ekterya.com

जागने के लिए जब आप बहुत थका हुआ हो

क्या आप अपने बेडपैड से अधिक खींचते हैं जब सुबह सुबह खतरनाक अलार्म ध्वनि सुनाई देती हो? आप जो बिस्तर से बाहर कूदता है व्यक्ति की तरह हो सकता है और खुशी से अपने दिन की शुरुआत करना चाहते हैं, वहाँ कुछ सरल चाल मदद करने के लिए आप जाग जब सब आप क्या करना चाहते नींद है की कोशिश कर सकते हैं। जब आप दिन के दौरान नींद आना शुरू कर रहे हैं, तो उठना भी संभव है। हो सकता है कि आप कभी भी सुबह नहीं बनते, लेकिन आप जागृत हो सकते हैं! चरण 1 पर जाना शुरू करने के लिए

चरणों

भाग 1

सुबह में ऊर्जा के साथ भरें
छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 1
1
दिन के लिए अपनी योजनाओं के बारे में उत्साहित रहें क्या आपको याद है जब आप एक बच्चा थे और जैसे-जैसे आप सुबह आंखें खोली थीं, आप कूद गए थे? उस समय आपको कोई चिंता नहीं थी और आपको उठने और सभी मजेदार गतिविधियों को शुरू करने के लिए खुशी हुई, जिस दिन आपके लिए दिन था। यह बिस्तर से बाहर निकलने के लिए जब आप काम या स्कूल जाने नहीं करना चाहती कठिन है, लेकिन अगर आप सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित उस दिन क्या होगा, आप तेजी से जगा। कल परीक्षा लें: बस उठो, दिन के सबसे अच्छे के बारे में सोचें और अपने दिल की आशंका को थोड़ा उत्साहित करें।
  • यह अपने जन्मदिन पर या मज़ा दलों के दिनों में ऐसा करने के लिए आसान है, लेकिन आप एक मुस्कान एक ग्रे सोमवार और बरसात के साथ जगाने के लिए रचनात्मक होना है। यहां तक ​​कि अगर कोई अच्छी घटना नहीं है जो आपको उम्मीद है, तो हर दिन आपको खुश करने के बारे में सोचें, जैसे कि अपने कुत्ते को चलने के लिए - अपना पहला कप कॉफी पीने - एक दिन बाद फोन पर अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करना कड़ी मेहनत- या घर के रास्ते पर ले जाने के लिए अपने पसंदीदा भोजन का ऑर्डर करें। जो कुछ भी हो, उसके बारे में सोचें जैसे ही आप जागते हैं
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 2
    2
    सूरज को बीच में चमकने दें क्या आपके कमरे में सुबह प्राकृतिक प्रकाश है? यदि नहीं, तो आप प्रकृति का सबसे प्रभावी जागरूकता खो देंगे। जब सुबह सूरज आपके खिड़कियों में प्रवेश करता है, तो आपका मस्तिष्क स्वाभाविक रूप से जानता है कि यह चलना शुरू करने का समय है लेकिन, अगर आपके पास ब्लैकआउट फैब्रिक पर्दे हैं और सुबह के घंटों में आपको पर्याप्त मात्रा में प्रकाश नहीं मिलता है, तो आप तब तक दंग रह जाएंगे जब तक आप नहीं छोड़ते।
  • आप मोटे पर्दे स्ट्रीट लाइट बाहर रखने के लिए है, तो एक अंधे तटस्थ रंग है, जो कृत्रिम प्रकाश के सबसे बीतने के व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश, लेकिन एक ही समय में, अपने कमरे रोशनी ऊपर जब सूरज उगता है की अनुमति देते हैं ।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 3
    3
    एक बड़ा गिलास पानी पीना पीने के पानी के बिना 8 घंटे होने पर (जब आप सोते हैं) आपके शरीर के लिए थोड़ी मात्रा में निर्जलित होने के लिए पर्याप्त समय होता है, जिससे आपको नींद आना पड़ सकता है अपने दिन को ठीक से शुरू करने के लिए एक बड़े गिलास ठंडे पानी के साथ जागो - मिनटों में, आप अधिक सतर्क महसूस करेंगे
  • यदि आप अभी भी बिस्तर में पिलाना चाहते हैं, तो एक छोटी थर्मस को बर्फ से पहले रात भर दें और इसे अपने बेडसाइड टेबल पर रखें। सुबह में इसकी सबसे पिघलती होगी और आपके पास पीने का एक प्याला ठंडा पानी होगा।
  • पानी पी लो कॉफी या चाय पीने से पहले
  • इसके अलावा, ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें यह आपके शरीर के तापमान को कम करने में मदद करता है, जो आपको अपनी नींद और गर्म राज्य से बाहर निकालता है
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 4 है
    4
    अपने दाँत ब्रश करें टकसाल टूथपेस्ट के साथ इसकी गंध trigeminal तंत्रिका को उत्तेजित करता है और आपको ऊर्जा को बढ़ावा देता है। एक टकसाल पेस्ट के साथ अपने दांतों को ब्रश करने के लिए अपना दिन शुरू करना जागृत करने का एक शानदार तरीका है खाने से पहले करो, क्योंकि खाने के ठीक बाद ब्रश करने से आपके दांतों के लिए बहुत अच्छा नहीं है
  • यदि आपको टकसाल टूथपेस्ट पसंद नहीं है, तो अपने हाथ में इस आवश्यक तेल की एक बोतल या इस सुगंध के कुछ पत्ते हैं और इसकी सुगंध गहरी गहरी है। यह पास्ता का उपयोग करने के समान ही होगा।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 5
    5
    एक या दो लेख पढ़ें सुबह में अपने इंजन को चालू करने के लिए आपके मन पर कब्जा करना एक और अच्छा तरीका है। कुछ दिलचस्प समाचार पढ़ें या कुछ वीडियो देखें- आप कुछ नया सीखने में बहुत व्यस्त होंगे कि आपके पास उस स्वप्न के बारे में सोचने का समय नहीं होगा जो आप महसूस कर रहे हैं।
  • एक ईमेल या एक किताब पढ़ना, जब तक इसकी सामग्री दिलचस्प है, एक ही प्रभाव होगा
  • आप रेडियो को भी सुन सकते हैं या टीवी को चालू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप टॉयर चरण 6
    6
    शरीर को ले जाएं एक सक्रिय स्थिति से एक सक्रिय स्थिति में आगे बढ़ने से आपको जागने में मदद मिलेगी। क्या आपने देखा है कि एनिमेटेड पात्र हमेशा बिस्तर पर निकलते हैं? दरअसल यह आपके परिसंचरण में योगदान करने और आपको अधिक जागने वाला महसूस करने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका है। यदि आप खींचना पसंद नहीं करते हैं, तो यहां कुछ अन्य उपाय हैं जिन्हें आप ले सकते हैं:
  • सैर के लिए जाओ
  • पिछली रात के व्यंजन धो लें
  • अपना बिस्तर बनाओ और अपने कमरे को ठीक करें।
  • कैंची में कूदता है
  • आपके ब्लॉक के ऊपर टोटॉट
  • इससे भी बेहतर, कार्डियोवास्कुलर व्यायाम के 30 मिनट का काम करते हैं, जैसे चलना, तैराकी या साइकिल चलाना
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप टॉयर चरण 7 हैं
    7
    नाश्ता ले लो वे इसे अच्छे कारण के भोजन के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन फोन: प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा आप सुबह में खाने के लिए अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए और आप दिन की शुरुआत कर सकते हैं। उन दिनों में जब आप उठना नहीं चाहते हैं, तो अपने आप को कुछ स्वाद दें एक कॉफी पीने के लिए समय ले लो, या एक अंगूर या एक आमलेट खाने के बजाय अपने मुंह में टोस्ट का एक टुकड़ा डाल के दौरान जब आप बाहर चला।
  • भाग 2

    दोपहर में जागते रहें
    छवि शीर्षक वक अप जब आप टॉयर चरण 8
    1
    जगह में बदलाव यहां तक ​​कि अगर यह आपके कार्यालय की इमारत में 10 मिनट की पैदल दूरी पर है, तो थोड़ी देर के लिए एक अलग वातावरण में जाकर आपका मस्तिष्क सक्रिय और व्यस्त रहने में मदद करता है। जब आपको पता चलता है कि आप सो रहे हैं, तो आप बहुत अधिक उत्पादक होंगे यदि आप ब्रेक लेने का फैसला करते हैं।
    • यदि आप बाहर जा सकते हैं, तो करो - यह बारिश हो रही है या यह बहुत ठंड के बाहर है। तापमान में परिवर्तन आपके शरीर को झटका देगा और इसे शाम कू से बाहर ले जाएगा।
    • उठो और एक स्थान से दूसरे स्थान पर चलें। जब आप किसी स्थान पर एक लंबे समय तक बैठे होते हैं, तो आपका संचलन प्रभावित होता है और इसका आपके मानसिक स्थिति पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप टॉयर चरण 9
    2
    नारंगी या अंगूर खाओ साइट्रस गंध सेरोटोनिन बढ़ता है, हार्मोन जो आपको सकारात्मक और अच्छे मूड बनाता है। नारंगी या अंगूर या किसी अन्य प्रकार के खट्टे के कुछ हिस्सों को भोजन करना, दोपहर के मध्य की गिरावट को दूर करने का एक बेहतरीन तरीका है। यहां तक ​​कि गिलास पानी में एक नींबू को भी फैलाने में उपयोगी हो सकता है।
  • Video: अगर आप हमेशा थकान महसूस करते हैं तो हो सकती है यह बीमारी




    छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 10
    3
    जीन्सेंग चाय लें यह एक प्राकृतिक उत्तेजक है जो मस्तिष्क समारोह में सुधार करता है। एक कप जींसेंग चाय पीना या 100 मिलीग्राम निकालने से आपकी एकाग्रता में सुधार हो सकता है - अपने मस्तिष्क को ताज़ा करने के अलावा।
  • किसी भी प्रकार के पूरक लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें यदि आपको उच्च रक्तचाप है तो आपको जीनसेंग से बचना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 11
    4
    दोपहर में कैफीन और चीनी से बचें। हो सकता है कि यह एक लट्टे या एक कुकी को उत्तेजित करेगी जब 4 ध्वनि शुरू हो जाएंगे, लेकिन कैफीन और चीनी आपको अस्थायी ऊर्जा देने के बाद केवल एक डाउनर का कारण होगा। ऊर्जा रखने के लिए और लगातार सतर्क रहने के लिए, कॉफी के बजाय पानी या चाय पीना और प्रोटीन जैसे उच्च बादाम जैसे नाश्ता खाएं।
  • छवि शीर्षक वाला वेक अप जब आप थका हुआ चरण 12
    5
    जीवंत संगीत सुनें शायद आपको नहीं लगता कि आप मूड में हैं, लेकिन आप कोशिश करके कुछ नहीं खोना चाहते हैं! शुक्रवार की रात जब आप आने वाले संगीत के साथ नृत्य करें जल्द ही आपके पैर फर्श को मार रहे होंगे और आपका सिर ऊपर और नीचे बढ़ जाएगा: आप रोक नहीं सकते आपकी थोड़ी ऊंचा दिल की दर आपको तुरंत जागने में मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 13
    6
    एक शक्तिशाली झपकी ले लो अपनी आँखें बंद करने की आवश्यकता का विरोध करने के बजाय समर्पण! 15 से 20 मिनट के बीच एक झपकी लेना बहुत ही उपयोगी होगा ताकि आपको अधिक सतर्क महसूस हो। दोपहर में एक झपकी हो सकता है कि आप को बाकी दिन अच्छी तरह से रहने की आवश्यकता हो, खासकर यदि आपने रात को अच्छी तरह सो नहीं किया
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें
    छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 14
    1

    Video: इस बड़े राज को खोलने के लिए गुरु नानक देव जी गए थे मक्का और फिर Video में देखें ये बड़ा सच…

    कई व्यायाम करें दिन के दौरान एक्स्टेंवाउर्टे यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप रात में अच्छी तरह नींद लेते हैं और आपको लगता है कि आपको आराम मिलेगा। यदि आपकी जीवनशैली अधिकतर गतिहीन है, तो इस परिवर्तन का मतलब बड़ा परिवर्तन हो सकता है। कुछ को शुरू करें, अपने दैनिक दिनचर्या में चलने के 30 मिनट को शामिल करें, कार्य या विद्यालय से पहले या बाद में। अगर आपको पता चलता है कि आप व्यायाम का आनंद उठाते हैं, अपनी गतिविधि को थोड़ी मात्रा में बढ़ाने के लिए जॉगिंग, सायक्लिंग या तैराकी का प्रयास करें यदि आप निम्न में से किसी एक को अपनाने पर भी धीरे-धीरे कमजोर पड़ जाते हैं:
    • अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए लिफ्ट का उपयोग करने के बजाय सीढ़ियों पर चढ़ना
    • सामान्य से पहले कुछ स्टेशनों को मेट्रो से बाहर निकलना और अपने घर के बाकी रास्ते पर चलना
    • कसौटी 7 मिनट की विधि हर सुबह अपने सभी मांसपेशियों के समूहों को व्यायाम करने के लिए
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 15
    2
    सावधान रहें कि आप 8 के बाद क्या खाते हैं देर से भोजन या पीने से आपकी नींद प्रभावित हो सकती है, क्योंकि जब आपका शरीर भोजन को पचाने की कोशिश करता है तो आप पूरी तरह से आराम नहीं कर सकते रात के खाने में खाने की कोशिश करें और रात में बेहतर नींद लेने के लिए 8 खाने के बाद नाश्ता न खाएं।
  • शराब पीने से आपकी नींद प्रभावित हो सकती है इससे पहले आपको नींद आ सकती है, लेकिन आप अपने गहरे चरण तक पहुंचने से रोक सकते हैं। यही कारण है कि हम पीने के बाद सुबह सामान्यतः थकते हैं, भले ही हम 8 घंटे से अधिक समय तक सोते हों।
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 16
    3
    इलेक्ट्रॉनिक कमरे अपने कमरे से बाहर ले जाओ क्या आप अपने ईमेल की जांच करते हैं और जब तक रोशनी बंद नहीं करते, तब तक आप समाचार लेख पढ़ते हैं? यह संभावना है कि आपका मन अगले दिन और राजनीति के विवादास्पद मुद्दों की सूची के साथ उत्तेजित हो जाता है जब आपको रात के लिए मानसिक और भावनात्मक रूप से आराम करना चाहिए सोते समय से पहले अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करके शांत और शांति महसूस करने के लिए खुद को सहायता करें।
  • अपने लैपटॉप को किसी दूसरे कमरे में छोड़ दें या कम से कम उसे इसे छोड़ने और आसानी से सुलभ होने के बजाय बंद करें
  • अगर आपको अपने कमरे में डिवाइस छोड़ना पड़ता है, जैसा कि आपके अलार्म घड़ी के मामले में है, इसे अंतरिक्ष के दूसरे छोर पर रखें ताकि आप इसे वैसे भी सुन सकें।
  • अपना कमरा शांत और आकर्षक बनाएं इसे नरम तकिए, मोमबत्तियों, म्यूट रंगों और शांत अरोमा के साथ भरना, जो कुछ भी ध्वनि या तार नहीं करता है
  • छवि शीर्षक वक अप जब आप थका हुआ चरण 17
    4
    एक समय निर्धारित करें हर रात एक ही समय में सो जाओ और हर सुबह एक ही समय में जागने से आपको बेहतर आराम करने में मदद मिल सकती है यदि आप 2 ए तक जागते रहें मी, सप्ताहांत पर देर से सो जाओ और 6 ए पर उठने की कोशिश करो। मीटर। अगले सोमवार, आपका शरीर पूरे दिन के स्तर की कोशिश करेगा ईमानदारी से एक स्वस्थ कार्यक्रम को पूरा करने का प्रयास करें जो आपके आंतरिक घड़ी को भ्रमित नहीं करता।
  • यदि संभव हो, तो अलार्म की आवश्यकता न रखने की कोशिश करें। इसके विपरीत, अपने शरीर की घड़ी आपको जगाएंगे। स्वाभाविक रूप से जागने से पूरे दिन आपको अधिक सतर्क रहने में सहायता मिलेगी, क्योंकि आप अपने शरीर को उस स्थिति तक पहुंचने के लिए मजबूर नहीं करेंगे, जिसके लिए यह तैयार नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी उंगलियों को अपनी आंखों के नीचे रखें और परिपत्र गति में रगड़ें: आपकी आंखें जाग उठेंगी
    • एक चेहरे का कपड़े गीला करें, इसे फ्रीजर में 15 मिनट के लिए रख दिया और फिर इसे अपने चेहरे पर रखें
    • 7 से 9 घंटे के बीच सोएं।
    • अपने तकिए को अपने बिस्तर से बाहर फेंक दें ताकि आप आराम न कर सकें और वापस सो जाएं। अपने अलार्म को अपने बिस्तर से दूर रखें ताकि आपको उठना पड़े!
    • खिड़की खोलें और ताजी हवा में चलो (खासकर अगर यह ठंड है)।
    • एक मजबूत टकसाल स्वाद के साथ गम चबाना!
    • बस बिस्तर से निकल जाओ, एक शॉवर ले लो।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने अलार्म टोन को अपने पसंदीदा गाने में सेट करें ताकि आप खो जाएंगे और नाच भी शुरु करें!
    • अपने चेहरे पर पानी छप लेना और अपनी गर्दन के पीछे रगड़ना। इसके अलावा, बिस्तर से बाहर निकलने से पहले कुछ खींचें
    • एक अच्छा और स्वस्थ नाश्ता करने के लिए मत भूलना (सुबह में उन 5 बेकन स्लाइसों का विरोध करना कठिन हो सकता है, लेकिन जितना मुश्किल हो उतना कठिन प्रयास करें!)!

    चेतावनी

    • बहुत भारी मात्रा में एक भारी रॉक को मत सुनो, खासकर यदि आप हेडफोन पहन रहे हैं, क्योंकि आप अपनी सुनवाई को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com