ekterya.com

कमर को कम कैसे करें

एक छोटी कमर रखने के लिए समय, धैर्य और प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, लेकिन इसे हासिल करना अब भी संभव है। यह विकीव्यू लेख आपको आहार, व्यायाम और कपड़ों के माध्यम से कम ऊपरी किनारों के बारे में कई सुझाव देगा।

चरणों

भाग 1

अपना आहार बदलें
छवि शीर्षक 31512 1
1
आपको अपना आहार बदलने के लिए तैयार होना चाहिए एक छोटी सी कमर हासिल करने के लिए, आपको वजन कम करना पड़ेगा, जिसे आप केवल व्यायाम के साथ नहीं प्राप्त करेंगे, आपको स्वस्थ आहार भी अपनाना होगा और आपके कैलोरी सेवन को कम करने के लिए परिणाम देखने में सक्षम होगा। ऐसा करने के लिए, आपको लोहे के अनुशासन और निर्धारण करना होगा। आपके गरमी सेवन को कम करने के अलावा, कुछ आहार विकल्प हैं जो विशेष रूप से आपकी कमर को कम करने में आपकी मदद करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, एक वैज्ञानिक अध्ययन में, जो लोग पूरे अनाज खा रहे हैं (साथ में फलों और सब्जियों की 5 सर्विंग्स, कम वसा वाले डेयरी उत्पादों की 3 सर्विंग्स, और दुबला मांस, मछली या मुर्गी की 2 सर्विंग्स) समूह से अधिक पेट की वसा खो गया कि एक ही आहार खाया है, लेकिन परिष्कृत अनाज पर आधारित है।
  • याद रखें कि आधा किलो (1 पौंड) वजन कम करने के लिए, आपको अपने आहार से 3500 कैलोरी को समाप्त करना होगा स्वास्थ्य विशेषज्ञों का सुझाव है कि वजन कम करने के लिए इष्टतम स्तर हफ्ते में 1/2 या 1 किलो (1 से 2 पाउंड) स्वस्थ होता है, इसलिए इसे खाने से रोकना या लापरवाही आहार का पालन करने की सलाह नहीं दी जाती है ताकि इसे अधिक तेज़ी से प्राप्त कर सकें
  • छवि शीर्षक 31512 2
    2
    एक स्वस्थ नाश्ते के साथ दिन शुरू करें एक संतुलित और स्वस्थ नाश्ते के साथ दिन शुरू करें परहेज़ के समय बिल्कुल सही होगा। एक अच्छा नाश्ता चयापचय को उत्तेजित करता है, जिससे आप पूरे दिन अधिक कैलोरी जला सकते हैं। यह आपको लंबे समय तक बैठाना भी रखेगा, इसलिए सुबह और दोपहर में आपको नाश्ते खाने की कम प्रवृत्ति होगी, जिससे आप सामान्य रूप से उच्च स्तर के कैलोरी का उपभोग कर सकते हैं।
  • एक परिपूर्ण संतुलित नाश्ते खाने के लिए, अनाज और पूरी गेहूं की रोटी का संयोजन, अंडे के लिए प्रोटीन और कई विटामिनों वाले फलों के साथ खाने की कोशिश करें। यदि आप काम के रास्ते पर नाश्ते के लिए जाते हैं, तो एक ले लो फल सुगंध और एक अनाज पट्टी, तो आपके पास पौष्टिक कुछ है जो आपको संतुष्ट करेगा और व्यावहारिक होगा।
  • नाश्ते से पहले आपको एक गिलास पानी पीना चाहिए (और दिन के किसी अन्य भोजन), क्योंकि यह आपके शरीर को भूख से प्यास की भयावहता से रोक देगा, जिससे आपको आवश्यक से ज्यादा खाने में मदद मिल सकती है। यह आपको हाइड्रेट करने में भी मदद करेगा, जो हमेशा बहुत महत्वपूर्ण होगा।
  • छवि शीर्षक 31512 3
    3
    छोटे भागों और अधिक बार खाओ भोजन के बीच नाश्ते खाने की कोशिश करने वाले लोगों को यह बहुत आम है, जो आखिरकार इसका कारण होगा कि जब उनके सामने भोजन होता है, तो वे आवश्यकतानुसार बहुत ज्यादा खाना खाते हैं। सफल उपायों के परिणाम प्राप्त करने वाले लोगों के सबसे अच्छे रखे रहस्यों में से एक यह है कि वे वास्तव में खा रहे हैं दिन के दौरान अधिक बार, केवल वे छोटे हिस्से खाते हैं।
  • छोटे और अधिक लगातार भाग खाने से व्यक्ति को बहुत भूख होने से रोका जा सके, जिससे उन्हें कम खाना पड़ेगा यह चयापचय को भी उत्तेजित करेगा, जिससे शरीर को दिन में अधिक कैलोरी जलाएगा।
  • 3 बड़े अंशों के बजाय, एक दिन में 6 छोटे भाग खाने की कोशिश करें यदि आप लगातार भूख नहीं लेते हैं, तो आप देखेंगे कि दीर्घ अवधि में आप अपना वजन अधिक आसानी से खोने की योजना को पूरा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 31512 4
    4
    स्वस्थ वसा खाओ कई आहार विशेषज्ञों का मानना ​​है कि उन्हें वजन कम करने के लिए हर कीमत पर वसा से बचना चाहिए। हालांकि, स्वस्थ वसा का एक निश्चित मात्रा लेने के लिए संतुलित आहार होना जरूरी है जो वास्तव में आपकी वजन कम करने में मदद करेगा। वास्तव में, कुछ अध्ययनों से यह संकेत मिलता है कि मोनोअनसचुरेटेड वसा के उच्च अनुपात वाले आहार (avocados, नट, बीज, सोयाबीन, चॉकलेट) पेट की वसा के संचय को रोकना होगा इसलिए, आपके दैनिक कैलोरी सेवन का 25% से 30% स्वस्थ वसा से बना होना चाहिए।
  • अन्तर्निर्मित वसा (जैसे मैकेर, सैल्मन, हेरिंग, अखरोट, दालचीनी तेल, टोफू में ओमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होते हैं) एक और प्रकार के स्वस्थ वसा हैं जिन्हें आपको अपने आहार में शामिल करना चाहिए। वे आपको खराब कोलेस्ट्रॉल कम करने और मस्तिष्क समारोह को प्रोत्साहित करने में मदद करेंगे।
  • दूसरी तरफ, ट्रांस वसा (मार्जरीन, पटाखे और मिठाई, और आंशिक रूप से हाइड्रोजनीकृत तेलों से बने सभी उत्पादों में मौजूद) पेट में अधिक वसा जमा करते हैं, इसलिए आपको जितना हो सके उतना उनसे बचना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 31512 5
    5
    अपने आहार में अधिक फाइबर खाएं फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ कई कारणों से स्वस्थ आहार का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। सबसे पहले, इन खाद्य पदार्थों में आंत्र आंदोलनों को सामान्य बनाने में मदद मिलती है, जो सूजन और कब्ज को कम कर देगी। दूसरे, इन खाद्य पदार्थों से आपको अधिक तृप्त महसूस करने में मदद मिलेगी और आप उन्हें ज्यादा चबा सकते हैं, बहुत अधिक खाने से बचने के लिए। फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थों में कई अन्य की तुलना में कम कैलोरी होते हैं।
  • घुलनशील और अघुलनशील फाइबर के लाभों का लाभ उठाने के लिए अपने आहार में उच्च-फाइबर खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करने का प्रयास करें घुलनशील फाइबर वाले कुछ खाद्य पदार्थ हैं: जई, जौ, मटर, सेम, सेब, गाजर और खट्टे फल। अघुलनशील फाइबर वाले कुछ खाद्य पदार्थ हैं: गेहूं की भूसी और पूरे गेहूं का आटा, नट्स, सेम और हरी सब्जियां।
  • घुलनशील फाइबर, विशेष रूप से, भी इंसुलिन के स्तर को कम करने के लिए दिखाया गया है, जो आंत का पेट की चर्बी जलाता है।
  • सबसे अच्छा विकल्प शुद्ध पानी होगा, क्योंकि यह शरीर को शुद्ध करता है, सूजन कम करता है और शरीर को हाइड्रेटेड रखता है। हालांकि, अगर आपको इसकी स्वाद पसंद नहीं है, तो टकसाल पत्ते, नींबू, चूने के स्पर्श के साथ पानी पीने की कोशिश करें या आप कुछ जमे हुए रसभरी या कुछ अन्य संयोजन भी जोड़ सकते हैं। रचनात्मक रहें! विटामिनिड पानी या स्वाभाविक रूप से मीठा बर्फ चाय भी सोडा का एक महत्वपूर्ण स्वस्थ विकल्प होगा।
  • स्ट्रॉड्स का उपयोग न करें आपको पीने के भूसे का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, लेकिन जब आप पीते हैं, तो अधिक हवा पेट में प्रवेश करेगी, जो आपके पेट को तेज कर देगा और पेट को ज्यादा भारी लग जायेगी। कांच से सीधे ले लो
  • छवि शीर्षक 31512 7
    6
    प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें यद्यपि आप सावधानीपूर्वक भाग के आकारों को नियंत्रित करते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप लगातार व्यायाम करते हैं, तो आप अपना वजन कम करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप संसाधित खाद्य पदार्थों का उपभोग करते रहेंगे इसका कारण यह है कि इन खाद्य पदार्थों में आम तौर पर चीनी और स्टार्च की उच्च सामग्री है, जो आपको वजन कम करने से रोक देगा और केवल हानिकारक विषाक्त पदार्थों को जमा करने के लिए आपको कारण देगा।
  • ऐसे उत्पादों के बारे में बहुत सावधान रहें जो कहते हैं "वसा रहित", जैसे चीज, ब्रेड, योगूर आदि। इन उत्पादों की कम वसा वाली सामग्री हो सकती है, लेकिन आम तौर पर वे चीनी और अतिरिक्त खाली कार्बोहाइड्रेट से भरे होते हैं, और उनके पोषण का महत्व बहुत कम होता है, लगभग शून्य। कुछ संसाधित और जमे हुए जैविक खाद्य पदार्थ हानिकारक नहीं हैं, जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप लेबल को सावधानी से पढ़ते हैं, उनकी सामग्री और सामग्री की सूची की समीक्षा करें।
  • आपको प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचने चाहिए जो कि उच्च नमक सामग्री जैसे पूर्व-तैयार और जमे हुए खाद्य पदार्थ हैं, क्योंकि नमक तरल पदार्थ बनाए रखने और सूजन का कारण बनता है। जब भी संभव हो, केवल ताजा, पैकेज या जमी खाद्य पदार्थों का चयन न करें।
  • भाग 2

    अपना व्यायाम दिनचर्या कस्टमाइज़ करें
    छवि शीर्षक 31512 8
    1
    एक निश्चित व्यायाम दिनचर्या करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें यदि आप वास्तव में अपनी कमर के आकार को कम करना चाहते हैं, तो आपको नियमित और कठोर व्यायाम दिनचर्या के लिए प्रतिबद्ध होना होगा। आपको कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ ही अच्छे परिणाम मिलेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे आरंभ करने के लिए आवश्यक प्रयास देने के लिए तैयार हैं। दूसरी तरफ, यदि आप शुरुआत से बहुत सख्ती से व्यायाम शुरू करते हैं, तो आप निराश हो जाएंगे और तौलिया में फेंकने की अधिक संभावना होगी।
    • इसे दूर करने के लिए, एक व्यायाम योजना विकसित करने का प्रयास करें जहां आप धीरे-धीरे अधिक तीव्र और लंबी दिनचर्या में जाने से पहले उचित स्तर पर शुरू करते हैं। नोटबुक या एजेंडे में अपने व्यायाम का रिकॉर्ड रखें और अपनी प्रगति की तुलना करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • समय के साथ, आप देखेंगे कि आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के अलावा, थका हुआ या उदासीन और अपनी कमर के बिना नियमित रूप से व्यायाम कर रहे हैं, काफी फायदा होगा।
  • छवि शीर्षक 31512 9
    2
    कई कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करें जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, कमर के कुछ सेंटीमीटर खोने के लिए वजन कम करने के लिए आवश्यक होगा। दुर्भाग्य से, शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र में वजन कम करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आपका एकमात्र विकल्प सामान्य स्तर पर अपना वजन कम करना होगा। कार्डियोवास्कुलर अभ्यास कैलोरी को जलाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, यही वजह है कि किसी भी कमी दिनचर्या में यह आवश्यक है।
  • कुछ कार्डियोवास्कुलर व्यायाम जो आप अभ्यास कर सकते हैं, रस्सी और साइकिल चलाना चल रहे हैं, व्यायाम है कि जिम की सदस्यता लेने की आवश्यकता नहीं है। सस्ता होने के अलावा, वे बेहद प्रभावी हैं, इसलिए आपके पास कोई मौका नहीं है कि आप अपनी रूटीन से कुछ कार्डियो को शामिल न करें।
  • डिब्बों को कार्डियोवस्कुलर व्यायाम के दौरान आपके हृदय की दर का रिकॉर्ड रखने की सलाह दी जाती है। उदाहरण के लिए, वसा को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है ट्रेडमिल पर या बाहर चलकर और अपने दिल की गति को कम से मध्यम स्तर पर रखते हुए। एक प्रतिरोध प्रशिक्षण सत्र के बाद करो और आपको वसा खोने में समस्या नहीं होगी।
  • 150 मिनट के लिए मध्यम कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें या 75 सप्ताह के लिए जोरदार करें। तुम भी मध्यम और जोरदार गतिविधि का एक संयोजन बना सकते हैं इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, सप्ताह में चार से पांच बार 30 मिनट की कार्डियोवास्कुलर व्यायाम करें।
  • छवि शीर्षक 31512 10
    3



    सुनिश्चित करें कि आप सही पेट की मांसपेशियों को काम करते हैं कई पेट मजबूत करने वाले अभ्यासों को आंशिक मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जो पेट के किनारे स्थित हैं। इन मांसपेशियों को काम करते हुए आपको एक टोन और सपाट पेट होगा, यह भी मांसपेशियों का निर्माण करेगा, जो आपकी कमर को और अधिक दिखाई देगा पहले की तुलना में व्यापक, जो आप निश्चित रूप से नहीं चाहेंगे, क्योंकि आपके लक्ष्य को कम कमर होना होगा पेट को कम करने और कमर के आकार को कम करने के लिए, आपको सीधा और अनुप्रस्थ पेट पर ध्यान देना चाहिए।
  • अनुप्रस्थ abdominals शरीर के प्राकृतिक corset हैं, तो इस क्षेत्र में पर्याप्त काम के साथ आप एक कम कमर होगा पायलट अनुप्रस्थ abdominals पर बहुत ध्यान केंद्रित है, यही वजह है कि यह एक प्रभावी तरीका है।
  • पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम करते समय साँस लें याद रखें हालांकि यह स्पष्ट लगता है, बहुत से लोग ऐसा करने को भूल जाते हैं क्योंकि वे व्यायाम को सही ढंग से निष्पादित करने पर केंद्रित होते हैं, जो शरीर को तनाव और नाजुक छोड़ देगा। बल्कि, श्वास और साँस छोड़ना, ऊपर और नीचे आदि याद रखना। यदि आप ऐसा कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है, तो कक्षाएं लेना पर विचार करें योग या आपको गाइड करने के लिए पायलट्स
  • छवि शीर्षक 31512 11 1
    4
    कमर बनाने के लिए विशिष्ट अभ्यास करें हालांकि कमर पर केवल वज़न कम करना संभव नहीं है, आप टोन की मांसपेशियों को टोन और पतली कुछ व्यायाम कर सकते हैं।
  • "एक सौ" अभ्यास करो अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने पैर को 90 डिग्री के कोण पर उठाएं, जबकि कंधे के ब्लेड को जमीन से हटा दिया गया है। अपने बाहों को सीधे पक्षों पर ले जाने और इसे 100 गुना दोहराएं। 5 आंदोलनों के लिए नाक के माध्यम से श्वास और 5 आंदोलनों के बाद मुंह के माध्यम से श्वास।
  • पेट को अनुबंधित करें अपने पेट को दिन के दौरान अनुबंधित करने की कोशिश करें, जबकि डेस्क पर बैठे हों, कार में या सुपरमार्केट में ऐसा करना पेट की मांसपेशियों का काम करेगा और आप एक ही समय में पतले दिखाई देंगे। समय के साथ, आप यह भी महसूस नहीं करेंगे कि आप ऐसा कर रहे हैं!
  • Abdominals बनाओ. एक भारी वस्तु जैसे कि एक मध्यम योग गेंद या एक सोफे के armrest के साथ crunches करने की कोशिश करो Crunches करने का आदर्श तरीका आपके हाथों को अपनी छाती पर पार कर गया है। अपने हाथों को सामने रखकर गर्दन का तनाव कम हो जाएगा और यह आसान हो जाएगा (जो आपको कम पेट व्यायाम करने के लिए प्रेरित करेगा)। 30 पुनरावृत्तियों के 5 सेट करें।
  • Abdominals बनाओ धर्मयोद्धाओं. अपनी पीठ पर झूठ बोलकर अपने घुटनों को मोड़ो, जबकि आपके पैर फर्श पर लगाए जाते हैं अपने हाथ रखो ताकि आपकी अंगुलियां आपके कानों को छूएं और धीरे-धीरे पेट की मांसपेशियों को संक्रमित करे, फर्श के धड़ को बढ़ाएं जब आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आपको लगता है कि आप अब शरीर को नहीं उठा सकते हैं, पार्श्व की मांसपेशियों को अनुबंधित कर सकते हैं और धीरे-धीरे बाएं बाईं ओर आ सकते हैं। धड़ जमीन पर वापस रखो सही पक्ष के साथ अब इसे दोहराएं 10 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला करने की कोशिश करें
  • धनुष पीछे की तरफ बनाओ. खुद को स्थिति में रखें छाती फ्लेक्स. अपनी कोहनी पर झुकें और अपनी आँखें फर्श पर हर समय तय करें। अपने पेट को मजबूती से अनुबंधित करें, कल्पना करें कि यह आपकी रीढ़ को छूता है जब आप इसे कर रहे हैं, आपका बट कम होना चाहिए और आपकी पीठ सीधी इस स्थिति को 1 मिनट के लिए बनाए रखने की कोशिश करें।
  • पुल क्षैतिज बनाओ एक पर लेटें गलीचा आपके दाहिने तरफ आराम से अपने दाहिने हाथ पर झुकें और अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, बाएं पैर पर अपने दाहिने पैर रखें। इस स्थिति में, धीरे धीरे मंजिल से श्रोणि उठा अपने दाहिने हाथ और पैर पर अपने आप का समर्थन रखें इस स्थिति को लगभग 10 से 15 सेकंड तक बनाए रखने की कोशिश करें। हर तरफ 5 बार दोहराएं।
  • छवि शीर्षक 31512 12 1
    5
    अपनी छाती और कंधों का निर्माण करें पर बल देना चाहिए ऊपरी घटता कमर, संकरा देखो तो आप अपने दिनचर्या में कुछ अभ्यास कंधों के रूप में शामिल करना चाहिए और छाती एक छोटे कमर का आभास दे सकते हैं। आप निम्न कर सकते हैं:
  • कुर्सी का व्यायाम यह व्यायाम हथियार, कंधों का काम करता है और व्यायाम बेंच या एक रसोईघर की कुर्सी के साथ किया जाता है बैंच या कुर्सी के किनारे पर बैठो, आपके पैरों के आगे आप के सामने विस्तारित होता है बेंच या कुर्सी के किनारे को मजबूती से समझें और धीरे-धीरे अपने शरीर को मंजिल की ओर स्लाइड करें अपनी पीठ को सीधे रखें और अपने हथियार से 90 डिग्री के कोण के नीचे तक चलते रहें। मूल स्थिति पर वापस जाएं और इसे दोहराएं।
  • छाती प्रेस. यह क्लासिक व्यायाम छाती की मांसपेशियों को काम करेगा अपने शरीर को लिफ्ट करें ताकि यह पैर की उंगलियों (एक अधिक उन्नत संस्करण) या घुटनों पर (एक आसान संस्करण) पर निर्भर हो। ऐसा करने के लिए, कंधे की ऊंचाई पर अपने हाथ फर्श पर रखें, और अपने हथियारों की ताकत के साथ ही शरीर को उठा लें, जब तक कि दोनों पूरी तरह से विस्तारित न हों। जब तक आपके कोहनी 90 डिग्री कोण न हो जाए तब तक धीरे-धीरे शरीर को कम करें। शरीर को फैली हुई हथियारों की स्थिति में लिफ्ट और इसे दोहराएं।
  • छवि शीर्षक 31512 13
    6
    कुछ अलग की कोशिश करो व्यायाम regimens दोहराव और उबाऊ हो सकता है, जो आप उन्हें जारी रखने की इच्छा से छुटकारा पा सकते हैं। इसलिए समय-समय पर चीजों को बदलना महत्वपूर्ण है और कुछ नया करने की कोशिश करें, या तो एक नया अभ्यास या बस एक नया सहायक उपकरण शामिल करें आपके व्यायाम व्यायाम में विविधता लाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं ताकि आप अपने कमर में कमी को बेहतर कर सकें:
  • एक का उपयोग करें हुला हुप. आपकी कमर और कूल्हों को ह्यूला हुप्स के 10 मिनट से फायदा होगा, और आप हर दिन एक लड़की की तरह महसूस कर सकते हैं!
  • एक शानदार कमर (और शेष शरीर) को प्राप्त करने और बनाए रखने का एक तरीका नृत्य होगा आपको नृत्य कक्षाओं के लिए साइन अप करने की ज़रूरत नहीं होगी, आपको रेडियो पर लगाया जाना चाहिए या अपने आइपॉड पर संगीत सुनना होगा और रोजाना 20 से 30 मिनट के लिए नृत्य करना होगा। सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे शरीर को ले जाते हैं नृत्य बहुत कैलोरी को जलता है और मज़े करते हुए आपको अच्छा लगेगा, इसके अलावा आप देखेंगे और आप शानदार महसूस करेंगे!
  • डंबल्स का उपयोग करें गर्दन, कंधों की मांसपेशियां बनाने और अधिक शक्ति हासिल करने के लिए शरीर के किनारों पर डंबल उठाएं। प्रत्येक श्रृंखला में 10 बार उठाएं, 4 दैनिक श्रृंखला बनाएं।
  • योग या पायलटों पर विचार करें ये क्रियाकलाप मांसपेशियों को मजबूत बनाने के अभ्यास के लिए उत्कृष्ट हैं, आप एक समूह सत्र का हिस्सा भी होंगे, कुछ बहुत ही प्रेरणा दे रहे हैं।
  • एक आरामदायक जगह में व्यायाम करें: सुनिश्चित करें कि आपके पास मैट हैं, सांस कपड़े पहनें, पानी की एक बोतल और अन्य चीजें जो आपको अधिक व्यायाम का आनंद उठाने में मदद करेंगी। पृष्ठभूमि में संगीत डालने से आपको और भी अधिक प्रेरित किया जा सकता है।
  • भाग 3

    सही तरीके से तैयार करें

    Video: मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय/कमर और पेट कम करने के उपाय/weight loss -hakim suleman

    छवि शीर्षक 31512 14
    1
    कमर का पालन करने वाले बेल्ट पर रखें। कमर की ओर सीधे ध्यान दें, उन बेल्ट पर डालें जो आपके मध्य क्षेत्र पर जोर देते हैं और चिह्नित करते हैं। वे व्यापक, पतले, गहने, लट, किसी भी मॉडल के साथ हो सकते हैं उन्हें कपड़े, लंबी ब्लाउज और यहां तक ​​कि सर्दियों के कोट पर रख दें, ताकि आप एक होने की छाप दे सकें घंटी का आंकड़ा और इसलिए आपकी कमर छोटी दिखाई देगी।
  • छवि शीर्षक 31512 15
    2
    कट ए में तैयार हो जाओ कपड़े के इस प्रकार उन है कि कूल्हों में तंग कर रहे हैं, लेकिन के रूप में वे हेम पर पहुंचने खोल रहे हैं, एक परिणाम के रूप में एक छोटे कमर का आभास दे रहे हैं। वे सभी प्रकार के शरीर के लिए बहुत चापलूसी कर रहे हैं, क्योंकि वे कमर को चिह्नित करते हैं और कूल्हे या जांघों में किसी भी खामियों को छिपाते हैं।
  • छवि शीर्षक 31512 16
    3
    कम शॉट के साथ जीन्स से बचें। ये जीन्स घातक भी हो सकता है, जो किसी भी मध्य क्षेत्र में थोड़ी वसा वाले व्यक्ति में भी हो सकता है, जो खतरनाक "llantita"। उच्च वृद्धि जीन्स बहुत बेहतर है, कूल्हे में किसी भी अतिरिक्त वसा को कवर करना और कमर पर ध्यान केंद्रित करना। यदि आप उन्हें अंदर ब्लाउज पहनते हैं, तो वे आपको बहुत अच्छी तरह फिट कर सकते हैं।
  • Video: कमर और पेट कम करने के उपाय/Motapa kam karne ki exercise/Dieting tips to lose weight - hakim suleman

    छवि शीर्षक 31512 17
    4
    कपड़े पहनो जो आपके शरीर को आकार देते हैं। सही बुनियादी कपड़े चुनना आपकी कमर की रेखा को बहुत कम कर सकता है।
  • अंडरवियर का प्रयोग करें। अधिकांश गुणवत्ता वाले अधोवस्त्र दुकानों में वस्त्रों को बेचने के लिए तैयार किया जाता है जो आपके आंकड़े को नरम और फर्म बनाते हैं।
  • कोर्सेट पर रखो। पिछली शताब्दियों में, इस अधोवस्त्र परिधान को आंकड़ा परिशोधित करने के लिए सुंदर सूट के नीचे पहना जाता था। आजकल इसे लोकप्रियता मिली है क्योंकि यह बिना किसी प्रयास के एक कामुक सिल्हूट बनाता है, या तो कपड़े के नीचे या उससे अधिक। चोली स्टील (आपके नाम जितना दर्दनाक नहीं, वास्तव में!) सबसे अच्छा कमर का आकार कम करने हैं और स्थायी रूप से यह कम हो सकता है, भले ही आप विस्तारित अवधि के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं!
  • युक्तियाँ

    Video: उल्टा लेट कर पेट व कमर की चर्बी तेज़ी कम करें By Sleep Reduce Fast Belly Fat/1 Way get felt tummy tip

    • उच्च प्रोटीन का सेवन रखें और सुनिश्चित करें कि आप सभी सही विटामिन और खनिज प्राप्त करें, प्राथमिक रूप से पूरक आहार और गोलियों के बजाय स्वस्थ भोजन स्रोतों से।
    • यदि आपको सूजन से समस्या है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। सूजन खाद्य असहिष्णुता या एलर्जी (अनाज, डेयरी उत्पाद, फ्रक्टोज, आदि), द्रव प्रतिधारण, रासायनिक असंतुलन या बीमारी का संकेत हो सकता है। यदि यह नियमित रूप से होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक पेशेवर से परामर्श करें खाने के लिए, जब चिकित्सक को संभावित कारण निर्धारित करने में मदद करने के लिए खाने के बाद उठने पर ध्यान देने की कोशिश करें
    • इस मिथक पर विश्वास मत करो कि "भार उठाने से आपको पेशी और बड़ा हो जाएगा" इतनी "भारी" पाने में असंभव है, जब तक कि यह आपका लक्ष्य न हो।
    • अधिक पुनरावृत्ति करने से आपकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद मिलेगी, लेकिन यह आकार में वृद्धि नहीं करेगा
    • आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए स्वस्थ खाएं।

    चेतावनी

    • बार्बी की कमर शारीरिक रूप से असंभव है, इसलिए उसे अपने रोल मॉडल के रूप में इस्तेमाल करने से बचें। वास्तव में, अगर वह 1.80 मीटर (5 फुट 6 इंच) लंबा थे, तो उसके पास 50 सेमी (20 इंच) की कमर होगी! यथार्थवादी बनें और अपने शरीर के आकार के अनुसार कमर आकार की तलाश करें। यदि आपके पास एक रेन-ग्लालस आनुवांशिकी नहीं है, चिंता करना बंद करो और उस आंकड़े का आनंद लेना शुरू करें, जिसके साथ आप आशीष प्राप्त कर चुके हैं।
    • किसी भी नए व्यायाम या व्यायाम योजना की कोशिश करने से पहले हमेशा डॉक्टर से परामर्श करें
    • सबसे छोटी कमर के लिए विश्व रिकॉर्ड 33 सेमी है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com