ekterya.com

अनुकूलन कैसे करें

परिवर्तन सभी लोगों के जीवन का हिस्सा है यह एक नए स्थान पर जाने से लेकर, जीवन की एक बड़ी घटना (जैसे बीमारी या मौत) के लिए दुःख कर सकता है या किसी रिश्ते से निपट सकता है। परिवर्तनों के अनुकूल होने के लिए सीखना आपको अधिक नियंत्रण में महसूस करने और अपने जीवन में अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1

एक कदम के लिए अनुकूल
छवि शीर्षक 3927853 1
1
अपने आप को परेशान महसूस करने की अनुमति दें इस कदम के साथ दिखाई देने वाली भावनाओं से बचने की कोशिश करके आप खुद को कोई एहसान नहीं करेंगे। यह संभावना है कि आप अपने पुराने जीवन को पीछे छोड़ने के लिए उत्साहित, चिंतित, तनावग्रस्त या दुखी हैं। यह सब प्राकृतिक और सामान्य है!
  • कुछ समय बिताने पर आपको लगता है कि सब कुछ सहन करने के लिए बहुत ज्यादा हो गया है। वे कैफेटेरिया में एक शांत कमरे में पंद्रह मिनट लग सकते हैं या आप एक पार्क में बेंच पर बैठ सकते हैं।
  • अपने पुराने जीवन के लिए अपनी भावनाओं को अलग न करें जब वे आपको याद रखें उनके साथ बैठने का कुछ समय ले लो, भले ही इसका मतलब है कि आपको रोना पड़ेगा अपनी भावनाओं से निपटने से आप अपने नए निवास में बेहतर समय प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 2
    2
    अपनी अपेक्षाओं को मुक्त करें आपके विचार हैं कि आप अपना नया जीवन कैसे चाहते हैं सबसे अधिक संभावना है, आपका नया जीवन उस तरह होगा इसका मतलब यह नहीं है कि आपका नया जीवन खराब होने वाला है। आपको अपनी अपेक्षाओं को छोड़ देना पड़ता है और ऐसा होने के कारण ऐसा होना चाहिए।
  • आपको उपस्थित होना है अपने भविष्य को सुधारने या अपने अतीत को याद करने की योजना बनाने के बजाय, अपने नए घर में हर पल के अनुभव के साथ खुश रहें। जल्द ही यह इतना परिचित होगा कि आप इसे नोटिस भी नहीं करेंगे। इस तथ्य का आनंद लें कि आप नए विषय और नए स्थानों को जानते हैं।
  • यह नया स्थान और यह नया जीवन उन लोगों से अलग होगा, जो आपके पास अतीत में थे। आप जो कुछ भी कर रहे थे, उसके पुनर्गठन नहीं कर सकते। यदि आप अपने नए या पुराने घर की तुलना शुरू करते हैं, तो बंद करो! अपने आप को याद रखें कि सब कुछ अलग है और इसका मतलब यह नहीं है कि यह बुरा है। अपने नए घर को आपके लिए अच्छा होने का मौका दो।
  • याद रखें कि आप शायद तुरंत ही फिट नहीं होंगे लोगों को ढूंढने में समय लगेगा जो आपके मित्र हो सकते हैं। नए क्षेत्र को जानने और नए रिवाजों को जानने के लिए समय लगेगा एक नया बेकरी, एक नई पुस्तक की दुकान और एक नया पसंदीदा जिम खोजने में समय लगेगा
  • छवि शीर्षक 3 9 27853 3
    3
    नए स्थान को जानते हैं जहां आप रहते हैं एक नए घर के अनुकूल होने के एक हिस्से को उसे सही मायने में जानना चाहिए अगर आप घर में रहें या अतीत के बारे में सोचकर अपने अपार्टमेंट में रहें तो आप नए दोस्त नहीं मिलेंगे या न हो आपको नए तरीके ढूंढेंगे। अपने आप को बेनकाब!
  • एक संगठन में शामिल हों जो आपको पसंद है आप किसी सहायता समूह में पुस्तकालय पुस्तक क्लब या स्वयंसेवक में शामिल हो सकते हैं। यदि आप धार्मिक हैं तो धार्मिक संगठन एक नए समुदाय को खोजने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं इसी तरह, राजनीतिक संगठनों या कलात्मक समूह (जैसे गायन समूह, बुनाई वाली मंडली, मशीन-सिलाई वाले मंडल, कलाकारों के समूह आदि) अच्छे विकल्प हैं।
  • काम पर अपने सहयोगियों के साथ बाहर जाओ अपने सहकर्मियों से पूछें कि क्या जाने के लिए सबसे अच्छी जगहें हैं और अगर आप एक नई नौकरी के लिए एक नई जगह ले गए हैं तो उन्हें साथ में जाने के लिए आमंत्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आप स्थायी दोस्ती नहीं रख सकते हैं, तो आप कभी नहीं जानते कि आप किससे मिलेंगे या वे आपको किससे परिचय देंगे
  • लोगों के साथ बोलो किराने की दुकान के प्रभारी व्यक्ति के साथ तुच्छ बातचीत, बस स्टॉप पर व्यक्ति के साथ, काउंटर के पीछे लाइब्रेरियन के साथ, कैफेटेरिया के प्रभारी व्यक्ति। इस तरह, आपको उस जगह के बारे में कुछ पता चल जाएगा जहां आप रहते हैं, आप लोगों को जानना शुरू करेंगे और आप अपने परिवेश के साथ सहज महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक: 3927853 4
    4
    सांस्कृतिक झटका के लिए तैयार यदि आप किसी शहर में जाते हैं तो हालात भी अलग होंगे। ऐसा ही होता है यदि आप एक नए देश में जाते हैं, एक ही देश के भीतर, शहर से शहर तक और इसके विपरीत। स्थानों अलग हैं और आपको इसके लिए तैयार करना होगा।
  • नए वातावरण में अपनी गति से मिलान करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, आप देखेंगे कि नई जगह में जीवन की गति और लोग बहुत अलग हैं यदि आप बड़े शहर से एक छोटे शहर में चले गए।
  • कभी-कभी, ऐसा लग सकता है कि जिस नए स्थान पर आप रहते हैं, वे पूरी तरह से अलग भाषा बोलते हैं (भले ही वह तुम्हारा जैसा ही हो!)। आपको भाषा का एक नया शब्दजाल, नया संकेताक्षर और नई सनक सीखना होगा। गलतियों को तैयार करें और स्पष्टीकरण मांगें।
  • छवि शीर्षक 3927853 5

    Video: कैसे करें वर्षा जल का संरक्षण

    5
    अपने पुराने जीवन के संपर्क में रहें सिर्फ इसलिए कि आपके पास एक नया जीवन है जिसके साथ आपको जीना सीखना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरी तरह से पुराने से छुटकारा पाना चाहिए। शुरुआत में, यह आपको उदासी, उदासी और पछतावा महसूस कर सकता है, लेकिन आपके पुराने जीवन से संबंध आपको भविष्य में मजबूत बनाने में मदद कर सकता है।
  • जुड़े रहने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें आप एक ऐसे युग में रहते हैं जिसमें दूर रहने वाले लोगों के संपर्क में रखना आसान होता है। टेक्स्ट संदेश भेजें, सोशल मीडिया, स्काइप आदि का उपयोग करें। ताकि आप अपने पुराने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़े रहें।
  • किसी मित्र से एक सुखद संदेश प्राप्त करने से अकेलेपन की अपनी भावनाओं को कम किया जा सकता है कि आप अनिवार्य रूप से एक नए स्थान पर अनुभव करेंगे।
  • अपने पुराने जीवन को एक नए डूबने मत देना। आप अपने पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों को याद करेंगे यदि आप अपना समय अतीत को याद करते हैं और केवल उन लोगों के बारे में बात करते हैं। आप अपने नए दोस्तों को मौका नहीं देंगे और एक नया जीवन प्राप्त करेंगे। यही कारण है कि आप जिस नए स्थान पर रहते हैं, वहां लोगों के साथ संवाद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक 3927853 6
    6

    Video: Clay Reclamation Adaptation & Studio Laundry Tips ~ Throwing/Making Pottery/Wheel/Ceramic/Clay

    अपने आप को प्रशिक्षित। यह न केवल आपके स्वास्थ्य को रखने और अपने दिमाग को सुखी रखने के लिए एक सुखद तरीका है (आराध्य एंडोर्फिन के साथ), लेकिन यह आपके शहर को जानने और लोगों से मिलना भी एक अच्छा तरीका है।
  • हाइकिंग जाओ तलाशने के लिए एक नया क्षेत्र चुनें ताकि आप उस नए स्थान को जानना शुरू कर सकें जहां आप रहते हैं।
  • अभ्यास के एक समूह में शामिल हों जो लोग सुबह में जॉगिंग जाना चाहते हैं या योग कक्षा में शामिल होने के लिए खोजें। इस तरह, आप लोगों से मिलना शुरू कर देंगे
  • छवि शीर्षक 3927853 7
    7
    अकेले रहना सीखें इस कदम के साथ समझौते में रहने का एक मौलिक हिस्सा अकेले होना सीख रहा है। चाहे कितना भी दोस्ताना हो, आप कितने समूहों में शामिल हो और आप कितने स्थान पर जाते हैं, आपको पता चल जाएगा कि आप अकेले होंगे और आप कभी अकेले महसूस करेंगे इस के साथ कोई समस्या नहीं है! यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा
  • लोगों पर निर्भर न करें क्योंकि आप मान्यता और समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक: 3927853 8
    8
    अपने आप को समय दें किसी भी स्थिति के अनुकूल होने के लिए समय लगता है, यहां तक ​​कि एक कदम भी। आप अलग-अलग समय पर तनावग्रस्त, उदासीन और अकेला महसूस करेंगे। यह पूरी तरह से सामान्य है। एक नई जगह पर वातानुकूलन प्रक्रिया का एक अस्थायी विकास है, जो आपकी मदद कर सकता है:
  • इस कदम के पहले चरण को आमतौर पर हनीमून चरण के रूप में जाना जाता है। यह क्षण है जब सब कुछ नया, रोमांचक और अलग-अलग दिखता है (साथ ही कभी डरावना)। यह अवधि आम तौर पर तीन महीने तक रहता है
  • अगले चरण में बातचीत का चरण है जिसमें आप नए स्थान के बीच के मतभेदों को देखना शुरू करते हैं जहां आप रहते हैं और आपका पुराना घर। यह क्षण है जब अनिश्चितता, अकेलापन और घर की सफ़रता की भावनाएं प्रकट होने लगती हैं। हालांकि यह सच है कि यह आमतौर पर हनीमून चरण के बाद प्रकट होता है, कभी-कभी यह पहली बार दिखाई देता है।
  • अगले चरण में अनुकूलन होने की संभावना होती है और आमतौर पर यह छह या बारह महीनों के बाद होता है कि आप जहां रहते हैं उस नए स्थान पर हैं। यह क्षण है जब आप नई रूटीन विकसित करते हैं और घर पर कुछ और महसूस करते हैं।
  • आम तौर पर, स्वामी को अपने नए घर में सबसे अधिक आरामदायक महसूस करने वाले स्वामी के चरण में आने के लिए एक वर्ष का समय लगता है। हालांकि, कभी-कभी यह अधिक समय ले सकता है। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति अलग है
  • विधि 2

    अपने जीवन में एक महान घटना के लिए अनुकूल
    छवि शीर्षक 3927853 9
    1

    Video: अपने अवचेतन और अचेतन मन की शक्तियों से कैसे करें चमत्कार

    एक ही समय में हर दिन और हर पल जीवित रहें। कोई भी बड़ा परिवर्तन नहीं (कोई बीमारी, रिश्तेदार की मौत, नौकरी या शादी छोड़ने), अगर आप इसे भी लेने की कोशिश करते हैं, तो आप इस स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं हो सकते। जितना अधिक आप आगे देखते हैं, जितना कम आप वर्तमान समय और स्थान पर ध्यान केंद्रित करते हैं उतना ही इससे अधिक चोट लगी होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने अपना काम खो दिया है या यदि आपने इसे छोड़ा है, तो एक ही समय में बड़ी तस्वीर से निपटने से बचें। आप अभिभूत और घबराए हुए होंगे इसके बजाय, प्रत्येक क्षण के रूप में प्रकट होता है रहते हैं। इंटरनेट या क्लासिफाइड देखने या एक नई नौकरी पाने के बारे में लोगों से बात करने के लिए एक बार फिर से शुरू करें, फिर से शुरू करें, फिर से शुरू करें।
    • अपने अतीत की पुरानी यादों में या अपने भविष्य की चिंता में रहते हुए अवसाद या चिंता विकारों के लक्षणों में से एक है। अगर आप भारी चिंता या अवसाद के कारण वर्तमान में नहीं रह सकते हैं तो आपको सहायता प्राप्त करना सुनिश्चित करना चाहिए। जिन लोगों को गहन जीवन बदलना पड़ा है या जो उन समस्याओं में से एक से पीड़ित हैं, वे उदास या चिंतित महसूस कर सकते हैं, या ये समस्याएं खराब हो सकती हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 10
    2
    अपना ख्याल रखना एक ऐसा मुद्दा जो कि बहुत से लोग अक्सर भूल जाते हैं कि स्वयं का ख्याल रखना और खुद को सुरक्षित महसूस करना है। यह देखभाल करने के लिए एक अंतरंग साधन हो सकता है जो वास्तव में आपको आराम करने और खुद का ख्याल रखने की अनुमति देता है - आपको यह महसूस करना चाहिए कि आप बड़े, गर्म कंबल में लिपटे हैं।
  • आपको पता चलेगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, लेकिन कुछ सुझाव यह है कि आप एक कप चाय तैयार करें और इसे पीने पर ध्यान दें (भाप खाली करें, अपने गले में गर्मी महसूस करें और पेट को अनुबंधित करें), कि आप अपने आप को गर्म कंबल में लपेटें या कि आप एक हीटिंग पैड का इस्तेमाल करते हैं, योग करते हैं और केवल आपके श्वास और आपके शरीर के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • नकारात्मक या परेशान करने वाले विचारों को पहचानें और उन्हें छोड़ दें यदि वे आपके रास्ते में आते हैं अपने सिर में दोहराएं कि आप उन विचारों के साथ बाद में व्यवहार करेंगे, लेकिन उस क्षण के लिए जो आपको ध्यान केंद्रित करना है, उसे स्वयं को दिलासा देना है
  • छवि शीर्षक 3927853 11
    3
    अपने आप को महसूस करने की अनुमति दें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रकार का परिवर्तन है, यह भावनाओं का आरोप लगाया जाएगा यदि आप इन भावनाओं को अनदेखा करते हैं और उनसे बचने की कोशिश करते हैं, तो वे केवल मजबूत और अधिक दर्दनाक होंगे इसका मतलब यह नहीं है कि आपको दु: ख और क्रोध में आनन्दित होना है, लेकिन आपको अपने आप को दुःख महसूस करना होगा।
  • आप भावनाओं के एक चक्र जैसे कि अस्वीकार, क्रोध, उदासी और स्वीकृति के माध्यम से जाना जाएगा। हर बार जब आप इनमें से निपटते हैं, तो आप अगली बार उन्हें और तेज़ी से अनुभव करने में सक्षम होंगे।
  • "दर्द निवारक", नशीली दवाओं या शराब का सहारा न लेना, यद्यपि आप उन्हें खाने का आनंद लेने के बिना टीवी देख सकते हैं या बहुत खा सकते हैं। यह अनुशंसित नहीं है कि आप ऐसा करते हैं क्योंकि इससे आप का एक हिस्सा सुन्न हो जाता है। यह सलाह नहीं दी जाती है कि आप किसी के साथ एक प्रेम संबंध रखने का सहारा लेते हैं। ये "दर्द निवारक" आपकी भावनाओं से निपटने के बजाय आपको सुन्न हो जाते हैं
  • छवि शीर्षक 3927853 12
    4



    परिवर्तन पर विचार करने के लिए कुछ समय लें। परिवर्तन का मतलब कई लोगों के लिए अलग-अलग विकल्प हैं, यहां तक ​​कि उनके जीवन में अलग-अलग समय पर एक ही व्यक्ति के लिए भी। आपकी भावनाओं को दर्शाते हुए, क्या बदल गया है और इसका कारण यह हुआ है कि आपको परिवर्तन में होने वाली भावनात्मक अशांति पर कार्रवाई करने के लिए सहायता मिल सकती है।
  • एक पत्रिका को बदलने पर भी प्रतिबिंबित करने का एक और शानदार तरीका है। यह न केवल आपकी भावनाओं को व्यक्त करने में आपकी सहायता करता है, बल्कि बदलाव के दौरान आपकी यात्रा का भी वर्णन करता है। जब एक और परिवर्तन होता है, तो आप पिछले एक के साथ जिस तरह से व्यवहार किया था, आप जिस तरह से महसूस किया और जिस तरह से आपने इसे हल किया था याद रख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 3 927853 13
    5
    किसी के साथ बात करने के लिए खोजें किसी से बात करना बहुत ही सुखद नहीं हो सकता है, यह आपको परिवर्तन और खुद की धारणाओं को देखने की अनुमति भी दे सकता है, जिसे आपने ध्यान नहीं दिया होगा कि वह उस व्यक्ति के लिए नहीं था।
  • उस व्यक्ति को ढूंढने का प्रयास करें जो एक ही बात के माध्यम से चले गए हैं यह व्यक्ति आपका संरक्षक होगा, एक व्यक्ति जो आपको यह देखने में मदद कर सकता है कि जिस तरह से आप परिवर्तन से निपटने का तरीका सामान्य है और जो आपको लगता है वह वैध है। उसी तरह, यह आपको स्थिति की एक धारणा प्रदान कर सकता है और आपको ट्रैक पर रहने में मदद कर सकता है ताकि आप इसे ठीक कर सकें।
  • सहायता समूहों और धार्मिक संगठन उत्कृष्ट विकल्प हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो बीमारी से निपटते हैं, किसी प्रियजन की मृत्यु के साथ और इस तरह के जीवन में परिवर्तन होते हैं वे किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए अच्छी जगह हैं जो पहले से ही आपके साथ क्या हो रहा है, और आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 14
    6
    भविष्य के बारे में सपना भले ही आप भविष्य के साथ घबड़ा जाए या इसके बारे में चिंतित नहीं रहना चाहते हैं, तो आपको भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको यह तय करना होगा कि आप अपना भविष्य कैसे प्राप्त करना चाहते हैं और इसे हासिल करने का प्रयास करना चाहिए।
  • आप क्या करना चाहते हैं, इसकी काल्पनिक स्थितियों को देखने के लिए डेड्रीमिंग एक महान टूल है अपने मन को देखने के लिए स्वतंत्र रहें कि आप अपने जीवन में इस महान परिवर्तन को कैसे बदलना चाहते हैं।
  • इंटरनेट और पत्रिकाओं के माध्यम से आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में विचार एकत्र करें। आप संभावित विचारों, कार्य विचारों की जांच कर सकते हैं और योजना बना सकते हैं कि आप इन्हें अपने जीवन में कैसे शामिल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 15
    7
    छोटे सुधार करें छोटे चरणों में काम करना आसान है I एक समय में बहुत कुछ ध्यान में रखते हुए आप पूरी तरह से डूब सकते हैं। आप क्या करना चाहिए, जैसा आप अनुकूल करते हैं, अपने जीवन को थोड़ा सुधारने के लिए, इसे थोड़ा आसान बनाते हैं।
  • छोटे समायोजन (विशेष रूप से यदि आप एक बीमारी से निपटने के) खाने के लिए, व्यायाम रसायन खुशी को प्राप्त करने और आप स्वस्थ बनाने के लिए है, बेहतर अपने समय का उपयोग करें (योजना बनाने और सुनिश्चित करें कि आपके दिन cumplirlos- लाभ उठाएं) बेहतर हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 3927853 16
    8
    अपने जीवन में छूट की तकनीक शामिल करें विश्राम, तकनीक जैसे योग, ध्यान और लंबी पैदल दूरी, तनाव को कम करने में मदद कर सकते हैं और अपने जीवन में आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों के लिए आसानी से अनुकूलन करने में सहायता कर सकते हैं।
  • ध्यान एक अच्छा छूट तकनीक है क्योंकि यह मन को शांत करने, तनाव को कम करने में मदद करता है और मूल रूप से कहीं भी किया जा सकता है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक चुप जगह चुनते हैं यदि आप इसके साथ शुरू करते हैं, तो पंद्रह मिनट के लिए टाइमर डाल दें (या यदि आप एक घड़ी से निपटना नहीं चाहते हैं तो आप अपनी सांस गिन सकते हैं) और आराम से बैठें एक गहरी सांस लें अपने श्वास पर ध्यान दें, श्वास और श्वास छोड़ें। अगर आपको लगता है कि आप अपने विचारों से विचलित हैं, तो उन्हें स्वीकार कर लें और फिर से अपनी श्वास पर ध्यान दें।
  • एक और महान विश्राम तकनीक योग है न केवल यह ध्यान (श्वास पर ध्यान केंद्रित करके) को शामिल करता है, यह व्यायाम करने, अपने शरीर को स्थानांतरित करने और अपनी मांसपेशियों या अपनी पीठ के असुविधा से छुटकारा पाने का भी एक शानदार तरीका है।
  • छवि शीर्षक 3927853 17
    9

    Video: How to Optimize Nvidia Control Panel for Gaming (best settings)

    समझे कि वहाँ और हमेशा परिवर्तन होंगे। जीवन वास्तव में बदलाव के बारे में है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने तैयार हैं, हमेशा ऐसे परिवर्तन होंगे, जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे यदि आप अपने वर्तमान जीवन में आराम करने की कोशिश करते हैं और जिस तरह से आप कार्य करते हैं, तो भविष्य में बदलाव के लिए अनुकूल बनाना आपके लिए मुश्किल होगा।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको परिवर्तनों के बारे में अपनी भावनाओं से इनकार करना चाहिए, क्योंकि वे डरावनी और भारी हो सकते हैं, लेकिन इन परिवर्तनों के हिस्से के रूप में आपको इन भावनाओं को स्वीकार करना होगा।
  • विधि 3

    रिश्ते में अनुकूल
    छवि शीर्षक 3 927853 18
    1
    एक नए रिश्ते के लिए अनुकूल एक रिश्ते की शुरुआत बहुत सारी भावनाओं से भरी जा सकती है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप फर्म बने रहें, यदि आप चाहते हैं कि रिश्ते का भविष्य हो।
    • धीरे से हटो आप अपने साथी या अपने भविष्य के साथ योजना बना रहा है, जब वे सिर्फ एक रिश्ता है शुरू कर दिया है साथ में ले जाने के लिए भीड़ नहीं करना चाहती। अगर आपको लगता है कि आप संबंध स्थापित करने के कुछ ही महीनों में अपने बच्चों के लिए नामों का चयन शुरू कर दिया है, अपने आप को वापस करने के लिए और याद रखें कि आप वर्तमान समय में के बजाय रहने के जल्दी और भविष्य में पर आना चाहिए।
    • निर्भर होने से बचें यह स्वाभाविक है कि आप अपने नए साथी के साथ अपने सभी समय बिताना चाहते हैं, लेकिन यह स्वस्थ नहीं है। कॉल संदेश भेजें या पाठ संदेश न भेजें या लगातार छोड़ें यह न केवल संबंध को बोझ करेगा, यह भी उन्हें तेज़ी से टायर करने का कारण होगा
    • अपना जीवन रखें अपने दोस्तों के साथ रहो, अपना काम करें और अपनी आदतों को रखें बेशक, उन्हें गतिविधियों को एक साथ करना चाहिए, लेकिन कुछ अलग से करने के लिए समय आरक्षित करें। इस तरह, उनके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ होगा और ध्यान से अभिभूत नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक 3927853 19
    2
    रिश्ते में बदलाव के साथ डील करें यह अनिवार्य है कि रिश्तों को बदलना है। ऐसा करने से रोकने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं - आप क्या कर सकते हैं उस बदलाव से निपटना है। ऐसा संभवत: अपने साथी के अचानक मैला-कुचैला हो गया है, जब यह ठहराया जा करने के लिए प्रयोग किया जाता है, या अपने पति या पत्नी का फैसला आप, बच्चे पैदा करने की भले ही उन्हें प्यार करने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहती।
  • जितनी जल्दी हो सके समस्याओं का इलाज करें, खासकर यदि वे छोटे हों और अगर उन्हें बड़ा किया जाए उदाहरण के लिए, यदि आपका पार्टनर विचलित हो गया और साफ न हुआ, उसके साथ बात करें और व्यक्तिगत बयानों का उपयोग करें कहते हैं, "मुझे लगता है कि मुझे बर्तन धोना पड़ा है, भले ही मैंने उनका इस्तेमाल नहीं किया" या "जब मुझे सभी कपड़ों को स्टोर करना है तो यह मेरे लिए बहुत निराशाजनक है"
  • परिवर्तन के अनुकूल होने का एक मौलिक हिस्सा एक समझौते पर पहुंचने या अंतर को स्वीकार करना है। इसका मतलब यह होगा कि आपको समस्या के बारे में अपने साथी की भावनाओं से सहमत होना होगा और अगले समस्या के संबंध में आपके साथ ऐसा करना होगा। उसी तरह, इसका मतलब यह हो सकता है कि वे एक समझौते पर पहुंचते हैं।
  • चर्चा करें कि परिवर्तन आपके संबंधों को कैसे प्रभावित करता है और निर्धारित करता है कि समस्या आपके रिश्ते में कितनी महत्वपूर्ण है। यदि आप बच्चे चाहते हैं और आपका साथी नहीं करता है, तो वे यह तय कर सकते हैं कि यह समस्या एक समस्या नहीं है, अगर उनके पास नहीं है या वे रिश्ते को समाप्त कर सकते हैं और अलग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 3927853 20
    3
    लंबी दूरी पर अपने रिश्ते को बनाए रखें यह लोगों के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन आज की तुलना में यह पहले से आसान है। यह एक लंबी दूरी के संबंध के अनुकूल होने के लिए समय और प्रयास कर सकता है और आपको इस समय अपना निवेश करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • संचार करें। लंबी दूरी के रिश्तों में यह सबसे बड़ी समस्या है। सुनिश्चित करें कि वे उन मुद्दों के बारे में बात करें, जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और जो संबंधों और उनके जीवन में दिखाई देने वाली समस्याएं हैं।
  • संदेह के साथ डील आप अपने साथी के बारे में क्या डरेंगे, कभी-कभी आप उस पर भरोसा नहीं करेंगे और कभी-कभी आप उसे संदेह करेंगे। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं, जब तक कि आपके पास कोई सबूत नहीं है कि कुछ बुरा हो रहा है, दूरी पर आपकी हताशा के बारे में बात कर रहा है या किसी मित्र के साथ अपने संदेहों के बारे में शिकायत कर रहा है। यह संदेह को खोलने में मदद करता है ताकि वे कम जहरीली हो।
  • एक साथ समय व्यतीत करें। एक साथ रहने के लिए समय आरक्षित करना सुनिश्चित करें अपने पोस्टकार्ड और अजीब पत्र भेजें, साथ ही साथ फोन और ऑनलाइन पर बातचीत करना। विशिष्ट तिथियों को बचाएं और व्यक्ति में मिलने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक 3927853 21
    4
    बढ़ने और एक साथ रहने के लिए अनुकूलित करें। यह रिश्ते में एक बड़ा बदलाव हो सकता है और इसलिए इसे सावधानी के साथ इलाज किया जाना चाहिए आप अनिवार्य रूप से दिखाई देंगे कि कठिनाइयों के बावजूद, बहुत जल्दी आराम महसूस करना चाहिए। इसके अलावा, ध्यान रखें कि आप ऐसा करने के कुछ दिनों बाद एक साथ रहने के लिए अपने दिमाग को बदल देंगे क्योंकि यह एक बदलाव है डरावना
  • एक साथ आराम से होने वाली मौलिक चीज टैंपोन और सैनिटरी नैपकिन जैसे कम कामुक और जरूरी चीजों या आपके पास बहुत क्रूर अंडरवियर छिपाए नहीं है। आपका साथी उन चीजों को कुछ बिंदु पर खोज लेगा, और अधिक स्पष्ट रूप से आप इस के साथ हैं, और अधिक आरामदायक होगा।
  • दिनचर्या बदल जाएगी। ऐसा कुछ है जिसे आपको तैयार करना होगा। आपको हर चीज का पता लगाना होगा, जैसे कि घर पर क्या करना है, वे अपनी वस्तुएं कहाँ रखेंगे, और इतने पर। कई वार्ताएं और कई बदलाव होंगे।
  • अपने आप को स्थान दें स्थानांतरित करने और एक साथ रहने के लिए आदत डाल करने का एक हिस्सा खुद को भावनाओं और भावनाओं से निपटने के लिए जगह देने के लिए है, जो इस परिवर्तन से उत्पन्न होंगे।
  • छवि शीर्षक 3927853 22
    5
    एक प्यार तोड़ के साथ डील आप रिश्ते के अंत के लिए शोक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी, भले ही आप उस व्यक्ति को शामिल करें, जिसने इसे खत्म कर दिया हो। विराम दोनों लोगों के लिए गंभीर हैं और जीवन को जारी रखने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी एकल स्थिति के अनुसार अनुकूलन की तलाश कर रहे हैं, तो आप कुछ मुख्य विकल्प कर सकते हैं:
  • व्यक्ति से खुद को अलग करें इसका मतलब यह है कि फेसबुक से (या कम से कम अपने प्रकाशनों को अवरुद्ध) इसे हटाने से, अपने फोन की किताब से हटाना, अपने पसंदीदा स्थानों से दूर हो जाना। जितना अधिक आप उससे बात करते हैं, जितना अधिक आप फंस रहे होंगे।
  • खुद को खोजें यदि आप किसी रिश्ते में हैं, खासकर थोड़ी देर के लिए, आप अपनी व्यक्तिगत पहचान की भावना खोना शुरू करते हैं और एक युगल का हिस्सा बन जाते हैं। यह पता लगाने का समय होगा कि आप जब प्रेम प्रेम टूटने का अनुभव करते हैं तो आप कौन हो मज़े की गतिविधियां करें, बाहर जाएं और कुछ नए लोगों की कोशिश करें यह आपके दिमाग को स्पष्ट रखेगा और नए लोगों से मिलने में आपकी सहायता करेगा।
  • बावजूद रिश्तों के साथ सावधान रहें। आप वास्तव में पिछले एक पर पूरी तरह से प्रक्रिया करने के लिए समय निकाले बिना रिश्ते में भाग नहीं लेंगे और इसके अंत के लिए शोक करेंगे। एक नए व्यक्ति के साथ तुरंत शामिल होना आपको चोट पहुंचाने का एक निश्चित तरीका है, आपके पूर्व साथी और नए व्यक्ति
  • युक्तियाँ

    • सभी प्रकार के अनुकूलन का एक मूलभूत पहलू यह है कि आप इसे करने के लिए समय लेते हैं। अनुकूलन तुरंत नहीं होता है और आप इसे होने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। अपने आप को अपने स्वयं के गति से होने वाली नई स्थिति के लिए उपयोग करें।

    चेतावनी

    • आप इसे बदलने के लिए कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। बदलावों से निपटने के लिए तैयार रहना बेहतर है क्योंकि वे बिना टालने की कोशिश करते हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com