ekterya.com

कैसे वसा जलाने के लिए

कभी-कभी, हमें लगता है कि शरीर में वसा प्राप्त करना बहुत आसान है, लेकिन इसे खत्म करना बहुत कठिन है। हो सकता है कि आप अपने कैलोरी का सेवन करें और सीमित करें, लेकिन अभी भी वसा रहता है। यदि यह आपके साथ हुआ है, तो ध्यान रखें कि स्वस्थ विकल्प हैं जो आपको वसा को प्रभावी रूप से जलाने की अनुमति देगा कुछ भी नहीं की गारंटी देता है कि वसा गायब हो जाता है और है, लेकिन अगर आप अपने पक्ष में अपने शरीर को काम करने के आप अपने स्वास्थ्य और अपनी उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं (जैसे कि वादा कई सनक आहार, गोलियाँ और विज्ञापनों व्यायाम के रूप में) और अतिरिक्त चर्बी के खिलाफ कुछ नहीं ।

चरणों

विधि 1

अपने खाने की आदतों को संशोधित करें
जला वसा चरण 1 नामक छवि
1
कम से कम कैलोरी कम करें यदि आप तुरंत कम कैलोरी आहार अपनाते हैं, तो यह आपके शरीर को आश्चर्यचकित करेगा। यदि आप इसे अचानक कर देते हैं, तो आपका शरीर भ्रमित हो जाएगा और सुरक्षा के उपाय के रूप में वसा के भंडार पर चिपकाएगा। इसके बजाय, कम से कम कैलोरी कम करें ताकि आपका शरीर आहार को धीरे-धीरे गोद ले सके।
  • दैनिक कैलोरी की एक उचित मात्रा निर्धारित करें जिसे आप थोड़ा सा करके कम कर सकते हैं। आप 1200 या 2200 कैलोरी को कम कर सकते हैं, जो आपके व्यक्तिगत कारकों पर निर्भर करेगा। अपनी आवश्यकताओं के अनुसार आपको दिशानिर्देश देने के लिए एक डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ पर जाएं।
  • जला फैट चरण 2 नामक छवि
    2
    यह आपके दैनिक कैलोरी में बदलता रहता है और, साथ ही, आपके समग्र औसत को कम कर देता है। आपका शरीर कम, लेकिन निरंतर, कैलोरी सेवन करने के लिए अनुकूलित कर सकता है - जिसका अर्थ है कि आपको वसा वाले स्टोर का उपयोग नहीं करना होगा एक उच्च दैनिक कैलोरी का सेवन और कम कैलोरी का सेवन वैकल्पिक है, इसलिए आपका शरीर आपके सेवन की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है और उच्च चयापचय बनाए रख सकता है। वजन कम करते हुए और अपने संकल्प को बेहतर बनाने के दौरान खतरनाक ठहराव से बचने के लिए यह उपयोगी हो सकता है
  • दूसरे शब्दों में, यदि आप हमेशा कम कैलोरी आहार का उपभोग करते हैं, तो आपका शरीर अपनी चयापचय दर को संशोधित कर सकता है ताकि आप ज्यादा वसा खो न सकें। हालांकि, यदि आप इसे इस तरह की खपत पर केंद्रित रखते हैं, तो आप अपने वसा वाले भंडार को प्रभावी रूप से नियंत्रित नहीं कर सकते
  • आपको अपनी औसत दैनिक खपत की क्रमिक कमी के साथ इस योजना को गठबंधन करना होगा। एक डॉक्टर या विश्वसनीय विशेषज्ञ पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें ताकि आपको इस प्रकार की आहार योजना पर उनकी राय मिल सके।
  • जला फैट चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: HOW TO BURN FAT AND LOSE WEIGHT FAST

    अधिक बार छोटे भोजन खाएं संक्षेप में, भोजन से आपके चयापचय को बढ़ावा मिलेगा, जो कि ऊर्जा को ऊर्जा में परिवर्तित करने वाली प्रक्रिया है। आप अधिक बार खाने, तो यह आपके चयापचय अधिक समय की गति सकता है एक दिन (पी। उदाहरण के लिए।, यदि आप 6 बार एक दिन खाते हैं, आप इसे अपनी अधिकतम गति 6 बार तक पहुंच बना देंगे)। हालांकि, अगर आप, इन अधिक लगातार भोजन में अधिक हार्दिक भाग नहीं खाना चाहिए के रूप में यह बहुत जरूरी है कि आप अपने दैनिक कैलोरी की मात्रा को कम करने के लिए समग्र हो जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, यह हर 2 से 4 घंटे खाने के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप पहले से ही दोपहर का भोजन समाप्त कर चुके हैं और 3 घंटे बीत चुके हैं, तो आप एक सेब, कुछ दही या कुछ सब्जियां खा सकते हैं।
  • जला फैट चरण 4 नामक छवि
    4
    नाश्ता खाओ वसा जलाने के लिए, आपको अपना चयापचय सक्रिय रखना होगा। दूसरी तरफ, यह लगभग निश्चित है कि रात भर सोते समय यह निष्क्रिय रहेगा। इसलिए, उठो, अपने दाँत ब्रश करें और नाश्ता खाएं सबसे अच्छी बात यह है कि आप नाश्ता जितना संभव हो उतना प्रचुर मात्रा में खा सकते हैं और प्रोटीन की उच्चतम राशि के साथ।
  • आपको अक्सर अंडे का सफेद, कम वसा वाले डेयरी उत्पाद और दुबला मीट का उपभोग करना चाहिए। खाली कैलोरी से बचें (जैसे डोनट्स, कैलोरी से भरा कॉफी पीता है, आदि) और पूरे अनाज ब्रेड और अनाज खाते हैं।
  • जला फैट चरण 5 नामक छवि
    5
    Bebe बहुत सारे पानी एक उपयुक्त पानी का सेवन आपकी त्वचा, बाल और अंगों के लिए न केवल महान होगा - यह भी अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है। कुछ शोधों के अनुसार, पानी की खपत ही आपके चयापचय को अपनी चरम तक पहुंच सकती है। यदि आप भोजन से पहले पानी पीते हैं, तो यह कम से कम आपको संतुष्ट महसूस करने में मदद कर सकता है (और आपको कम खाना)।
  • अधिक बार पानी पीना और प्रति दिन एक बड़ी राशि। आप अधिक हाइड्रेटेड और स्वस्थ महसूस करेंगे, और आपका शरीर वसा वाले स्टोरों में नहीं लगाएगा!
  • विधि 2

    सही भोजन चुनें
    जला फैट चरण 6 नामक छवि
    1
    बुरा कार्बोहाइड्रेट खाने बंद करो वसा केवल भोजन को संग्रहीत किया जाता है - दूसरे शब्दों में, यह आपके शरीर के लिए ऊर्जा है कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का अपना मुख्य बाह्य स्रोत हैं, और शरीर इन तत्वों या वसा को उसी तरीके से जला सकता है। इसलिए, यदि आप इसे कार्बोहाइड्रेट देते हैं, तो वसा जल नहीं होगा।
    • हालांकि, यदि आप कार्बोहाइड्रेट से बचते हैं, तो आप वसा खो नहीं सकते हैं, जब तक कि आप प्रक्रिया के भाग के रूप में आपके संपूर्ण कैलोरी सेवन को कम नहीं करते।
    • ध्यान रखें कि सभी कार्बोहाइड्रेट को उसी तरीके से नहीं बनाया जाता है (जैसे, परिष्कृत चीनी और साबुत अनाज) वहाँ (जो धीरे-धीरे जला, और जई जैसे उन सब्जियों में मौजूद) आप उपभोग कर सकते हैं कार्बोहाइड्रेट - .. लेकिन वहाँ कुछ है कि इस तरह सरल शर्करा (जैसे सफेद खाद्य पदार्थों और कैंडीज के रूप में हानिकारक हैं, कर रहे हैं )।
  • जला फैट चरण 7 नामक छवि
    2
    अधिक दुबला प्रोटीन खाएं प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट लगभग प्रति ग्राम कैलोरी की समान मात्रा में होते हैं - हालांकि, यह बेहतर है कि आप ऊर्जा स्रोत के रूप में कार्बोहाइड्रेट का उपयोग करें। प्रोटीन मांसपेशियों के विकास के लिए आधार के रूप में उपयोग किया जाता है और वसा नहीं बनता। इसलिए, आपको लगातार दुबला मांस, मछली और सोया का उपभोग करना चाहिए
  • यदि आप उपभोग करते हैं प्रोटीन और आप कार्बोहाइड्रेट से बचते हैं, आपका मस्तिष्क संकेतों को भेजेगा कि आप भूख की व्याख्या करेंगे और फिर आपको किटोसिस (जो वसा जलने की प्रक्रिया है) का अनुभव होगा। ऐसा होने के बाद, भूख से ऐंठन गायब हो जाना चाहिए।
  • कई प्रोटीन लेने के बिना, यह यकृत और गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकता है - इसके अलावा, "केटोजेनिक आहार" का पालन करने के लिए ध्यान देने के लिए अन्य बिंदु भी होंगे। कार्बोहाइड्रेट को पूरी तरह से बचने के लिए यह सिफारिश नहीं की जाती है, केवल उन्हें सीमित करें और स्वस्थ खाने खाएं
  • जला फैट चरण 8 नामक छवि
    3

    Video: 8 मिनट के 'पेट कसरत "कैसे एक छह पैक पाने के लिए और जलाने के लिए तेजी से वसा

    शराब पीना मत। शराब खाली कैलोरी (यानी, खराब कार्बोहाइड्रेट) से भरा हुआ है, और यदि आप थोड़ी सी पीते हैं, तो आपको पीने का एक कठिन समय होगा। आप को सामाजिक रूप से पीने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन आपको इसे से बचना चाहिए या कम से कम अपनी खपत को काफी हद तक सीमित करना चाहिए। सब के बाद, अत्यधिक शराब की खपत आप बहुत अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है!
  • यदि आप निश्चित रूप से पीते हैं, तो अगर आप एक या दो महिला हो, तो सिर्फ एक पेय लें। हालांकि, आपको इसे समय-समय पर ही करना चाहिए, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि आप अपने शरीर की वसा को जला सकते हैं।
  • जला फैट चरण 9 नामक छवि
    4
    हरी चाय और कॉफी पीते हैं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि 750 मिलीलीटर (25 ऑउंस) हरी चाय या 480 मिलीलीटर (16 ऑउंस) की कॉफी शरीर की चयापचय में वृद्धि कर सकती है। बस अपने कप में चीनी के कई चम्मच डाल करने से बचें
  • यह माना जाता है कि हरी चाय और कॉफी में कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं, और संभवतः सबसे पहले उल्लेखनीय एंटीऑक्सिडेंट गुण हैं।
  • जला वसा कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    5



    खाद्य पदार्थ खाएं जो वसा जलते हैं भोजन पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित न करें आप नहीं खा सकते हैं या आप जब भी संभव हो के रूप में वहाँ कई स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ है कि आप और आपके चयापचय बढ़ाने के लिए खाना चाहिए कर सकते हैं से बचना चाहिए,। इसलिए, आपको निम्नलिखित जैसे खाद्य पदार्थ खाने चाहिए:
  • Avena।
  • कम वसा या वसा रहित डेयरी उत्पादों यह कुछ उल्टा प्रतीत हो सकता है, लेकिन अध्ययनों से संकेत मिलता है कि जो लोग सुझाए गए मात्रा में डेयरी का उपभोग करते हैं वे उन लोगों की तुलना में आसानी से वसा जलते हैं जो नहीं करते हैं।
  • स्वस्थ वसा, जैसे कि पागल, ऐवोकैडो, जैतून का तेल और फैटी मछली
  • अंडे (या, इससे भी बेहतर, अंडा सफेद)
  • मसालेदार भोजन
  • पके फल।
  • विधि 3

    कसरत द्वारा वसा जला
    जला फैट चरण 11 नामक छवि
    1
    अभ्यास को विभाजित करें प्रत्येक शारीरिक गतिविधि सत्र के बाद आपका चयापचय सबसे अधिक होगा इसलिए, यदि आप अभ्यास के दो आधे घंटे की अवधि में विभाजित कर सकते हैं, तो आप इसे उस बिंदु तक दो बार तक पहुंच सकते हैं। आपके शरीर कसरत (कभी कभी घंटे के लिए) के बाद एक तेज दर से कैलोरी जला और, अगर दिन के बाद में revitalizas, आगे प्रभाव में सुधार होगा होगा।
    • आप इसका लाभ छोटे तरीकों से भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि दो 15 मिनट की पैदल दूरी से सुधार हो सकता है। इसलिए, छोटे भोजन और कम अवधि के लिए व्यायाम का प्रयोग करें, लेकिन दोनों गतिविधियों को अधिक बार ले जाना
  • जला फैट चरण 12 नामक छवि
    2
    हृदय व्यायाम के साथ शक्ति प्रशिक्षण का मिश्रण। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास आपके लिए बहुत अच्छा होगा, लेकिन अगर आप उन्हें वजन उठाने के साथ जोड़ते हैं, तो इससे आप वसा को और अधिक दक्षता के साथ जला सकते हैं। यदि आप सबसे अच्छा लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको दोनों अभ्यास करना चाहिए
  • यदि आप अपने कैलोरी सेवन कम कर चुके हैं तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आप वजन के साथ व्यायाम करें। अपनी कैलोरी को सीमित करके, आपको वसा की बजाय मांसपेशियों को खोने का जोखिम होगा। यदि ऐसा होता है, तो आप कुछ वजन कम कर सकते हैं और फिर भी उन परिणाम नहीं प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं।
  • जला फैट चरण 13 नामक छवि

    Video: शरीर की चर्बी घटाने के घरेलू उपाय, कमर की चरबी को कम कैसे करें ? gharelu upay

    3
    शक्ति कसरत के साथ कसरत करना शुरू करें और फिर एरोबिक अभ्यास करें। यदि आप इन दो प्रकार के व्यायाम करने जा रहे हैं, तो आदर्श यह है कि आप पहले भार उठाते हैं और फिर हृदय व्यायाम करते हैं। दूसरे शब्दों में, "पहले मांसपेशियों को मजबूत करें और फिर वसा जला लें!" यह आपके चयापचय को व्यायाम के बाद लंबे समय तक बढ़ाएगा, शायद पूरे दिन भी।
  • आप इस क्रम में अभ्यास को पूरा करने के लिए अधिक सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, वजन उठाने के लिए बेहतर शारीरिक स्थिति की आवश्यकता होगी और अधिक तकनीक की आवश्यकता होगी। यदि आप साइकिल चलने या सवार होने के बाद थक गए हैं, तो आपको उचित तकनीक के साथ वजन उठाने में कठिनाई हो सकती है।
  • जला फैट चरण 14 नामक छवि
    4
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें इस प्रकार की व्यायाम दिनचर्या आपको अपने सत्र को बिना रोक के अपने अभ्यास को विभाजित करने में मदद कर सकती है। अंतराल प्रशिक्षण के लिए आप एक निश्चित अवधि के लिए एक सरल ताल अपनाने की आवश्यकता होगी और फिर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। आप अवधि को भी संशोधित कर सकते हैं और चक्र के बीच विराम कर सकते हैं। इससे आपको अधिक कैलोरी जला सकते हैं और आपके चयापचय में वृद्धि हो सकती है।
  • अंतराल प्रशिक्षण का सबसे आसान उदाहरण एक ट्रेडमिल का उपयोग हो सकता है। 30 सेकंड के लिए चलें और फिर अपनी 30 सेकंड के लिए अपनी सभी ऊर्जा के साथ चलाएं। यदि आप केवल 15 मिनट के लिए यह अभ्यास करते हैं, तो यह 30 मिनट के लिए एक समान दर पर टहलना से ज्यादा फायदेमंद होगा।
  • जला फैट चरण 15 नामक छवि
    5
    संयुक्त प्रशिक्षण का प्रयास करें कोई बात नहीं, आप क्या व्यायाम करते हैं (चाहे यह कुत्ते के साथ 15 मिनट की पैदल या पार्क में 10 किमी की दूरी पर है), आपका शरीर इस गतिविधि के लिए उपयोग किया जाएगा। असल में, आप कम कैलोरी जला सकते हैं यदि आपका शरीर स्तर और प्रकार के थकावट के अनुभव के लिए प्रयोग किया जाता है। इसलिए, उम्मीद में इसे रखने के लिए आपको एक संयुक्त प्रशिक्षण करना होगा आप इस बिंदु को एक मनोरंजन के रूप में अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अच्छा बहाना के रूप में विचार कर सकते हैं
  • इस प्रशिक्षण में केवल विभिन्न व्यायाम करने होते हैं, जैसे कि एक दिन चलाना, अगले तैरना और अगले दिन एक साइकिल की सवारी करना। यदि आप गतिविधियों को गठबंधन करते हैं, तो यह न केवल शरीर के लिए अच्छा होगा, बल्कि यह आपको ऊब महसूस करने से बचने का शानदार उपाय भी होगा!
  • विधि 4

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    जला फैट चरण 16 नामक छवि
    1
    पैमाने पर उपयोग न करें यदि यह आपको प्रेरित करता है वसा को नष्ट करके आप हमेशा मांसपेशियों को नहीं खोएंगे, और मांसपेशियों को बाद वाले से ज्यादा वजन होगा। उस आंकड़े पर विचार करें जो आप संतुलन में व्यक्तिपरक के रूप में देखते हैं, क्योंकि आपकी उपस्थिति और जो आपको लगता है वह अधिक महत्वपूर्ण कारक होंगे।
    • हालांकि, यदि आप अपने आप को सप्ताह में एक बार कम से कम एक पैमाने पर तौलना करते हैं, तो यह दीर्घकालिक वजन घटाने की योजना के लिए फायदेमंद हो सकता है। इसलिए, अपनी शेष राशि को मत छोड़ें, लेकिन आपके लिए उपयुक्त उपयोग की आवृत्ति की पहचान करें।
  • जला फैट चरण 17 नामक छवि
    2
    तनाव को कम करने के तरीकों की तलाश करें अत्यधिक तनाव से पीड़ित लोग अक्सर कम स्वस्थ खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं और वसा को धीरे-धीरे जला सकते हैं अत्यधिक तनाव त्वचा, नींद और रिश्तों के लिए हानिकारक है - यह सामान्य रूप से हानिकारक है। इसलिए, आपको इसे खत्म करने के लिए एक स्वस्थ तरीके से देखना चाहिए! यह आपको बेहतर महसूस कर देगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप शरीर में वसा को खत्म करने में कितना मदद करते हैं।
  • बहुत से लोग तनाव को कम करने के लिए प्रबंधन करते हैं ध्यान और योग। हालांकि, शायद पार्क या आराम संगीत में लंबे समय तक चलने से आपको परिणाम मिल सकता है कोशिश करो जब तक आप पाते हैं कि आपके लिए क्या काम है।
  • जला फैट चरण 18 नामक छवि
    3
    सोता पर्याप्त। प्रत्येक व्यक्ति की जरूरतों को बदलता है, लेकिन आपको हर रात लगभग 7 से 9 घंटे सोना चाहिए। शायद आपको लगता है कि नींद वसा को खत्म करने के लिए उथल-पुथल हो सकती है - हालांकि, शरीर को कार्बोहाइड्रेट को ठीक तरह से विश्राम के बाद समेकित करता है।
  • इसके अलावा, यदि आप पर्याप्त आराम नहीं करते हैं, तो आप चीनी की लालसा करना शुरू कर देंगे आपके हार्मोन का स्तर (कॉर्टिसोल, घ्रिलिन और इंसुलिन) नियंत्रण से बाहर हो जाएगा और आपका शरीर बिना किसी संयम के वसा और शर्करा का प्रयोग शुरू कर देगा। यदि आप आवश्यकतानुसार सोते हैं तो आप इसे से बच सकते हैं
  • जला वसा चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    सरल तरीके से सक्रिय रहें यहां तक ​​कि सबसे कम मात्रा में गतिविधि कुछ भी नहीं कर रही है। अध्ययन से पता चलता है कि, औसतन, जो लोग बेहोश आंदोलनों को करते हैं वे कम वजन करते हैं। दूसरी ओर, जो लोग ऐसे आंदोलन नहीं करते हैं वे कैलोरी को वसा के रूप में संग्रहित करने की अधिक संभावना रखते हैं। इसलिए, घर की सफाई करने के अलावा, कुत्ते को घूमना और पार्किंग के दूर की ओर स्थित कार को पार्किंग करना - आप इन आंदोलनों को बनाने में कुछ समय व्यतीत कर सकते हैं, अगर आपको इसकी कोई समस्या नहीं है।
  • आप हमेशा छोटे अवसरों का उपयोग कर सकते हैं लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय सीढ़ियों पर चढ़ना, किराने की दुकान के माध्यम से सबसे अक्षम तरीके से चलना या कुर्सी पर बैठने के बजाय बैठने की स्थिति में रहना। ये क्रियाएं आपके बिना भी सूचनाओं में आपकी मदद करेगी
  • चेतावनी

    • अपने गरमी सेवन को सीमित करके सीमित भूख न होने दें आपका शरीर काम करना बंद कर देगा और स्वास्थ्य के परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं।
    • अधिकांश विशेषज्ञ एक केटोजेनिक आहार शुरू करने से पहले डॉक्टर से सलाह लेने की सलाह देते हैं।
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com