ekterya.com

एक ठंडी रात पर आराम से कैसे सोएं

जब आप सोने की कोशिश करते हैं, तो आपका शरीर गर्म की तुलना में ठंडा होना पसंद करता है आपके मुख्य तापमान में गिरावट, जब आप सोते हैं, ठंडे वातावरण के कारण, आपके शरीर को गर्म करने और सोने में मदद करने की प्रवृत्ति को ट्रिगर कर सकते हैं। लेकिन कभी-कभी जो क्षेत्र आप सोते हैं वह रात के बाहर ठंड के कारण बहुत ठंडा होता है और आपको गर्म और ठंड के बीच सही संतुलन प्राप्त करने में कठिनाई हो सकती है। आपके प्री-स्लीप रूटीन और जिस क्षेत्र में आप सोते हैं, कुछ छोटे समायोजन के साथ, आप ठंड के मौसम के बावजूद सोने के लिए पर्याप्त गर्म हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
बिस्तर पर जाने के लिए तैयार

एक शीत नाइट चरण 1 के बारे में जागृत रहने वाला चित्र
1
बिस्तर पर जाने से पहले कुछ हल्का व्यायाम करें जब आप बिस्तर पर जाने के लिए तैयार होते हैं तो यह आपके शरीर के तापमान को गर्म कर देगा। एक सरल खींच व्यायाम का प्रयास करें और गर्म करने के लिए एक गहरी साँस लें।
  • अपने कूल्हों से दूरी पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ गहरी साँस लें और छतों की तरफ अपना हथियार बढ़ाएं। कंधों को पीछे की तरफ ले जाएं और जमीन की तरफ कोकैक्स डालें।
  • साँस लेने के दौरान, अपने हाथों को कम करें ताकि वे आपके पक्षों पर आराम कर सकें।
  • सांस लेने के दौरान, अपने हाथों को छत की तरफ फिर से बढ़ाएं। छत की तरफ बढ़ने वाली सब कुछ बढ़ाएं
  • सांस निकालने के दौरान, अपनी बाहों को कम करें अपनी बाहों को ऊपर उठाने और घटाना, 10 से 12 सांसों के लिए प्रत्येक आंदोलन के साथ गहन साँस लेना।
  • एक शीत नाइट चरण 2 पर स्लीप सस्पेंसिली पर शीर्षक वाला चित्र

    Video: कैसे बनाएं आँखों को खूबसूरत How To Make Your Eyes Beautiful Naturally

    2
    हर्बल चाय या गर्म पानी पीना एक गर्म पेय आपके शरीर का तापमान बढ़ाएगा और आपको गर्मी की भावना देगी। कैफीन के बिना हर्बल चाय का चयन करें ताकि आप रात को जाग न सकें। आप गर्म होने के लिए नींबू और शहद के साथ गर्म पानी का एक प्याला भी पी सकते हैं।
  • गर्म चॉकलेट से बचें, चूंकि पाउडर मिश्रण में कैफीन और चीनी संभवतः रात में आपको जागते रहेंगे।
  • एक शीत नाइट चरण 3 पर सो निस्संदेह पर आधारित छवि
    3
    नहाने या गर्म स्नान करें नहाने या गर्म स्नान के भाप में भिगोना आपके शरीर को गर्म कर सकता है और जब आपके बिस्तर पर जाने का समय होता है तो आपके तापमान को उच्च रख सकते हैं।
  • शीत रात्रि चरण 4 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    4
    गर्म, स्तरित नींदविनो पहनें जब आप सोते हैं तो आपके शरीर में गर्मी को फँसाने के लिए परतों में कपड़े पहनें एक लंबे ऊनी जांघिया, फलालैन शर्ट या फलालेल सेट, लंबी आस्तीन वाली शर्ट या स्वेटर आइटम आप गर्म करने के लिए डाल सकते हैं एक टुकड़े के नरम पजामा के विपरीत, परतों को पहनने से आप रात के दौरान कपड़े बदल सकते हैं, जबकि आपका शरीर गर्म हो जाता है
  • यह दिखाया गया है कि थोड़ा ठंडा तापमान पर सोता एक लंबी और गहरी नींद की ओर जाता है। आप सावधान रहना चाहिए कि आपके शरीर को बहुत ज्यादा गर्मी न करें, क्योंकि इससे आपके सोने के दौरान अनियमित नींद या असुविधा हो सकती है। जब आप गर्म होते हैं तो परतों का उपयोग करने से आप शरीर की ऊष्मा को समायोजित कर सकते हैं।
  • एक शीत नाइट चरण 5 पर सो निस्संदेह चित्र
    5
    हाथ में कई कंबल और रजाई रखें अपने बिस्तर में पैरों पर या अपने बिस्तर के पास एक कुर्सी पर कंबल और कंटूरर की परतों के साथ अपने बिस्तर में गर्म वातावरण बनाएं यदि आप रात में ठंड महसूस करना शुरू करते हैं, तो आप एक कंबल या एक अतिरिक्त परत ले सकते हैं।
  • बिस्तर पर जाने से पहले उन्हें गर्म रखने के लिए अपने पैरों पर एक कंबल रखें। ठंडे तापमान का अनुभव करने के लिए आपके पैर आपके शरीर के पहले भागों में से एक होते हैं।
  • एक शीत नाइट चरण 6 पर सोता आराम से शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने ओवन का उपयोग करें अपने पूरे घर को गर्म करने और हीटिंग के बिलों पर पैसे बचाने का सर्वोत्तम तरीका है अपने ओवन और सेंकना को रोशनी देना या अगली सुबह के लिए नाश्ते के लिए कुछ खाना बनाना है कुछ रोटी सेंस करें, पुलाव करें या बस ओवन को 10 से 20 मिनट तक छान लें। यह पूरे घर गर्मी चाहिए बस बिस्तर पर जाने से पहले इसे बंद करने के लिए मत भूलना
  • एक शीत नाइट चरण 7 के बारे में स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि



    7

    Video: 2013-07-29 Upgrade Yourself into a Very Noble, Self-Sacrifice Being

    इलेक्ट्रिक कंबल या गर्म गद्दा में निवेश करें यदि आप बिजली के कंबल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, जो गर्म करने के लिए बिजली का उपयोग करता है, तो बिस्तर पर जाने से पहले कंबल को अनप्लग करें या आप सुन्न हो जाते हैं। इसे रात में जुड़ा छोड़ने से एक अग्नि खतरे को दर्शाता है। आपको यह भी बचना चाहिए कि गद्दा और गद्दे के बीच कंबल के नियंत्रण केबलों के पास होता है केबल घर्षण से क्षतिग्रस्त हो सकता है या केबल में बिजली की गर्मी फंस सकती है और आग लग सकती है
  • यदि आप एक गर्म गद्दा खरीदना तय करते हैं, जो आपको गर्म रखने के लिए बिजली का उपयोग करता है, तो किसी विद्युत कंबल का उपयोग न करें। यह अतिशीत हो सकता है और एक आग खतरा पैदा कर सकता है।
  • एक शीत नाइट चरण 8 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    8
    थर्मोस्टैट का तापमान समायोजित करता है यदि आपके घर या आपके अपार्टमेंट में थर्मोस्टैट है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि कमरा बहुत कम तापमान पर सेट नहीं है, क्योंकि यह कमरे को बहुत ठंडा बना देगा। कमरे के लिए सुझाए गए तापमान 18 डिग्री सेल्सियस (65 डिग्री फ़ारेनहाइट) के आसपास है। यह कमरे को ठंडा रखने के लिए पर्याप्त ठंड रखेगा, लेकिन इतना ठंडा नहीं है कि यह आपको रात में जागता रहता है।
  • यदि आप किसी साथी के साथ सोते हैं, तो शायद सोते समय पहले कमरे के लिए एक आदर्श तापमान पर सहमत होना चाहिए। अपने आराम के स्तर और आपके साथी के निर्धारण के लिए 18 डिग्री सेल्सियस (65 डिग्री फारेनहाइट) के ऊपर और नीचे भिन्न डिग्री के साथ टेस्ट करें। तापमान का विनियमन एक व्यक्तिपरक विज्ञान हो सकता है, विशेष रूप से नींद के लिए। थर्मोस्टैट का पता लगाने के लिए जांच करें कि दोनों के लिए सबसे आरामदायक तापमान कौन सा है।
  • भाग 2
    रात में गर्म रहें

    शीत रात्रि चरण 9 पर सोता है
    1
    गर्म पानी की एक बोतल का उपयोग करें अपनी स्थानीय फार्मेसी में गर्म पानी की एक बोतल खोजें ज्यादातर गर्म बोतल तरल पदार्थ के साथ बने होते हैं जो माइक्रोवेव में गरम किया जा सकता है। आप उबला हुआ पानी का उपयोग करने वाली एक अधिक पारंपरिक गर्म पानी की बोतल का उपयोग भी कर सकते हैं। बस स्टोव पर पानी उबाल लें और इसे बोतल में डालें।
    • चादरें या अपने पैरों के पास कंबल के नीचे गर्म पानी की बोतल रखें यह आपको पूरे रात गरम करना चाहिए, अपने पैर की उंगलियों को गर्म करना और आपके शरीर को रखना चाहिए। सुबह में, जब तक यह गुनगुना नहीं हो जाता है तब तक तापमान गिरना चाहिए।
  • एक शीत नाइट चरण 10 के बारे में सोता है
    2
    ऊन मोजे रखो। ऊन इन्सुलेशन और गर्मी प्रतिधारण के लिए एक अच्छी सामग्री है। आपके पैर आमतौर पर आपके शरीर का पहला हिस्सा होता है जो ठंडा महसूस करना शुरू करता है और खराब परिसंचरण के कारण, उन्हें सिर्फ एक कंबल के साथ गर्म करना मुश्किल हो सकता है
  • उच्च ऊन मोजे के कई जोड़े प्राप्त करें और उन्हें अपने बिस्तर के करीब रखें यदि आप गर्म नहीं हो सकते, तो आप रात को मोजे ले सकते हैं
  • आपको दिन के दौरान अपने पैरों को गर्म रखने के लिए चप्पल में भी निवेश करना चाहिए। अपने पैरों को आराम से रखने के लिए रबर के तलवों के साथ मोटी चप्पलें देखें और जब आप घर के चारों ओर घूमते हैं तो आप कर्षण प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक शीत नाइट चरण 11 के बारे में सो जाओ
    3
    शरीर की गर्मी का उपयोग करें रात में गर्म रहने का एक अच्छा तरीका है अपने साथी के करीब आना और शरीर की प्राकृतिक गर्मी का लाभ उठाएं। यदि आपके पास पालतू है, तो आप रात के दौरान गर्म रहने के लिए उसे अपने बिस्तर पर सोते रहने की अनुमति दे सकते हैं।
  • एक शीत नाइट चरण 12 के बारे में स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि

    Video: डेंगू बुखार ( dengue fever ): लक्षण, सावधानी, इलाज और रोकने के उपाय

    4
    अपने कमरे में किसी भी एयरफ्लो को ब्लॉक करें हवा की धाराएं दरवाजे, खिड़की के शीशे के बीच और कभी-कभी, यहां तक ​​कि फर्श की स्लेट भी होती हैं, जो आपके कमरे में प्रवेश करने की ठंडी हवा देती हैं। यदि आप अपने कमरे की ठंडी हवा में उठते रहें, तो खिड़की के शीशे से या आपके कमरे के कोने से दरवाजे से किसी भी हवा का प्रवाह जांचें इन हवाओं को एक लुढ़का कंबल या लंबी तकिया के साथ ब्लॉक करें यह आपके कमरे में घूमने से ठंडी हवा को रोकने में मदद करेगा, जबकि आप सोते हैं
  • आप अपने कमरे में छोटे दरारों के माध्यम से प्रवेश करने से किसी भी ठंड के बाहर हवा को रोकने के लिए अपने दरवाजे और खिड़कियों पर लंबी कंबल भी लटका सकते हैं।
  • शीत रात्रि चरण 13 पर स्लीप आराम से शीर्षक वाली छवि
    5
    परतों में शीट और कंबल रखो। यदि आप लगातार ठंडे कमरे में रात को झुकाते हैं, तो अपनी चादरें पर कंबल लगाने की कोशिश करें, एक पतली परत और एक मोटी परत के बीच बारी बारी से, और अधिक गर्मी बनाने के लिए। एक नीचे दिलासा देनेवाला गर्म रखने और आप गर्म रखने के लिए अच्छा है, साथ ही एक ऊन कंबल
  • पंखों के सो बैग, शिविर के लिए बने, रात में आपको बहुत गर्म रखेंगे उन्हें पहाड़ियों के लिए बचत दुकानों या दुकानों में देखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com