ekterya.com

कैसे थके बिना सो जाओ

आप जल्दी बिस्तर पर जाते हैं या झपकी लेते हैं, लेकिन किसी कारण से, आप थके हुए नहीं हैं या आपको नींद नहीं आती। कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं सो जाओ और अधिक आसानी से सो जाओ

, घटना में यह सोना चाहता है कि एक निरंतर समस्या है, लेकिन आप थके हुए नहीं हैं। रात में सोते रहने के लिए आप अपनी रूटीन बदल सकते हैं, भले ही आप सतर्क हों आरंभ करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें

चरणों

भाग 1
अपने शरीर को आराम करो

छवि शीर्षक स्लीप जब आप थका नहीं चरण 1
1
स्नातक तापमान कमरे में तापमान होना चाहिए "थोड़ा कूलर" क्या आप सामान्य रूप से आरामदायक महसूस करते हैं थोड़ा निचला तापमान नींद लाता है, जो बहुत उपयोगी होगा। लेकिन बहुत ठंडा होने से बचें, विशेष रूप से पैरों पर - ठंडे पैर आपको सोने से बचा सकता है, इसलिए कुछ मोज़े डाल दें! ऐसा होने की संभावना है कि आप अपने मोज़ाओं को दूर करने की इच्छा के साथ भोर में जागते हैं, लेकिन यह ठंडे पैर के लिए बेहतर है, जो आपको जागता है।
  • व्यायाम करने या बहुत उच्च तापमान पर खुद को उजागर करने के बाद आपके शरीर को ठंडा करने के लिए कई घंटे लग सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके शरीर को सोने के लिए तैयार होने पर सामान्य तापमान होता है।
  • 2
    स्नातक प्रकाश व्यवस्था अगर आप पूरी तरह से अंधेरे कमरे को पसंद करते हैं, तो सभी रोशनी को कवर करें, जैसे कि डिजिटल अलार्म घड़ियां या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को जो आपके कमरे में है और जिसका प्रकाश है यदि आप मंद प्रकाश में सोना पसंद करते हैं, तो एक मास्क पहनें या रोशनी को कम करें जब तक आप सोते समय पर्याप्त आराम महसूस न करें। रोशनी के साथ सोओ मत, क्योंकि यह बीच में बीच में आता है और नींद महसूस करने के लिए और अधिक कठिन बना देता है आराम.
  • 3
    ध्वनि स्तर को स्नातक करें एक विकल्प कुछ "सफ़ेद" ध्वनि (एक बिजली जनरेटर, पंखे, आदि) उत्पन्न करने के लिए हो सकता है, जिनकी प्रभावशीलता लोगों को और अधिक तेज़ी से सोते हुए वैज्ञानिक रूप से साबित हो रही है। बदले में, कुछ लोग मानते हैं कि घड़ी की टिक टिक रहे हैं आराम। यदि आप चुप्पी पसंद करते हैं, तो सब कुछ बंद करें जो शोर का कारण बनता है
  • आप बिस्तर पर जाने से पहले earplugs डाल सकते हैं। इसमें उनके लिए अनुकूलन करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन वे ध्वनि अवरुद्ध करने के लिए उपयोगी होते हैं जिन्हें आपको पता भी नहीं था कि आपको नींद न दें। बदले में, वे उपयोगी होते हैं, यदि आपको अपने बिस्तर को एक साथी के साथ साझा करना पड़ता है जो आपको जागता है
  • 4
    अपनी नींद की स्थिति बदलें अपनी पीठ को सीधे रखें और सुनिश्चित करें कि आपकी गर्दन बहुत अधिक या बहुत कम नहीं है अपने पेट पर सोते रहने से बचें, जैसा कि आपके सिर को एक तरफ मोड़ने से रीढ़ और गर्दन को पीड़ित होता है यदि आप अपनी तरफ सोते हैं, तो अपने कूल्हे को एक तटस्थ स्थिति में रखने के लिए अपने घुटनों के बीच एक तकिया या तौलिया जोड़ दें। यहां तक ​​कि दाएं से बायीं ओर घूमने से आप सोने की मदद कर सकते हैं यदि आप हमेशा ही स्थिति में जागते रहते हैं।
  • 5
    अपना बिस्तर अधिक आरामदायक बनाओ अतिथि कमरे में रहने वाले उन लोगों के लिए बहुत अधिक या छोटे भरने वाले तकिए को स्वैप करें यदि आपका गद्दे गांठों से भरा होता है, तो इसे मोड़कर या इसे फोम चटाई या अन्य कंबल के साथ कवर करें। जब तक बिस्तर के आराम से आपके लिए सोना आसान हो जाता है, तब तक आपके पास सो जाने के लिए अधिक इच्छुक होने की अधिक संभावनाएं होंगी। क्या हम सभी को सूरज के नीचे आराम से झुंझलाहट में नहीं झुकाया गया और जब हम थके हुए नहीं महसूस हुए तो क्या हम सो गए? ठीक है, एक आरामदायक बिस्तर का एक ही प्रभाव हो सकता है।
  • 6
    सोने से पहले कम से कम तीन घंटे व्यायाम करें भागो, जिम जाना, लंबी पैदल चलना या बिस्तर पर जाने से पहले अपने दिल की दर को बढ़ाने के लिए फैलाएं करें इस तरह, आप अपने शरीर को व्यायाम करेंगे और यह आपको और अधिक टायर करेगा - इसके अलावा, बिस्तर पर जाने से कम से कम तीन घंटे पहले आपको एड्रेनालाईन का उच्च स्तर होने से रोका जायेगा, जिससे आप जाग पाएंगे। यदि आप सोने से पहले ही व्यायाम करते हैं, तो आप पहले से ज्यादा जागेंगे ..
  • 7
    सोते से पहले शराब या कैफीन से बचें। हालांकि ऐसा लग सकता है कि एक गिलास वाइन आपको नींद लेता है, यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले ही पीते हैं, तो यह आपके नींद के चक्र को बाधित करेगा और यह कम गहरा होगा। यद्यपि, यदि आप रात में थोड़ा पीना पसंद करते हैं, तो बिस्तर पर जाने से 2 से 3 घंटे पहले करें, इसलिए यह आपको जाग नहीं रखता है कैफीन के लिए, इसे 2 या 3 पी के बाद लेने से बचें एम। हालांकि, दोपहर में आदर्श रूप में, क्योंकि कैफीन आपके शरीर से निष्कासित होने में 8 घंटे तक का समय ले सकता है, जो आपको सोते रहने के बावजूद भी सक्रिय रखेगा।
  • 8
    चेरी का रस ले लो आप मेलाटोनिन की एक उच्च सामग्री वाले कुछ खाद्य पदार्थों के स्नैक भी खा सकते हैं, जिससे आप नींद आ सकते हैं और आपको तेज़ी से सोते रहने में मदद कर सकते हैं। यद्यपि, आप बिस्तर पर जाने से पहले खाने से बचना चाहिए, अन्यथा आप अपच या सामान्य अस्वस्थता के साथ समाप्त हो जाएंगे, फिर खाने से कुछ घंटों पहले खाना खाएं:
  • जौ
  • टमाटर
  • चावल
  • मिठाई मकई
  • जई
  • नारंगी
  • केला
  • 9
    पैर की उंगलियों को मोड़ो जब आप झूठ बोलते हैं, कुछ सेकंड के लिए पैर की उंगलियां ऊपर की ओर झुकाएं, उन्हें आराम करो और फिर दोबारा दोहराएं। यह आपको अपने दिमाग और शरीर को आराम करने में मदद करेगा, जिससे आप दस के सेट कर रहे हैं, यदि आप बहुत सतर्क हैं, तो आप थकावट न होने पर तेज़ी से सोते रहेंगे।
  • 10
    हर्बल आलसी ले लो यह साबित हो चुका है कि शिलालेख, चाहे कैमोमाइल या पेपरमिंट, शरीर और मन को शांत करते हैं, आपको आराम और आराम से महसूस करते हैं सो जाने से एक या दो घंटे पहले कप लो, लेकिन ऐसा करने से पहले बहुत ज्यादा पीना नहीं, अन्यथा आपको पेशाब करना होगा। यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले सुई ले लेने के लिए आदत से अपनाते हैं, तो यह आपको और भी तेज़ी से सोते रहने में मदद करेगा
  • 11
    एक स्वस्थ और हल्का रात का भोजन लें रात के खाने के दौरान आपको कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फलों और सब्जियों की एक स्वस्थ मात्रा का उपभोग करना चाहिए। मसालेदार और बहुत भारी खाद्य पदार्थों से बचें, जो वसा या शर्करा से भरे हुए हैं, अन्यथा आपका शरीर अधिक सतर्क होगा और रात में असहज महसूस करेगा। केवल एक संतुलित और स्वस्थ रात्रिभोज पर्याप्त होगा, इसलिए आपको अधिक थका हुआ महसूस होगा। सुनिश्चित करें कि आप बिस्तर पर जाने से कम से कम तीन घंटे खा लें ताकि आपके शरीर में भोजन को पचाने के लिए पर्याप्त समय हो। यहां रात के खाने के लिए कुछ स्वस्थ विकल्प दिए गए हैं:
  • पनीर के साथ हल्का पास्ता
  • कुकस के साथ टोफू
  • जई के साथ गर्म दूध का एक कप
  • काले और सामन के साथ चावल नूडल्स
  • भाग 2
    अपना मन शांत करो

    1
    बोरियत फिर से बनाएं यह निजी स्वाद पर निर्भर करता है, लेकिन जो भी गतिविधि आप चुनते हैं, उसे आपके मस्तिष्क को सुन्नाना चाहिए, इसे सक्रिय नहीं करें आराम, बहुत धीमा संगीत इस उद्देश्य के लिए बहुत उपयोगी है। कुछ प्रकार के पहेलियाँ या गेम्स, जैसे सुडूोक या सॉलिटेयर के अतिरिक्त, पूरी तरह से उबाऊ पढ़ना, आपकी मदद भी कर सकता है। एक नीरस पॉडकास्ट को सुनें टिक टीएसी-पैर की अंगुली अपने आप से खेलें अपने डेस्कटॉप का गड़बड़ व्यवस्थित करें वैसे भी, जो कुछ भी आपको लगता है दुनिया में सबसे उबाऊ बात है।
  • 2
    सांस लेने के अभ्यास करो पेट की सांस लेने का परीक्षण करें, प्राणायाम या एक मिनट का श्वास व्यायाम। अपनी आँखें बंद करें और इनहेलेशन और साँस छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करें। ऐसा करते समय, अपने शरीर के प्रत्येक भाग को एक-एक करके, आराम से कल्पना करो आपके शरीर पर ध्यान केंद्रित करने से आपको और कुछ के बारे में सोचने से रोका जा सकेगा
  • 3
    कुछ आराम और दोहराव के लिए कल्पना करो उदाहरण के लिए, अपने श्वास से मेल खाने के लिए नियमित अंतराल पर आपके शरीर को स्नान करने वाले छोटे गर्म तरंगों के बारे में सोचें। ध्यान शांत हो जाओ और अपने दिमाग को साफ करें कुछ बहुत ही रोमांचक नहीं चुनें या आप जागने शुरू कर देंगे एक शांत समुद्र तट, एक रसीला जंगल या एक सुंदर गुलाब उद्यान की कल्पना करें। उन सभी स्थानों पर चलने की कल्पना करें
  • पहाड़ों में जंगली फूलों के क्षेत्र में चलने वाले क्रिस्टल स्पष्ट पानी की एक धारा या एक शांतिपूर्ण झील, हवा में हल्की हवा के साथ एक खूबसूरत समुद्र तट पर स्थित एक सबसे सुंदर और आरामदेह जगहों में से एक के बारे में सोचो। आपको आराम करने में मदद करना चाहिए



  • Video: Flying to a New Country w/ No Money & Surviving for 24hrs!!

    4
    ली। पढ़ना आपके दिमाग को शांत करने में मदद करेगा और आप उस दिन से क्या चिंता कर रहे हैं से विचलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ प्रकाश, और बहुत कुछ आकर्षक नहीं पढ़ें, समाचार, एक उपन्यास या एक गैर-ऐतिहासिक इतिहास। यदि आप एक अवशोषित थ्रिलर या बहुत ही भावनात्मक रूप से परेशान समाचार पढ़ते हैं, तो आप जागते रहेंगे और यदि आप पढ़ना बंद नहीं कर सकते हैं तो आप अधिक से अधिक रहेंगे।
  • अपने आप को सबसे ज्यादा उबाऊ बातों को पढ़ने के लिए खुद को चुनौती दें, यह हो सकता है: आपकी पुरानी रसायन शास्त्र पाठ्यपुस्तकों या किसी अन्य देश की आर्थिक स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट।
  • 5
    बिस्तर पर जाने से कम से कम एक घंटे पहले सभी दृश्य उत्तेजना बंद करें। आईपैड, फोन, क्रमादेशित नेटफ्लिक्स कंप्यूटर से दूर रहें और टेलीविज़न बंद करें। यह माना जाता है कि आपकी आँखें बंद करना शुरू होनी चाहिए और आपको उन सभी चित्रों को देखना बंद कर देना चाहिए, जो आपको अधिक जागृत, बदलते या डिक्रेंट किए गए हैं। उस व्यक्ति को बंद करो जो हमेशा सो रहे हैं टेलीविजन देखने या आपके हाथ में सेल फोन के साथ और उन बेहद संवेदी विकर्षणों से छुटकारा पाएं, जो निश्चित रूप से अपने मन को बिस्तर पर जाने से पहले सक्रिय कर देगा।
  • स्लीप चरण 6 से पहले इमेजिनेशन छवि को शांत करने के लिए
    6
    एक रिकॉर्ड किए गए ध्यान को सुनें कई रिकॉर्ड और निर्देशित ध्यान हैं जो रात में आराम करने के लिए आप सुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप यूट्यूब पर वीडियो खोजें, हेडस्पेस या कैम जैसे अनुप्रयोगों की समीक्षा कर सकते हैं। उत्तरार्द्ध डिजिटल सेवाएं हैं, जो सदस्यता शुल्क के बदले में, निर्देशित ध्यान सत्र प्रदान करते हैं।
  • Video: दौड़ में speed कैसे लाये।। तेज starts: tips for running

    7
    हमेशा 15 मिनट के नियम का अनुपालन करें यह नियम बहुत सरल है: यदि आप पन्द्रह मिनट से ज्यादा के लिए झूठ बोल रहे हैं और आप सो नहीं सकते हैं, क्योंकि आप थके हुए नहीं हैं, फिर कुछ और प्रयास करें। यदि आप अभी भी झूठ बोल रहे हैं, तो आपका दिमाग सक्रिय होना जारी रखेगा और जब आप अपनी आँखों को बंद कर देते हैं तो आप जागते रह सकते हैं। जब पन्द्रह मिनट बीत चुके हैं और आप सो नहीं सकते हैं, तो कुछ बहुत ही थकाऊ नहीं है: एक पत्रिका पढ़ें, अपने कमरे के चारों ओर चलो, एक जलसेवा पीना, हम बैठते हैं और अपने हाथों को देखते हैं। कुछ नया करें और आप सोएंगे।
  • जो कुछ भी आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास धुंधला रोशनी है, भले ही आप पढ़ रहे हों।
  • 8
    बिस्तर पर जाने से पहले गहन बातचीत से बचें अपने साथी से लड़ते हुए या अपने सबसे अच्छे दोस्त को फोन करके उसे सफ़लता से पांच मिनट पहले सभी काम की शिकायतें देने में सबसे उपयुक्त नहीं है। यदि आप किसी के साथ रहते हैं और बिस्तर से पहले सही बात कर लेते हैं, तो निश्चित रूप से कुछ भी उल्लेख न करें, चाय को छोड़कर आप कल खरीद लेंगे। अन्यथा, वार्तालाप आपको सचेत कर देगा और आपको जागरुक करेगा, जिसके बाद यह आपको सोते समय अधिक समय लगेगा।
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ रहते हैं जो सोने से पहले ही गहन बातचीत पसंद करते हैं, यदि यह आपके साधनों के भीतर है, तो सोने से पहले दो या तीन घंटे पहले बातचीत करने की कोशिश करें।
  • 9
    उस दिन आपके द्वारा किए गए सभी चीज़ों के बारे में सोचो यह आपके मन को आराम करने के लिए एक और तरीका है, आपको यहां तक ​​कि सबसे उबाऊ विवरण भी याद रखना चाहिए। याद करके शुरू करो कि आप अपने नाश्ते के दलिया में कितने बेरीज डालते हैं और अपने दांतों के चतुर्भुज को समाप्त करते हैं, जो आपने अंत में ब्रश करने का फैसला किया था। घंटे के माध्यम से विवरण का विश्लेषण करने की कोशिश करें और देखें कि आप कितने विशिष्ट बन सकते हैं और कितनी चीजें याद रख सकते हैं। जब तक आप एक सुपर हीरो या सर्जन नहीं हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि यह बहुत उबाऊ है कि आप सो जाएंगे।
  • यदि आप पहले से ही अपने पूरे दिन की समीक्षा कर चुके हैं और अभी भी जाग रहे हैं, तो पूरे हफ्ते से गुजरने का प्रयास करें निश्चित रूप से यह बहुत उबाऊ हो जाएगा कि यह काम करेगा।
  • भाग 3
    सोने के लिए एक लाभकारी दिनचर्या का विकास करें

    1
    एक दिनचर्या खोजें जिससे आपको थका हुआ महसूस हो। यदि आप बिस्तर पर जाते समय थका हुआ महसूस करना चाहते हैं, तो आपको एक नियमित मिलना होगा जो आपको आराम करने और बिस्तर पर सोते रहने में मदद करेगा। आपको सोते समय से कम से कम आधे घंटे लगाना चाहिए उदाहरण के लिए, आप कुछ प्रकाश पढ़ सकते हैं, शास्त्रीय संगीत सुन सकते हैं, अख़बार पढ़ सकते हैं या कोई कम तीव्रता वाली गतिविधि कर सकते हैं जो आपको अपनी समस्याओं को भूलने में मदद करती है और यह पहचानने शुरू करती है कि आपके शरीर को आराम की आवश्यकता है।
    • जब आपको यह पाया जाता है, तो हमेशा इसका पालन करें और यदि आप जानते हैं कि आपको समय से पहले बिस्तर पर जाना पड़ता है, भले ही आप थके हुए न हों, इससे पहले नियमानुसार शुरू करें, ताकि आप अपने दिमाग को धोखा दें ताकि आप थका हुआ महसूस कर सकें।
  • 2
    एक ही समय में हर दिन सो जाओ। शायद आपको थका हुआ नहीं लगता क्योंकि आप सामान्य से तीन घंटे पहले सोने की कोशिश कर रहे हैं-शायद क्योंकि आप जल्दी उठना चाहते हैं यदि आप आसानी से सोते रहना चाहते हैं, तो हर रात एक ही समय में बिस्तर पर जाकर एक ही समय में जागने के लिए इस्तेमाल करें। इस तरह, आपके शरीर को हर सुबह एक ही समय में और अधिक थक महसूस करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा या हर सुबह एक ही समय में अधिक चेतावनी।
  • 3
    बस सोने के लिए अपने बिस्तर का उपयोग करें अगर आप नियमित रूप से सोते रहना चाहते हैं, भले ही आप थके हुए न हो, तो आपको बिस्तर पर टीवी देखना, होमवर्क करना या फ़ोन पर अपने दोस्तों से बात करना या अपने बिस्तर में कुछ भी नहीं करना चाहिए। यह सोने के लिए जब आप अपनी आँखें बंद है क्योंकि आप अपने शरीर बता देगा कि अपने बिस्तर सोने के लिए है आसान हो जाएगा।
  • अपने घर या कमरे में सिर्फ एक स्थान को "काम" करने के लिए सेट करें इससे आपको अपने बिस्तर के साथ आराम से क्या जोड़ना चाहिए।
  • 4
    जैसे ही आप जागते हैं, दिन की रोशनी को देखो जब आप उठते हैं, तो खिड़की या बालकनी को तुरंत दबाएं सूरज की उज्ज्वल रोशनी आपको जैविक घड़ी बताती है कि यह उठने का समय है और यह घड़ी आपको लगभग 14 से 16 घंटों के बाद सो रही है, जिससे आप उठकर बिस्तर पर जा सकते हैं।
  • 5
    चिंताओं के बारे में सोचने के लिए दिन के दौरान एक विशेष समय को अलग रखें अगर आपको बिस्तर पर जाना पड़ता है, तो आपको थके हुए कारणों में से एक यह है कि आप दो घंटे तक जागते रहें, अपने प्रेम संबंधों, आपके स्वास्थ्य, आपकी काम की स्थिति, दूसरों के बीच में चिंतित रहें, तब आपको एक विशेष क्षण आवंटित करने की आवश्यकता होगी चिंतन के बारे में सोचने के लिए दिन, इस तरह आप सोए जाने की कोशिश करने के बारे में सोचने के लिए नकारात्मक नहीं होगा। यह थोड़ा गूंगा ध्वनि सकता है, लेकिन यदि आप अपने आप को बताते रहें, "मैं के बारे में 5:00 करने के लिए 5:30 पी चिंता करेंगे। मीटर। हर दिन "और बस अपने आप को समर्पित करते हैं, चिंता करने के लिए नीचे अपनी चिंताओं लिख सकते हैं या जोर से उन्हें बाहर का कहना है, तो आप वास्तव में बोझ हूँ।
  • यदि आप सोने के लिए धीमा हो और धीमी गति से चिंतित करते हैं, तो आपको जागृत रहने के लिए अधिक समय लगेगा।
  • 6
    बिस्तर पर जाने से पहले गर्म स्नान या शावर लें इस तरह, आपके शरीर का तापमान बढ़ेगा। स्नान या स्नान करने के बाद, अपने ठंडे कमरे में जाओ ताकि आपके शरीर का तापमान गिर जाए, जो आपके शरीर को बताएगा कि यह सोने का समय है।
  • 7
    कमरे से बाहर अपने पालतू ले लो एक स्वस्थ दिनचर्या के लिए एक महान चाल जो आपको जरूरी समय से अधिक जागने से रोकता है, उसे अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली को आपके साथ सोना देना बंद करना है। यद्यपि आप केवल अपने फर को कैसे प्यार करते हैं, यह सिद्ध हो गया है कि यदि आप अपने पास एक जानवर की नींद डाल देते हैं, तो आप रात भर सोते और सोते हुए अधिक परेशानी पड़ेगी, क्योंकि उन जानवरों ने सुबह सुबह आपको जगाया।
  • हो सकता है कि आपको लगता है कि आपका पालतू आपको थका हुआ महसूस नहीं करता है, लेकिन जब आप थके हुए महसूस नहीं करते हैं, तो वास्तव में वे आपको अधिक सतर्क रखेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अधिक आराम देने के लिए एक बड़ी तकिया या भरवां जानवर के साथ सो जाओ
    • सभी विचारों के अपने मन को साफ़ करें, सकारात्मक यादों के बारे में सोचने की कोशिश करें और शांतिपूर्ण परिदृश्य देखें।
    • सपना जागना यह आपको तनावपूर्ण या चिंताजनक चीज़ों के बारे में सोचना बंद कर देगा अपनी आँखें बंद करें, जैसा कि आप दुनिया की कल्पना करते हैं, जिसकी आप कल्पना करते हैं।
    • जल्दी उठने से बचने के लिए सोने से पहले बाथरूम जाना।
    • यदि आपका बिस्तर बहुत कठिन है, तो अधिक भरना जोड़ें।
    • यदि आप अपने बालों को धो लें, तो सुनिश्चित करें कि गीले बाल आपकी गर्दन को नहीं छूते, लेकिन इसे सूखा गीले बालों में ठंडा हो सकता है और आप सो नहीं सकते
    • अपने शरीर को पूरी तरह से गठबंधन रखने की कोशिश करें और आरामदायक स्थिति में सोएं
    • सोते से पहले बहुत ज्यादा पानी पीना न करें या बाथरूम में जाने के लिए जागना हो।
    • संगीत शांत करने के लिए सुनो
    • लेट जाओ और आराम करो अपनी आँखें बंद करें और खुद को साफ करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • सोते रहने के विचार से तनाव मत करो, यह सोचकर कि आप "गिर" चाहिए, सो आपकी सहायता नहीं करेगा। यह चिंता पैदा करेगा, जिससे आप सोते रहने से रोक सकते हैं। इसके बजाय, मैं थोड़ा जानता हूं लापरवाह इसके बारे में: "अब सोना अच्छा होगा, लेकिन अगर मैं सो नहीं करता, तो कुछ भी नहीं होता है कम से कम मैं थोड़ा आराम करूँगा, "इसलिए आपको आराम करने का मौका मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com