ekterya.com

कैसे रहने के लिए

यदि आप एक बुरे मूड में हैं, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप कभी भी उस स्थिति से बाहर नहीं होंगे। सौभाग्य से, विचारों में मनोदशा पर बहुत नियंत्रण होता है वास्तव में, उन्हें मन की स्थिति पर बहुत अधिक शक्ति है कि वे शारीरिक उत्तेजनाओं को भी प्रभावित कर सकते हैं। प्रतिदिन 50,000 और 60,000 के बीच मस्तिष्क प्रक्रियाएं होती हैं अपनी धारणा बदलने और आपको प्रोत्साहित करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
अपनी धारणा बदलें

चीअर अप चरण 1 नामक छवि
1
अपनी स्थिति के बारे में सोचना बंद करो अपनी स्थिति के बारे में जोर से चिंतित या चिंता से बचें - आप केवल इससे बदतर महसूस करेंगे क्योंकि आप नकारात्मक चक्र में फंस सकते हैं। चारों ओर की समस्या को बदलने से आपको प्रभावी ढंग से सोचने और समस्या को हल करने से रोका जा सकता है। यह अवसाद से जुड़ा हुआ है यदि आप अपने आप को एक निश्चित विचार में अटक जाते हैं, तो अपने आप को अन्य गतिविधियों के साथ विचलित करने की कोशिश करें या उन चीजों के बारे में सोचें जो आपके तत्काल वातावरण में हैं उदाहरण के लिए, रोशनी या इमारतों, जो आपके काम के रास्ते में हैं, चारों ओर देखें और देखें।
  • क्या आप बदल सकते हैं या प्रभावित करने पर अपने विचारों को ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें यह आपको याद दिला सकता है कि आप अपनी स्थिति और खुद की खुशी पर नियंत्रण में हैं।



  • चीअर अप चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी स्थिति या मन की स्थिति को सुधारो। सुधार करना एक ऐसा शब्द है जो परामर्शदाताओं को आपकी स्थिति को एक नए परिप्रेक्ष्य या किसी अन्य कोण से देखने के लिए उपयोग करते हैं अपनी स्थिति का अच्छा पक्ष ढूंढने की कोशिश करें, याद रखें कि आपने क्या सीखा है या इष्टतम स्थिति से कम के विनोदी भाग को ढूंढना है। यदि आप बस एक अजीब मूड में हैं और आप मूडी हैं, तो याद रखें कि हर दिन खुश नहीं है और कल बेहतर होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने साथी के साथ टूटने के बाद दुखी हैं, तो अपने आप को याद दिलाएं कि रिश्ते का अंत दर्दनाक रहा है, लेकिन आपने इस प्रक्रिया के दौरान अपने बारे में बहुत कुछ सीखा है।
  • चीअर अप चरण 3 नामक छवि

    Video: जवान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com