ekterya.com

पेट में वी को कैसे परिभाषित किया जाए

श्रोणि पर वी के एक उच्च फार्म के साथ अविश्वसनीय रूप से पेशी कम पेट: आप उन वैनिटी Tumblr के जिम और अनगिनत पन्नों में देखा है। क्या इन कठोर पेटों को आप ईर्ष्या करते हैं? क्या आपकी अपनी पिलपिला पेट अब पर्याप्त नहीं है? घबराएं नहीं: एक आक्रामक उदर के व्यायाम दिनचर्या और स्मार्ट निर्णय वसा में कटौती करने के साथ, आप भी अपने पेट में एक वी आकार बना सकते हैं ध्यान आकर्षित करने के। चेतावनी: कुछ लोगों को आनुवंशिक रूप से दूसरों की तुलना में इस विशिष्टता से अधिक संवेदनशील हो सकता है आरंभ करने के लिए नीचे चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
निचले पेट की मांसपेशियों को मजबूत करें

एक वि कट कट चरण 1 पूर्वावलोकन शीर्षक वाला छवि
1
पेट की मांसपेशियों के निचले क्षेत्र के लिए विभिन्न प्रकार के व्यायाम करें। रेक्टस पेट की मांसपेशी (मांसपेशियों का "धोने का तख़्ता") छाती के निचले हिस्से से कूल्हों के ऊपरी भाग तक फैली हुई है। कई काम हालांकि पेट की मांसपेशियों के उच्च और मध्यम भागों, एक वी के आकार का ठोस और परिभाषित, शामिल अभ्यास भी कम पेट की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बेहतर है है। इन मांसपेशियों के लिए एक विविध दिनचर्या, और उस क्षेत्र में शक्ति और परिभाषा का विस्तार, शरीर के मध्य भाग में समग्र शक्ति का विकास और पीठ दर्द के जोखिम को कम कर सकते हैं। नीचे कम पेट की मांसपेशियों है कि वी के इस फार्म के साथ मदद कर सकता है के लिए व्यायाम के कुछ उदाहरण हैं
  • 2
    पैर लिफ्टों प्रदर्शन करें यह व्यायाम ऊर्ध्वाधर स्तम्भों में ताकत विकसित करता है जिससे उन्हें ऊर्ध्वाधर स्तंभ में फर्श पर कूल्हों और पैरों को ऊपर उठाने के लिए मजबूर किया जाता है। इस अभ्यास को करने के लिए:
  • अपनी पीठ पर झूठ बोलकर शुरू करो आप आराम के लिए एक चटाई का उपयोग कर सकते हैं पक्षियों पर हथेलियों का सामना करें।
  • जमीन से पैर उठाएं ताकि वे सीधे छत की ओर इशारा कर रहे हों। आपके शरीर को एल बनाना चाहिए
  • निचले पेट की मांसपेशियों का उपयोग करने पर ध्यान देना, अपने कूल्हों को धीरे से फर्श से ऊपर उठाएं, अपने पैरों को सीधे रखें एक दूसरे के लिए स्थिति पकड़ो, फिर अपने कूल्हों को जमीन पर वापस चलाएं। द्रव और नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करें - बाउंस या शेक न करें।
  • प्रक्रिया को दोहराएं। जब तक आपको डेवलपर नहीं लगता तब तक इस अभ्यास को करें "जल", या 15 पुनरावृत्तियों के 4 सेट के लिए।
  • 3
    पैरों को उठाना इस शक्तिशाली अभ्यास के लिए आपको अपने आप को एक निश्चित बार से निलंबित करने की आवश्यकता है निचले पेट की मांसपेशियों को विकसित करने के अलावा, एक माध्यमिक लाभ के रूप में, यह व्यायाम आपकी पकड़ की ताकत में वृद्धि करेगा इस अभ्यास को करने के लिए:
  • किसी निश्चित बार या अन्य मजबूत क्षैतिज पट्टी के नीचे लटकाएं एक मध्यम विस्तृत पकड़ का उपयोग करें आपके शरीर को सीधे अपने कूल्हों के साथ जमीन की तरफ सीधे थोड़ी-थोड़ी पीठ पर दिखाना चाहिए।
  • जब तक आपके जांघों ने अपने धड़ के साथ 90 डिग्री के कोण (एल आकार का) नहीं बनाते, तब तक आपके घुटनों के साथ अपने पैर उठा लें एक सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर धीरे धीरे अपने पैर वापस अपने प्रारंभिक स्थिति को कम।
  • इस व्यायाम के लिए अपने पैरों को मोड़, धक्का या झूलते रहें। एक गलत रूप से दर्द या चोट भी हो सकते हैं।
  • व्यायाम को दोहराएं जब तक कि आपको जला नहीं लगता है या 10 से 20 पुनरावृत्तियों के लगभग 3 से 4 पाठ्यक्रमों के लिए।
  • इस अभ्यास के विविधताएं हैं अभ्यास को आसान बनाने के लिए, आप ऊर्ध्वाधर बेंच का इस्तेमाल कर सकते हैं विशेष रूप से आपके हथियारों को आराम करने के लिए पैड को शामिल करने के लिए। एक अतिरिक्त चुनौती के लिए, आप अपने पैरों को सीधे रूप में रख सकते हैं जैसे आप उन्हें उठाते हैं या यहां तक ​​कि आपके पैरों के बीच एक वजन भी जोड़ सकते हैं। हालांकि, इस अभ्यास को और अधिक कठिन बनाने के लिए सावधान रहें - बहुत अधिक वजन तेजी से हर्नियास के जोखिम का होता है
  • 4
    औंधा crunches करें निचले पेट की मांसपेशियों के लिए ये व्यायाम काफी सरल हैं और उदर की मांसपेशियों के लिए किसी भी व्यायाम के लिए बहुत बढ़िया है। इस अभ्यास को करने के लिए:
  • स्थिति में उठाए गए अपने पैरों के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करें "तालिका": घुटनों झुकाव के साथ उठाए गए पैर दूसरे शब्दों में, आपके पैरों को जमीन के साथ 90 डिग्री के कोण बनना चाहिए और झिल्ली को जांघों के साथ 90 डिग्री कोण बनाना चाहिए।
  • जमीन को छूने वाले हथेलियों के साथ हथियार बढ़ाएं। यह संतुलन बनाए रखने में आपकी मदद करने के लिए एक व्यापक आधार प्रदान करता है
  • ऊपरी हिस्से को अभी भी रखते हुए, ऊपरी पेट की मांसपेशियों का उपयोग फर्श से कूल्हे को उठाने के लिए करें घुटनों को आपकी छाती की तरफ बढ़ना चाहिए।
  • एक दूसरे के लिए इस स्थिति को पकड़ो, फिर धीरे से अपने कूल्हों जमीन पर वापस कम करें
  • प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक आप जलती नहीं महसूस करते, या 12 से 20 दोहराव के कई पाठ्यक्रमों के लिए।
  • इस अभ्यास को पैरों के बीच एक छोटे डंबल को पकड़कर अधिक कठिन हो सकता है। हालांकि, हमेशा की तरह, चोट से बचने के लिए अतिरिक्त वजन के साथ पेट व्यायाम करते समय सावधान रहें
  • 5
    पेट में पेट की मांसपेशियों का समर्थन करें। पेट की मांसपेशियों को वी आकार में पकड़े जाने से आपको एक ऐसी स्थिति में संतुलन बनाए रखना चाहिए जो निचले पेट की मांसपेशियों में ताकत की आवश्यकता होती है। जितनी देर आप वी के रूप में अपने पेट को पकड़ते हैं, उतना ही उत्साह आप महसूस करेंगे। इस अभ्यास को करने के लिए:
  • अपनी पीठ पर झूठ बोलकर शुरू करो
  • दोनों तरफ दोनों हाथों से, जमीन से लगभग 45 डिग्री पर धीरे से और ध्यान से दोनों पैर और धड़ उठाएं। आपके शरीर को अपने कूल्हों के साथ ग्राम को छूने के साथ वी बना देना चाहिए। अपने पैरों को सीधे और एक ठोस और संतुलित आसन रखें
  • पेट की मांसपेशियों को मजबूत करें और संतुलन बनाए रखने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें कुछ लोगों को संतुलन बनाए रखना आसान लगता है यदि वे जमीन के समानांतर अपने हथियार का विस्तार करते हैं, पैरों की दिशा में इंगित करते हैं। हालांकि, यदि आप ऐसा करते हैं, तो अपने पैरों का समर्थन करने के लिए अपनी बाहों का उपयोग न करें।
  • स्थिति को पकड़ो इस स्थिति को तब तक पकड़ लें जब तक आप जलती नहीं महसूस करते, आमतौर पर लगभग 30 सेकंड से 2 मिनट तक। आवश्यक रूप से प्रक्रिया को दोहराएं
  • Video: अंडाशय से सिस्ट (पुटी) हटाने की सर्जरी |

    6
    शरीर के मध्य भाग के लिए एक संतुलित रूटीन बनाए रखें। हालांकि पेट में वी के आकार आमतौर पर शरीर के वसा, आपके जीन और निचले पेट की मांसपेशियों की ताकत के स्तर पर निर्भर करता है, यह शरीर के मध्य भाग के लिए एक पूर्ण रूटीन अभ्यास करने के लिए समझदार है। न केवल यह आपके पेट को एक उपस्थिति देगा "गोल" असममित या असमान के बजाय, यह आपकी ताकत, भलाई और समग्र स्वास्थ्य में भी सुधार करेगा। शरीर के मध्य भाग में शक्ति अक्सर पीठ दर्द और अन्य आम बीमारियों के राहत से संबंधित होती है। इसलिए, हद तक दृढ़ संकल्प के साथ वी के उस रूप को प्राप्त करने की कोशिश करने से पहले, काम करने की योजना भी सुनिश्चित करें आपके शरीर के बाकी हिस्सों के मध्य भाग यहां कुछ ऐसे अभ्यास दिए गए हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं:
  • पार्श्व crunches. ये सरल अभ्यास मूल पेट को संशोधित करता है ताकि यह ओब्लिक मांसपेशियों और पेट की केंद्रीय मांसपेशियों दोनों काम करता हो।
  • पुलों. निचले हिस्से को मजबूत करने के बिना ये अभ्यास बहुत अच्छे हैं क्योंकि इसे बिना दबाव के। पीठ के निचले हिस्से में दर्द वाले लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प
  • lunges. मत भूलो कि कूल्हों और पैर शरीर के मध्य भाग का हिस्सा हैं! लंगियां शरीर के व्यायाम हैं, जो जांघों, नितंबों, कूल्हों और पीठ को मजबूत करने के अलावा, आपके संतुलन की भावना में सुधार कर सकती हैं।
  • योग आसन. योग एक बेहद प्रभावी है और साथ ही शरीर के मध्य भाग में शक्ति को बेहतर बनाने के लिए आराम का तरीका है। इसमें लचीलेपन और संतुलन में वृद्धि सहित कई माध्यमिक लाभ भी हैं।
  • भाग 2
    शरीर वसा को हटा दें

    एक वि कट कट चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1

    Video: भिन्नों के आरोही-अवरोही क्रम की LCM Trick | Trick to find Ascending and Descending order- LCM Trick

    एक स्वस्थ, वसा रहित आहार खाएं पेट की सबसे मजबूत और सबसे अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियां अदृश्य हैं अगर वसा के नीचे दफन किया जाता है। उदाहरण के लिए, सबसे दिग्गज लिफ्टर काफी मजबूत शरीर के मध्य भाग रहे हैं, लेकिन क्योंकि शरीर में वसा के अपने अपेक्षाकृत उच्च स्तर के वसा दिख सकता है। यदि आपके पास पेट के आस-पास वसा है, तो आपके शरीर में वसा का स्तर कम करना एक पूर्ण आवश्यकता है यदि आप वी आकार को प्राप्त करने में दिलचस्पी रखते हैं, और यह करने के लिए सर्वोत्तम तरीकों में से एक वजन कम करने के लिए आहार के साथ है आप हर दिन जलाए जाने से कम कैलोरी खाएं, जबकि सुनिश्चित करें कि आपको अपने पोषक तत्वों को प्राप्त करने की आवश्यकता होती है जो आपके शरीर को बढ़ने की जरूरत होती है, और स्वस्थ, नियंत्रित दर पर वजन कम करते हैं
    • अनगिनत वजन घटाने आहार है जो ऑनलाइन और प्रिंट दोनों की पेशकश कर रहे हैं। कुछ स्वस्थ और समझदार हैं, अन्य शौकिया और अवास्तविक हैं, और कुछ अन्य स्वस्थ नहीं हैं। अधिकांश आहार वजन कम करने के लिए निम्न युक्तियों के कुछ संयोजनों पर आधारित होगा:
    • कुछ मीठा और फैटी खाद्य पदार्थ खाओ कभी-कभी रियायतें छोड़कर, अपने आहार से डेसर्ट को हटा दें
    • दुबला और पर्याप्त प्रोटीन खाएं चिकन स्तन एक बहुत अच्छा विकल्प हैं, साथ ही कुछ प्रकार की मछलियों और लाल मांस के लचीले कटौती। कम वसा वाले डेयरी, नट और बीज भी अच्छे विकल्प हैं।
    • ताजा फल और सब्जियां खाएं आपके शरीर के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए ये पोषक तत्व-युक्त, कम कैलोरी खाद्य पदार्थ आवश्यक हैं।
    • कार्बोहाइड्रेट की समझदार मात्रा में खाएं। जब संभव हो, रोटी और पौष्टिक स्टार्च उत्पादों के स्वस्थ, अमीर और अधिक व्यापक किस्मों के लिए विकल्प चुनें।
  • वजन कम करने के लिए आपका आहार भुखमरी या पुर्जिंग पर आधारित नहीं होना चाहिए। सब उन्हें हर दिन निश्चित बिंदु पर खाने की ज़रूरत है अपने शरीर को अपने भोजन की आवश्यकता के मुताबिक आप थका हुआ और चिड़चिड़ा महसूस करेंगे और आपकी इंद्रियों को बाधित कर देगा। आप वी-आकृति हासिल करने के लिए आवश्यक मांसपेशियों को विकसित करने के लिए अब व्यायाम करने में सक्षम नहीं होंगे और आप मांसपेशियों की हानि का अनुभव भी कर सकते हैं। वास्तव में गंभीर मामलों में, आप गंभीरता से अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं।
  • 2
    कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास कैलोरी को जलाने का एक शानदार तरीका है (और, एक स्वस्थ आहार के साथ मिलाकर, वे वसा जलाने का एक शानदार तरीका भी हैं)। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास में कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं: उन्हें अपनी रूटीन का हिस्सा बनाने से आपकी हृदय गति कम हो सकती है, रक्त का प्रवाह बढ़ सकता है, अपने दैनिक ऊर्जा स्तर में वृद्धि हो सकती है और आपको बेहतर महसूस हो सकता है विशेष प्रकार के कार्डियोवास्कुलर अभ्यासों की एक विस्तृत विविधता है जो विशेष उपकरण या वित्तीय निवेश के मामले में बहुत कम होती है। उदाहरण के लिए, दुनिया भर के लाखों लोगों को हर दिन जॉगिंग, रनिंग, पैदल, तैराकी, लंबी पैदल यात्रा और बाइकिंग का आनंद मिलता है। आपका शरीर बॉयलर है - आग को हल्का और आप परिणाम देखेंगे।
  • चलना सबसे आसान रूपों में से एक है, लेकिन एक ही समय में सबसे तीव्र, हृदय हृदय व्यायाम में से एक है। बैलेंस आपके चयापचय को बढ़ावा देने के लिए जॉगिंग और चलने के साथ उच्च दर पर चल रहा है दौड़ के बीच कम से कम एक दिन के लिए आराम करो कठिन है, लेकिन बाकी दिनों पर कुछ नाबालिग अभ्यास करने की कोशिश करें - उदाहरण के लिए, आधे घंटे के लिए चलना।
  • 3
    बहुत पानी पी लो कई सालों से, यह माना जाता है कि पीने के पानी से वजन कम करने में मदद मिलती है, या यहां तक ​​कि यह भी इसकी सुविधा देता है। इसके अलावा, यह लगभग सभी शारीरिक कार्यों के लिए महत्वपूर्ण महत्व का है। चूंकि (भाग्य के साथ) आप पहले से ही कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करना शुरू कर चुके हैं, आप पसीना के द्वारा सामान्य से अधिक पानी खो देंगे, जिससे आपको सतर्क, केंद्रित और स्वस्थ रहने के लिए जगह लेनी होगी। कई आहार प्रति दिन 235 मिलीलीटर (8 औंस) पानी के कम से कम 8 गिलास सुझाते हैं।
  • 4
    प्रतिरोध प्रशिक्षण पर विचार करें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि प्रतिरोध व्यायाम (शक्ति प्रशिक्षण) के बजाय कार्डियोवस्कुलर व्यायाम, वजन कम करने का सबसे अच्छा विकल्प है। हालांकि, कुछ प्रशंसकों आँख बंद करके, प्रतिरोध प्रशिक्षण और हृदय व्यायाम का एक संयोजन में विश्वास व्यायाम तथ्य का हवाला देते हुए है कि जब अकेले हृदय व्यायाम वसा को जला सकता है, प्रतिरोध प्रशिक्षण के माध्यम से मांसपेशियों का निर्माण बढ़ा सकते हैं सामान्य चयापचय और, इसलिए, आप प्रति दिन जला बुनियादी कैलोरी राशि में वृद्धि। यदि आप वर्तमान में वजन कम करने के लिए आहार पर हैं, तो आपको प्रतिरोध प्रशिक्षण के माध्यम से कई मांसपेशियों को विकसित करने की संभावना नहीं है। लेकिन, आप अपने आकार में सुधार होगा और, कुछ सूत्रों के अनुसार, बहुत मांसपेशियों की राशि है जो आप वजन खोने के बजाय लगभग विशेष रूप से वसा कम से हार कम हो जाएगा।
  • यदि आप प्रतिरोध अभ्यास चुनते हैं, तो एक स्वस्थ और संतुलित आहार बनाएं वजन उठाने और शरीर के वजन के प्रकार के लिए व्यायाम धीरे-धीरे आगे बढ़ें - कभी भी वजनदार अभ्यास पर सीधे न जाएं या आपको गंभीर चोट लगी होगी
  • 5
    सामान्य गतिविधि के अपने स्तर को बढ़ाएं शरीर में वसा खोने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक कठोर आहार या समय लेने वाली अभ्यास शामिल नहीं है, जो आपके शेड्यूल में शामिल करना मुश्किल हो सकता है यदि आप लगातार व्यस्त रहते हैं बस प्रत्येक दिन शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर को बढ़ाने के अवसरों के लिए देखो। सक्रिय रहने के लिए पूरे दिन आप लगभग कुछ भी कर सकते हैं, आपके चयापचय को बढ़ावा देने का असर होगा, यदि, सब कुछ एक ही रहता है, तो आप अपना वजन कम कर सकते हैं। इन दैनिक कार्यों के दौरान अपनी गतिविधि बढ़ाने के तरीके खोजने की कोशिश करें:
  • काम करने या स्कूल के लिए आपकी दैनिक यात्रा काम करने के लिए ड्राइविंग के बजाय, साइकिल चलाना, चलना या सवारी पर विचार करें। सार्वजनिक परिवहन विकल्पों की जांच करें, जिससे आपको विभिन्न स्टॉप पर चलने की आवश्यकता होगी।
  • कार्य करें। यदि आपकी नौकरी के लिए आपको पूरे दिन डेस्क पर बैठना पड़ता है, तो अपनी कुर्सी से बाहर निकलने के अवसरों की तलाश करें। एक स्टैंडिंग या उठाए गए डेस्क में निवेश करने पर विचार करें या, यदि आप कर सकते हैं, तो एक स्थायी डेस्क बनाने के लिए बस एक या दो बॉक्स पर अपने कंप्यूटर को रखें "घर"। अपनी डेस्क रूटीन बदलना भी पीठ दर्द से बचने के लिए एक महान विचार है।
  • घर पर विश्राम टेलिविजन के सामने सोफे पर घर पर आराम करने के बजाय, ट्रेडमिल पर चलते रहें या फर्श पर कुछ सरल अभ्यास (जैसे कैंची कूद या लूंगें) करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक वी कट चरण 12
    6
    सुसंगत और रोगी रहें मांसपेशियों में इस प्रकार की परिभाषा रातोंरात विकसित नहीं होती है।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा खाओ इस पर पर्याप्त जोर नहीं है हालांकि, यह किसी भी उठाने या पेट के प्रदर्शन से अधिक महत्वपूर्ण है। यदि आप परिणाम चाहते हैं, तो आपको अच्छी तरह से खाना चाहिए
    • वसा की खपत को कम करता है हाई-शक्कर पेय कम करें, जैसे सॉफ्ट ड्रिंक। ये शुरुआत से किसी भी आहार को फाड़ सकते हैं आपके पास अनुमति है "आपको इनाम", लेकिन आपको अपने पुरस्कार अर्जित करना चाहिए प्रति सप्ताह 1 इनाम, या 3 पुरस्कार हर 2 सप्ताह के लिए निशाना लगाओ। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि पूरे दिन, सिर्फ भोजन या पेय फास्ट फूड में इस पुरस्कार का उपयोग न करें, क्योंकि इसे आपके शरीर से खत्म करने में कई दिन लगेगा
    • प्रोटीन की खपत को अधिकतम करें प्रोटीन शरीर का घटक है जिसमें एमिनो एसिड होता है, जो मांसपेशियों सहित शरीर में सभी प्रणालियों के विकास के लिए जरूरी होता है। शरीर के वजन के हर 0.45 किलो (1 पाउंड) के लिए कम से कम 1 ग्राम (0.04 औंस) प्रोटीन का उपभोग करने का लक्ष्य। प्रोटीन हिलाता है दुबला प्रोटीन का एक बेहतरीन स्रोत है
    • एक बार जब फिटनेस और वी-आकार का बुनियादी स्तर थोड़ा-सा दिखाई देता है, तो आपको अधिक उन्नत व्यायाम दिनचर्या देखने चाहिए।

    Video: सीने में दर्द दूर करने के आयुर्वेदिक उपाय - Ayurvedic remedy to relieve chest pain

    चेतावनी

    • अपने आप को भूख से मारो मत अपने जीवन का स्वस्थ हिस्सा बनाओ, एक अस्थायी चरण न हो। इसलिए, अच्छी तरह से कार्य करने के लिए पर्याप्त कैलोरी का उपयोग करें, लेकिन आवश्यक से अधिक नहीं अपनी ऊर्जा बढ़ाने के लिए सुबह में ज्यादा खाएं, लेकिन रात के दौरान ज्यादा नहीं।
    • अपने आप को उन्नत वजन दिनचर्या न करें - कुछ दिनचर्या चोटों का कारण बन सकते हैं और वहां होना चाहिए "प्रेक्षकों" वर्तमान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com