ekterya.com

अपने पैरों पर अपने पेट का प्रयोग कैसे करें

अपने सपनों के पेट पाने के लिए आपकी पेट खड़े व्यायाम करने के लिए कई तरीके हैं फर्श पर आप फेंक की जरूरत नहीं है। वास्तव में, खड़े अभ्यास वास्तव में, धड़ के अधिक मांसपेशियों को व्यायाम के रूप में वे भी आपके शरीर को स्थिर करने और बजाय एक दीवार या फर्श पर झुकाव की अपनी शेष राशि रखना चाहिए सकता है। धड़ के लिए एक अच्छी कसरत हो रही है के अलावा, यह भी आप अन्य मांसपेशी समूहों को शामिल है, जिससे यदि आप व्यायाम के लिए ज्यादा समय नहीं है उन्हें पूरे शरीर को और अधिक कुशल के लिए प्रयोग करता है। तुम भी मजबूत बनाने और अपने पेट अधिक हालत के लिए अपने कार्डियो दिनचर्या में धड़ शामिल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
शारीरिक वजन व्यायाम करें

इमेज शीर्षक वाला व्यायाम आपका पेट ऊपर उठाना चरण 1
1
तिरछे का प्रयोग ओलिकिक्स का प्रयोग करने के लिए करें। एक घूर्णन या पार घटक पूरे धड़ का प्रयोग किया है, लेकिन सहित पेट अभ्यास विशेष रूप से obliques जो पेट के किनारों के साथ विस्तार व्यायाम करने के लिए उपयोगी होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप पक्ष की ओर से कमर के मोड़ को बनाने की कोशिश कर सकते हैं अपने शरीर को अपने हाथों को अपने कोहनी झुकाव के साथ बंद रखें। अपने कंधों को धीरे धीरे अपने कूल्हों को आगे रखते हुए दाईं तरफ मुड़ें। जितना आप आराम से कर सकते हैं, उतनी ही सवारी करें और स्थिति को दबाएं और फिर केंद्र पर वापस जाएं। दूसरी तरफ दोहराएं
  • आप सामान्य व्यायाम के साथ एक मोड़ को जोड़ सकते हैं जैसे घुटनों को पूरे पेट का प्रयोग करने के लिए उठाना अपने पैरों तक पहुंचने के लिए विपरीत हाथ का उपयोग करके, साइकिल अभ्यास के समान तरीके से इसे करें बाईं तरफ दाएं हाथ और दाएं पैर पर बाएं हाथ को वैकल्पिक करें
  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 2
    2
    खड़े योद्धा के साथ अपनी शेष राशि में सुधार करें खड़े योद्धा योग योद्धा की मुद्रा से अनुकूलित व्यायाम है। न केवल यह विकसित और धड़ शामिल है, यह भी स्थिरता और संतुलन की भावना बढ़ाने में मदद करता है
  • एक स्थायी स्थिति से, सही घुटने उठाने तक, जब तक आपके सामने यह लगभग हिप ऊंचाई नहीं है फिर आगे बढ़ने के बाद आप के पीछे सही पैर का विस्तार करें। आप संतुलन बनाए रखने में मदद करने के लिए अपनी बाहों को आगे बढ़ाएं। यह एक द्रव आंदोलन होना चाहिए।
  • दूसरे के लिए आपके पीछे पैर रखें, फिर इसे खड़ी स्थिति में लौटा दें और व्यायाम को दोहराए जाने से पहले रोक दें। हर तरफ 10 पुनरावृत्तियों करो
  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 3
    3
    घुटने के पेट के साथ स्क्वेट्स को मिलाएं घुटने या पेट घूर्णन गति के साथ एक फूहड़ के संयोजन अपने शरीर के वजन व्यायाम और अधिक गतिशील पूरे पेट और पैर व्यायाम करते कारण होगा।
  • एक फूहड़ से एक तिरछा घुटने में ले जाने के लिए, अपने पैरों के साथ एक ही दूरी कंधे की चौड़ाई के अलावा अलग बैठकर शुरू करें। अपना हाथ अपने सिर से ऊपर रखें और वापस तटस्थ स्थिति में रखें स्क्वेट में फूहड़, फिर ऊँची एड़ी के नीचे से प्रेस करने के लिए एक पूरी तरह से खड़े स्थिति में खत्म।
  • जैसा कि आप खड़े हैं, घुटने को छूने के लिए कोहनी को कम करने के लिए, एक घुटने ऊपर और तरफ बढ़ाएं। फिर घुटने को कम करें और बैठने के लिए वापस जाएं। अगली बार जब आप बैठते हैं, तो विपरीत घुटने उठाएं और अपनी कोहनी को अपनी तरफ बढ़ाएं यह पुनरावृत्ति है
  • आप इस अभ्यास के लिए एक हृदय तत्व जोड़ने के लिए चाहते हैं, के रूप में तेजी से के रूप में आप 30 सेकंड के लिए है, जबकि अच्छे फार्म को बनाए रखने चलती निष्पादित करता है सकते हैं। आपको धीमी गति से व्यायाम करके बस भी अच्छा पेट प्रशिक्षण मिलता है। प्रत्येक 8 से 10 पुनरावृत्तियों के 4 से 5 सेट करने का प्रयास करें
  • शीर्षक वाला छवि व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 4
    4
    रोटेशन के साथ lunges प्रदर्शन। रोटेशन के साथ जोर से धड़, विशेष रूप से ओलिकी, साथ ही साथ नितंबों का प्रयोग किया जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप शरीर को अपने पेट के साथ घुमाएं, न कि आपकी पीठ, इस अभ्यास के लिए काम करें।
  • इस अभ्यास के लिए, आप नियमित जोर से शुरू करेंगे जब जोर है, जिससे शरीर के ऊपरी हिस्से को घुमाता है और सामने घुटने के बाहर की ओर अपने हाथ खिंचाव। आप इस अभ्यास में वजन जोड़ सकते हैं यदि आप धीरज बढ़ाना चाहते हैं और इसे अधिक तीव्र शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास में बदलना चाहते हैं।
  • इस अभ्यास को आपके शरीर के वजन के साथ पेश करते समय मांसपेशी मेमोरी विकसित करें एक बार जब आप आरामदायक महसूस करते हैं, तो अतिरिक्त शक्ति के लिए डंबल जोड़ें।
  • विधि 2
    वजन जोड़ें

    शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 5
    1
    अपने शरीर को डंबल्स के साथ व्यायाम करें अगर आप शरीर के व्यायाम के साथ शुरू करते हैं, तो आप इन अभ्यासों में से बहुत से धीरज बढ़ाने और अधिक मांसपेशियों को विकसित करने के लिए अपने हाथों में डंबल्स या एक दवा की गेंद पकड़ सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप रोटेशन के साथ lunges करने जा रहे हैं, तो आप प्रत्येक हाथ से एक डंबल पकड़ सकते हैं क्योंकि आप एक तरफ से दूसरी ओर जाते हैं यह प्रतिरोध जोड़ता है और व्यायाम की कठिनाई को बढ़ाता है।
    • आम तौर पर इसके बारे में 2 किलो (5 पाउंड) के साथ शुरू करने के लिए सलाह दी जाती है। यदि आप एक डम्बल 2 किलो (5 पाउंड) का उपयोग कर अपनी दिनचर्या पूरा नहीं कर सकते हैं, यह केवल अधिक ताकत हासिल करने के लिए कुछ और हफ्तों के लिए अपने स्वयं के शरीर के वजन के उपयोग पर विचार करना उचित हो सकता है।
    • वजन जोड़ने के रूप में अभ्यास पूरा करने के लिए आसान हो गया आपको प्रत्येक व्यायाम के अंतिम पुनरावृत्तियों को पूरा करने में कठिनाई होनी चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 6
    2
    एक केटलवेल प्राप्त करें और चायदान करें। चायदानी एक अपेक्षाकृत छोटा और सरल व्यायाम है, लेकिन आप व्यापक पीठ की मांसपेशियों, ओलिकिक्स और ग्लूश का प्रयोग कर सकते हैं और साथ ही साथ अपनी पकड़ को बेहतर कर सकते हैं। पवन चक्कर कंधों और धड़ में स्थिरता बढ़ती है।
  • चायदानी कसरत करने के लिए, अपने सिर के साथ खड़े होकर कैटलवेल को पक्ष के पास रखकर उच्च रखे। पैरों को कूल्हों की चौड़ाई के अलावा और नहीं होना चाहिए, लेकिन आप अपने पेट का अधिक इस्तेमाल करेंगे क्योंकि आप अपने पैरों को करीब करीब पौधे लगाएंगे।
  • दूसरी तरफ कूल्हे पर रखें, फिर कमर पर झुका, पैर के किनारे केटबलेल को स्लाइड करें। अपनी पीठ और कंधों को सपाट रखें ताकि आप आसानी से पक्ष की ओर जा सकें। जब तक आप पहुंचे, तब तक धीरे-धीरे बंद करो।
  • एक तरफ 8 से 10 दोहराव करो, फिर थोड़े समय का ब्रेक लें और रूसी वजन को दूसरी तरफ बदल दें ताकि आप दूसरी तरफ अभ्यास को दोहरा सकें।



  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 7
    3

    Video: जूते उतारने पर पैरों से आती है बदबू, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

    धड़ को और अधिक पूरी तरह से मजबूत करने के लिए निचले हिस्से को व्यायाम करें। एक दवा गेंद के साथ lumberjacks जैसे व्यायाम की कोशिश करो। वैकल्पिक रूप से, यदि आप एक दवा गेंद तक पहुंच नहीं है, तो आप एकल डंबल का उपयोग कर सकते हैं।
  • लंबरजैक बनाने के लिए, अपने कूल्हों की चौड़ाई से एक ही दूरी पर या सीधे थोड़ा आगे के अलावा अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ - यह स्थिर महसूस करने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • अपनी बाहों के साथ सीधे आपके सिर पर दवा की गेंद या डंबेल रखें फिर, कमर से अधिक मोड़ भी अपने घुटने झुकने और उसके बाएं पैर के बाहर की ओर वजन कम। जब आप अपने सिर पर वजन फिर उठाते हैं, तो दूसरी तरफ दोहराएं।
  • जब लंबरजेक्स बनाते हैं, तो अपनी बाहों को रखने और सीधे वापस जाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • विधि 3
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम में पेट को शामिल करें

    शीर्षक वाला छवि व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 8

    Video: कैसा भी शत्रु हो पैरों पर आ गिरेगा, इस शाबर मंत्र का करें प्रयोग !

    1
    अपनी मुद्रा को सही करने के लिए abdominals का उपयोग करें धड़ की मांसपेशियों को रीढ़ की हड्डी को स्थिर करने और स्थिर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपनी दैनिक गतिविधियों को करते हुए अपने धड़ को सक्रिय रखने से आपके आसन में सुधार होगा और दर्द को कम करने में मदद कर सकता है।
    • पेट के आधार से, गहराई से श्वास पर ध्यान केंद्रित करें, और पेट को खुले रखें। याद रखें कि गहरी साँस लेने में शामिल मांसपेशियां गहरी खाँसी का हिस्सा हैं
    • बहुत से लोग अपनी पीठ को बहुत ज्यादा ढक लेते हैं, जिससे पीठ दर्द और अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। कमजोर पेट की मांसपेशियों के परिणामस्वरूप इस तरह की मुद्रा समस्या हो सकती है। अपने पेट को ध्यान में रखते हुए यह समस्या का मुकाबला करने में सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।
    • जब आप अपने पेट को अपने आसन को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं, तो आपको कम पीड़ा हो सकती है और पेट पूरे समय तक जागृत हो जाएगा।
  • इमेज शीर्षक वाला व्यायाम अपना पेट ऊपर उठाना चरण 9
    2
    एक दिन में कम से कम 30 मिनट चलें। चलना एक अच्छा कम प्रभाव वाला व्यायाम है जो पेट में वसा कम कर सकता है-जो आवश्यक है अगर आप समय के साथ फर्म एब्स विकसित करना चाहते हैं। अच्छी स्थिति के साथ चलना, अपनी पीठ को तटस्थ स्थिति में रखते हुए और धड़ को शामिल करना।
  • यदि आप बस चलने की व्यवस्था शुरू करते हैं, तो धीरे-धीरे 10 मिनट के छोटे-छोटे पैरों के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे एक दिन में 30 मिनट तक बढ़ो।
  • आदेश वसा को जलाने के लिए बेहतर और धड़ व्यायाम करने में गति से मध्यम दर्जे की एक विविध तीव्रता का प्रयोग करें। की पैदल दूरी के पहले और अंतिम मिनट के दौरान, आप गर्म करने के लिए धीमी गति से चलना और आम तौर पर एक दर काफी धीमी गति से और प्रकाश जहां गाना सकता है पर enfriar- चाहिए।
  • अधिकतर चलने के लिए, आपको एक हल्के या मध्यम गति पर जाना चाहिए आपको केवल इस दर पर बातचीत में संलग्न होना चाहिए।
  • यह भी कम से कम एक फास्ट-फ़ॉक अंतराल को शामिल करने की सलाह है - एक गति जिस पर आप अभी भी बोल सकते हैं, लेकिन यह प्रकाश की गति से अधिक कठिन है।
  • उदाहरण के लिए, आप, 5 मिनट, तो एक तेज गति 10 मिनट के लिए, तो एक तेजी से चल रहा है करने के लिए 5 मिनट के लिए पारित कर दिया के लिए और अधिक धीरे धीरे चलना हो सकता है तो 10 मिनट के लिए एक तेज गति के लिए चलना और एक धीमी दर से साथ ठंडा 5 मिनट। यह 35 मिनट की पैदल दूरी होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 10
    3
    चलने के दौरान टोनिंग आंदोलनों को जोड़ें विशेष रूप से पैदल चलने वाले प्रकाश के हिस्सों के दौरान, आप हाथों के आंदोलनों को जोड़ सकते हैं जो आपकी कसरत को तीव्र करते हैं और आपके पेट पर ध्यान देते हैं। जब आप दोनों ऊपरी और निचले शरीर को ले जाते हैं, तो धड़ को संतुलन बनाए रखने के लिए बहुत अधिक काम करना पड़ता है।
  • इनमें से कई आंदोलनों बहुत सरल हैं उदाहरण के लिए, आप कंधे की ऊंचाई पर अपने सामने अपने हथियार को बढ़ा सकते हैं जैसे कि आप मार रहे थे पैरों के विरोध में हथियार को वैकल्पिक करें। आप अपने सिर के ऊपर अपनी बाहों को ऊपर उठाने के द्वारा एक ही आंदोलन कर सकते हैं जैसे कि आप आकाश को मार रहे थे
  • आप आंदोलन भी कर सकते हैं जो बिस्पास को कर्ल की नकल या वजन के साथ दबाएं।
  • शीर्षक वाला चित्र व्यायाम करें आपका पेट ऊपर उठाना चरण 11
    4
    कूदो और एक घेरा के साथ बदल जाता है। एबीएस के लिए कई कार्डियोवस्कुलर अभ्यास हैं जो आप एक घेरा के साथ कर सकते हैं। खरीदें या गड़बड़ करना (आप एक चौकोर आकार भी उपयोग कर सकते हैं) कि आप अपने कूद के लिए एक लक्ष्य के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • फर्श पर घेरा या वर्ग रखें और इसके बाईं ओर खड़े रहें। घूमने के अंदर दाएं पैर के साथ एक कदम उठाएं, छाती पर घुटने उठाना। घुटने के अंदर बाएं पैर के साथ जारी रखें, घुटने को भी ऊपर उठाना।
  • दूसरी तरफ टोकरी से निकलने के लिए एक ही आंदोलन के साथ आगे बढ़ें और फिर बाएं पैर के साथ टोकरी की तरफ एक कदम पीछे ले जाएं, फिर दायें एक के साथ, छाती पर घुटनों को दबाकर।
  • इस अभ्यास को यथासंभव सटीकता और अच्छे स्वरूप बनाए रखने के लिए जितनी जल्दी हो सके। अपनी पीठ को तटस्थ स्थिति में रखें और झुकाव से बचें। 30 सेकंड के लिए व्यायाम करें, फिर 10 सेकंड के लिए आराम करें इस रोटेशन के बाद कई मिनट के लिए ऐसा करना जारी रखने के लिए सलाह दी जा सकती है।
  • युक्तियाँ

    • श्वास व्यायाम को खिलाती है नाक के माध्यम से गहरे में डालना और मुंह से छूने से व्यायाम को अधिक प्रभावकारी बनाने में मदद मिल सकती है। कवायद में पूरी तरह से शामिल होने के लाभ पाने के लिए अपनी गतिविधियों के साथ अपनी श्वास को समन्वयित करने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से किसी भी शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास करने से पहले गर्म हो गए हैं 5 से 10 मिनट के बीच चलना या जॉगिंग पूरे शरीर को गर्म करने का एक प्रभावी तरीका है।
    • किसी भी नए व्यायाम आहार शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपको एक पुरानी बीमारी है या यदि आप चोट से उबर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com