ekterya.com

सुबह व्यायाम कैसे करें

सुबह के कामकाज यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आप रोजाना गड़बड़ करने से पहले कुछ व्यायाम करते हैं, तो आपको व्यायाम करने के लिए बहाने के साथ विचलित करना शुरू हो जाता है। वस्तुतः कोई भी व्यायाम आपकी सुबह की दिनचर्या के लिए उपयुक्त है, जब तक कि आप सावधानी से शुरू करते हैं और बहुत जल्द जल्द ही दबाव डालने से बचाते हैं। कुछ अन्य सरल प्रथाओं को अपनाना, जैसे कि सो जाओ और अपने अलार्म घड़ी को अपने बिस्तर की पहुंच से बाहर रखने के लिए, वापस सोने के बिना बिना एक आहार के लिए छड़ी करने में आपकी मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
सफल होने के लिए तैयार

मस्तिष्क चरण 1 में व्यायाम शीर्षक
1
अगली सुबह के लिए तैयार सभी कपड़े और उपकरणों को सॉर्ट करने से पहले आपको सुबह सुबह प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। सुबह में आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों की संख्या को कम करें ताकि आप यथासंभव कुछ विकर्षण के साथ अपना प्रशिक्षण शुरू कर सकें। यदि आप घर पर व्यायाम करने के बजाय व्यायामशाला में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका ले-थैले बैग आपके लिए सो जाने से पहले आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसके लिए तैयार है।
  • मॉर्निंग चरण 2 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    2
    पर्याप्त मात्रा में घंटों तक सो जाओ सुबह से कसरत करने की कोशिश करने से पहले 7 से 9 घंटे सो जाओ सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रशिक्षण को कुशलतापूर्वक करने के लिए पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा के साथ आसानी से जगाएंगे। यदि आपको इसे प्राप्त करने के लिए अपनी नींद शेड्यूल को गंभीरता से संशोधित करने की आवश्यकता है, तो सुबह में कम व्यायाम करें। प्रत्येक रात पहले धीरे-धीरे सो जाओ, जब तक आप 7 से 8 पूर्ण घंटों तक सो नहीं करते तब तक 15 मिनट तक धीरे-धीरे बढ़ते रहें।
  • मॉर्निंग चरण 3 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    3
    बिस्तर से बाहर निकलने की कोशिश करो अपने अलार्म घड़ी को कमरे के दूसरी ओर बिस्तर से दूर रखें दोहराने वाले बटन को छूने और अपने रूटीन को बदलने के लिए नींद वाले हाथ के जोखिम से बचें। यदि आप जागने पर तुरंत बिस्तर से बाहर कूदने से नफरत करते हैं, तो एक दूसरे अलार्म को शेड्यूल करें, ताकि आप नीचे 10 से 15 मिनट तक रह कर समायोजित कर सकें। हालांकि, बहुत आरामदायक होने से बचने के लिए कवर के नीचे वापस जाने से बचना
  • मॉर्निंग चरण 4 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि

    Video: सुबह व्यायाम करने के फायदे - Subah kasrat karne ke fayde hindi




    4
    अपने वातावरण को नियंत्रित करें अपने मस्तिष्क को उत्तेजित करने के लिए रेडियो चालू करें या अपनी स्वयं की शक्तिशाली प्लेलिस्ट बनाएं। अपनी आँखों को जगाने के लिए सभी रोशनी चालू करें और अपने अंधेरे बिस्तर पर वापस जाने की इच्छा कम करें। घर के तापमान को ठंडे ठंडा रखने के लिए आपको सतर्क रहें और कसरत से गर्म होने के लिए तैयार रहें।
  • मॉर्निंग चरण 5 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    5
    डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप हृदय रोग, उच्च रक्तचाप, बहुत अधिक कोलेस्ट्रॉल या मोटापे से पीड़ित हैं, तो एक नई दिनचर्या शुरू करने से पहले, एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। अपने डॉक्टर को बताएं कि आप व्यायाम की सुबह की दिनचर्या शुरू करने का इरादा रखते हैं। एक व्यायाम व्यायाम स्थापित करने के लिए अपनी सलाह से पूछें, जो आपकी आवश्यकताओं और व्यक्तिगत जोखिम कारकों के अनुरूप है।
  • विधि 2
    एक बुनियादी व्यायाम दिनचर्या का पालन करें

    मॉर्निंग चरण 6 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    1
    गर्म अप प्रदर्शन करें अपना प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, कुछ कदम उठाने के लिए व्यायाम करें और व्यायाम करें यहां कुछ तरीके हैं जिन्हें आप गर्म कर सकते हैं:
    • कम प्रतिरोध पर 10 मिनट के लिए एक स्थिर बाइक पर व्यायाम करें या ब्लॉक के चारों ओर एक त्वरित जोग के लिए जाएं।
    • रस्सी को 5 मिनट तक छोड़ें।
    • मांसपेशियों को फैलाने के लिए फोम रोलर का उपयोग करें
  • मॉर्निंग चरण 7 में व्यायाम शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: चल रहा है के बाद जरूर करे ये 6 स्ट्रेचिंग व्यायाम - आराम करें और तेजी से वसूली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com