ekterya.com

दुर्घटना से बहुत जल्दी उठने के बाद वापस कैसे सोएं

यह सुबह 4 बजे है और आपको कुछ घंटों में उठना होगा। आप अच्छी तरह सोए हैं, लेकिन किसी ने या कुछ ने आपको जागृत किया है अब आप वापस सोते हुए नहीं जा सकते हैं आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं! अगर आपको लगता है कि भयानक अलार्म घड़ी सुनने से डरते हैं, तो अगले पैराग्राफ को पढ़ना जारी रखें कि कैसे जल्दी से सो जाओ

चरणों

दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद स्लीप पर जाएं
1
चुप्पी में लेटने की कोशिश करो सुनिश्चित करें कि वहां बहुत अधिक शोर नहीं है जहां आप जाग गए थे। यह केवल सब कुछ और निराशाजनक बना सकता है चाहे आप कितने आराम से बिस्तर पर बैठे हों, वहां हमेशा एक अजीब आवाज़ हो सकती है जो बाहर से प्रवेश कर रहे हैं या किसी पक्षी के घुमाव से। आप तकिए या शीट्स को अपने कानों पर रखने की कोशिश कर सकते हैं या अन्यथा आपको इसे रोकना या इस शोर से सोते रहने का इंतजार करना चाहिए।
  • दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होने वाली छवि का शीर्षक
    2
    बाथरूम में जाओ यदि आप वास्तव में जाना चाहिए, तो जाओ अन्यथा, जाने का आग्रह दर्दनाक हो सकता है और निश्चित रूप से, आपको सो नहीं होने देंगे। जाहिर है आपको बिस्तर से बाहर निकलना चाहिए और आपको ऐसा महसूस नहीं होगा जितना कि आप इसमें थे, लेकिन आप उस समय के आराम की भावना को बनाए रखने की कोशिश करते थे जब आप वहां थे। फिर, आपको राहत मिलेगी और निश्चित रूप से आप इसे पछतावा नहीं करेंगे।
  • दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने वाली छवि का शीर्षक
    3
    अपनी आँखें बंद रखें किसी भी प्रकाश को देखने की कोशिश न करें, क्योंकि आपका मस्तिष्क भी प्रकाश का उपयोग करके आपके पर्यावरण की व्याख्या करने के लिए अधिक से अधिक सोचने लगेगा। नींद का मुखौटा, या कुछ और जो कि आप अपनी आंखों को कवर कर सकते हैं, इसका उपयोग करने में बहुत मददगार हो सकता है। आपकी इंद्रियों में से तीन से चार का उपयोग न करने का तथ्य सोपान बहुत आसान बना देगा।
  • Video: सुबह जल्दी उठने के लिए कैसे करे खुद के दिमाग को तैयार।subah kese uthe by sandeep maheshwari




    दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो जाने वाली छवि का शीर्षक
    4

    Video: सुबह - सुबह जल्दी उठने (Early Morning) के फायदे | Acharya Balkrishna

    नींद के विचारों को रखने की कोशिश करो नींद के बारे में सोचो और यह आराम करने के लिए कैसा लगता है। बस सोचें कि आप बहुत थक गए हैं और आपने अपनी ऊर्जा खो दी है। यदि आप अपने सिर में विचार रखने के लिए प्रबंधित करते हैं जो आपको नींद और थकान का कारण रखता है, तो आप इसके बारे में सोचकर उनींदापन प्राप्त कर सकते हैं यदि आप कभी-कभार झपकी लेते हैं, तो सोचें कि यह एक और झपकी है, आस-पास की कल्पना करता है और उसी वातावरण का अस्तित्व है, जब आप अपने नलियां सोते हैं। आप siestas सो नहीं करते हैं, तो आप कैसे थक अगर आप कार्यालय या (वर्तमान या पिछले) स्कूल, या कैसे थक तुम थे जब आप एक दिन पहले सोते समय सो गया की एक लंबी और थका देने दिन के बाद किया गया है के बारे में सोचते हैं।
  • गलती से वापस आने वाली छवि का आकस्मिक रूप से जागने के लिए जल्दी कदम उठाना

    Video: सुबह जल्दी उठने का सबसे आसान तरीका || HG Mohanrupa Prabhu

    5
    रिलैक्स। कुछ मिनटों के लिए ध्यान करने से आपको बहुत मदद मिल सकती है, और बस भूल जाने के बारे में भूल जाओ आपके शरीर के उन हिस्सों में तनाव जारी रखें जो आराम से नहीं हैं और कुछ या कोई चादरें जो आपको कवर करते हैं, के साथ लेट जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप ध्यान कर रहे हैं, या अपने आप को शांत करने के लिए किसी अन्य पद्धति का उपयोग कर रहे हैं, तो कुछ पृष्ठभूमि संगीत जो आप वास्तव में पसंद करते हैं डाल करने का प्रयास करें। संगीत को आराम करने की कोशिश करें, या नरम गीत जो आप आसानी से गा सकते हैं

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है, खासकर काम या स्कूल के दिनों में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com