ekterya.com

शुक्राणु की मात्रा कैसे बढ़ाई जाए

जब काम करने और बच्चों को बनाने के लिए नीचे आने का समय है, तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा। सौभाग्य से, हाल के वर्षों में इस विषय पर कई अध्ययन हुए हैं और शुक्राणु की मात्रा में वृद्धि अच्छी तरह से शोध की गई है, इसलिए ऐसे उत्तर दिए गए हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं। हम आपको ऐसा करने के कुछ तरीके दिखाएंगे।

चरणों

विधि 1

अपने आहार में परिवर्तन करें
जला फैट फास्ट चरण 09 को शीर्षक वाला इमेज
1
अपने आहार को संशोधित करें आपके खाने वाले खाद्य पदार्थों में सही बदलाव के परिणामस्वरूप अधिक प्रचुर मात्रा में और स्वस्थ शुक्राणु हो सकते हैं। इस कदम को कम मत समझो
  • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों की खपत को कम या समाप्त कर दें और प्रोटीनों में समृद्ध वसा वाले व आहार में आहार कम करें। बहुत सारे सब्जियां और साबुत अनाज खाएं, जब भी संभव हो जैविक खाद्य पदार्थ खरीद लें, और बहुत से पानी पीयें। आपके सामान्य स्वास्थ्य से लाभप्रद सब कुछ आपके शुक्राणुओं के लिए भी फायदेमंद होगा।
  • Video: वीर्य में शुक्राणु बढ़ाने के घरेलू उपाय |

    बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 02 नाम वाली छवि
    2
    विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध पदार्थों का सेवन बढ़ाएं ये पोषक तत्व शुक्राणुओं के दोष को कम कर सकते हैं और उनकी गतिशीलता बढ़ा सकते हैं यह मिठाई के रूप में एक नारंगी खपत के रूप में आसान है! ताजा संतरे के रस का एक 230 मिलीग्राम (8 औज़) गिलास में लगभग 124 मिलीग्राम विटामिन सी होता है, जो एक पूरे दिन की आपूर्ति होती है।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 03 नाम की छवि
    3
    यह बहुत सारे जस्ता खनिज खपत करता है यह वृद्धि हुई वीर्य मात्रा, शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टोस्टेरोन के स्तर से जुड़ा हुआ है। यह लगभग 11 मिलीग्राम दैनिक खपत करता है, जो आप पागल, सेम, कस्तूरी, बीफ और चिकन से प्राप्त कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 04 का शीर्षक चित्र
    4
    पूरक या खाद्य पदार्थों में एमिनो एसिड का प्रयोग करें। ऐसा माना जाता है कि अमीनो एसिड (जो मांस, फलों और सब्जियों में पाया जा सकता है) शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि करता है और शुक्राणुओं को एक साथ एकत्रित करने से रोकता है अमीनो एसिड जो आप अपने आहार में शामिल कर सकते हैं इसमें शामिल हैं:
  • एल-कार्निटाइन, जो लाल मांस और दूध में पाए जाते हैं
  • L-arginine, जो पागल, तिल के बीज और अंडे में पाया जाता है
  • एल-लाइसिन, जो डेयरी उत्पादों और चीज में पाया जाता है
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 05 का शीर्षक चित्र
    5
    फोलिक एसिड के साथ अपने आहार को पूरक करने की कोशिश करें फोलिक एसिड (विटामिन बी 9) वीर्य की वृद्धि में योगदान कर सकते हैं आप अनाज, हरी पत्तेदार सब्जियां, फलियां और संतरे का रस के माध्यम से रोजाना 400 माइक्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 06 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने कैल्शियम और विटामिन डी का दैनिक सेवन बढ़ाएं आप दोनों की खुराक खपत कर सकते हैं या आपके शरीर को विटामिन डी संश्लेषित करने के लिए सूर्य के नीचे काफी समय व्यतीत कर सकते हैं और आपके कैल्शियम का सेवन बढ़ाने के लिए बहुत सारे दही, दूध और सामन छोड़ दें। यदि आप सूरज में अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो हानिकारक किरणों को आप को चोट पहुंचाने से रोकने और संभव मेलेनोमा को रोकने के लिए एक सनस्क्रीन लागू करना सुनिश्चित करें।
  • छवि को शीर्षक से निकालें मॉल जल्दी चरण 05
    7
    एलिसिन का उपभोग करें, जो लहसुन में पाया जाता है। ऑलिसिन, एक ऑर्गोसल्फर यौगिक, आपके यौन अंगों को रक्त के प्रवाह को अनुकूलित करके शुक्राणु की मात्रा बढ़ाता है, लाखों खुश शुक्राणु पैदा करता है। नए और रोचक खाद्य पदार्थों की तलाश करें जिनसे आप लहसुन जोड़ सकते हैं या अपनी इच्छा शक्ति का प्रदर्शन कर सकते हैं और कच्चे लहसुन के एक या दो लौंग को अपने सब्जी सब्जी चिकन से जोड़कर एक असली आदमी की तरह काम कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 08 शीर्षक वाली छवि

    Video: शुक्राणु बढाने के अचूक धरेलू नुसखे |

    8
    शुक्राणु के लिए निम्नलिखित स्वस्थ खाद्य पदार्थों से अधिक खाएं यदि आप चाहते हैं कि आपका शुक्राणु स्वस्थ छोटे बच्चों के साथ उगने वाला हो, तो निम्न आहार को अपने आहार में शामिल करने पर विचार करें:
  • गोजी बेरीज (एंटीऑक्सिडेंट्स)
  • जिनसेंग
  • कद्दू के बीज (ओमेगा -3 फैटी एसिड)
  • पागल (ओमेगा -3 फैटी एसिड)
  • शतावरी (विटामिन सी)
  • केले (विटामिन बी)
  • विधि 2

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    छवि का शीर्षकः आपका दिन के लिए तनाव से बचें चरण 04
    1
    अपनी जीवन शैली का आदेश दें आपकी जीवनशैली के कुछ आदतें, जो आपके शरीर और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली पर जोर देती हैं, कम शुक्राणुओं की संख्या को कम करेगी। यदि आप एक बच्चे के पिता की कोशिश कर रहे हैं, तो धूम्रपान करना बंद करना सबसे अच्छा है, नशीली दवाओं का उपयोग करें (जब तक कि निर्धारित न हो - एक डॉक्टर से जांच करें) और शराब में कमी।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने जांघकों को ढोना। सचमुच नहीं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपके अंडकोष आपके शरीर के खिलाफ कुचले नहीं हैं गर्मी शुक्राणुओं को मार देगा, इसलिए मुक्केबाजों का उपयोग शुरू करें और उन्हें एक ब्रेक दें अगर वहाँ एक कारण है कि पुरुष अंडकोष के साथ पैदा होते हैं आपके शरीर से बाहर, यह आपको शांत रखने के लिए है



  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 11 की छवि
    3
    साइकिल चलाने न करें साइकिल की सीटें कमजोर तरीके से शुक्राणुओं की संख्या को कम करती हैं और यदि आप इसके बारे में एक क्षण के लिए सोचते हैं, तो आपको इस कारण का एहसास होगा। दबाव, धक्का और शेख़ी शुक्राणु के लिए अच्छा नहीं है। अपनी कार को चलाएं या जब आप शुक्राणु उत्पादन मोड में हों तो बस ले जाएं और आपके अंडकोष बढ़े हुए उत्पादन के साथ जवाब देंगे।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 12 छवि का चित्र
    4
    जकूज़ी का उपयोग न करें हां, यह मूड सेट करने में मदद करता है, लेकिन जब आप प्यार में अपनी आँखें लगाते हैं, तो आपके शुक्राणु एक गर्मी स्ट्रोक के शिकार होते हैं। जैक्यूज़ी से बाहर निकलना और फिर आराम करो।
  • छवि एक शीर्षक प्राप्त करें जीवन 05 कदम
    5
    चीजें धीरे-धीरे लें तनाव को मारता है और आप थोड़ी देर के लिए इसके साथ सौदा कर सकते हैं, आपके शुक्राणु के रूप में मजबूत नहीं है। तनाव शुक्राणु उत्पादन के साथ मदद करने के लिए आवश्यक हार्मोनों में हस्तक्षेप कर सकता है। यदि आप किसी भी भावनात्मक (या शारीरिक) दुरुपयोग करते हैं, तो वे अंडकोश की थैली पर वापस आ जाएंगे और बाहर नहीं आएंगे।
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नाम वाली छवि
    6
    अपना वजन नियंत्रित करें एक बड़ी राशि या बहुत छोटी राशि, आपके हार्मोनल संतुलन को प्रभावित कर सकती है बहुत अधिक एस्ट्रोजन या बहुत कम टेस्टोस्टेरोन का आपके शुक्राणुओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तो सो जाने से पहले जिम पर जाएं और अपने वजन घटाने के मिशन को छोड़ने से पहले ही शुरू होने से पहले प्रेरित रहने के लिए नए और दिलचस्प तरीके तलाशें।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 15 की प्रतिलिपि छवि
    7
    स्टेरॉयड छोड़ दो जबकि वे आपकी मांसपेशियों को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं, आपकी गैर-मांसपेशियों के अंडकोष सिकुड़ेंगे। शुक्राणुओं की संख्या के साथ समस्याओं के अलावा, जो चाहेंगे क्या होता है? एनाबॉलिक स्टेरॉयड आपके सामान्य स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं
  • इनाम बढ़ाना शुक्राणु वॉल्यूम चरण 16
    8
    आराम करें। जब आपका शरीर सोता है और इसमें शुक्राणु का उत्पादन होता है, तो आपका शरीर बहुत अच्छे उत्पादन करता है जब आप अपने शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हों, तो हर रात 8 घंटे सो जाओ।
  • गेट अ लाइफ चरण 15
    9
    किरण पुबोकॉक्सीजेस मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम. पुबोकॉक्सीजेस मांसपेशियों के लिए पुरुष न केवल बिस्तर पर रहने के लिए बल्कि उनके शुक्राणुओं की मात्रा बढ़ाने के लिए व्यायाम करते हैं। पॉबोकॉक्सीजेस मांसपेशी के लिए कई व्यायाम हैं जो आप अपने साथी को संतुष्ट करने के लिए कर सकते हैं और एक बच्चे को पिता होने का सबसे अच्छा मौका है।
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 05 प्राप्त करें
    10
    लिंग के दौरान स्नेहक का उपयोग न करें जबकि स्नेहक प्रक्रिया के लिए उपयोगी होते हैं, वे परिणामों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसका कारण यह है कि स्नेहक (लार, लोशन और जैल सहित) शुक्राणु के आंदोलन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। यदि आप उन्हें इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो वनस्पति तेल, मूंगफली का तेल या प्रीसीड जैसी स्नेहक का उपयोग करें, जो आपके शुक्राणुओं को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • बढ़ी हुई शुक्राणु वॉल्यूम चरण 1 9 छवि का चित्र
    11
    विषाक्त रसायनों और विकिरण के आपके जोखिम को सीमित करें जहरीले रसायनों और विकिरण शुक्राणुओं को स्थायी नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप लगातार आधार पर जहरीले रसायनों के साथ काम करते हैं, तो अपनी त्वचा के जोखिम को सीमित करने के लिए सुरक्षात्मक कोट (दस्ताने, मुखौटे, आदि) का उपयोग करना सुनिश्चित करें। उन क्षेत्रों से बचें जो आप जानते हैं कि बहुत अधिक विकिरण उत्पन्न होती है और केवल चिकित्सा प्रक्रियाओं का सहारा लेते हैं जो विकिरण का उपयोग करते हैं यदि आवश्यक हो
  • मेक Boobs बड़ा कदम 06 को शीर्षक वाली छवि
    12
    नोट लें प्रदान की गई सभी सलाह न केवल आपकी वृद्धि में मदद करेगी शुक्राणु की मात्रा में भी सुधार होगा आपके गुणवत्ता। अपने शुक्राणु को स्वस्थ, सक्रिय और उनको इंतजार करने वाली यात्रा के लिए तैयार रखें, और किसी भाग्य के साथ उनमें से एक आपको बच्चा बनकर इनाम देगा!
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com