ekterya.com

पुरुषों के लिए तेज़ वजन कैसे प्राप्त करें

यदि आपके पास तेजी से चयापचय है और मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए, खाने और कसरत करने के तरीके को बदलने से आपको अधिक तेज़ी से वजन कम करने में मदद मिल सकती है जब आप जंक फूड खाने और थोड़ा व्यायाम करके वजन कम कर सकते हैं, तो यह करने के लिए सबसे तेज़ तरीका है कि बड़ी मात्रा में पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाने से और मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए वजन के साथ प्रशिक्षण में बारी बारी से इसे रातोंरात हासिल नहीं किया गया है, लेकिन यदि आप अभी शुरू करते हैं, तो आपको परिणाम कुछ हफ्तों में दिखाई देंगे।

चरणों

भाग 1
वजन हासिल करने के लिए खाएं

लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 1
1
एक दिन में 3 से अधिक भोजन खाएं। यदि आप स्वाभाविक रूप से बहुत तेजी से चयापचय करते हैं, तो रोजाना 3 भोजन खाएं। कोई बात नहीं क्या उन में है, यह आपकी मांसपेशियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी आपका शरीर जल्दी से कैलोरी जलता है, इसलिए आप इसे तुरंत अधिक से अधिक खाना चाहिए जिसे आप तुरंत उपयोग कर सकते हैं यह न केवल खाने का मतलब है जब आप भूखे रहते हैं, लेकिन पूरे दिन। अपने वजन को हासिल करने के लिए दिन में 5 भोजन खाने के लक्ष्य को खुद लाओ।
  • भूख के साथ घबराहट शुरू करने के लिए अपने पेट की प्रतीक्षा न करें। योजना 5 दिन में भोजन करें, इसलिए जब भूख लगी तो कोई समय नहीं है।
  • यह संभव है कि इस तरह से खाने से बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको अधिक बार भोजन करने के लिए पर्याप्त भोजन का भंडारण करना पड़ता है। उच्च कैलोरी स्नैक्स लाओ, जिस तरह से आप किनारे, मूंगफली का मक्खन या ग्रैनोला सलाखों के साथ खा सकते हैं।
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) स्टेप 2 नामक छवि
    2
    प्रत्येक भोजन पर बहुत सारे कैलोरी खाएं कैलोरी में कम 5 छोटे भोजन खाने के लिए पर्याप्त नहीं होगा: उन्हें कैलोरी में बड़े और उच्च होना चाहिए। मांस, सब्जियों और कार्बोहाइड्रेट के बड़े हिस्से के साथ रेस्तरां में सेवा की तरह भोजन करें। यह संभावना है कि आप इतनी परेशान हो रहे हैं कि आपको परेशान है, लेकिन वजन तेजी से बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है
  • एक बड़े पर्याप्त नाश्ते में 1 अंडे, 1 बेकन या सॉसेज के 2 स्लाइस, भुना हुआ आलू की 1 प्लेट और 1 ग्लास ऑरेंज जूस शामिल हैं।
  • दोपहर के भोजन के लिए, आप पूरी गेहूं की रोटी, 2 केले और एक सलाद पर एक अच्छी टर्की पट्टिका खा सकते हैं।
  • डिनर ग्रील्ड स्टेक, बेक्ड आलू और ग्रील्ड सब्जियों की एक अच्छी प्लेट हो सकती है।
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पोषक तत्वों से भरा भोजन खाने के लिए खुद को सीमित करें स्वस्थ वजन हासिल करने के लिए, पोषक तत्वों में समृद्ध पदार्थ खाएं जबकि आप शक्कर सोडा पीने और रोज़ाना बड़े पिज्जा करके वजन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं, यह आपके चयापचय को बर्बाद कर सकता है और मांसपेशियों के बजाय वसा में वृद्धि कर सकता है। जब आप चुनते हैं कि क्या खाएं, तो निम्न प्रयास करें:
  • अपेक्षाकृत अप्रसारित खाद्य पदार्थों के लिए देखो उदाहरण के लिए, तात्कालिक इंस्टेंट के बजाय पारंपरिक दलिया चुनें और संसाधित मांस के बदले ताजा चिकन खरीद लें।
  • जितना संभव हो उतना खरोंच से कुक। जमे हुए भोजन, फास्ट फूड और स्नैक्स से बचें, क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में नमक, चीनी और अन्य गैर-पोषक तत्व होते हैं।
  • छवि वजन वाले फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 4
    4
    प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट पर फोकस ये तीन मूल भोजन हैं जो आपको वजन बढ़ाने में मदद करेंगे। आपको स्वस्थ रखने के लिए आपको उनमें से प्रत्येक की बड़ी मात्रा की आवश्यकता होगी। प्रत्येक भोजन में प्रोटीन, वसा और कार्बोहाइड्रेट को शामिल करने पर ध्यान दें ताकि आपका आहार संतुलित हो सके निम्नलिखित प्रत्येक श्रेणी के लिए अच्छे विकल्प के कुछ उदाहरण हैं:
  • प्रोटीन: अंडा, सामन, टूना (और अन्य मछली), भुना हुआ पोर्क, सुअर का मांस काट, हैम, चिकन स्तन और पैर, दुबला मांस बर्गर और स्टेक
  • वसा: जैतून का तेल, कुसुम तेल, नारियल तेल, अंगूर के बीज का तेल, avocados, नट, बादाम और सन बीज
  • कार्बोहाइड्रेट: फल, सब्जियां, सेम, मसूर, भूरा चावल, पूरी गेहूं की रोटी, पूरे गेहूं के पास्ता (और अन्य पूरे अनाज उत्पादों), शहद और फलों के रस
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 5

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    5
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी पीते हैं पानी आपके शरीर की प्रोटीन और आपके द्वारा खाने वाले अतिरिक्त कैलोरी की प्रक्रिया में मदद करेगा। निर्जलीकरण से बचने के लिए प्रत्येक भोजन के साथ कई गिलास पीना। चूंकि आप संभवतः मांसपेशियों को हासिल करने के लिए अधिक व्यायाम करेंगे, इसलिए हर दिन 10 गिलास पानी पीने की कोशिश करें।
  • आप बिना चीनी, फलों के रस और अन्य स्वस्थ पेय के बिना चाय भी पी सकते हैं।
  • अत्यधिक मात्रा में पीने के निर्जलीकरण पेय या अन्य स्पोर्ट्स पेय से बचें, क्योंकि इसमें बहुत अधिक चीनी है
  • भाग 2
    लाभ मांसपेशियों

    लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक चरण 6

    Video: भाग - 7 आपके सवाल मेरे जवाब | #7 Apna clinic Question answer

    1
    वजन प्रशिक्षण पर ध्यान दें तगड़े लोग जानते हैं कि मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए आपको वजन के साथ प्रशिक्षित करना होगा व्यायाम के इस रूप को डिज़ाइन किया गया है ताकि मांसपेशियां बड़ी और मजबूत हो सकें आप जिम में वजन प्रशिक्षण का अभ्यास कर सकते हैं या घर पर इसे करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त कर सकते हैं। चूंकि यह प्रशिक्षण वजन बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे सप्ताह में कई बार करने की योजना है।
    • यदि आप जिम में शामिल होने के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो एक बार और वजन का एक सेट प्राप्त करने की कोशिश करें ताकि आप घर पर व्यायाम कर सकें।
    • आप प्रतिरोध व्यायाम की भी कोशिश कर सकते हैं, जो वजन की आवश्यकता के बिना मांसपेशियों को व्यायाम करते हैं। शुरू करने के लिए, आप पुश-अप कर सकते हैं, वे आसान हैं। आप दरवाजे पर एक पुल-अप बार भी स्थापित कर सकते हैं ताकि आप अपनी बाहों और छाती का प्रयोग कर सकें।
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 7
    2
    विभिन्न मांसपेशी समूहों को व्यायाम करें संभवतः आपके शरीर का एक हिस्सा विशेष रूप से आप व्यायाम करना चाहते हैं, लेकिन आप एक क्षेत्र का उपयोग करने के बजाय अपने सभी मांसपेशियों के समूह का प्रयोग करके और अधिक लाभान्वित होंगे। अपने सभी मांसपेशियों के एक दिन में व्यायाम करने के बजाय, उन दोनों के बीच घूमो ताकि प्रत्येक समूह को आपके सत्रों के बीच आराम करने का मौका मिले।
  • अपने सप्ताह की योजना बनाएं ताकि आप हर पेशी समूह को एक समान तरीके से व्यायाम कर सकें। उदाहरण के लिए, आप एक दिन अपने हथियार और सीने का प्रयोग कर सकते हैं - अगले दिन अपने पैरों और पेट को व्यायाम करें - और तीसरे दिन, आपकी पीठ और छाती
  • हम अनुशंसा करते हैं कि आप व्यक्तिगत ट्रेनर की सलाह के लिए एक कार्यक्रम और एक व्यायाम योजना तैयार करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है



  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 8
    3
    किसी भी चोट के बिना अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए व्यायाम पेशी द्रव्यमान मांसपेशियों के ऊतकों में तंतुओं पर अपनी दैनिक सीमा से परे बढ़ाकर दबाव डालने से विकसित होता है आप इसे पर्याप्त वजन उठाने और आवश्यक पुनरावृत्ति कर जब तक कि आपकी मांसपेशियों को थका हुआ और पीड़ादायक महसूस करते हैं, लेकिन चोट के बिंदु तक नहीं कर सकते। किसी भी अभ्यास के लिए सही वजन का पता लगाएं, इसे रोकने से पहले 8 या 10 पुनरावृत्तियों के लिए आप कितना उठा सकते हैं। यदि आप एक सरल तरीके से 10 से अधिक पुनरावृत्ति कर सकते हैं, तो अधिक वजन जोड़ दें - अगर आपको 5 पुनरावृत्तियों के बाद रोकना होगा, तो कुछ वजन निकाल दें।
  • यौगिक अभ्यास आपके मित्र हैं जटिल परिसर अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित करें जिनमें अधिकांश मांसपेशियों को शामिल किया गया है, उदाहरण के लिए: बैंच प्रेस, डंबेल प्रेस, स्क्वेट, डेडलीफ्ट, पुश-अप, सलाखों और बार-बार अंडरटेक्टेड पकड़ के साथ।
  • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि फिलहाल आप केवल 5 किलो (10 पाउंड) के साथ बेंच प्रेस कर सकते हैं। जहां भी आप शुरू करते हैं, हर बार जब आप व्यायाम करते हैं, तो मजबूत होने पर ध्यान केंद्रित करें अपने आप की मांग, मजबूत हो, अधिक वजन उठाने और इससे पहले कि आप जानते हैं, आपको अधिक चिह्नित मांसपेशियां मिलेंगी
  • जब आप व्यायाम करते हैं, तो सेट के बीच एक मिनट या उससे कम आराम करें और एक व्यायाम में 12 से अधिक पुनरावृत्ति न करें।
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 9
    4
    प्रत्येक कसरत के तुरंत बाद एक प्रोटीन शेक लें बर्मिंघम विश्वविद्यालय में आयोजित एक अध्ययन के मुताबिक, व्यायाम के दौरान ऊर्जा धीमी गति में सुधार करने में मदद करती है। एक केला बनाओ, कुछ मुट्ठी भर पागल या एक कवायद के बाद तुरंत हिलाएं।
  • लाभ वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 10
    5
    आराम करें। व्यायाम सत्रों के दौरान अपनी मांसपेशियों को आराम दें यह महत्वपूर्ण है कि मांसपेशियां बड़ी और मजबूत हैं बाकी हिस्सों के दौरान मांसपेशियों का पुनर्निर्माण किया जाता है, इसलिए कभी भी एक ही मांसपेशियों को व्यायाम करने से पहले व्यायाम न करें और एक ही मांसपेशियों के समूह को एक पंक्ति में 2 दिनों का व्यायाम न करें। एक ही मांसपेशियों को फिर से व्यायाम करने से कम से कम 48 घंटे पहले रुको।
  • इसके अलावा, बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए हर रात 8 से 9 घंटे सोना महत्वपूर्ण है। यदि आप केवल 6 घंटे या उससे कम सोते हैं, तो आपको अपने व्यायाम और आहार के सभी लाभ नहीं मिलेगा।
  • भाग 3
    पता है कि क्या बचने के लिए

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    जेनरेट वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 11
    1
    एक नियमित रूप में अटक मत हो। शरीर में जल्दी से अनुकूलन करने की क्षमता है, इसलिए यदि आप समय-समय पर अपना व्यायाम दिनचर्या नहीं बदलते हैं, तो आप फंस पाएंगे। सप्ताह में एक बार, अपना रूटीन बदल दें। आप दोहराव या श्रृंखला की संख्या को बढ़ा या घटा सकते हैं या बस उस क्रम को बदल सकते हैं जिसमें आप सामान्य रूप से अपना रूटीन करते हैं।
  • जेनरेट वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) स्टेप 12
    2
    अपने कार्डियो सत्र को सीमित करें यदि आप चलाते हैं, चक्र, तैरते हैं और अन्य हृदय व्यायाम करते हैं, तो आप ऊर्जा का उपयोग करेंगे, जो कि आप अपनी मांसपेशियों की वृद्धि में चैनल कर सकते हैं। अपने कार्डियो को प्रति सप्ताह 1 बार तक सीमित करें या जब आप वजन कम करने का प्रयास करें यदि आप कार्डियो अभ्यास करना चाहते हैं और उन्हें छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो उन लोगों का चयन करें जो कम ऊर्जा का उपयोग करते हैं, जैसे कि चलने, लंबी पैदल यात्रा या फ्लैट क्षेत्रों में छोटी बाइक की सवारी करना
  • Video: Remèdes maison FORT pour noircir les cheveux blancs pour toujours. white hair to black naturally

    जेनरेट वेट फास्ट (मेन के लिए) चरण 13
    3
    सक्रिय और गतिहीन नहीं रहें जल्दी वजन हासिल करने के लिए एक और तरीका है: आप जितना चाहे उतना खाएं और जितना संभव हो उतना कम स्थानांतरित करें। हालांकि, इस तरीके से वजन बढ़ने से शायद आप को आप जो दिखना चाहते हैं वह नहीं देता और मजबूत बनाने के बजाय आपके शरीर को कमजोर कर देगा। अपनी मांसपेशियों के व्यायाम से वजन हासिल करने के लिए प्रयास करने से स्वस्थ और विकसित उपस्थिति होगी।
  • ध्यान रखें कि जब आप एक दिन में 5 भोजन खाते हैं, तो आप कुछ वसा का सेवन करेंगे जो आपकी मांसपेशियों में जाएगा। यह ठीक है! पता करें कि आपके आदर्श वजन क्या है और फिर इसे 2.5 और 5 किलो (5 से 10 पाउंड के बीच) के बीच जोड़ें। एक बार जब आप उस वजन पर पहुंच जाते हैं, तो आप अपने आहार में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम कर सकते हैं, अधिक दौड़ बना सकते हैं और व्यायाम कर सकते हैं। आप वसा को जल्दी से समाप्त कर देंगे और आप एक अच्छी तरह से चिह्नित आंकड़े के साथ रहेंगे।
  • छवि का वजन वजन फास्ट (पुरुषों के लिए) चरण 14
    4
    मांसपेशियों को बहुत तेज या प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेतों को अनदेखा न करें। जितना तेज़ हो सके वजन हासिल करने की उत्सुकता में, शायद आप अपने शरीर की बहुत अधिक मांग करते हैं। आपको थका हुआ और दर्द में हर समय महसूस नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आपका बेहतर आहार और प्रशिक्षण नियमानुसार आपको पहले से कहीं ज्यादा वीर महसूस करने में मदद करनी चाहिए। यदि आपका शरीर कुछ कहने के लिए गलत है, तो ध्यान दें।
  • व्यक्तिगत ट्रेनर की भर्ती की संभावना पर विचार करें कुछ सत्रों के साथ, आपके पास कार्यक्रम, प्रपत्र, तीव्रता, अभ्यास की अवधि और अपने आहार को समायोजित करने का एक उत्कृष्ट दृष्टिकोण के बारे में बहुत अच्छा विचार होगा।
  • किसी भी पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से पूछें और तुरंत अपने चिकित्सक को देखने के लिए यदि आपको प्रशिक्षण के दौरान चोट लगी है
  • चेतावनी

    • अपने आहार या व्यायाम दिनचर्या में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com