ekterya.com

आहार का पालन कैसे करें

एक आहार योजना बनाना बहुत मुश्किल है, लेकिन इसका अनुसरण करना और भी मुश्किल है। हो सकता है कि आप कुछ महीनों के लिए या कुछ हफ्तों के लिए आहार पर रहे हों, और आपके लिए केंद्रित और प्रेरित रहने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि आप वास्तव में अपने आहार का पालन करना चाहते हैं, तो आपको कोर्स में रहने का एक रास्ता खोजना होगा, प्रलोभन से बचें और संभव के रूप में अपने आहार योजना को मज़ेदार बनाओ। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी आहार का पालन कैसे करें, तो इन सरल चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1

प्रेरित रहें
एक शीर्षक स्टेक 1 नाम वाली छवि
1
एक रणनीति बनाओ और इसका पालन करें। आप अपने आहार के दौरान लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें बनाए रखने से प्रेरित रह सकते हैं यदि आपका लक्ष्य केवल "वजन कम करने के लिए" है, तो आप के रूप में प्रेरित नहीं होंगे क्योंकि आप एक विशिष्ट लक्ष्य और योजना बनाने के लिए योजना बना रहे होंगे। आपको यही करना चाहिए:
  • सबसे पहले, पता करें कि आप कितना वजन खोना चाहते हैं और आप इसे कितना तेजी से खोना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप वास्तविक लक्ष्य निर्धारित करते हैं आप एक महीने में 50 किलो खो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपनी योजना का पालन करते हैं, तो आप एक माह में 5 किलो खो सकते हैं आपकी अंतिम तिथि एक विशिष्ट क्षण हो सकती है जैसे आपकी शादी, समुद्र तट पर एक दोस्त के बारबेक्यू या नए स्कूल वर्ष की शुरुआत।
  • प्रत्येक सप्ताह के लिए एक योजना स्थापित करें आप प्रति सप्ताह कितना वजन कम करना चाहते हैं? प्रत्येक सप्ताह अपने आप को तौलना दिन चुनें हर दिन अपने आप को तौलना न करें या आप अपना वजन कम कर लेंगे।
  • प्रत्येक सप्ताह के लिए एक व्यायाम दिनचर्या की स्थापना करें यद्यपि आप अपने प्रशिक्षण कार्यक्रमों की अग्रिम महीने की योजना नहीं बना सकते हैं, प्रत्येक सप्ताह की शुरुआत में, अपने कार्यक्रम में कुछ व्यायाम तिथियां दर्ज करें।
  • आप अपनी योजना का पालन करके खा सकते हैं कि आपने क्या खाया है, आप कितना व्यायाम करते थे और हर हफ्ते आप कितना वजन खो चुके थे पंजीकरण उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके द्वारा जो कुछ भी खाती है उसे आप पर ध्यान नहीं देते।
  • आप एक डायरी रख सकते हैं जिसमें आप अपने आहार विचारों का पता लगा सकते हैं और विश्लेषण कर सकते हैं कि क्या काम किया और क्या नहीं हुआ। इससे आपको अपने आप से सम्पर्क करना होगा।
  • स्टिक टू ए डाइट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मानसिक रूप से मजबूत रहें जब आप असफल होने लगते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि आप आहार पर क्यों हैं क्या आप बिकनी सीजन के आकार में होना चाहते हैं, या क्या आपका वजन कम है जो आपके स्वास्थ्य को गंभीरता से प्रभावित करता है? क्या आप बस उन 20 कष्टप्रद बिंदुओं को खोना चाहते हैं जो आपने कॉलेज से कमाया था? जो कुछ भी आपका कारण है, अपने आप से कहें कि आप अपनी योजना का पालन करने के लिए दृढ़ हैं ताकि आप अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें। मानसिक रूप से मजबूत रहने के कुछ तरीके यहां हैं जब आपको लगता है कि आप दे रहे हैं:
  • अपने दिमाग में एक छवि रखें जो आप अपने बारे में बदलने की योजना बना रहे हैं, जैसे कि पहले और बाद की मानसिक चित्र यदि आप कभी भी सोचते हैं कि आप जिम जाने से परेशान नहीं हो सकते, या अपने आप को बर्फ टब में इलाज करना चाहते हैं, तो बस अपना लक्ष्य चित्र याद रखें
  • अपने कंप्यूटर पर प्रेरक वाक्यांश रखें या अपने डेस्क पर चिपकाए। इससे आपको आहार पर रहने के अपने कारण पर ध्यान केंद्रित रहने की याद में मदद मिलेगी।
  • यदि आप अपने पिछले वजन पर लौटने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने डेस्क पर उस समय की एक तस्वीर रख सकते हैं।
  • अपने बैग या बटुए में एक कार्ड रखें जो आहार पर होने के कारणों का संकेत देता है, ताकि आप यह भूल कर किसी भी समय पढ़ सकें कि आप पहली जगह में भोजन क्यों कर रहे हैं
  • Video: मुर्गियों के संतुलित आहार पर देंगे जानकारी

    स्टिक टू ए डाइट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने अच्छे व्यवहार के लिए खुद को पुरस्कृत करें। आहार का पालन करने में समय-समय पर बहुत मानसिक ताकत होती है आपको याद रखना चाहिए कि आप एक अच्छा काम कर रहे हैं यदि आप अच्छे व्यवहार के लिए खुद को इनाम देते हैं, तो आप मजबूत रहने और वजन कम करने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रेरित होंगे। यह कैसे करें यह कैसे करें:
  • अपने आप को हर पांच या दस किलो प्रतिफल दें आप कितना वजन खोना चाहते हैं इसके आधार पर, आपको हर बार अपने नए वजन लक्ष्य तक पहुंचने के लिए इनाम सिस्टम स्थापित करना होगा। आप अपने आप को आइसक्रीम या अपने पसंदीदा भोजन के साथ इनाम कर सकते हैं और आप बेहतर महसूस करेंगे।
  • यदि आप सप्ताह के दौरान वास्तव में स्वस्थ रहे हैं, तो सप्ताहांत पर खुद को इनाम दें आप अपने जीवन के हर दिन वास्तव में स्वस्थ नहीं खा सकते हैं
  • अपने आप को बताने के लिए मत भूलो कि हर बार जब आप एक किलो खो देते हैं तो आप कितने अद्भुत होते हैं वजन कम करने के लिए आपका पुरस्कार हमेशा भोजन से संबंधित नहीं होता है आप अपने आप से कह सकते हैं कि यदि आप एक महीने के लिए अपने आहार का पालन करते हैं तो आप जूते की एक नई जोड़ी खरीद लेंगे
  • स्टिक टू ए डाइट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अकेले आहार न करें यदि आप एक आहार साथी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ भोजन के साथ अपनी समस्याओं को साझा करने के लिए आप बहुत अधिक प्रेरित होंगे। इससे आप के लिए कोर्स जारी रहना आसान हो जाएगा, क्योंकि आप को कोई आपको प्रोत्साहित करने के लिए वहां होगा। यह सुनिश्चित करने के तरीके हैं कि आप अकेले भोजन नहीं करते हैं:
  • एक आहार साथी ढूंढें यदि आप अपने शरीर को एक ही समय में अपने शरीर में सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, तो वे सुझाव साझा कर सकते हैं, एक साथ व्यायाम कर सकते हैं और एक-दूसरे को प्रेरित कर सकते हैं। उस व्यक्ति के साथ जिम अनुसूची सेट करना, या उस व्यक्ति के साथ स्वस्थ साप्ताहिक भोजन की योजना बना, आप ट्रैक पर बने रहने में सहायता कर सकते हैं
  • एक वजन घटाने संगठन में शामिल हों चाहे आप संगठन की बैठकों में जाएं या सिर्फ ऑनलाइन स्रोतों का उपयोग करें, आपको यह जानने के लिए प्रेरित किया जाएगा कि ऐसे हजारों लोग हैं जो आप के समान नाव में हैं
  • यदि आपको कोई आहार या व्यायाम साथी नहीं मिल रहा है, तो किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप विश्वास कर सकते हैं, जैसे मित्र या साथी वह व्यक्ति आपको ध्यान केंद्रित करने में सहायता कर सकता है और अगर आपको अपने आहार का पालन करने में कठिनाई हो रही है तो आप सुन सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रलोभन से बचें
    स्टिक टू ए डाइट चरण 5 नामक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में तीन भोजन करें यदि आप भोजन काटने शुरू करते हैं, तो आप थके हुए, धीमी और भूखे महसूस करेंगे, जो आपको आपकी प्रेरणा खो देंगे। नाश्ते के लिए ओटमैल जैसे खाद्य पदार्थों का चयन करें, जो आपको लंबे समय तक पूरा रखता है, भोजन खाने से पहले सेवन करने से बचने से पहले स्वस्थ नहीं होता है काम या स्कूल से आने के कुछ ही समय बाद डिनर, जब आप पहुंचें तो आपको फंस नहीं पड़ता।
    • याद रखें कि नाश्ता वास्तव में दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है। यदि आप इसे छोड़ देते हैं, तो आप खाने के समय और अधिक भूखे होंगे और रात के खाने में आप अधिक खायेंगे।
    • भोजन को न छोड़ें, क्योंकि आप रात को पहले प्रसन्न करने के लिए दोषी महसूस करते हैं। यह वास्तव में आपको बाहर निकल जाएगा।
    • यदि आपके पास एक व्यस्त कार्यक्रम है, तो पहले से ही योजना की कोशिश करें जब आपके पास तीन भोजन होंगे इससे आपको लुप्त होने वाले खाद्य पदार्थों से बचने में मदद मिलेगी, जो छोड़े गए भोजन के दौरान पार कर सकते हैं।
  • स्टेक टू ए डायट चरण 6 नामक छवि
    2

    Video: मुर्गी पालन में अच्छा रखें आहार प्रबंधन

    अपने घर में अस्वास्थ्यकर भोजन से छुटकारा पाएं यद्यपि आप अपने रेफ्रिजरेटर और पेंट्री में सभी भोजन नहीं डालना चाहिए, अगर आप अपने घर में अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को कम करते हैं, तो आप उन्हें खा सकते हैं। आप अपने घर में सभी अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों के लिए जा सकते हैं और तय कर सकते हैं कि क्या आप उन्हें फेंकना चाहते हैं, अपने परिवार का सदस्य बनाकर उन्हें खाएं, या उन्हें काम पर ले जाएं और उन्हें दूर दें।
  • कुछ खाद्य पदार्थ जो आपको लगता है कि अस्वास्थ्यकर हैं वे केवल अधिक अस्वस्थ हैं उदाहरण के लिए, अगर आप मूंगफली का मक्खन का एक कप खाते हैं, आप अपना वजन मदद नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर आप एक बार में केवल अजवाइन के साथ मूंगफली का मक्खन का एक बड़ा चमचा खाते हैं, आप भोजन रख सकते हैं।
  • आप शॉपिंग सूचियां बनाकर अपने घर में अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों से भी छुटकारा पा सकते हैं जिसमें केवल स्वस्थ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आप खाना चाहते हैं जब आप खरीदारी करते हैं, तो आप केवल सूची में खाद्य पदार्थ खरीदने के लिए निर्धारित कर सकते हैं ताकि आप नए, अस्वास्थ्यकर भोजन के साथ घर पर न आए।
  • स्वस्थ लोगों के साथ अपने अस्वास्थ्यकर भोजन को बदलें अपने बर्फ से छुटकारा पायें और इसे दही के साथ बदलें। आपको अभी भी अपने घर में कुछ स्नैक विकल्पों को रखना होगा।
  • स्टिक टू ए डाइट स्टेप 7 नामक छवि
    3



    जब आप दूर हों तो अपनी शक्ति का प्रबंधन करें चाल को नहीं सोचना है, "ओह, आज मैं बाहर जा रहा हूं, इसलिए मैं अपना आहार पूरी तरह से तोड़ने और कल इसे फिर से लेने जा रहा हूं।" यद्यपि आप अधिक प्रलोभन का सामना करेंगे यदि आप किसी पार्टी में हैं या अपने दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको एक रात के लिए अपने आहार पर पूरी तरह से हार नहीं देना पड़ेगा यहां आपके पास कोर्स है जब आप दूर रहें:
  • एक पार्टी में जाने से पहले खाओ। यदि आप किसी ऐसे पार्टी में जाते हैं जहां आप जानते हैं कि आपको कई स्वादिष्ट स्नैक्स दिखाई देंगे, तो इससे पहले एक ठोस भोजन खाएं, ताकि आप भूखे और स्नैक्स को पकड़ने की संभावना न रखें। आप सामान्य रूप से अधिक से भी थोड़ा खा सकते हैं, क्योंकि आप जो भी घर पर खा रहे हैं वह अभी भी आपको पार्टी में क्या मिलेगा, यह एक स्वस्थ विकल्प होगा।
  • अपने साथ स्नैक्स लें जहां आप जाते हैं। यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां कुछ स्वस्थ विकल्प हैं, जैसे मूवी थिएटर, तो बादाम का एक बैग, अंगूर, या मक्खन के साथ पॉपकॉर्न खाने से बचने के लिए आपके साथ एक मिश्रण लाओ।
  • रात के खाने में आपको जो भी दिखाई देता है उसका सबसे स्वस्थ विकल्प चुनें अगर आप रात के खाने के लिए बाहर चला गया,, इस तरह के ग्रील्ड चिकन, भूरे रंग के चावल या सलाद के रूप में मेनू पर स्वास्थ्यप्रद भोजन, चुनें बल्कि सबसे चिकना या उच्च वसा वाले विकल्पों की तुलना में। खाने के दौरान आप स्वस्थ रह सकते हैं
  • अस्वास्थ्यकर उन पर स्वस्थ नाश्ते चुनें। आप एक पार्टी जहां स्नैक्स का एक बहुत है पर कर रहे हैं, ब्राउनी ट्रे या nachos के बजाय सब्जी ट्रे या pita चिप्स में खाद्य पदार्थों का चयन।
  • स्टेक टू ए डाइट स्टेप 8 नामक छवि
    4
    जितना हो सके उतना घर पर खाएं। घर पर भोजन करना यह सुनिश्चित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप प्रलोभन से बचें। यदि आप घर पर खाना बना रहे हैं, तो आप अपने मेनू में जो कुछ भी चलते हैं उसे नियंत्रित कर सकते हैं। जब आप बाहर खाते हैं, हालांकि आप स्वस्थ विकल्पों का चयन कर सकते हैं, तो आप जो भी खाते हैं उसके बारे में ज्यादा नियंत्रण नहीं होगा। घर पर खाने से सबसे अच्छा तरीका प्राप्त करने का तरीका यहां बताया गया है:
  • रसोई के मालिक बनें यदि आप पकाने के लिए प्यार विकसित करते हैं, तो आपको खाना बनाने के लिए और अधिक प्रेरित किया जाएगा और आप नए स्वस्थ व्यंजनों को खोजने के लिए अधिक उत्साहित होंगे।
  • बाहर जाने के बजाय अपने दोस्तों को खाने के लिए आमंत्रित करें एक बार जब आप खाना पकाने के कौशल को विकसित करते हैं, यदि कोई मित्र आपको खाने के लिए आमंत्रित करता है, तो आप घर पर रहने और कुक बनाने की पेशकश कर सकते हैं। न केवल यह अधिक किफायती होगा, लेकिन आप अधिक अंतरंग वातावरण में स्वस्थ खाने में सक्षम होंगे।
  • घर पर खाने या जितना संभव हो उतना भोजन लेने की कोशिश करें। फास्ट फूड पर खर्च करना आसान है, खासकर यदि आप व्यस्त कार्य दिवस के बीच में हैं, लेकिन अगर आप सुबह में एक साधारण सैंडविच या सलाद पैक करते हैं, तो आप कुछ अस्वास्थ्यकर खाने की इच्छा नहीं रखते हैं।
  • विधि 3

    अपने आप को दंडित मत करो

    Video: विदेश छोड़ सूर पालन करता | कैसे सुअर भारत में खेती शुरू करने के लिए | शुरुआती सुझाव | सुअर खेत पंजाब

    स्टिक टू ए डाइट स्टेप 9 नामक छवि
    1
    प्यार करो जो आप खाते हैं उन खाद्य पदार्थों को खाने के इरादे से आहार शुरू करने का कोई मतलब नहीं है जो आप का आनंद नहीं लेते क्योंकि वे आपको पतली बनायेंगे। विभिन्न व्यंजनों की कोशिश करें और अपनी वसा का सेवन बदलने के लिए छोटी चीजें करें। आहार पर होने का मतलब यह नहीं है कि आपको उन खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए जिन्हें आप आमतौर पर नफरत करते हैं, लेकिन आपको नए और स्वस्थ खाद्य पदार्थों की खोज करनी चाहिए जो आपको कुछ पाउंड खो देते हैं। आपको यह करना चाहिए:
    • अपने किराने की दुकान के सब्जी अनुभाग को अपने स्थानीय गेयरेंग्रेयर या सब्जी अनुभाग पर जाएं। एक हफ्ते में एक नया फल और एक नया सब्जी चुनने का लक्ष्य बनाएं और यह जानें कि यह एक स्वादिष्ट नुस्खा में कैसे शामिल करना है।
    • उन खाद्य पदार्थों से बचें जिन्हें आप नफरत करते हैं यदि आप टोफू का स्वाद खड़े नहीं कर सकते हैं या सिर्फ भूरे रंग के चावल को नफरत कर सकते हैं, तो उन्हें खाने से उन्हें यातना न दें।
    • अपने पसंदीदा भोजन को एक स्वस्थ स्पिन देने का एक तरीका ढूंढें यदि आप स्पेगेटी और मीटबॉल पसंद करते हैं, तो पूरे गेहूं के पास्ता को शाकाहारी मीटबॉल के साथ आज़माएं।
  • स्टिक टू ए डाइट स्टेप 10 नामक छवि
    2
    एक व्यायाम दिनचर्या खोजें जो आपको पसंद है टेनिस क्लास या टेनिस या तैराकी जैसे विभिन्न प्रकार के खेलों की कोशिश करें। यदि आप कुछ का आनंद लेते हैं, तो आप अक्सर ऐसा करने की अधिक संभावना रखते हैं यदि आप चलाने के लिए चाहते हैं, तो यह कुछ सूरज लेने और सुंदर दृश्य का आनंद लेने का एक तरीका हो सकता है। यह कैसे करें यह कैसे करें:
  • कुछ भी ऐसा मत करो जो अत्याचार की तरह लगता है। यदि आप हमेशा चलने से नफरत करते हैं, तो आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है इसके बजाय एक दिन में बीस मिनट चलने का लक्ष्य बनाने की कोशिश करें यदि आप ऐसा करना चाहते हैं
  • नई कवायद की कोशिश करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है एक नृत्य, योग या पायलट वर्ग लें और देखें कि क्या आपको नया जुनून लगता है।
  • इसे मिलाएं यदि आप चलने का मन नहीं करते हैं, लेकिन सप्ताह में तीन बार ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक दिन चला सकते हैं, एक और दिन योग कर सकते हैं और तीसरे दिन तैर सकते हैं। यह आपके शरीर और मन को सक्रिय रखेगा और आपको एक व्यायाम दिनचर्या के माध्यम से ऊब महसूस नहीं करेगा।
  • इसे ज़्यादा मत करो आपको हर दिन, या हफ्ते में पांच या छह बार व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, ताकि एक अच्छा व्यायाम दिनचर्या मिल सके। अगर आप थके हुए हैं और आपके "सक्रिय दिनों" का आनंद लेते हैं तो आपके शरीर को आराम करने की अनुमति दें।
  • स्टिक टू ए डाइट स्टेप 11 नामक छवि
    3
    भूख मत जाओ आप अपने आहार का पालन नहीं कर पाएंगे यदि आप इतनी भूख लगी है कि किसी भी भोजन से आपको स्वादिष्ट लगता है यदि आपको भूख लगी है, तो आप बाद में क्या खाने के बारे में तर्कसंगत निर्णय लेने की संभावना कम हैं भूख से भी आपको चिड़चिड़ा, कमजोर, थका हुआ, और आम तौर पर नकारात्मक लगता है। भूखा होने से कैसे बचें:
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ हल्के भोजन या सैंडविच होते हैं। भोजन के बिना पांच या छह घंटे खर्च न करें
  • हमेशा आप के साथ स्वस्थ नाश्ता ले जाएं जहाँ कहीं भी जाएं।
  • यदि आप जानते हैं कि आप खाने या देर से भोजन करने जा रहे हैं, तो अपने दिन में एक सैंडविच शामिल करें या आप भोजन के समय तक बहुत भूखे रहेंगे।
  • भूख मत जाओ महिलाओं के लिए भूख लगना एक दिन में 1200 से कम कैलोरी खाने और पुरुषों के लिए, इसका मतलब है कि प्रति दिन 1,500 कैलोरी से कम भोजन करना। न केवल आपको यह कमजोर और चक्कर आना होगा, यह भी खतरनाक है और लंबे समय तक बनाए रखना मुश्किल है।
  • छड़ी के लिए एक आहार चरण 12
    4
    थोड़ी देर में एक बार आनंद लें समय-समय पर अच्छी तरह से काम करने के लिए आप को पुरस्कृत करने के अलावा, आपको अपने आहार से थोड़े से ब्रेक लेना चाहिए और एक समय में एक बार आनंद लेना चाहिए, इसलिए आपको अपनी नई दिनचर्या में इतनी पकड़ नहीं लेना चाहिए। जब तक प्रफुल्लता आपको नीचे की ओर बढ़ने नहीं भेजती है, तब तक आप केवल समय-समय पर बेहतर महसूस करेंगे।
  • अपने सभी दोस्तों भोजन करता है, तो यह स्वस्थ है आप नहीं जानते कि एक प्रकार का के लिए बाहर जा रहे हैं, तो यह छूट न सिर्फ इसलिए कि आप जानते हैं कि यह अपने आहार में मदद नहीं करेगा। यदि आप वास्तव में अपने दोस्तों को देखना चाहते हैं, तो बस एक स्वस्थ विकल्प ढूंढने का प्रयास करें, या अस्वास्थ्यकर भोजन का आनंद लें और बाद में जिम पर जाएं।
  • समय-समय पर अपनी इच्छाओं को संतुष्ट करें यदि आप वास्तव में एक चॉकलेट चिप कुकी चाहते हैं, तो आपके कैबिनेट में चॉकलेट चिप कुकी नहीं है जो सब कुछ खाने से सिर्फ एक खाने के लिए बेहतर है।
  • एक समय में एक बार "भोजन आउट" खाएं कहो कि हर पांच या दस स्वस्थ भोजन के बाद, आप जो चाहें खा सकते हैं। यह आपको सबसे लंबे समय तक स्वस्थ रहने पर केंद्रित रखेगा।
  • Video: Pashu palan ke achchha santulit aahae kaisai banaaye(पशु पालन के अच्छा संतुलित आहार कैसे बनाये)

    युक्तियाँ

    • भोजन या व्यायामशाला साथी होने के नाते अपने आहार को बनाए रखने के लिए प्रेरित करने का एक अच्छा तरीका है
    • थोड़ी देर में एक बार मस्ती करना मत भूलना। समय-समय पर ब्रेक लेना वास्तव में आपको अपने आहार का पालन करने के लिए प्रेरित करेगा, क्योंकि आपको लगता है कि आप हमेशा स्वस्थ रहने के लिए तीव्र दबाव में हैं।
    • छोटे बदलाव बड़े अंतर करते हैं छोटे प्लेटें का प्रयोग करें, यह आपके हिस्से को बड़ा बना देगा, इसलिए आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आपको अधिक खाने की ज़रूरत है। धीरे धीरे खाओ, आप तेजी से भरेंगे क्योंकि आप अपने मस्तिष्क के समय को पहचानने के लिए दे देंगे कि आप पूर्ण हैं और फिर आप कम प्रयास में कम खायेंगे।
    • भोजन या व्यायामशाला साथी होने के लिए एक अच्छा तरीका है जिससे आप खुद को आहार पर बने रह सकें।

    चेतावनी

    • एक आहार वजन कम करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको भूख नहीं जाना चाहिए। अगर एक महिला 1200 कैलोरी से कम दिन में भोजन कर रही है या एक आदमी रोजाना 1,500 कैलोरी से कम समय खा रहा है, तो शरीर को काम करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ पोषक तत्व नहीं मिल रहा है।
    • एक स्वस्थ आहार बनाए रखना एक बात है, लेकिन अपने खाने-पीने की आदतों को इस तरह से समझना है कि यह आपके अधिकांश विचारों को खपता है एक और बात है यदि आपको लगता है कि आप एक विकार विकार विकसित कर रहे हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com