कर अधिक चीनी, जो मिठाई के साथ यह अति की ओर जाता है के लिए अपनी इच्छा को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, नींबू पानी और फल पेय में कई कैलोरी होते हैं और शीतल पेय के रूप में चीनी होते हैं।
  • ईट की तरह एक बॉडी बिल्डर शीर्षक से चित्र 13
    3
    फ्रेंच फ्राइज़ से बचें फास्ट फूड रेस्तरां के कई खाद्य पदार्थ फ्रैंच फ्राइज़ को एक साथी के रूप में पेश करते हैं। हालांकि यह नकारा नहीं जा सकता है कि फ्रेंच फ्राइज़ स्वादिष्ट हैं, इसमें 300 और 900 कैलोरी के बीच कैलोरी का सेवन होता है। न ही वे बहुत पोषण का महत्व रखते हैं वे मुख्य रूप से वसा और कैलोरी हैं। पूछें कि क्या आप एक सलाद या फल के लिए आलू के हिस्से को बदल सकते हैं या संगत छोड़ सकते हैं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अलग-अलग सलाद के मसाले या मसाला के लिए पूछें मेयोनेज़, टैटार सॉस, खट्टा क्रीम, बारबेक्यू सॉस और सलाद जैसे सीजन अविश्वसनीय रूप से कैलोरी और चीनी से भरे जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, मेयोनेज़ में 2 चम्मच प्रति दिन 180 कैलोरी होते हैं या 30 मिलीलीटर (1 द्रव औंस)। ये कैलोरी जल्दी से जमा कर सकते हैं इसलिए, एक छोटे से कंटेनर में मसालों या सलाद की ड्रेसिंग करने के लिए कहें, ताकि आप अपने द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि को नियंत्रित कर सकें।
  • स्वाद बढ़ाने के लिए सरसों या गर्म सॉस के लिए विकल्प चुनें। 2 tablespoons प्रति केवल 20 कैलोरी के साथ, सरसों स्वादिष्ट है, कैलोरी में कम और स्वाद के साथ भरी हुई है। गर्म सॉस भी स्वाद बढ़ा सकते हैं। यह केवल 2 tablespoons के लिए 3 कैलोरी है और आप की जरूरत है एक चुटकी है।
  • छवि शीर्षक से मजबूत चरण 11 प्राप्त करें
    5
    तली हुई जगहों के बजाय ग्रील्ड खाद्य पदार्थों के लिए विकल्प चुनें जब एक फास्ट फूड रेस्तरां में एक डिश आदेश दे रहा है, तो रोटी या तले हुए आइटमों के आदेश से बचें अपने कुरकुरे संस्करण के बजाय एक ग्रील्ड मछली सैंडविच चुनें या बहुत सारे तेल में तला हुआ के बजाय ग्रील्ड जांघों के लिए विकल्प चुनें। तले हुए खाद्य पदार्थ बहुत अधिक वसा को अवशोषित करते हैं और कैलोरी में समृद्ध होते हैं। इसके विपरीत, ग्रील्ड खाद्य पदार्थों में कम कैलोरी का सेवन होता है, जिससे आपके वजन घटाने के लक्ष्य बनाए रखना आसान हो जाता है।
  • लसनी चरण 2 के साथ आपका स्वास्थ्य बूस्ट करें
    6



    परंपरागत एक के बजाय एक कटोरी में एक बरिटो चुनें जब आप अपने पसंदीदा मैक्सिकन रेस्तरां में रात के खाने के बाहर जाते हैं, तो पारंपरिक ब्रीट्रोस की कैलोरी उन लोगों के साथ तुलना करें जो बोले में आते हैं। एक आमलेट में 300 कैलोरी हो सकते हैं, इसलिए अपने कैलोरी को नियंत्रण में रखने के लिए आमलेट के बदले कटोरे का चुनाव करें। खमीर क्रीम और grated पनीर जो कैलोरी में उच्च है को छोड़कर और भी कैलोरी कम।
  • छात्र बजट पर एक वजन प्राप्त आहार योजना शीर्षक वाला चित्र 11
    7
    अपनी सैंडविच से रोटी त्यागें अगली बार जब आप एक बर्गर या एक पनडुब्बी सैंडविच की कल्पना करते हैं, तो अपना ऑर्डर कस्टमाइज़ करें और रोटी को छोड़कर अपनी कैलोरी कम करें। इसके बजाय, आप लेटेस में लपेटे हुए भराई का आदेश दे सकते हैं। रोटी के बिना एक हैमबर्गर देने से आपको 150 कैलोरी खत्म करने की अनुमति मिलेगी। यदि आप फ्रांसीसी रोटी के बिना एक पनडुब्बी सैंडविच का आदेश देते हैं, तो आप लगभग 280 कैलोरी बचा सकते हैं।
  • यदि आप रोटी को पूरी तरह से नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो पूछें कि वे कैलोरी को कम करने के लिए आपको देते हैं।
  • छवि एक अच्छा जिमनास्ट चरण 17 शीर्षक है
    8

    Video: रोटी सब्जी डेली खाते हो पर इस खाने को खा लिया तो 10 दिन में अंतर दिखेगा

    दुबला प्रोटीन के साथ सलाद का आनंद लें सब्जियों और दुबला प्रोटीन में समृद्ध आहार आपको अपना वजन कम करने, अपनी ऊर्जा बढ़ाने और आपकी मांसपेशियों को बनाए रखने में मदद करेगा। फास्ट फूड के आदेश देते समय, ग्रील्ड चिकन और हल्के अलग ड्रेसिंग के साथ सलाद का आनंद लेना सोचें।
  • सारा सलाद पर ध्यान दें, जिसमें मलाईदार ड्रेसिंग, दानेदार पनीर, बेकन और अन्य उच्च कैलोरी मसालों शामिल हैं। ऐसे परिवर्धन एक कैलोरी से भरे भोजन में एक स्वस्थ और दुबला सलाद को बदल सकते हैं।
  • अपने आप को प्यार के साथ अपने पति पतन में फिर से कदम शीर्षक छवि
    9
    एक दोस्त के साथ एक डिश साझा करें यदि आप वास्तव में खट्टे क्रीम या चॉकलेट मिल्कशेक के साथ एक बरिटो चाहते हैं, तो एक मित्र को अपने साथ विभाजित करने के लिए कहें। खाना साझा करने से आप अपने हिस्से और आपके कैलोरी खपत को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने आहार को नुकसान पहुँचाए बिना आपके फास्ट फूड कैर्विंग को खुश करेंगे।
  • भाग 3
    अपनी जीवन शैली में स्वस्थ परिवर्तन करें

    Video: नारियल तेल के ये 7 इस्तेमाल चौंका देंगे आपको Health Benefits of Coconut Oil

    इट लाइक ए बॉडी बिल्डर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    "धोखा" के लिए एक दिन की योजना बनाएं अगर आप अपने हफ्ते में एक बार अपने पसंदीदा फास्ट फूड में शामिल होने की अनुमति देते हैं, तो यह अन्य दिनों पर अपने आहार को ट्रैक करने और प्रतिबद्ध करने में आसान होगा। एक दिन चुनें जिसमें आप दोषी महसूस किए बिना अपने पसंदीदा व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं।
    • आप काम का एक लंबा सप्ताह के बाद अपने पसंदीदा स्वयं सेवा रेस्तरां की खिड़की में शुक्रवार को रोकने या रविवार को अपने पसंदीदा कॉफी की दुकान पर जा सकते हैं। सप्ताह के दौरान किए गए सभी प्रयासों के लिए इनाम या इनाम के रूप में सोचें।
  • छवि एक अच्छा जिमनास्ट 11 कदम शीर्षक
    2
    जब आप फास्ट फूड खाने की योजना बनाते हैं तो दिन में अधिक कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करें। 5 दिनों के लिए हर दिन 150 मिनट की एरोबिक व्यायाम या प्रति दिन 30 मिनट व्यायाम करना उचित है। ऐसी गतिविधियों पर चलना, तैराकी या नृत्य करना जैसे कि आपका दिल की गति में तेजी लाने के लिए और अधिक कैलोरी जलाएं, जब आप फास्ट फूड का उपभोग करने की योजना बनाते हैं। जितनी अधिक कैलोरी आप जलाएंगे, उतना तेज़ वांछित वजन प्राप्त करेंगे और आप अपने फास्ट फूड का आनंद लेने के लिए अधिक कैलोरी का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • ऐसी गतिविधियों जो पैर और पीठ के रूप में सबसे बड़ी मांसपेशियों के समूह में काम करती हैं, आपको अपने दिल की दर को बढ़ाने के लिए अधिक कैलोरी जलाएगी।
  • तीन दिनों के चरण 11 में लोज़ वज़न शीर्षक वाला इमेज
    3
    अन्य खाद्य पदार्थों से कैलोरी को अंतर बनाने के लिए कम करें ऐसे दिन जब आप एक त्वरित भोजन का आनंद लेने की योजना बनाते हैं, तो अन्य खाद्य पदार्थों से कैलोरी घटाकर तैयार करें। मलाई निकाला दूध के लिए भारी क्रीम स्थानापन्न जब अपनी सुबह की कॉफी या दोपहर के भोजन उबले हुए सब्जियों और साबुत अनाज की एक थाली भर लेने। इन छोटे परिवर्तनों से आप अपनी दैनिक कैलोरी सीमा से विचलित किए बिना फास्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं।
  • डू मोर पुल अप्स नामक छवि का शीर्षक चरण 5
    4
    एक संतुलित आहार खाएं अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए अधिक ताजा फल, सब्जियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन शामिल करें। अधिकांश भोजन में इन स्वस्थ विकल्पों का सेवन करने से आप बाद में उपयोग के लिए अधिक कैलोरी को बचाने के लिए अनुमति देंगे जब आप फास्ट फूड का आनंद लेंगे।
  • वजन कम करने के लिए एक सुबह अनुष्ठान का पालन करें और पतला चरण 7 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने अधिकांश भोजन तैयार करें चाहे आप आहार पर हों या वजन कम करने के कार्यक्रम का अनुसरण करें, अपने घर में अधिकतर भोजन तैयार करने की कोशिश करें इससे कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट और आपके खाने के समय की तुलना में वसा को नियंत्रित करने में आसान हो जाएगा। घर के खाने के भोजन की तैयारी अधिक बार आप एक फास्ट फूड रेस्तरां में जाते समय कम कैलोरी का उपभोग करने में भी मदद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने वजन घटाने के लक्ष्यों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें किसी भी आहार या आहार के बारे में एक पेशेवर से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षित और प्रभावी हैं
    • एक प्रमाणित पोषण विशेषज्ञ आपको अपना वजन घटाने के लक्ष्य हासिल करने में मदद करने के लिए वैयक्तिकृत और पूर्ण भोजन योजना प्रदान कर सकता है। यह आपको समय-समय पर अपने त्वरित भोजन का आनंद लेने और योजना बनाने में भी मदद कर सकता है। अपने चिकित्सक से एक पोषण विशेषज्ञ की सिफारिश करने या अपने क्षेत्र में इस लिंक पर जाकर पूछें (यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं): https://eatright.org/find-an-expert.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com