ekterya.com

अटकिन्स आहार का पालन कैसे करें

अनुसंधान इंगित करता है कि अटकिन्स आहार पारंपरिक आहार के रूप में प्रभावी और सुरक्षित है। वास्तव में, लोग रिपोर्ट करते हैं कि अटकिन्स आहार से वे अपने एचडीएल और ट्राइग्लिसराइड स्तर में पारंपरिक आहार के लोगों की तुलना में बेहतर परिणाम प्राप्त करते हैं। वजन कम करने के अतिरिक्त अतिरिक्त लाभों का आनंद लेने से आपको अटकिन्स आहार जारी रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

चरणों

विधि 1

दृढ़ रहना

वजन घटाने की प्रत्येक यात्रा एक बिंदु पर पहुंच जाती है जहां आप अपना वजन कम करना बंद कर देते हैं और आश्चर्य करते हैं कि आप गलत क्या कर रहे हैं। हालांकि, आपको यह विश्वास होना चाहिए कि यदि आप कुछ कदम उठाते हैं, तो आप उन क्षणों में दृढ़ रहें।

स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उम्मीदों को समायोजित करें धीरे धीरे वजन कम करना, एक हफ्ते में एक या दो पाउंड सामान्य है। यदि आप नाटकीय परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं, तो अपनी अपेक्षाएं समायोजित करें ताकि निराश न हों।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने प्रोटीन सेवन का प्रबंधन करें भोजन में कम से कम 6 औंस प्रोटीन खाएं
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 3 नामक छवि
    3
    कैलोरी की गणना करें आदर्श रूप से, महिलाओं को प्रति दिन 1,500 - 1,800 कैलोरी का उपभोग करना चाहिए, जबकि पुरुषों को 1,800 - 2,200 के बीच खाने चाहिए। अगर आपका वजन घटाना स्थिर है, तो आप कितने कैलोरी खा रहे हैं यह जानने की कोशिश करें और देखें कि यह आपकी स्वीकार्य सीमा से निकलने का कारण बनता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने कुल कार्बोहाइड्रेट की गणना करें यदि आप अनुमान लगा रहे हैं, तो आप बहुत ज्यादा खा सकते हैं आप प्रति दिन कितने कुल कार्बोहाइड्रेट खा सकते हैं यह गिनती करने के लिए एक नई प्रतिबद्धता बनाएं
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आप सब्जियों के रूप में 12-15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करते हैं यदि आप पर्याप्त सब्जियों का उपभोग नहीं कर रहे हैं, तो आपको कब्ज हो सकती है, जिससे तराजू पर रीडिंग बढ़ेगी।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 6
    6
    छिपे हुए कार्बोहाइड्रेट से सावधान रहें कई सॉस और मसालों में कार्बोहाइड्रेट होते हैं, इसलिए अपने लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 7
    7
    कार्बोहाइड्रेट और सलाखों में कम आपके खपत को कम कर देता है। कभी-कभी, आहार पर आने वाले लोग इन उत्पादों की उनकी खपत को बढ़ा देते हैं
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 8
    8
    भोजन छोड़ने से बचें यदि आप भोजन छोड़ते हैं, तो आप अपने अगले भोजन से पहले बहुत भूख लगी रहेंगे यदि आप अपने आप को बहुत भूख महसूस करने की अनुमति देते हैं, तो आपको अधिक कठिनाई होगी कि क्या आपने पहले से ही पर्याप्त खाया है



  • छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 9
    9
    अपनी दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें आश्रय दवाएं और कुछ निर्धारित दवाएं आपके वजन घटाने में कमी कर सकती हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 10 नाम की छवि
    10
    तनाव कम करें तनाव आपके शरीर को अधिक कोर्टिसोल का उत्पादन करती है, एक हार्मोन जो वसा को संग्रहित करता है, जो आपकी कमर के आस-पास वसा जमा कर सकता है। तनाव से निपटने के लिए योग, ध्यान, व्यायाम और अन्य स्वस्थ तरीके की कोशिश करें और अपना वजन कम करें।
  • छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 11
    11
    अपने आप को प्रशिक्षित। व्यायाम की तीव्रता को बढ़ाएं या अपना व्यायाम दिनचर्या बदलें, आपका वजन घटाने की यात्रा को फिर से शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • विधि 2

    एटकिंस के अतिरिक्त लाभों की सराहना करते हैं

    एटकिन्स आहार वजन घटाने के अलावा कई लाभ प्रदान करता है। जब पैमाने आप निराशाजनक है, तो आप अपने जीवन में अनुभव कर रहे अन्य सकारात्मक बदलावों का पालन करें।

    छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 12
    1
    ऊर्जा के अपने उच्च स्तर का आनंद लें आप प्रोटीन, सब्जियां और नमक खा रहे हैं, जो नाटकीय रूप से आपकी ऊर्जा स्तर में वृद्धि करनी चाहिए। आपने इतने सारे कार्बोहाइड्रेट खाने को भी रोक दिया था, जिसे आपको दोपहर में थकान महसूस करने से बचने में मदद करनी चाहिए।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 13
    2
    अपने नंबरों में परिवर्तनों को देखें। यदि आप उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्तचाप या मधुमेह से पीड़ित हैं, तो अटकेन्स आहार आपके कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप और शर्करा के स्तर पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 14
    3
    अपने मूड को मापें एटकिन्स आहार रिपोर्ट करने वाले बहुत से लोग अपने मनोदशा के साथ-साथ उच्च ऊर्जा स्तरों में सुधार भी करते हैं।
  • Video: CLAVES PARA ADELGAZAR SI SUFRES DE HIPOTIROIDISMO ana contigo

    स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 15
    4
    अपने माप की जांच करें पाउंड खोने के अलावा, आप शायद पहले से अपने कमर, कूल्हे, बस्ट और शरीर के अन्य क्षेत्रों से इंच खो चुके हैं। समय-समय पर अपने माप को अपने शरीर में परिवर्तनों का जश्न मनाने के लिए बाद में लें।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर के साथ विश्वास करो अध्ययनों से पता चलता है कि यदि आप उन खाद्य पदार्थों से बचते हैं जो लंबे समय तक लालसा करते हैं, तो लालसा अंततः घट जाती है। यदि आप आहार के पहले चरण के माध्यम से जारी रख सकते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके लालच कम हो जाएगा।

    चेतावनी

    • किसी भी दवा के प्रभाव के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, लेकिन अपने डॉक्टर के अनुमोदन के बिना अपने आहार में परिवर्तन न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com