ekterya.com

हंस शेक के साथ आईबीएस और कब्ज को कैसे दूर करना

आप इस तरह के आईबीएस (चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम) के रूप में पाचन समस्याओं, पुरानी कब्ज, धीमी पाचन या यहाँ तक कि बवासीर है, तो हम एक सरल और स्वादिष्ट समाधान है कि फाइबर और पोषक तत्वों के अपने दैनिक खुराक में वृद्धि होगी, और कम करने अथवा अपनी हालत को खत्म प्रस्तुत करते हैं।

सामग्री

यहाँ हम एक बुनियादी नुस्खा प्रस्तुत करते हैं आप अपनी पसंद और वरीयता के लिए किसी घटक को प्रतिस्थापित कर सकते हैं:

  • शुद्ध फलों का रस के 3 कप, उदाहरण के लिए संतरे का रस (जमे हुए और पुनर्गठन केंद्रित रस का उपयोग किया जा सकता है)
  • कच्ची सब्जियाँ, ताजा पत्ती, और rinsed के बारे में 2 कप (पालक शुरू करने के लिए महान है, लेकिन आप गोभी, कोल्लार्ड साग, Romaine, radicchio, endive, आदि के साथ जारी रख सकते हैं)
  • 1 मध्यम केला
  • 1 पैक वेनिला स्टेविया (सभी प्राकृतिक स्वीटनर आप एक स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर पा सकते हैं)
  • 2 कप जमे हुए फल (यह अनानास, स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, तरबूज और आड़ू के मिश्रण का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, लेकिन आम और जामुन की एक किस्म स्वादिष्ट हैं। क्रिएटिव जाओ और उसके स्वाद को सुनने!)

चरणों

Video: गैस कब्ज तेजाब पेशाब रोग sex रोग शुक्राणु की कमी सबका इलाज शहतूत

ग्रीन सैंडीज़ के साथ अलहिवीट आईबीएस और कब्ज का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक घर का बना पत्तेदार और प्राकृतिक पत्तेदार शक्कर के साथ हर दिन शुरू करो!
  • शीर्षक वाला छवि चुनें अपने प्रोम पोशाक चरण 1
    2
    बस अपनी स्थिति में कोई फर्क पड़ता है या नहीं यह देखने के लिए कम से कम 7 दिनों के लिए हर रोज सब्जी की सब्जियां पीते हैं। तो अपने आहार को बदलने के लिए कुछ भी मत करो, इस स्वादिष्ट पेय की दैनिक खपत में एसएसआई, कब्ज या अन्य पाचन समस्याओं में काफी सुधार होगा।



  • इमेज का शीर्षक अलहिविएट आईबीएस और कब्ज के साथ ग्रीन सैंडीज़्स चरण 3

    Video: 5मिनट में पेट गैस,एसिडिटी,कब्ज़ को जड़ से ख़त्म करने का रामबाण उपाय Acidity,Gas,kabz problems tips

    3
    इस विधि का पालन करें और इसे अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित करें। लेकिन हमेशा जूस और फलों के साथ पत्तेदार सब्जियां शामिल करना सुनिश्चित करें डेयरी उत्पादों या रिफाइंड शर्करा या कॉर्न सिरप वाले अन्य सामग्रियां न जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • आप एक थोक स्टोर में अपनी सब्जियों की सब्जी की थोक खरीद सकते हैं। आप केंद्रित और जमे हुए संतरे का रस पा सकते हैं, और जमी हुई उत्पाद क्षेत्र में प्री-कट फलों के मिक्स और जमी हुए जामुन के बड़े बैग। और प्रशीतित उत्पादों के खंड में, पूर्व धोया, कार्बनिक, ताजा पालक के पत्तों के बड़े कंटेनर और एक महान मूल्य पर हैं।
    • आप देखेंगे कि कच्चे प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के कई अधिवक्ताओं उनके पत्तेदार सब्जी सब्ज़ियाँ में केवल जैविक और कच्ची सामग्री का उपयोग करने पर जोर देते हैं। शायद आप अधिक लचीला होना पसंद करते हैं अपने आहार में कच्चे खाद्य पदार्थों और पत्तेदार सब्जियों की मात्रा बढ़ाने के तथ्य वैश्विक रूप से आपके स्वास्थ्य और भलाई में काफी सुधार करेंगे। अत्यधिक क्रूड 80/20 योजना का पालन करने का प्रयास करें इसका अर्थ है कच्चे भोजन के रूप में आपके दैनिक आहार का लगभग 80% खपत करना। यह आपको संतुष्ट महसूस करने की अनुमति देता है कि आप मसालों या पके हुए उत्पादों में अपने आहार का 20% भी खा सकते हैं - इसके अलावा, आपको वंचित नहीं लगेगा, आपके पास क्या है भोजन योजना का पालन करने के लिए बहुत महत्व है नारंगी या अन्य जमी हुई फलों के केंद्रित रस को संभवतः पेस्टर्काइज किया गया हो सकता है, लेकिन अभी भी महत्वपूर्ण पौष्टिक मूल्य होते हैं, वे भी तैयार करने और सस्ती होने में आसान होते हैं, जो कि अधिकांश लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। इसके अलावा, आप बहुत ठंडे खाद्य पदार्थों के लिए "पिघल" तापमान और गर्म, कमरे के तापमान संस्करणों की तुलना में अधिक वांछनीय बनावट के लिए व्यंजन मिल सकते हैं, जिन्हें आप यूट्यूब वीडियो में वर्णित देख सकते हैं। आपको तय करना होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास अतीत में बहुत अधिक फल काफ़ी समय लगता है, तो आप संभवतः इन पत्तेदार सब्जी सब्ज़ियाँ के साथ कोशिश कर सकते हैं। पत्तेदार सब्जियां जोड़ें फल की चीनी में एक संतुलन बनाता है और खून में अपने अवशोषण को धीमा कर देता है।

    चेतावनी

    • यह चिकित्सा सलाह नहीं है और स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर की सलाह को बदलने के लिए नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: पेट साफ और कब्ज दूर करने के उपाय! kabj ke upay

    • ब्लेंडर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com