ekterya.com

पतले हाथ कैसे प्राप्त करें

यदि आपके पास एक प्रशिक्षु आहार में रहना और संभवतः आपके भोजन की आदतों को बदलने की इच्छा है, तो आप तुरंत अपने हथियारों में वजन कम करने के लिए आवश्यक कदम उठा सकते हैं। एक शक के बिना, यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपके शरीर के किसी विशेष भाग में वजन कम करना संभव नहीं है। पूरी तरह से पतले होने के लिए, आपको हृदयाबीन व्यायाम करना चाहिए, आपको हफ्ते में कम से कम कुछ बार अपना दिल पंप करना चाहिए। आप हथियारों पर केंद्रित प्रतिरोध व्यायाम कर सकते हैं, जिससे मांसपेशियों को टोन बना दिया जाएगा और आप जो कड़ी मेहनत करेंगे उसे सबूत दिखाएंगे।

चरणों

विधि 1
अवांछित शरीर वसा से छुटकारा पाने के लिए व्यायाम

एक सी अनुभाग के बाद व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
1
एक दिन छोड़ने के लिए कार्डियोवस्कुलर व्यायाम करें वजन कम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक शरीर में वसा को कम करना है। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास करना आमतौर पर बिना वसा के शरीर के वसा को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो यह आपके शरीर के सभी भागों की परिभाषा में भी सुधार करता है। 20 से 30 मिनट के बीच खर्च करें, एक दिन छोड़कर, ऐसा कुछ कर जो व्यायाम के माध्यम से आपके दिल की दर को बढ़ाता है। जॉगिंग, तैराकी और साइकिल चालन कार्डियोवैस्कुलर व्यायाम के सर्वश्रेष्ठ रूपों में से हैं यदि आप जिम में व्यायाम करना पसंद करते हैं, रोइंग और कताई व्यायाम करना आपके दिल की दर बढ़ा सकते हैं और इसे बनाए रख सकते हैं।
  • बास्केटबॉल जैसे टीम के खेल मज़ेदार हो सकते हैं और कार्डियोवास्कुलर अभ्यास के एक पर्याप्त सत्र प्रदान कर सकते हैं। यदि आप एक गेम खेलने जा रहे हैं जो आपको बहुत आंतरायिक कार्रवाई की अनुमति देता है, तो इस अभ्यास को खेल के दस मिनट के बाद एक सत्र के साथ पूरा करें।
  • हालांकि कार्डियोवास्कुलर व्यायाम सत्र पहले से चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं यदि आपको वसा की महत्वपूर्ण मात्रा में कमी आती है, तो आपको यह जानना चाहिए कि जितना अधिक वसा खोना होगा, उतना जल्दी आपको परिणाम दिखाई देगा।
  • लोअर ब्रेस्टिंग हार्ट रेट चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने हृदय गति को देखें यदि संभव हो तो, अपने दिल की दर को मॉनिटर करें, जबकि आप ऐसा करते हैं, यह आपकी यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है कि क्या आप कड़ी मेहनत करते हैं तीव्रता के समान स्तर के साथ एक ही व्यायाम करने के कुछ सप्ताह बाद अपनी कसरत के बीच में आपकी हृदय की दर कम होनी चाहिए। अगर यह आपके हृदयाबीय फिटनेस में सुधार के रूप में काफी नीचे नहीं जाता है, इसका मतलब है कि व्यायाम सत्र आपको पर्याप्त नहीं है थोड़ी देर के लिए ताल या अभ्यास का पालन करें!
  • यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें कि आपके शरीर, आपके हथियार सहित, चार सप्ताह के भीतर वसा खोना शुरू हो जाए। यद्यपि प्रारंभिक उपलब्धियां केवल शुरुआत है, उन्हें रजिस्टर करें और अपनी प्रेरणा बढ़ाने के लिए बेशक आप को व्यायाम दिनचर्या जारी रखने के लिए बधाई दें।
  • डॉट स्ट्रोक रिकवरी व्यायाम स्टेप्स 24 शीर्षक वाला इमेज
    3
    मूल्यांकन करें कि आपको कुछ समय के लिए हृदय व्यायाम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अपनी बाहों को पतला रखते हुए विशेष रूप से कठिन है, और वे कुछ भी नहीं लेते हैं, चाहे आप कितने योग्य हों यह आपके फिटनेस स्तर के निष्पक्ष स्वयं-आकलन करने और मामले के रूप में आगे बढ़ने के लिए उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप पुश-अप नहीं कर सकते हैं, तो आपको शरीर के वसा से छुटकारा पाने के बाद प्रतिरोध व्यायाम के बाद कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के आधार पर एक प्रशिक्षण आहार शुरू करना चाहिए।
  • अपने शरीर की वसा को अधिक विशिष्ट तरीके से मूल्यांकन करने के लिए, अपने आप को धक्का-अप करने की स्थिति में रखें, अपनी बाहों ने आपके शरीर को एक क्षैतिज स्थिति में फैलाकर फैलाया, जो आपके कंधों के समान दूरी से अलग हो। अपने हाथ को ऊपर और अपने शरीर के साथ एक हाथ से अपने दूसरे हाथ की पीठ के मिडपॉइंट के ऊपर बढ़ाएं और त्वचा को चुटकी। यदि आप अपनी उंगलियों के बीच 3 सेमी (1 इंच) या अधिक त्वचा को पकड़ लेते हैं, तो आपको पहले कार्डियोवास्कुलर व्यायाम पर ध्यान देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला व्यायाम जब आपको एक कोल्ड चरण 7 है
    4
    अपने आप पर इतना मुश्किल मत बनो आपको पता होना चाहिए कि हो सकता है कि आप पूरी तरह से स्वस्थ हो और अच्छे लगते हों, भले ही आपकी बाहों के रूप में उन लोगों के जैसी फर्म न हो जो गर्मी के मौसम में स्नान करने वाले कपड़े के पत्रिकाओं में दिखाई देते हैं। विशेष रूप से महिलाओं को अपने शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों में शरीर में वसा जमा करना होता है। ये आपके हथियारों के ऊपरी हिस्से में शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, महिलाओं को अपने दैनिक व्यायाम शासन में ऊपरी-हाथ के अभ्यास शामिल करने की संभावना नहीं है, बिना उनके चेतना पर विशेष रूप से ध्यान देने का निर्णय किए बिना।
  • अच्छी खबर यह है कि आपके शरीर के उन क्षेत्रों में जो वसा जमा जमा करते हैं, वे भी ऐसे हैं जो इसे तेजी से खो सकते हैं, जैसे कि आप एक कार्डियोवास्कुलर व्यायाम आहार बनाए रखना शुरू करते हैं।
  • विधि 2
    हथियारों की मांसपेशियों को टोन करना

    छवि शीर्षक वाला व्यायाम जब आपके पास कोल्ड चरण 17 है
    1
    अपने हथियारों की मांसपेशियों पर ध्यान दें आप विशिष्ट अभ्यास कर अपने मछलियां, बाली और किनारों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको इन क्षेत्रों में से प्रत्येक को और साथ ही अपने कंधों को प्रशिक्षित करना होगा, कई बार तेजी से मुश्किल प्रतिरोध अभ्यास के साथ ताकि आप एक अधिक दृश्य परिभाषा प्राप्त कर सकें। संक्षेप में, धीरज अभ्यास आप अपने शरीर के समग्र वसा को कम करने में मदद मिलेगी, लेकिन दुबला और अच्छी तरह से परिभाषित हाथ की मांसपेशियों के विकास में भी योगदान देता है।
    • बड़े, मांसपेशियों की बाहों के विकास के बारे में चिंता मत करो आप विशिष्ट व्यायाम कर सकते हैं जो आपको दुबला और टोन की मांसपेशियों को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जो वास्तव में शक्ति और परिभाषा में वृद्धि के बावजूद आपके हाथ की परिधि में कमी की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • हाथ में वजन का उपयोग करते हुए कसरत पर गृह शीर्षक चरण 1
    2
    व्यायाम करें जिसमें डंबबेल्स शामिल हैं यद्यपि लोहे का दंड व्यायाम ताकत के लिए बेहतर होता है, डंबल्स आपको उन विशिष्ट मांसपेशियों को बेहतर स्वर में मदद करेंगे, जिन पर आप काम करेंगे। डंबबेल्स आपको कुछ रचनात्मक और गतिशील अभ्यास करने की भी अनुमति देते हैं जो नियमित रूप से अपने मछलियां, बाली और कंधों का प्रयोग कर सकते हैं।
  • प्रत्येक व्यायाम के लिए, भारी वजन का उपयोग करें जिसके साथ आप एक विशिष्ट व्यायाम को सुरक्षित रूप से पूरा कर सकते हैं प्रत्येक व्यायाम के लिए वज़न और दोहराव की संख्या को बढ़ाएं जब भी आप कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक टोनड आर्म्स चरण 9 प्राप्त करें
    3
    अपनी बाहों और कंधों को एक दिनचर्या में व्यायाम करें अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग से अलग रखें, प्रत्येक हाथ में एक डंबेल लें और अपने हाथों को सीधे अपने शरीर के किनारों तक बढ़ाएं। अपने हाथों के ऊपरी हिस्से को मंजिल के समानांतर रखें और कोहनी में अपने हाथों के हथेलियों के साथ उन्हें फ्लेक्स करें। हथियार सीधे कंधे से बढ़ाएं, हाथों के हथेलियों को एक-दूसरे को देखकर रखते हुए अंत में, कोहनी को फिर से मोड़ो, इस बार सिर के पीछे धीरे-धीरे वजन कम करना जितना आप आराम से उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। प्रारंभिक स्थिति पर लौटने और 15 और 25 पुनरावृत्तियों के बीच प्रदर्शन करने के लिए विपरीत है।
  • Get Bigger Triceps Step 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    धक्का-अप और पैंदा के साथ अपने ट्राइसेप्स पर ध्यान दें। चूंकि वसा आपके ऊपरी बाहों के पीछे बसने की आदत होती है, तेंदुओं को अपने हथियारों का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है जिन्हें आपको ध्यान केंद्रित करना पड़ता है। इसके अलावा, किसी भी ट्राइसपिस व्यायाम भी हथियारों और कंधों के अन्य भागों का अभ्यास करते हैं, जो सामान्य रूप से अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को पतले बनाता है।
  • हीरे के कर्ल क्रीम और क्रीम की त्रिज्या के व्यायाम हैं। अपने शरीर को अपने पैरों और हाथों के पैर की उंगलियों पर क्षैतिज पकड़ो। अपने हाथों को एक साथ रखें और बंद करें जबकि आप अभी भी पांच छाती पुश-अप को पूरा कर सकते हैं। उस बिंदु तक पहुंचने की कोशिश करें जहां आपकी इंडेक्स की अंगुलियां और अंगूठे एक दूसरे को हीरा बनाने में छू सकते हैं!
  • मछलियां और टोन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए धन एक और अविश्वसनीय रूप से प्रभावी व्यायाम है बस एक सीढ़ी के शीर्ष चरण के सामने मंजिल पर बैठो, अपने पैरों के आगे आप के सामने विस्तारित हो और आपकी ऊँची एड़ी के नीचे की तरफ नीचे दबाएं। दोनों तरफ अपने हाथों के हथेलियों के साथ अपनी पीठ तक पहुंचें और फर्श पर अपना वजन बढ़ाएं। आगे बढ़ें जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन एक कुर्सी की ऊंचाई से। इस तरह, व्यायाम आपके ट्राइसेप्स को और भी अलग करेगा I
  • ऊपरी बॉडी स्ट्रेंथ चरण 5 में बढ़ोतरी वाली छवि
    5



    इसमें आपके व्यायाम आहार में मछलियां के लिए कई विशिष्ट अभ्यास शामिल हैं आपके मछलियां काटना जटिल है, आंशिक रूप से क्योंकि आपको अपने ऊपरी बाहों के सामने के भाग को ढंकने के लिए तीन अलग-अलग विशिष्ट मांसपेशियों पर काम करना है। अधिकांश मछलियां कंधे को दबाने में शामिल हैं क्लासिक मछलियां व्यायाम में सलाखों पर पुश-अप करने के लिए होते हैं, जिसमें आपके हाथों के हथेलियों के साथ अपने शरीर को एक बार में खींचकर सामना करना पड़ता है। यद्यपि यह व्यायाम आपकी पीठ और कंधे का काम करता है, लेकिन आपके मछलियां भी ज़ोरदार व्यायाम से लाभ लेती हैं।
  • छवि टोनड आर्म्स चरण 11 प्राप्त करें
    6

    Video: पेट, कमर को पतला करने और आकर्षक शेप देने के अचूक उपाए ... Best Top Tips for Slim Waist

    मछलियां पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डंबल का प्रयोग करें। शायद एक डंबल मछलियां व्यायाम का सबसे अच्छा उदाहरण डंबल फ्लेक्शन है। इस अभ्यास को करने के लिए, अपने घुटनों के साथ खड़े रहें और अपने कंधे से दूरी पर आपके पैर अपने हाथों पर लटका हुआ हथियार और हथेलियों को आगे बढ़ने के साथ प्रत्येक हाथ में एक डंबेल पकड़ो। कोहनी में फ्लेक्स एक हाथ और लगभग कंधे तक डंबल फ्लेक्स करें। डंबल को कम करने के बाद, आंदोलन को अपने दूसरे हाथ से दोहराएं।
  • डंबेल को उठाने और घटाने के दौरान पक्षों के पास अपनी कोहनी रखें।
  • अपने मछलियां पर आंदोलन का फ़ोकस बढ़ाने के लिए एक झुकने वाली बेंच पर इस अभ्यास को करें।
  • छवि का शीर्षक टोनड आर्म्स चरण 4 प्राप्त करें
    7
    हथौड़ा पुश-अप की नियमितता में अग्रभाग शामिल हैं जब आप एक मानक डंबल उठाते हैं, तो अपने कलाई के लिए बस एक ट्विस्ट जोड़ दें ताकि वजन को रखा गया हो जैसे कि वह हथौड़ा का सिर जब वह आपके कंधे पर पहुंच जाए। इस आंदोलन को जोड़ने से अभ्यास में अपने अग्रभाग शामिल होंगे और एक ही व्यायाम सत्र में आपके हाथ के कई हिस्सों को टोनिंग शामिल होंगे।
  • अधिक गतिशील आंदोलनों के साथ अपनी मुद्रा का ट्रैक खोना आसान है। अपने सिर को वापस और अपनी रीढ़ सीधे रखने के लिए याद रखें हथियारों को स्थिर करने और पक्षों के खिलाफ कोहनी रखने के लिए याद रखने के लिए कंधे के ब्लेड को एक साथ दबाएं।
  • गेट बर्गर ट्राइप्सप्स चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    8
    इसके अलावा विशिष्ट रूटीन के साथ किनारों पर ध्यान केंद्रित करें। आपको अपने अग्रजों में ताकत जोड़नी चाहिए, भले ही वजन में वृद्धि और पुनरावृत्ति आप कर सकें। यहां तक ​​कि अपने हाथों में वजन के साथ घूमते हुए और अपने पक्षों पर लटक रहे हथियारों से आपके सामने उचित व्यायाम होता है क्योंकि उन्हें पकड़ बनाए रखना चाहिए।
  • अपनी अगवा कसरत को मजबूत करें और सलाखों के साथ अधिक उठाने के लिए तैयार हो जाओ अपने शरीर के मध्य को पुश करें जिससे कि कोहनी 90-डिग्री के कोण पर हो और यथासंभव लंबे समय तक स्थिति को पकड़ कर रखें। आप अपने हथियारों के साथ भी सीधे लटका सकते हैं ताकि अग्रमण्डल में शुरुआती ताकत को विकसित किया जा सके।
  • Video: दुबले पतले शरीर का बहुत तेज वजन बढ़ाकर मोटा कर देता है यह रामबाण नुस्खा INSPIRATIONAL STORY

    टोना शस्त्र जाओ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    9
    अपने बांह अभ्यास को अक्सर बदलें विभिन्न अभ्यासों की एक अनन्तता है जो आपके हाथों पर ध्यान केंद्रित करती हैं। हर बार जब आप कुछ समय के लिए करते हैं, विशेष रूप से विकसित करना आसान होता है, तो हर बार एक नया अभ्यास सीखें। ऐसा करने से आपके शरीर को व्यायाम करने से रोकती है, जो कि इसके फायदे कम कर सकती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपने हाथ की मांसपेशियों को अक्सर और लगातार अपने वास्तविक आकार में एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने के लिए काम करना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप मांसपेशियों समूह के लिए विशिष्ट सभी मांसपेशियों पर काम कर रहे हैं जो विभिन्न अभ्यासों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • विधि 3
    स्वस्थ और स्लिमिंग खाद्य पदार्थ खाएं

    ईट एंड लॉज़ वुड स्टेप 6 नामक छवि
    1
    असंतृप्त वसा का उपभोग! यद्यपि यह आश्चर्यजनक लगता है कि यह वसा का उपभोग करने के लिए आवश्यक है, महत्वपूर्ण अंतर यह है कि, यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही प्रकार के वसा खाएं असल में, कई प्रकार के खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें बहुत से असंतृप्त वसा होते हैं जो शायद आप अपना वजन कम करने में मदद करेंगे! आप अपने आहार में निम्नलिखित प्रारंभिक परिवर्तन कर सकते हैं:
    • एक घटक के रूप में ठंड दबाया जैतून का तेल का उपयोग करें, खासकर स्टड पर सलाद ड्रेसिंग और खाना पकाने के खाद्य पदार्थों में।
    • वह अकेले जैतून खाती हैं! जैतून पौष्टिक गुणों का विशेष रूप से दिलचस्प संयोजन प्रदान करती है क्योंकि उनमें उच्च मात्रा में स्वस्थ कम कैलोरी वसा होता है। इस संबंध में, जैतून कैलोरी को पूरी तरह से कम करने के प्रयास के बिना आपको संतुष्ट महसूस करने के लिए एक आदर्श स्नैक हैं।
    • नाश्ते के रूप में avocado और पागल खाओ एवोकाडो और कई प्रकार के पागल न केवल स्वस्थ हैं, लेकिन उनके पास एक अच्छा स्वाद है और आप संतुष्ट महसूस करते हैं। जितने अधिक सैंडविच आप खाते हैं, जितना कम खाना होगा उतना कम खाना चाहिए।
  • ईट एंड लॉज़ वुड स्टेप 8 नामक छवि

    Video: Ladka Paida Karne Ke Tarike.लड़का कैसे पैदा करें।

    2
    ट्रांस वसा खाने से रोकें और संतृप्त वसा की खपत को सीमित करें जैसा कि आप अपनी शारीरिक गतिविधि में वृद्धि करते हैं और अपने शरीर को वसा और टोन को अपने हाथों को कम करने के लिए अन्य तत्काल कदम उठाते हैं, आपको अपने आहार में परिवर्तन करना चाहिए, जिसका वजन कम करने के लिए आपके मिशन में लंबे समय तक भी प्रभाव पड़ता है। आमतौर पर, आप जितनी अधिक मात्रा में वसा का उपभोग करते हैं, उतनी अधिक जानकारी होनी चाहिए क्योंकि गलत तरीके से आहार आपकी बाहों को रोक सकता है, अपने शरीर के बाकी हिस्सों का उल्लेख नहीं करने से, पतले होने से
  • प्रसंस्कृत मीट खाने और फास्ट फूड रेस्तरां से खाने से बचें, जिसमें बहुत से अस्वास्थ्यकर वसा होते हैं
  • आम तौर पर अपने मांस की खपत को सामान्य रूप से कम वसा वाले मांस, जैसे पोल्ट्री मांस, अपने भोजन में बदलें। यदि आप लाल मांस खाते हैं, तो जैविक संस्करणों के लिए और घास से चारे गए मवेशियों के लिए विकल्प चुनें।
  • किसी भी संतृप्त वसा का स्रोत जिसे आप उपभोग करते हैं वह महत्वपूर्ण है इसलिए, सब्जियों की सेवा के साथ पूरे दूध का एक गिलास या थोड़ा मक्खन लेने से आपके भोजन को अधिक महत्वपूर्ण और सुखद बना सकता है, जिससे आप सामान्य रूप से कम खाने के कारण भी हो सकते हैं।
  • ईट एंड लॉज़ वज़न स्टेप 4 नामक छवि
    3
    फलों और सब्जियों की बड़ी मात्रा में भोजन करें वजन कम करना शुरू करने के लिए, आपको कम खाना खाना अचानक बंद करने की आवश्यकता नहीं है आप विभिन्न फलों, सब्जियों और फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। ये खाद्य पदार्थ हैं जो संभवत: आपके द्वारा आवश्यक पोषण प्रदान करेंगे, अपनी इच्छाओं को संतुष्ट करें और आपको अधिक समय तक संतुष्ट रहने दें। आप सलाद, टमाटर, साग और एवोकैडो से सैंडविच या एपेटाइज़र बनाकर अपने भोजन को भी बेहतर बना सकते हैं। दरअसल, आप खाने के लिए एक पूरी पकवान जोड़ सकते हैं: एक सलाद खाएं ताकि आप रात के खाने के बड़े हिस्से खाने से पहले संतुष्ट महसूस कर सकें।
  • यदि आप चिकन के स्पर्श से सब्जियां सजाने पर जोर देते हैं, तो उन्हें जड़ी-बूटियों, मसालों, जैतून का तेल या थोड़ा मक्खन से भाप दें।
  • कई सब्जियां खाएं, जैसे चना, दाल, काली बीन्स, आदि, क्योंकि इसमें भी बड़ी मात्रा में फाइबर है। उन्हें सलाद या एंट्रीस में हिस्से का आकार बढ़ाने और एक ही समय में उच्च पोषण स्तर बनाए रखने के लिए जोड़ें।
  • यदि आपको भोजन के बीच दोपहर में एक नाश्ते की ज़रूरत होती है, तो गाजर या अन्य सब्जियां चनेपी पास्ता के साथ खाएं जल्द ही, आप फ्राइज़ और अन्य मोहक विकल्पों के बदले स्वस्थ नाश्ता खाना चाहते हैं, जो आपको वजन कम करने से रोकते हैं।
  • खो वजन वजन रात 13 चरण का चित्र
    4
    अपनी चीनी खपत को तुरंत कम करें अनावश्यक कैलोरी सेवन के मुख्य अपराधियों में से एक उच्च चीनी सामग्री वाले खाद्य पदार्थों की खपत है। इसके अलावा, चीनी का सेवन वास्तव में वसा को जलाने में अधिक मुश्किल बनाता है क्योंकि बड़ी मात्रा में चीनी का सेवन करने से वसा को जलाने में सक्षम एंजाइम की दक्षता कम होती है। यदि आप गंभीर रूप से एक दुबला शरीर को प्राप्त करने के बारे में सोचते हैं, तो आपको इस समय शीतल पेय और मिठाई लेने की आदत को खत्म करना चाहिए।
  • यदि आप शक्कर खाद्य पदार्थों के लिए लालच रखते हैं, तो आम की तरह मिठाई के लिए विकल्प चुनें। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आप कैंडी सलाखों के बजाय फल चाहेंगे
  • नाश्ते के लिए उच्च फाइबर अनाज, जई और मल्टीग्रेन ब्रेड एक उत्कृष्ट पसंद हैं अगर आप मिठाई पसंद करते हैं और मीठी अनाज या केक खाने से बचते हैं, तो अपने भोजन में फल जोड़ें।
  • यदि आप पोषण के बारे में अधिक विशिष्ट सलाह चाहते हैं, तो निम्न विकी लेख पढ़ें स्वस्थ और संतुलित आहार कैसे लें.
  • चेतावनी

    • अपने पैसों या समय को चालान पर बर्बाद मत करो "स्थानीय वसा को कम करें", क्रीम, तेल या पट्टियों के उपयोग की तरह
    • इस लेख में उल्लिखित कई अभ्यास आपकी कलाई पर दबाव डाल सकते हैं। यदि आप प्रतिरोध प्रशिक्षण सत्र के दौरान अपनी कलाई में दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो अपने हाथों की स्थिति बदल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com